साप्ताहिक राशिफल 2016 (अगस्त 15 - 21)

क्या आप आप जानना चाहते है कि आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? होंगे सकारात्मक बदलाव या जीवन में आएंगी परेशानियाँ? कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ़, बीवी का मिलेगा प्यार या बढ़ेगी आपसी तकरार? यह सब जानने के लिए पढ़ें हमारा यह साप्ताहिक राशिफल।

Apne is saptah ko shandaar banae ke liye padhe saptahik rashifal.



मेष


यह सप्ताह आपके कठिन परीश्रम पर निर्भर रहेगा। ऐसी उम्मीद है कि कार्यक्षेत्र में आप बहुत सुंदर कार्य करेंगे। सीनियरों की प्रसंशा एवं उनका समर्थन आपको प्राप्त होगा। हाँ, रिश्तेदारी में से कुछ अनचाही ख़बर आपको सुनने को मिल सकती है। घर में भी कुछ अनबन होने के आसार हैं। बेहतर होगा आप अपने ग़ुस्से में क़ाबू रखें। सप्ताह शानदार होने जा रहा है, इसलिए आप अपनी सर्वश्रेष्ठ योजना भी बना सकते हैं। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम सम्बंधों के लिए विशेष अच्छे परिणाम नहीं दे पाएगा। परिणामों को अच्छा बनाने के लिए आपको पुरुषार्थ करना पड़ेगा। फलस्वरूप आपको मिले जुले परिणाम मिल पाएंगे। ऐसी स्थिति में भी शुरुआत सामान्य सी रहेगी। मध्य में आपको अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। सप्ताहांत मिला जुला रहने वाला है।

उपाय: किसी से बेरुख़ी अंदाज़ में न पेश आएँ।


भाग्यस्टार: 3/5


वृषभ


वृषभ, आप में जो भी सिंगल हैं तो उनकी शादी की घंटी इस सप्ताह ज़रुर बढ़ सकती है। इस वीक में आपको प्यार, पारिवारिक सुख और कायक्षेत्र में काम की अधिकता ये तीनों चीज़ें मिलने वाली है। इसके अलावा आप इस बीच किसी नए रिश्तों को जन्म दे सकते हैं। अविवाहिततों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। आपके लिए यही सलाह है कि आप गाड़ी सुरक्षित तरीक़े से चलाएँ। इलेक्ट्रॉनिक आइटम और आग से दूरी बनाएँ रखें। 

प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम सम्बंधों को लेकर आपको मिले जुले परिणाम मिलने वाले हैं। कुछ घरेलू तनावों के चलते मन विचलित रह सकता है। विशेषकर शुरुआती दिनों में आपको मर्यादापूर्ण तरीक़े से काम लेना होगा। सप्ताह का मध्य अच्छा है, लेकिन कामों की चिंता भी रह सकती है। सप्ताह का अंतिम भाग अनुकूल है, सहकर्मी या सहपाठी से प्रेम होने की स्थिति में और बेहतरी रहेगी।

उपाय: रास्ते में चलते समय बेहद सावधानी के साथ चलें। 

भाग्यस्टार: 3/5


मिथुन


मिथुन के लिए यह सप्ताह शानदार है, क्योंकि उनको मनचाहा परिणाम इस सप्ताह प्राप्त होने वाले है। निश्चित ही आपको अपने कार्य के प्रति एक सच्चे प्रतिस्पर्धी की तरह रहना बनना होगा एवं आपको कार्य करने की क्षमता में भी वृद्धि करने की आवश्यकता होगी। माता-पिता का आशीर्वाद व समर्थन आपके साथ रहेगा। यदि आप लम्बे समय से कहीं बाहर जाने की योजना बना रहे हैं तो यह सप्ताह शानदार है। इस वीक आप कहीं बिज़नेस ट्रिप पर भी जा सकते हैं। लक्ज़री आइटम्स को ख़रीदने पैसों के अधिक ख़र्च होने की संभावना है। 

प्रेमफल: इस सप्ताह सामन्य तौर पर आपको अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। अगर आप किसी को फ़्लर्ट कर रहे हैं तो वह आपको सीरियसली ले सकता है। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रह सकती है, लेकिन मध्य में मर्यादित रहना उचित रहेगा। सप्ताहांत के मिले जुले रहने के योग हैं। सहकर्मी से प्रेम होने या काम और प्रेम में सामंजस्य बिठाने की स्थिति में आनंद का प्रतिशत बढ़ेगा।

उपाय: फ़िज़ूलख़र्ची न करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कर्क


इस सप्ताह अच्छे परिणाम पाने के लिए कठिन परीश्रम बेहद महत्वपूर्ण है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आप फ़िट रहेंगे और यदि आप किसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो उससे उभरने की भी संभावना है। नौकरी की तलाश करने वालों के लिए शुभ समय है। आपके अच्छे कार्य के लिए लोग आपकी सराहना करेंगे। साथ ही दुश्मनों को मात मिलेगी। अंत में यही कि आपकी सहज़ बुद्धि और त्वरित निर्णय लेने की क्षमता ऐसे ही बनी रहेगी। 

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम के मामले में मिले जुले परिणाम दे सकता है। आप ज़रूरत से ज़्यादा भावुक रह सकते हैं। कोशिश करें कि जज़्बाती होकर कुछ अव्यवहारिक न करें। शुरुआत अच्छी रहेगी, लेकिन छोटी-छोटी बातों पर बड़ा विवाद न करें। सप्ताह का मध्य अच्छा है। सप्ताहांत थोड़ा सा कमज़ोर है, अत: मर्यादित रहें और किसी धर्मस्थल पर जाएँ। 

उपाय: हनुमानजी की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 3/5


सिंह


सिंह की तबियत इस सप्ताह कुछ गड़बड़ हो सकती है, लेकिन घबराइये मत, ज़्यादा नहीं बिगड़ेगी। अपनी सेहत का ख़्याल रखें। मानसिक शांति की प्राप्ति के लिए अच्छा होगा आप किसी तीर्थ यात्रा पर चले जाएँ। लीगल कामों में किसी भी प्रकार की लेट-लतीफ़ करना ठीक नहीं रहेगा। ऐसा कोई भी काम न करें जिसके लिए आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ें, अन्यथा आपको कई मुश्किलात का सामना करना पड़ सकता है। संभव हो तो उन्हें कोर्ट के बाहर ही सुलझाने का प्रयास करें।

प्रेमफल: स्वास्थ्य या मूड की ख़राबी के चलते प्यार में मन कम लगेगा अथवा स्वास्थ्य थोड़ा सा प्रतिकूल रह सकता है, लेकिन यदि आपने इन परिस्थितियों पर नियंत्रण पा लिया तो आपको अच्छे परिणाम ज़रूर मिलेंगे। ख़ासकर शुरुआती दिनों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। मध्य के भी अच्छे रहने के योग हैं, लेकिन सप्ताहांत कमज़ोर रह सकता है।

उपाय: सड़क पर किसी से बहस करने से बचें।

भाग्यस्टार: 3/5


कन्या


इस सप्ताह आप मीटिंग और सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। घर पर किसी शुभ कार्य के होने की संभावना है। इस वीक आपकी लाइफ़ में नए दोस्तों का आगमन हो सकता है। इस समय आपका सेंस ऑफ़ ह्यूमर और इंटेलीजेंसी कमाल की होगी। आपके लिए यही सलाह है कि आप किसी से झगड़ा न करें। बस अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें अन्यथा समाज में आपकी छवि धूमिल हो सकती है। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह दिली मामलों के लिए काफ़ी अनुकूल रहेगा। यदि आप विवाह की बात को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं तो और भी अनुकूलता रहने वाला है। एकांत में मिलने की कोशिश में हैं तो शुरुआती दिन मददगार रह सकते हैं। मध्य भी अनुकूल है किसी को प्रपोज़ करने का मूड है तो कर डालिए। सप्ताहांत भी अनुकूल है, हालाँकि प्यार वाली नोक झोक हो सकती है।

उपाय: अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें और किसी से विवाद न करें।

भाग्यस्टार: 4.5/5


तुला


तुला, यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है। दोस्तों के साथ आप कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से देखा जाए तो यह सप्ताह आपके लिए चुनौतीपूर्ण लग रहा है। ऐसे में आपके लिए यही मशविरा है कि आप अपने महत्वपूर्ण निर्णयों में विराम लगाएँ। साथ ही अपने व्यवसाय के विस्तार को कुछ समय के लिए रोक दें। 

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रह सकता है। परिस्थितियाँ कुछ ऐसी रह सकती हैं कि या तो आपका मिलना मिलाना नहीं हो पाएगा अथवा मिलने पर नोक झोक होती रहेगी। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है। इस समय कहीं घूमने या साथ में फ़िल्म देखने का मौक़ा मिलेगा। सप्ताह मध्य में कुछ तनाव रह सकता है, लेकिन सप्ताहांत अनुकूल है। 

उपाय: शिवलिंग को जल अर्पण करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5



वृश्चिक


वृश्चिक इस सप्ताह आपकी किस्मत बेहद मज़बूत दिख रही है। कार्यक्षेत्र या व्यवसाय क्षेत्र में सफलता आपके क़दम चूमेगी। विद्यार्थियों को मनवांछित फल प्राप्त होगा। प्रतियोगित के लिए यह समय अनुकूल है। माता-पिता से भी भरपूर सहयोग प्राप्त होगा, जो आपके लिए ख़ुशियों के पल लेकर आएगा। इस सप्ताह मेहमान आपका दरवाजा खटखटा सकते हैं, इसलिए उनके साथ समय व्यतीत करें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए मिला जुला रहेगा। किसी सहकर्मी से प्रेम भी सम्भावित है, लेकिन इस सप्ताह आपको पूर्णत: मर्यादित रहना होगा, क्योंकि बदनामी का भय रह सकता है। शुरुआती दिनों में भाषा पर संयम रखें। फ़ोन पर भी अपशब्द न बोलें। मध्य में मिल सकते हैं, लेकिन पड़ोसियों से सावधान रहें। सप्ताहांत भी मिला जुला रह सकता है।

