साप्ताहिक राशिफल 2016 (अगस्त 08 से 14, 2016) - सावन का तीसरा सोमवार आज

कैसा रहेगा यह सप्ताह? होंगे सकारात्मक बदलाव या जीवन में आएंगी परेशानियाँ? कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ़, बीवी का मिलेगा प्यार या बढ़ेगी आपसी तकरार? यह सब जानने के लिए पढ़े हमारा यह साप्ताहिक राशिफल जो आपकी 8 अगस्त से लेकर 14 अगस्त तक सारी भविष्यवाणी बताएगा।

Aane wale is saptah ko shandaar banae ke liye padhe saptahik rashifal.



मेष


मेष, आप में से जो भी पढ़ाई के क्षेत्र में हैं उनके लिए यह सप्ताह बढ़िया है। बच्चों की ओर से कोई ख़ुशख़बरी मिलेगी। समय आपके लिए शुभ है इसलिए निवेश किया जा सकता है। आपको आय के नवीन श्रोत मिलेंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपके लिए बस यही सलाह है कि आप पूरी तरह किस्मत पर निर्भर न रहें, बल्कि कठिन परिश्रम पर भरोसा करें। 

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्यार के लिहाज़ से अच्छा रहेगा। यदि बेवजह की नोकझोक से बचेंगे तो और भी अच्छा रहेगा। इस समय किसी सहपाठी से आँखें चार हो सकती हैं। सप्ताह के शुरुआत में अहंकार से बचेंगे तो बेहतर रहेगा, लेकिन मध्य काफ़ी अच्छा रहेगा। विशेषकर विवाहितों को और भी आनंद मिलेगा। सप्ताहांत में मिलेजुले परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं।

उपाय: ख़ुद की शक्ति एवं मेहत पर ही विश्वास करें। 

भाग्यस्टार: 3/5



वृषभ


वृषभ यह सप्ताह आपको आराम देने वाला है। आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आप ख़ुद को शक्तिशाली पाएंगे। मध्य में आप कार्य के दबाव के कारण थोड़ा तनाव महसूस करेंगे। समय पर काम पूरा करने पर सीनियरों से आपको प्रशंसा मिलेगी। इसके अलावा यह भी संभव है कि आपका प्रमोशन अथवा सैलरी में इज़ाफ़ा हो जाए। 

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम संबंधो के लिए अनुकूल है, यदि आप विवाह की या लिव इन रिलेशनशिप की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए समय अनुकूल है। शुरुआती दिनों में किसी दोस्त के साथ बातें दोस्ती से अधिक बढ़ सकती हैं। मध्य भी काफ़ी अनुकूलता लिए हुए है, हालाँकि सप्ताहांत थोड़ा-सा कमज़ोर है। अत: मर्यादित रहें और आपसी विवाद से बचें।

उपाय: बड़ों का सम्मान करें।

भाग्यस्टार: 3/5


मिथुन


मिथुन, इस सप्ताह आपके ऊपर कुछ ज़्यादा ही काम का बोझ होगा। फ़ैमिली के लोगों की आशाएँ और उनकी डिमांड की वजह से आप परेशान हो सकते हैं। वैसे सबकुछ ठीक हो जाएगा यदि आप अपने क्रोध को कब्ज़े में ले तो। यह सप्ताह आपकी परीक्षा लेने वाला है, इसलिए आपके लिए बस यही संदेश है कि ऐसे में शांत और सब्र से काम लें। कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स को ख़रीदने में आपका पैसा ख़र्च हो सकता है।

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। प्रयास करके इसे पूरी तरह अनुकूल भी बनाया जा सकता है। शुरुआती दिनों में यदि कहीं मिलने की प्लानिंग है तो पार्क या खुली जगह पर मिलने की बजाय किसी के घर पर मिलना ज़्यादा ठीक रहेगा। सप्ताह के मध्य में लव पार्टनर आप पर प्यार की बारिस कर सकता है। सप्ताहांत भी अनुकूल रहने वाला है।

उपाय: तनाव को दूर करने के लिए ध्यान लगाने की कोशिश करें। 

भाग्यस्टार: 3.5/5


कर्क


कर्क, इस सप्ताह आप अपने मेहमानों के स्वागत में व्यस्त रहेंगे। साथ ही उनके साथ वक़्त गुज़ारेंगे। अपने ग़ुस्से में आपको नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा इससे आपकी छवि पर नकारात्मक असर पड़ेगा। ऐसे भी चांस हैं कि कोई व्यक्ति ऑफ़िस में आपके लिए बाधाएँ खड़ी कर सकता है, इसलिए उनसे बिल्कुल सतर्क रहें और आपके दुश्मन भी इस सप्ताह कुछ ज़्यादा ही सक्रिय रहेंगे।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिश्रित रहने वाला है। यदि आप ज़िद और कलह से बचेंगे तो सकारात्मक परिणामों का स्तर बेहतर रहेगा। शुरुआती दिनों में मौक़ा मिलते ही साथ में मनोरंजन करें। पार्टनर के मन को प्रसन्न रखें। मध्य में किसी बहाने से घर बुलाना या जाना हो सकता है। सप्ताहांत अच्छा है, कुछ नोक झोक तो होगी लेकिन प्यार भी बढ़ेगा।

उपाय: चतुराई से परिस्थितियों का सामना करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


सिंह


सिंह, इस सप्ताह आपके व्यवहार में सकारात्मक विकास होगा। आपके द्वारा कुछ ज़्यादा ही दान-दक्षिणा की जाएगी। साथ ही ऐसे भी योग बन रहे हैं कि आप इस हफ़्ते किसी एक व्यक्ति से भेंट करेंगे जिसका व्यक्तित्व आपको बेहद प्रभावित करेगा। ऑफ़िस कर्मी का सप्ताह शानदार बीतेगा। वहीं क़ारोबारियों के लिए यही सलाह है कि वे अपने क़ारोबार में कोई एक्सपेरिमेंट न करें। परिवार का समर्थन मिलेगा और हो सकता है कि आप उनके साथ इस सप्ताह कहीं घूमने भी जाएँ।

प्रेमफल: मोहब्बत के लिए यह सप्ताह मिला जुला रहने वाला है। हो सकता है आपका या पार्टनर का स्वास्थ्य कुछ कमज़ोर रह सकता है जिसके चलके प्यार में कुछ कमज़ोरी रह सकती है। शुरुआती दिनों मे मीठा बोलें और साथ में स्वादिष्ट व सुपाच्य भोजन करें। मध्य में साथ घूमने फिरने का मौक़ा निकालें। सप्ताहांत कमज़ोर रह सकता है आप कुछ चिड़चिड़े रह सकते हैं।

उपाय: किसी नई चीज़ की शुरुआत न करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कन्या


कन्या, इस सप्ताह आप थोड़े उलझन में दिखेंगे। सही निर्णय लेते वक़्त भी आप कसमोकस में रहेंगे। यह आपके लिए थोड़ा पेचीदा होगा। अवविवाहित जो ख़ास अपनी शादी के लिए सोच रहे हैं उन्हें थोड़ी मुश्किलात का समाना करना पड़ सकता है। ऐसे समय में क़ारोबार में भी कोई अहम फ़ैसले न लें। आपके लिए यही मशविरा है कि शांति के साथ अपने सीनियरों और बड़े-बुज़ुर्गों की सलाह मानते रहें।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-मोहब्बत के लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। साथ में रहने के मौक़े कम मिलेंगे, लेकिन जितना मौक़ा मिलेगा उसका आनंद आप उठा पाएंगे। शुरुआती दिनों में आप काफ़ी रोमान्टिक रह सकतें हैं, लेकिन भावनाओं में बहकर कुछ अव्यवहारिक न करें। सप्ताह का मध्य मिला जुला रहेगा। वहीं सप्ताह साथ में बैठकर कोई एक्शन फ़िल्म देखना बेहतर रहेगा।

उपाय: फ़ैसले लेने से पहले उस पर इत्मिनान से सोचें।

भाग्यस्टार: 3/5


तुला


तुला, यह सप्ताह आपका शॉपिंग, चचेरे भाई-बहन और दोस्तों के साथ मौज़-मस्ती करने में गुज़र जाएगा। आप इस वीक कोई नया वाहन या इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ख़रीद सकते हैं। आपका ख़र्चा भी क़ीमती चीज़ों को ख़रीदने में ज़्यादा होगा। आपके लिए बस यही सलाह है कि आप फ़िजूलख़र्ची में लगाम लगाएँ। आप शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणामों की आशा कर सकते हैं। अपना ख़्याल रखें। आपका फ़ोकस काम से हट सकता है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा रहने वाला है। फ़िर भी बेवजह की नोक झोक से बचेंगे तो और अच्छा रहेगा। यदि शुरुआती दिनों में किसी कारण से दूर हैं तो कोई बात नहीं, फ़ोन पर पार्टनर को समय ज़रूर दें। मध्य के दिन अच्छे हैं लेकिन सप्ताहांत कुछ कमज़ोर रह सकता है। बेहतर होगा इस समय बहस करने से बचें और साथ में कहीं घूमने जाएँ।

उपाय: फ़िजूलख़र्ची पर लगाम कसें।

भाग्यस्टार: 3/5


वृश्चिक


वृश्चिक, आपको बच्चों और जीवनसाथी की ओर से पूरा समर्थन प्राप्त होगा, हालाँकि बड़े भाई अथवा माता-पिता के साथ कुछ मतभेद होने की संभावना है। इस हफ़्ते आपके व्यस्त रहने के योग दिख रहे हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है यह समय ज़्यादा लंबा नहीं होगा। ऐसे समय में आपके जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। अंत में बस यही कहना है कि आप अपनी सेहत का पूरा ख़्याल रखें।

प्रेमफल: सप्ताह प्यार के मामले में मिला जुला रहने वाला है। एक दूसरे को पूरा सम्मान दें और कुछ भी अमर्यादित न करें अन्यथा बदनामी का डर उपजेगा। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है, प्यार का आनंद उठाएँ। मध्य में किसी कारण से दूर रहना पड़ सकता है, हालाँकि सप्ताहांत बेहतर है, लेकिन भावनाओं में बहकर कोई उपद्रव करने से स्वयं को रोकें। 

उपाय: प्रतिदिन गायत्री मंत्र का जाप करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5



धनु 


धनु, ऐसा संभव है कि आपकी त्वरित निर्णय लेने की क्षमता आपको एक ऊँचे मुकाम तक पहुँचाए, इसलिए इसे और बेहतर बनाने की कोशिश करते रहें। कुछ निश्चित चीज़ों के लिए आपके द्वारा किए गए प्रयासों में सुधार होगा। इस सप्ताह आप कोई जायकेदार डिस बनाएंगे जिसकी हर तरफ़ तारीफ़ होगी। आपके लिए बस यही सलाह है कि हो सके तो आप रात में ही यात्रा करें। इस हफ़्ते ऐसा भी हो सकता है कि आपका वॉलेट चोरी हो जाए या फिर कुछ और छोटा-मोटा नुकसान हो जाए। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों के लिए अधिक अनुकूलता नहीं दे पाएगा। प्रयास करने पर ही अच्छे परिणाम पाए जा सकते हैं। अलबत्ता चंद्रमा की अनुकूलता के कारण सप्ताह की शुरुआत अच्छी हो सकती है। शुरुआत अच्छी है तो मध्य को भी कोशिश करने पर संतोषप्रद बनाया जा सकता है। सप्ताहांत मिले जुले परिणाम देकर आपकी मदद कर देगा।

उपाय: अपनी ज़रुरतों का पूरा ख़्याल रखें।

भाग्यस्टार: 3/5


मकर


मकर, इस सप्ताह आपके सोचने का दायरा बढ़ेगा और अपने व्यवसाय के विस्तार हेतु नए विचार लाएंगे। नि:संदेह सफलता आपका इंतज़ार कर रही है। इस वीक में आपको कुछ खट्टे-मीठे पलों का भी अनुभव होगा। घर की साज-सज्जा और कुछ ज़रुरी चीज़ों में आपका ख़र्चा बढ़ सकता है। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। सप्ताह को और बेहतर बनाने के लिए अप्रिय बोलने से बचना होगा। साथ ही वासनात्मक विचारों को भी संयमित रखना होगा। सप्ताह की शुरुआत में भागदौड़ के कारण समय कम मिलेगा। वहीं मध्य में प्यार की भरपाई हो जाएगी। सप्ताहांत में कम मिलें, लेकिन बेवजह न झगड़ें।

उपाय: ज़्यादा अति उत्साहित होने की आवश्यकता नहीं है।

भाग्यस्टार: 2.5/5


कुंभ


कुंभ इस सप्ताह में हर एक चीज़ आपके हित में होगी। समय आपके साथ है। सर्विस करने वालों को सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा। इसमें आप क़ारोबार में भी कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। आपकी सोचने की क्षमता में अपार वृद्धि होगी। परिणामों के आधार पर आपके निर्णयों में एक प्रभाव झलकेगा। लोग आपसे सलाह-मशविरा लेंगे। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिल ही जाएंगे। यदि आप विवाह की बात को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो सप्ताह काफ़ी मदगार होगा, हालाँकि सप्ताह की शुरुआत कमज़ोर रह सकती है। इस समय संयमित रहना ज़्यादा अच्छा रहेगा। सप्ताह का मध्य बेहतर है, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल है। यह समय प्यार के लम्हों को यादगार बना देगा। 

उपाय: बुरी संगति को सिरे से ख़ारिज करें।

भाग्यस्टार: 4/5



मीन


मीन, यह सप्ताह आपकी इच्छाओं को साकार करने वाला है। काम की वजह से आप किसी दूसरी जगह की यात्रा कर सकते हैं। आप नए दोस्त बनाएंगे और नई जगहों का अनुभव लेंगे। इससे आपके कार्य की गति और तेज़ होगी। आप किसी नए स्थान पर ट्रांसफ़र भी किए जा सकते हैं। आपके लिए यही सलाह है कि अपने ख़र्चों पर ज़रा लगाम कसें, क्योंकि आपकी आय सीमित है। अपने जीवनसाथी की सेहत की चिंता करें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह मिला जुला रहेगा। यदि आप बेकार के अहंकार से बचेंगे तो परिणाम और भी अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। विवाहितों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। लेकिन मध्य में मर्यादित रहना होगा। वहीं सप्ताहांत में काम और प्रेम दोनों के बीच सामंजस्य बिठाकर आप बेहतर परिणाम अपने प्यार की झोली में डाल सकते हैं। 

उपाय: ज़रुरतमंदों को दान दें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment