साप्ताहिक राशिफल (26 मार्च से 1 अप्रैल 2018)

जानें इस सप्ताह को सफल बनाने के उपाय! पढ़ें साप्ताहिक राशिफल और जानें नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा, पारिवारिक और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह।


मार्च का अंतिम सप्ताह कुछ राशि वालों के लिए अच्छी सौगात लेकर आ रहा है। इस दौरान उन्हें नौकरी-बिजनेस में तरक्की, विदेश यात्रा का अवसर, परिवार में मांगलिक कार्यक्रम, प्रेम और वैवाहिक जीवन में ढेर सारी खुशियां मिलने वाली हैं। इस बीच कुछ चुनौतियां भी सामने आएंगी। इसके अलावा अन्य सभी भविष्यवाणियां जानने के लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल और चुनौतियों से निपटने के लिए करें जरूरी उपाय! 


यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। चंद्र राशि कैल्कुलेटर से जानें अपनी चंद्र राशि

मेष


इस सप्ताह घर में परिजनों के साथ किसी बात को लेकर तनातनी हो सकती है, इसलिए धैर्य से काम लें। माता जी का स्वास्थ्य कमजोर रहने की संभावना है। व्यस्त दिनचर्या और काम के दबाव की वजह से तनाव महसूस कर सकते हैं। वहीं नौकरी पेशा जातकों का तबादला होने की संभावना है। इस अवधि में विदेशों में संपर्क बनेंगे और विदेश यात्रा के योग भी बनेंगे। इस सप्ताह खर्च अधिक होगा इसलिए स्वयं पर नियंत्रण रखें। आपके बच्चे विदेश जा सकते हैं। उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है।

प्रेमफल: प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। आप सुख-सुविधाओं पर ज्यादा खर्च करेंगे। छोटी-मोटी नोक-झोंक के साथ प्यार चलता रहेगा। विवाहित जातकों को जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। इस अवधि में उनके साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं।

उपाय: केसर का तिलक लगाएँ

भाग्य स्टार: 3.5


वृषभ 


इस सप्ताह आपके उत्साह और साहस में वृद्धि होगी। छोटी दूरी की यात्राओं के योग बनेंगे। आपके भाई-बहनों को कुछ समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह चोट आदि लगने का भय रहेगा, इसलिए थोड़ा संभलकर रहें। आमदनी में वृद्धि होगी और अच्छी बात है कि खर्च अधिक नहीं होगा। ससुराल पक्ष से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। पिताजी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। कार्य क्षेत्र में सफलता के लिए अधिक प्रयत्न करने होंगे। संतान पक्ष आनंदित रहेगी। विद्यार्थियों को मेहनत का फल मिलेगा।

प्रेमफल: प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह बेहतरीन रहने वाला है। इस दौरान आपके बीच प्यार बढ़ेगा और आप घूमने-फिरने के लिए मनोरंजक स्थलों पर जाएंगे। वहीं वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। रिश्तों में कुछ तनाव भी उत्पन्न हो सकता है।

उपाय: पक्षियों का जोड़ा आजाद करें

भाग्य स्टार: 3/5


मिथुन 


इस सप्ताह मिथुन राशि के जातकों का कुटुंब परिवार के साथ मनमुटाव हो सकता है। नौकरी और व्यवसाय में तरक्की होगी, हालांकि छोटे-मोटे विवाद भी हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संतान आज्ञाकारी होगी, वहीं विद्यार्थियों के लिए समय बेहतर रहेगा और वे मन लगाकर अध्ययन करेंगे। छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। इस सप्ताह भाई-बहनों का सहयोग भी मिलेगा।

प्रेमफल: प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा। हालांकि कार्य में व्यस्तता होने की वजह से एक-दूसरे से दूर रहना पड़ सकता है। दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी के साथ रिश्ते में कड़वाहट बढ़ सकती है। इस दौरान विवाद होने की संभावना भी रहेगी, इसलिए धैर्य से काम ले। जीवनसाथी को कार्य क्षेत्र में तरक्की मिलने से खुशी होगी।

उपाय: मां दुर्गा की उपासना करें और उन्हें सिंदूर अर्पित करें 

भाग्य स्टार: 3.5/5


साल 2018 में क्या कहते हैं आपके सितारे? जानने के लिए पढ़ें: राशिफल 2018

कर्क 


कर्क राशि वाले जातक इस सप्ताह मानसिक स्थिति में उतार-चढ़ाव को महसूस करेंगे। इस वजह से निर्णय लेने में असमर्थ रहेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छे से व्यतीत होगा। लंबी दूरी की यात्राओं के योग बनेंगे। पिता जी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी और आपके धार्मिक आचरण को लोग पसंद करेंगे। इस दौरान तीर्थ स्थल की सैर के योग बनेंगे। इस अवधि में आप घर बनाने के बारे में सोच सकते हैं या वाहन खरीद सकते हैं। कंप्यूटर साइंस से जुड़े विषयों में सफलता के योग हैं। कार्य क्षेत्र में मन लगाकर काम करने की आवश्यकता होगी।

प्रेमफल: प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रह सकता है। प्रियतम और आपके बीच थोड़ा बहुत प्यार रहेगा लेकिन छोटे-मोटे विवाद भी हो सकते हैं, इसलिए धैर्य से काम लें। विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण रह सकता है।

उपाय: हनुमान जी की आराधना करें और चमेली के तेल का दीपक जलाएँ। 

भाग्य स्टार: 3.5/5

सिंह 


इस सप्ताह सिंह राशि के जातकों को सर्दी-जुकाम से संबंधित स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। कार्य में सफलता पाने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा लेकिन संतान को शारीरिक कष्ट हो सकता है। छात्र जातकों को इस अवधि में एकाग्रता की कमी से जूझना पड़ सकता है। नौकरी-व्यवसाय में परिवर्तन या ट्रांसफर होने की संभावना है। आपका कोई पुराना राज़ सामने आ सकता है। इस सप्ताह खर्च अधिक होंगे, इसलिए फिजूलखर्ची से बचें।

प्रेमफल: प्रेम संबंधों के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण है। इस दौरान ज्यादा मिलने की कोशिश न करें केवल फोन या अन्य माध्यम से संपर्क बनाये रखें। विवाहित जातकों के जीवनसाथी की तरक्की होगी, साथ ही आपके वैवाहिक संबंध पहले के मुकाबले बेहतर होंगे।

उपाय: सूर्य देव को जल अर्पित करें 

भाग्य स्टार: 3/5


कन्या 


इस सप्ताह कन्या राशि के जातकों का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। आमदनी में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। आपके बड़े भाई-बहनों को कुछ कष्टों का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों से मतभेद या समस्या हो सकती है। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा, हालांकि माता जी के स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम की संभावना बन रही है या किसी मेहमान के आगमन से प्रसन्नता होगी। विद्यार्थी वर्ग के लिए चुनौतीपूर्ण समय है। नौकरी और व्यवसाय में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

प्रेमफल: प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह ज्यादा अनुकूल नहीं है। किसी भी गलतफहमी को बढ़ने न दें और बातचीत से हर समस्या का समाधान करें। ऐसा करने से आपके रिश्ते बेहतर होंगे। विवाहित जातकों के लिए यह अच्छा समय है। इस सप्ताह आपके दाम्पत्य जीवन में प्यार बढ़ेगा और आप एक-दूसरे से अपनी बातें साझा करेंगे।

उपाय: गणेश जी की उपासना करें और उन्हें दूर्वा अर्पित करें 

भाग्य स्टार: 4/5


तुला 


कार्य क्षेत्र में इस सप्ताह कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है, इसलिए थोड़ा ध्यान से काम लें। सफलता पाने के लिए कोई शॉर्टकट तरीका न अपनाएँ। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव देखने को मिल सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि परिजनों को पर्याप्त समय दें। इससे आपके उत्साह में वृद्धि होगी। आपको कान से संबंधित परेशानी हो सकती है। छोटे भाई-बहनों को भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के योग हैं। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है, क्योंकि इस सप्ताह उनकी मेहनत रंग लाएगी। वहीं आपकी संतान के लिए भी यह सप्ताह बेहतर रहने वाला है। अपने सही निर्णय से आप आगे बढ़ेंगे। इस सप्ताह धन लाभ होगा लेकिन खर्चों में भी बढ़ोत्तरी होगी।

प्रेमफल: प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह अनुकूल बना रहेगा। हालांकि इसके लिए आप अपनी ओर से पूर्ण प्रयास करते रहें। इससे आपके प्यार का रिश्ता मजबूत होगा। वहीं विवाहित जातकों के रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा और उनके रिश्ते में नई ऊर्जा का संचार होगा।

उपाय: पीपल वृक्ष पर जल चढ़ाएं और श्री शनि देव की आराधना करें। 

भाग्य स्टार: 3/5


2018 में किस राशि पर होगी देवगुरु बृहस्पति की कृपा, पढ़ें: गुरु गोचर 2018

वृश्चिक 


इस सप्ताह आप किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। पिताजी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी या उनके साथ आपके संबंधों में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। आप कार्यक्षेत्र में बदलाव कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा, प्रॉपर्टी से लाभ होगा। धार्मिक कामों में धन खर्च होगा और स्वयं के प्रयासों से पैसों की वृद्धि होगी। परिवार में चहल-पहल रहेगी और संतान पक्ष को विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा। विद्यार्थियों के लिए यह अच्छा समय है। 

प्रेमफल: प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह सामान्य रहेगा। आप एक-दूसरे के बारे में सोचेंगे और समझेंगे। प्रेम जीवन से जुड़े हर मसले पर धैर्य के साथ काम लें। विवाहित जातकों को अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और उनके प्रति सम्मान का भाव बनाये रखना होगा।

उपाय: श्री विष्णु जी की उपासना करें और उन्हें चंदन अर्पित करें

भाग्य स्टार: 3.5/5



धनु 


इस सप्ताह धनु राशि के जातकों के स्वभाव में बेचैनी और क्रोध बढ़ सकता है। इसका सीधा असर आपके स्वास्थ्य पर होगा, इसलिए अधिक तनाव न लें। पारिवारिक जीवन में परिजनों के साथ आपसी मेल-जोल और प्रेम बढ़ेगा। इस सप्ताह आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। खान-पान पर विशेष ध्यान दें और वाहन सावधानी पूर्वक चलाएँ। संतान आपकी बातों को मानेगी और उसका समर्थन करेगी। वहीं विद्यार्थी वर्ग को मेहनत के साथ आगे बढ़ना होगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे।

प्रेमफल: प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह सबसे अच्छा रहेगा। आप में से कुछ लोग अपने रिश्ते को विवाह के बंधन में बांधने का प्रयास करेंगे। वहीं प्रियतम भी आपके प्रति समर्पित रहेगा। दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी परिवार में अपना योगदान देगा। अहंकार की वजह से आपके रिश्ते में दरार आ सकती है इसलिए ऐसा करने से बचें।

उपाय: हल्दी का तिलक लगाएँ

भाग्य स्टार: 3/5


मकर 


इस सप्ताह मकर राशि के जातकों को स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। नेत्र विकार, पैर में चोट, दर्द या अनिद्रा की समस्या परेशान कर सकती है। इस अवधि में विदेश यात्रा की संभावना बन रही है। कार्य क्षेत्र में लोग आपके ज्ञान का लोहा मानेंगे। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा और भाई-बहनों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। वहीं कार्यस्थल पर भी सहकर्मी आपके मदद करने के लिए तैयार रहेंगे। आपकी संतान आनंदित रहेगी। छात्र जातक परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इस सप्ताह खर्च बढ़ने के साथ-साथ आमदनी भी बढ़ेगी।

प्रेमफल: प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है। यदि स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे तो प्रेमी के साथ घूमने-फिरने और मनोरंजक स्थलों की सैर करने का अवसर मिलेगा। यदि विवाहित हैं तो जीवन साथी का ध्यान रखें और उनकी भावनाओं को समझने की कोशिश करें। किसी भी तरह के विवाद से बचें।

उपाय: श्री गणेश जी की उपासना करें और उन्हें दूर्वा अर्पित करें

भाग्य स्टार: 3/5


कुम्भ 


इस सप्ताह कुंभ राशि वालों को अचानक धन लाभ होगा। परिवार में या कुटुंब में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति रूचि बढ़ेगी और तीर्थयात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा। मानसिक तनाव होने से थोड़ी बेचैनी रह सकती है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। प्रॉपर्टी से लाभ होगा और आप अपनी वाणी से लोगों को प्रभावित करेंगे। कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध बिगड़ सकते हैं इसलिए इस बात का ध्यान रखें। संतान तरक्की करेगी और विद्यार्थी वर्ग को अच्छे परिणाम मिलेंगे।

प्रेमफल: प्रेम संबंधों के लिए समय थोड़ा चिंताजनक है। विवाद की स्थिति बन सकती है। बेहतर होगा कि कम से कम मिले और जितना संभव हो बात भी कम करें। वे लोग जो विवाहित हैं जीवन साथी उनके प्रति समर्पण का भाव रखेगा। आपके रिश्ते में प्रेम की भावना बढ़ेगी। 

उपाय: राधा जी की उपासना करें और उन्हें चूड़ियां चढ़ाएँ

भाग्य स्टार: 4/5


मीन 


इस सप्ताह मीन राशि वालों को माता जी का पूरा सहयोग मिलेगा। आपका स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहने की संभावना है। नौकरी और व्यवसाय से जुड़े मामलों में विवादों से बचें अन्यथा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। धार्मिक कार्यों में आप बढ़-चढ़कर शामिल होंगे। किसी कलात्मक कार्य में भी दिलचस्पी बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। अपने अधीनस्थों से अच्छा व्यवहार बनाये रखें। विद्यार्थी वर्ग को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं संतान को शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है इसलिए उनका ध्यान रखें।

प्रेमफल: प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। अपने विचारों को अपने प्रियतम के सामने जाहिर करने से पहले सोच लें कि कहीं उसका कोई विपरीत परिणाम ना हो जाए। बेहतर होगा कि सोच समझकर काम लें। दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी से आपको समर्पण मिलेगा और इस दौरान आपके रिश्ते में प्रेम और बढ़ेगा।

उपाय: हनुमान चालीसा का पाठ करें और तिल के तेल का दीपक जलाएं। 

भाग्य स्टार: 3/5


रत्न, यंत्र समेत समस्त ज्योतिष समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

Related Articles:

No comments:

Post a Comment