उपाय: हनुमान चालीसा का रेगुलर जाप करें।

भाग्यस्टार: 3/5


धनु


इस सप्ताह आपका साहसी व्यक्तित्व झलकेगा। आप किसी भी समस्या का समाधान शीघ्र करेंगें। इसके अलावा आप दुश्मनों को मात देने में सफल होंगे। आपके व्यक्तित्व की चहुँमुखी प्रशंसा होगी। समय से आपके सारे काम पूर्ण हो जाएंगे। अपने भाई-बहन के अलावा दोस्तों का साथ मिलेगा। आप विदेश यात्रा पर भी किसी अन्य मुल्क जा सकते हैं। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला है, लेकिन इस समय वासनात्मक विचारों की अधिकता रह सकती है बेहतर होगा इन पर संयम रखें और सम्बंधों को बेहतर बनाएँ। सप्ताह की शुरुआत में आप काफ़ी भावुक रहेंगे। सप्ताह के मध्य में भी काफी अनुकूलता देखने को मिलेगी। सप्ताहांत मिला जुला रह सकता है। मिलने की कोशिश कामयाब हो सकती है।

उपाय: यात्रा के दौरान अपनी ज़रुरी चीज़ों का अवश्य ध्यान रखें।

भाग्यस्टार:3/5


मकर


आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके अनुकूल नज़र आएगा। आप किसी से फ़ाइनैंशियल मदद भी प्राप्त कर सकते हैं। क़ारोबारियों को व्यवसाय में मुनाफ़ा प्राप्त होगा। उधर, प्रेम जीवन में ज़रुर आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा, लेकिन कुछ देरी के बाद, यह परिस्थिति सामान्य हो जाएगी। फ़ैशन आदि से जुड़ी चीज़ों में पैसा ख़र्च होगा। आपके इस सप्ताह धार्मिक यात्रा के योग बनते दिख रहे हैं। हर एक साथ अच्छा एवं प्रेमपूर्ण व्यवहार अपनाएँ।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपको अच्छे परिणाम देगा, लेकिन वासनात्मक विचारों व क्रोध को संयम में रखेंगे तो अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में पार्टनर से दूर रहना पड़ सकता है। सप्ताह का मध्य अच्छा है। कहीं साथ बैठिए और प्यार भरी बातें करिए। सप्ताहांत मिला जुला है, इसे और बेहतर बनाने के लिए साथ में फ़िल्म देखें या मनोरंजन करें तो अनुकूलता बढ़ेगी। 

उपाय: किसी के साथ रुखा-सूखा व्यवहार न अपनाएँ। 

भाग्यस्टार: 4/5


कुंभ


कार्यक्षेत्र के लिहाज़ से यह सप्ताह कुंभ राशि वालों के लिए अनुकूल है। यदि ऐसा न हो, हमेशा सही दिशा की ओर क़दमों को आगे की ओर बढ़ाएँ। स्वास्थ्य को लेकर बात करें तो आपको पेटदर्द एवं सिरदर्द आदि की शिक़ायत हो सकती है। आपको अधीनस्थ कर्मचारियों से मदद मिलेगी। भविष्य की योजनाओं के लिए धन की बचत करें।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपको सामान्यत: अच्छे परिणाम देगा। विवाहित लोगों को और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। विवाह की बात करने के लिए भी समय अनुकूल है। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। रिश्ते काफ़ी भावपूर्ण रह सकते हैं, लेकिन मध्य कमज़ोर है। सप्ताहांत में आप अधिक से अधिक समय अपने लव पार्टनर के साथ बिता सकेंगे।

उपाय: माँ लक्ष्मी जी की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 4/5



मीन


इस सप्ताह आप यदि परिवार अथवा दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा रहे हैं तो वहाँ आपको ख़ूब मज़ा आएगा। आपकी रीडिंग एवं राइटिंग स्किल दोनों में सुधार होगा। जो लोग पढ़ाई क्षेत्र में हैं उन्हें अच्छा रिजल्ट मिलेगा। यदि आप किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहे हैं तो उसमें विजयी होने के चांस हैं। ससुराल पक्ष से आर्थिक मदद मिल सकती है। घर में सभी रिश्तों का ख़्याल रखें। 

प्रेमफल: सप्ताह सामान्यत: अच्छे परिणाम देगा, लेकिन आपको अपने अभिमान को दरकिनार करना होगा। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी है, लेकिन आपको काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाने की कोशिश ज़रूर करनी होगी। सप्ताह का मध्य भाग थोड़ा सा कमज़ोर रह सकता है। सप्ताह के अंत में आप भावुक रहेगें, आपका पार्टनर आपकी भावनाओं की पूरी कद्र करेगा।

उपाय: कार्य और परिवार के बीच नियंत्रण को बनाए रखें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है। इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment