अगस्त 2016 राशिफल - सावन का दूसरा सोमवार आज

यह अगस्त 2016 का राशिफल वैदिक ज्योतिष के सिद्धांतों पर आधारित है। इस राशिफल के ज़रिए अपना भविष्य जानिए और आने वाले माह की तैयारी करें।

अगस्त 2016 का राशिफल आपके भविष्य की तैयारी में मदद करेगा।


मेष


मेष के लिए अगस्त महीना शानदार रहेगा। इसमें आप विदेश यात्रा और पैसों की बचत कर सकेंगे। घर-परिवार में ख़ुशियाँ और समृद्धि दस्तक देंगी। घर की ज़िम्मेदारियों को निभाने में भी आप कामयाब रहेंगे। साथ ही आपकी मनोकामनाओं के भी पूरे होने के योग हैं। इतना ही नहीं, घर में शुभ कार्य होंगे और पेशेवर जीवन में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी, हालाँकि प्रेम जीवन में रोमांस शायद ही इस माह आपको प्राप्त हो। यदि आप बुज़ुर्ग हैं तो अपने सेहत का ख़्याल ज़रूर रखें। अगस्त माह पैसे कमाने, घर या वाहन ख़रीदने के लिए भाग्यशाली है। जॉब में प्रमोशन आपको चकित कर सकता है।

उपाय: अपनी किस्मत को चमकाने के लिए रोज़ सबेरे चिड़ियों को दाना डालें।

रेटिंग: 3/5


वृषभ


वृषभ के लिए यह महीना भाग्यशाली है। आर्थिक दशा में सुधार होगा और सभी बाधाएँ दूर होंगी, यानी अब आप आर्थिक लाभ लेने के लिए अपने दरवाजों को खोलकर रखिए। इस माह आप पर जोश, उत्साह और व्यवसाय में मुनाफ़े की बारिश होगी। वहीं आपकी सामाजिक छवि भी शानदार होने वाली है। आपका बुरा समय समाप्त होगा और एक शानदार नई सुबह की शुरूआत होगी। पुराने मसलों का समाधान संभव होगा और आप अपना पुराना उधार भी चुक्ता करेंगे। इससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी। वहीं बिज़नेसमेन और राजनेताओं की किस्मत इस महीने चमकने वाली है।

उपाय: हर शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाये। .

रेटिंग: 4/5


मिथुन


अगस्त महीने में आपके प्रयासों से लंबित कार्य पूरे होंगे। पेशेवर कार्य के लिए आप लंबी यात्रा कर सकते हैं। सभी अच्छे कार्यों में ख़ुद को आगे रखें, इससे आप दूसरों के लिए प्रेरणा बन सकते हैं। कठिन परिश्रम से आपको और अधिक मुनाफ़ा प्राप्त होगा। एक बात ध्यान में रखना इस महीने किस्मत पर भरोसा बिल्कुल न करें, क्योंकि इससे आपको लाभ नहीं होगा। साझेदारी में कार्य करने से आपको फ़ायदा पहुँचेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियरों के साथ ग़ैर दोस्ताना रवैया मतभेदों को पैदा करेगा। इस महीने होने वाली मीटिंग में आप अपना ज़बरदस्त टेलैंट दिखाएंगे और साथ ही एक अच्छे वक्ता के रूप में उभर कर सामने आएंगे।

उपाय: शनिवार को तड़के उठकर सातमुखी रुद्राक्ष पहनें। यह शनि के प्रभावों को दूर करने में सहायक होगा। 


रेटिंग: 3.5/5

कर्क


आपका स्वास्थ्य इस महीने सामान्य रहने वाला है। घर पर आप आराम के लिए कुछ समय बिताएंगे। अपनी सेहत को बिल्कुल भी नज़रअंदाज़ न करें। पर्याप्त भोजन के साथ रेगुलर एक्सरसाइज़ करें। इस महीने आप अपने काम में भी अधिक मन लगाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपके दुश्मन आपको हानि पहुँचा सकते हैं और इसका सीधा असर आपके आर्थिक जीवन में पड़ेगा। विदेश स्तर के क़ारोबार से आपको मुनाफ़ा मिलेगा। इस महीने आप अपनी जॉब को बदलने पर भी विचार कर सकते हैं। मन को ताज़गी का अहसास दिलाने के लिए आप दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। 

उपाय: गुरु यंत्र को घर में रखें। इससे आपके आर्थिक लाभ में सुधार होगा।


रेटिंग: 3.5/5


सिंह


सिंह, इस माह के प्रारंभ में आपको कार्यक्षेत्र में कुछ उलझनों का सामना करना पड़ेगा। इसके कारण आपको आय तो प्राप्त होगी ही, लेकिन उसके साथ बाधाएँ भी आएंगी। आपके कठिन परीश्रम की तुलना में लाभ कम प्राप्त होगा, लेकिन इससे आपकी सफलता के दरवाजे ज़रूर खुलेंगे। इस महीने में आपकी ज़िम्मेदारियों में इज़ाफ़ा होगा। माह की शुरुआत में नौकरी बदलाव में आपको सफलता मिलेगी। आपको अपने तनाव और ग़ुस्से में क़ाबू पाने की आवश्यकता है। धन संचय करने के लिए कठिन मेहनत से न चूकें। अगस्त में आप अपने दुश्मनों पर हावी रहेंगे। सरकारी कामों की समीक्षा और उस पर सुधार करने से आपको अवश्य ही फ़ायदा होगा।

उपाय: मूंगा पत्थर आपकी राशि के लिए परफ़ेक्ट है।


रेटिंग: 3/5


कन्या


इस महीने आपको सामान्य परिणाम मिलने वाले हैं। इसमें आपके लाभ में बढ़ोत्तरी होगी। वहीं स्वास्थ्य को लेकर आपको उतार-चढ़ाव का सामना भी करना पड़ेगा। आप एक मजबूत, सक्रिय और आत्म विश्वास से भरे हुए इंसान हैं। इस दौरान आपके तनाव और व्याकुलता में कमी आएगी। बिज़नेस में मुनाफ़ा होगा। आपके रिश्ते किसी राजनेता से अच्छे होंगे। आपको प्रॉपर्टी से संबंधित मामलों में शांति मिलेगी और इसमें लाभ की भी पूरी संभावना है। माह के मध्य में नए क़ारोबार को शुरु करने की आपकी योजना पूरी होगी।

उपाय: वैवाहिक जीवन में शांति लाने के लिए गौरी शंकर रुद्राक्ष धारण करें।


रेटिंग: 3.5/5


तुला


आप इस महीने अपनी समस्याओं के समाधान पाने में सफल होंगे। आपके विरोधी सीनियरों के सामने आपकी छवि में बट्टा लगाने की पुरज़ोर कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में अपनी असफलता को लेकर आप असंतुष्ट रहेंगे। ऐसे में आपके लिए यह सलाह है कि आप कड़वे वचनों का प्रयोग न करें और परिस्थिति का आँकलन करने का प्रयास करें। ध्यान रखें, सब्र का फल मीठा होता है इसलिए अच्छे समय का इंतज़ार करें। इस महीने आप मानसिक तनाव से भी रू-ब-रू होंगे। माह का मध्य नए वाहन ख़रीदने और प्रॉपर्टी में निवेश के लिए उचित है। प्यार के रिश्ते में भी परिणाम सामान्य रहने वाले है।

उपाय: दीर्घायु के लिए दोमुखी रुद्राक्ष पहनना प्रारंभ करें।


रेटिंग: 3.5/5


वृश्चिक


यह महीना बिज़नेस के साथ-साथ शिक्षा में भी सफलता पाने के लिए शानदार है। इसमें आपको अच्छा मुनाफ़ा प्राप्त होगा। आपको अपने सीनियरों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की आवश्यकता है। इसमें आपकी उच्च पद प्राप्त करने की लालसा भी पूरी हो सकती है। दोस्तों का समर्थन मिलेगा। इसके अलावा आपको लंबी बीमारी से भी छुटकारा इसी महीने मिल सकता है। बच्चों के साथ समय बिताने के लिए समय शानदार है। इसमें आपका वैवाहिक जीवन और भी ख़ुशनुमा रहेगा। बच्चों की शिक्षा और व्यवसाय में उन्नति संभव है। शादीशुदा ज़िन्दगी के बाहर कोई रिश्ता बनाने की कोशिश न करें। इससे आपकी छवि को नुकसान पहुँच सकता है।

उपाय: बीमारियों को दूर भगाने के लिए रुद्राक्ष धारण करें।


रेटिंग: 4/5


धनु


इस महीने यदि आपके स्वास्थ्य की बात करें तो समय आपके अनुकूल है। जब भी आपका काम से छुट्टी करने का मन करेगा आप ब्रेक ले सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह आपके लिए अच्छा होगा। स्वस्थ्य भोजन ही करें। यदि आप किसी विदेशी स्कीम पर अपना पैसा लगाते हैं तो उसमें आपको अच्छी ख़बर मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपका कार्य सबसे उम्दा और सराहनीय होगा। पारिवारिक जीवन के लिए भी अगस्त शानदार नज़र आ रहा है। घर के सदस्यों के साथ आप सुनहरे लम्हों को गुज़ारेंगे। इस बात का ध्यान रखें कि किसी लंबी यात्रा पर आप न जाएँ। इसमें आपका समय और पैसा बर्बाद होगा।

उपाय: बोलने से पहले अपने शब्दों को जाँच लें।

रेटिंग: 4.5/5


मकर


अधिकांश समस्याएँ आपकी इस महीने समाप्त हो जाएंगी। लाइफ़ के हर मोड़ पर सफलता आपके पीछे रहेगी। किसी के विरोध में ग़लत बातें न बोलें और समझदारी के साथ अपना काम करते रहें। चीज़ों को जैसे-तैसे चलने दें, उसमें अपनी किसी भी प्रकार की दखलअंदाज़ी न दें। प्रेमी जोड़ों का रिश्ता और भी मधुर और अटूट होगा। माह के अंत में आप कोई नया वाहन या प्रॉपर्टी आदि ख़रीद सकते हैं, हालाँकि शादीशुदा लोग माह के मध्य में अपने रिश्ते में विश्वास की कमी महसूस करेंगे। दुश्मन आपको हानि पहुँचाने का प्रयास करेंगे, इसलिए उनके बारे में इस महीने न सोचें और उनसे दूर ही रहें।

उपाय: कुछ ज़्यादा करने की ज़रुरत नहीं है। बस आप अपने बड़ों का आदर करें

रेटिंग: 3/5


कुंभ


अगस्त महीना विद्यार्थियों और सर्विस क्लास के लोगों को आश्चर्य चकित कर सकता है। यदि आप विद्यार्थी हैं तो अपनी कड़ी मेहनत का फल प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाएँ। सीनियरों की मदद से आपको जॉब में सफलता मिलेगी। आपकी सैलरी में इज़ाफ़ा और प्रमोशन हो सकता है। दोस्त आपके आत्मविश्वास, उत्साह और काम के प्रति ललक को बढ़ाने में मदद करेंगे। इस महीने आपको पिछली बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। शादीशुदा कपल्स अपने बच्चे की प्लानिंग कर सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन आपसे यह आशा कर रहा है कि आप अपने कार्यों पर ध्यान दें और अपने ज़िद्दी रवैये पर नियंत्रण करें।

उपाय: अनैतिक क्रियाओं से बचें और ज़रुरतमंदों की सहायता करें।

रेटिंग: 4.5/5


मीन


इस महीने आपका पेशेवर जीवन थोड़ा चुनौतीपूर्ण लग रहा है। परिणामस्वरूप आपके प्रमोशन में रुकावट आ सकती है। ऐसे समय का बड़े शांत भाव से सामना करें माह के ढाई चरण बीत जाने के बाद चीज़ें अच्छी होने लगेंगी। अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें। वहीं जो सरकारी काम में लगे हुए हैं सफलता उनके क़दम चूमेगी। माह के दूसरे सप्ताह में आप अचानक लाभ की प्रत्याशा कर सकते हैं। इस दौरान आपके दुश्मन भी शक्तिशाली होंगे, इसलिए उनसे सावधान रहें।

उपाय: अपनी योग्यता के अनुसार दान करें।

रेटिंग: 3/5



हम आशा करते हैं कि इस माह के राशिफल के ज़रिए आप अपना जीवन और भी सुखमय बना पाएँगे।


आने वाले पर्व!


यह सोमवार बहुत ही ख़ास है क्योंकि एक तो यह सावन का सोमवार है और आज सावन की शिवरात्रि भी है। अगर आपने हमारे वो लेख नहीं पढ़ा है जिसमें हम वो 9 बातें बता रहे हैं जो शिव को सावन के महीने में नाराज़ करती हैं, तो यहाँ क्लिक करें: 9 बातें जो शिव को करती हैं क्रोधित

ॐ नमः शिवाय - सावन सोमवार व्रत पूजा विधि

आज शुक्र का गोचर सिंह राशि में हो रहा है। इस बारे में अधिक जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: शुक्र का सिंह में गोचर राशिफल

आपका दिन मंगलमय हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment