साप्ताहिक राशिफल (17 मार्च से 23 मार्च 2014)

Saptahik Rashifal of Vrishabha;

मेष:इस सप्ताह की शुरुआत में आपकी योजनाएँ सफल होंगी। आपकी सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आप उत्साह से भरे रहेंगे। आपका यही उत्साह आपके विरोधियों को धराशायी करता रहेगा। घरेलू जीवन सुखी रहेगा लेकिन निजी जीवन से जुड़े मामलों में सावधानी से काम लेना होगा। सप्ताहांत में संयमित दिनचर्या अपनाना ठीक रहेगा। वाहन आदि सावधानी से चलाना होगा।

वृषभ:सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में घरेलू तनावों से मुक्ति मिलने वाली है। प्रेम प्रसंग के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। आप मौज मस्ती के लिए समय निकाल पाएंगे। सप्ताह मध्य में आपकी मेहनत रंग लाएगी। जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ आनंददायी समय बीतेगा। विरोधियों पर विजय पाने का ये अच्छा मौका है। सप्ताहांत निजी जीवन में संयम से काम लेने का संदेश दे रहा है।

मिथुन:सप्ताह के शुरुआत में आपका उत्साह कुछ घरेलू चिंताओं के चलते कुछ कम हो सकता है। अगर ध्यान से देखें तो इनमें से अधिंकांश चिंताएँ व्यर्थ की ही हैं। यह समय भावुक होकर कोई निर्णय लेने का नहीं है। दिल के साथ-दिमाग का भी सहारा लें। सप्ताह के मध्य में प्रियजनों के मामलों में शीघ्र उत्तेजित होने से बचें। सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए बेहतर रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। कठिनाइयों पर आप आसानी से विजय प्राप्त कर पाएंगे।

कर्क:इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। रुपए पैसों को लेकर चिंतित करने वाले मामलों के निबटने का वक्त आ चुका है। छोटी दूरी की यात्राएँ भी इस अवधि में आप कर सकते हैं। लेकिन अधीनस्थ लोगों या छोटे भाई बहनों से विवाद करने से बचना होगा। सप्ताह के मध्य भाग में आपको कुछ घरेलू चिंताएँ रह सकती हैं। माता पिता को लेकर कुछ सकारात्मक चिंतन ज़रूरी होगा। सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लिए हुए है।

सिंह:यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। मनोरंजन के साथ-साथ अब आप अपने आर्थिक पहलू पर भी ध्यान देने की कोशिश करेंगे। धन स्थान का स्वामी बुध, अस्त और वक्री है अत: इस समय आप बचत करने को लेकर चिंतित भी हो सकते हैं। वाणी पर विशेष संयम रखना होगा, व्यर्थ के ख़र्चों से बचें। सप्ताह का मध्य भाग वैसे आपके लिए अनुकूल रहेगा, अधीनस्थ लोगों और भाई बन्धुओं से नाराज़गी उचित नहीं होगी। सप्ताहांत बेहतर रहेगा।

कन्या:यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत में संयमित खान पान करना उचित रहेगा। फिर भी आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। कामों में सफलता मिलेगी। सप्ताह के मध्य भाग में सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे लेकिन अप्रिय सम्भाषण से आपको बचना होगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में मनोरंजन के अवसर मिलेंगे। बहुत सम्भव है कि मनोरंजन को लेकर थोड़ी भाग-दौड़ भी करनी पड़े।

तुला:सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन मानसिक खिन्नता रह सकती है। कुछ ख़र्चे भी बेवजह हो सकते हैं। इस समय नींद में भी कुछ व्यवधान रह सकता है। शुक्र तीसरे भाव में है अत: भाई-बन्धुओं और मित्रों के साथ समय बिताने के मौके मिलेंगे। सप्ताह मध्य में स्वास्थ्य का ख़याल रखना बहुत ज़रूरी होगा। हालांकि सप्ताहांत में बेहतरी आएगी लेकिन कुछ आर्थिक चिंताएँ उस समय भी रह सकती हैं।

वृश्चिक:सप्ताह के शुरुआत में आपकी मेहनत रंग लाती नज़र आएगी। चन्द्रमा लाभ भाव में है अत: आपकी मेहनत का फल मिलने वाला है। लाभ की सम्भावनाएँ मजबूत रहेंगी। लेकिन बेवजह के ख़र्चों और यात्राओं से बचना होगा। इस समय किसी भी यात्रा को करने से पहले उससे होने वाले फ़ायदे और नुकसान के बारे में जांच ज़रूर कर लें। हालांकि सप्ताहांत में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में होंगी।

धनु:सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। मन में धार्मिक भावनाओं को लिए हुए आप अपने कार्यों पर ध्यान देने की सोच रहे हैं। इस समय आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। आप अधिकांश कार्यों में सफ़ल होंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। लोग आपके कामों की प्रशंसा करेंगे। मित्रों से भी सहयोग मिल सकता है। सप्ताह के अंत में हर मामले में थोड़ी सी सावधानी ज़रूरी होगी।

मकर:सप्ताह की शुरूआत आपके लिए शुभ है, अत: पिछले दिनों जो परेशानियाँ थी वो कम होना शुरू हो जाएंगी। आर्थिक मामलों के लिहाज़ से भी सप्ताह शुभ हैं। इस समय आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य भाग में आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। आपके काम सफ़ल होंगे। सप्ताहांत में लाभ की प्रबल सम्भावनाएँ हैं।


कुम्भ:सप्ताह की शुरुआत में आपको सावधानी से काम लेने की सलाह है। इस समय स्वास्थ्य कुछ कमज़ोर रह सकता है फलस्वरूप अपने कामों को सही ढ़ंग से करने में आप स्वयं को थका हुआ महसूस कर सकते हैं। सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल रहेगा। इस समय आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। सप्ताहांत में कामों में सफ़लता मिलेगी। लाभ के अवसर मजबूत होंगे। लेकिन मित्रों की भावनाओं का ख़याल रखना ज़रूरी होगा।

मीन:यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। किसी पुरानी बात को लेकर सहयोगियों से बहस हो सकती है अत: सावधानी से काम लेकर विवादों को टालें। जहां तक हो सके अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। कभी आप निजी सम्बंधों को लेकर बहुत भावुक हो जाएंगे तो कभी बहुत कठोर। इसलिए बेहतर होगा अपने पार्टनर के साथ कहीं मनोरंजन के लिए जाएं। सप्ताहांत बेहतर परिणाम देने वाला और परेशानी मुक्त रहेगा।

पं. हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment