साप्ताहिक राशिफल 2016 (अगस्त 29 - सितंबर 4)

जानिए कैसे बीतेगा आपका यह सप्ताह और क्या कहती हैं आपकी राशियाँ ? क्योंकि अगस्त 29 से सितंबर 4, 2016 तक का साप्ताहिक राशिफल यहाँ दिया जा रहा है। इसमें दी गई सारी भविष्यवाणियाँ हमारे ज्योतिषियों ने आपके सितारों की दशा का अवलोकन करने के बाद ही तैयार की हैं। उन्हें जानने के लिए पढ़िए यह साप्ताहिक राशिफल। 


Apne is saptah ke bare mein jan ne ke liye padhe saptahik rashifal.



मेष


यह सप्ताह आपके लिए ढ़ेर सारे काम और संपर्क लेकर आएगा जो आपके कॅरियर के लिए मददगार साबित होंगे। व्यवसाय में आप लाभ कमाने वाले सौदे करेंगे और इसमें पार्टनर भी आपका पूरा सहयोग करेगा। पढ़ाई में बच्चों के अच्छे परिणाम के कारण अंदर से आपको ख़ुशी की अनुभूति होगी। यदि आप कोई ज़मीन अथवा प्रॉपर्टी ख़रीदना चाह रहे हैं तो यह सप्ताह उसके लिए शानदार है। अंत में आपके लिए यही सलाह है कि फ़ैसले दिल से लें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिलाजुला रहने वाला है। यदि आप हठधर्मिता से बचेंगे तो अपेक्षाकृत अधिक अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के शुरुआती दिन अच्छे रहेंगे। यदि मिलने का कोई सुरक्षित ठिकाना ढूँढ़ रहे हैं तो वो आपको मिल जाएगा। मध्य में किसी सहपाठी की संगति अच्छी लगेगी। सप्ताहांत भी अनुकूल है, लेकिन वासनात्मक विचारों पर संयम ज़रूरी रहेगा।

उपाय: आँख मूँदकर किसी पर विश्वास न करें।

भाग्यस्टार: 3/5


वृषभ


इस सप्ताह आपके माता-पिता आप पर गर्व महसूस करेंगे। किसी अच्छे प्रस्ताव के पाने के योग बन रहे हैं। आपका व्यक्तित्व कार्यक्षेत्र में आपको प्रशंसा दिलाएगा। संभवत: इस वीक आपका प्रमोशन भी हो जाए। देखा जाए तो यह पूरा सप्ताह आपके लिए किसी तोहफ़े से कम नहीं है, हालाँकि आपको पेट से संबंधित कोई रोग हो सकता है। ऐसे में आपके लिए यही सलाह है कि अपनी सेहत की अच्छी तरह से देखभाल करें और हल्का भोजन करें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह आपके प्रेम प्रसंग के लिए मिलाजुला रहने वाला है, लेकिन यदि आप विवाह के उद्देश्य से किसी को प्रपोज़ करना चाह रहे हैं तो पूर्ण अनुकूलता मिलने वाली है। शुरुआती दिनों में साथ में कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं, वहीं मध्य में आए तनाव को साथ बैठकर दूर कर लाइफ़ को इंज्वॉय करें। सप्ताहांत अच्छा है, दोस्ती को प्यार में बदलने के लिए समय ठीक है।

उपाय: अधिक और तेलीय भोजन से परहेज़ करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


मिथुन


इस सप्ताह ऐसे योग बन रहे हैं कि आप दोस्तों अथवा फ़ैमिली के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। आप इन दिनों ख़ूब आनंदित रहेंगे, इसलिए मनोरंजन करते रहें। आप नए दोस्त बनाएंगे। आप अपने लवर के साथ भी कहीं ट्रिप भी जा सकते हैं। आप अपने लुक को निखारने, कपड़ों की ख़रीदारी आदि पर अधिक समय व्यतीत करेंगे। बस हर चीज़ में तालमेल बनाए रखें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अधिक अनुकूल नहीं है। बेहतर होगा एक दूसरे का पूरा ख़्याल रखें और बेवजह विवाद करने से बचें। शुरुआती दिनों में आप धन ख़र्च कर जीवन का आनंद तलाशने की कोशिश में रहेंगे और कामयाब भी होंगे। मध्य में थोड़ा मनोरंजन या एकांतवास का आनंद लें। सप्ताहांत लोगों की नज़रों में आने से बचना हो तो मर्यादित रहना उचित रहेगा।

उपाय: अपने बड़ों का आदर करें और अधिक तेलीय भोजन करने से परहेज़ करें।

भाग्यस्टार: 3/5


कर्क


सप्ताह आपके लिए शानदार है, हालाँकि घर में पिताजी अथवा बड़े भाई से झगड़ा हो सकता है, जबकि जीवनसाथी से आपको समर्थन मिलेगा। आपके लिए यही सलाह है कि शांत स्वभाव के बनें और सभी से विनम्रता से बात करें। अपने पर्सनल और प्रोफ़ेशनल कार्य को अलग-अलग रखें। हो सकता है आप इस वीक मानहानि के शिकार हों। 

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल तो है, लेकिन शायद मिलने मिलाने के मौक़े कम ही मिल पाएँ, हालाँकि आपको चाहिए कि मिलने मिलाने के जितने भी मौक़े मिलें उसका भरपूर आनंद उठाएँ। सप्ताह की शुरुआत में आप भावुक रहेंगे। साथी आपकी भावनाओं की कद्र भी करेगा। वहीं सप्ताह में मध्य व अंत दोनों में ही अनुकूलता बनी रहेगी। साथ में मनोरंजन के मौक़े भी मिल सकते हैं। 

उपाय: ज़्यादा उत्तेजित न हों। सब्र से काम लें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


सिंह


इस सप्ताह आपको व्यक्तिगत समस्याएँ तनावग्रस्त रखेंगी। ऐसे में आपको अपने काम से ब्रेक लेने की ज़रुरत होगी। इस सप्ताह आप छोटी दूरी की यात्रा की योजना बना सकते हैं। आपका परिवार के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। आप इसे आसानी से पार कर लेंगे। बिना किसी संकोच के आप स्पर्धा में ख़ुद को लेकर आएँ। निश्चित ही आप इसमें बेहतर करेंगे।

प्रेमफल: यह सप्ताह पूरी अनुकूलता उन्हीं को देगा जो जीवन भर साथ रहने का इरादा बना चुके हैं। औरों को किसी कारणवश नोकझोक से दो चार होना पड़ सकता है। शुरुआत में किसी कारण से आपको दूर रहना पड़ सकता है। मध्य अच्छा है, आप प्यार का आनंद लेंगे। वहीं सप्ताहांत अनुकूल है, लेकिन चुगली या अपशब्दों के प्रयोग से बचेंगे तो अच्छा रहेगा। 

उपाय: घर से बाहर निकलने से पहले अपने ईष्ट देवी-देवताओं की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 3/5


कन्या


इस सप्ताह आप ख़ुद को ऊर्जावान पाएंगे और इसी ऊर्जावान व्यक्तित्व की सहायता से आप समय पर अपना कार्य पूरा करेंगे। इसके अलावा इस सप्ताह आप किसी के लिए प्रेरणा बन सकते हैं। यह बहुत ही महत्वपूर्ण है कि आप ड्राइविंग करते समय नियमों का पूरा पालन करें, क्योंकि सावधानी हटी तो समझिए दुर्घटना घटी। वैसे, कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति संतोषजनक रहेगी। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। विशेष यदि आप विवाह के लिए प्रयासरत हैं तो आपको सफलता मिलने के पूरे योग बन रहे हैं। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहने वाली है। प्यार का भरपूर आनंद मिलने वाला है लेकिन मध्य के आनंद में थोड़ी कमी रह सकती है। मर्यादित रहने की स्थिति में सप्ताहांत भी अनुकूल परिणाम देने वाला है।

उपाय: रात में अकेले यात्रा करने से बचें।

भाग्यस्टार: 2/5


तुला


इस सप्ताह आपकी फ़ाइनैंशियल लाइफ़ शानदार चलेगी। ऑफ़िस जाने वाले प्रमोशन या फ़िर अपनी सैलरी में इज़ाफ़ा पा सकते हैं। इसके साथ ही आपकी ख़रीदारी की क्षमता में वृद्धि होगी, इसलिए ख़र्च में विशेष ध्यान दें। लाइफ़ पार्टनर की ओर से आपको पूरा समर्थन प्राप्त होगा, लेकिन माता-पिता से आपका वैचारिक मतभेद हो सकता है। सप्ताह आपके लिए अनुकूल है बशर्ते आपको सावधान रहना होगा। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह मिलेजुले परिणाम देने वाला रहेगा। हो सकता है काम या नौकरी की वजह से प्यार के लिए पूरा समय न निकाल पाएँ। फिर भी आपकी कोशिश यही होनी चाहिए प्यार व काम के बीच सामंजस्य बिठाने का प्रयास करें। यदि आप ऐसा कर पाएंगे तो न केवल सप्ताह की शुरुआत बल्कि मध्य भी अनुकूल रहेगा। सप्ताहांत औसत रहेगा।

उपाय: फ़िज़ूलख़र्च से बचें।

भाग्यस्टार: 3/5


वृश्चिक


यदि आप पढ़ाई अथवा किसी प्रतिस्पर्धा की तैयारी में जुटे हैं तो यह सप्ताह आपके लिए अच्छा है। आपके लिए यह मशविरा है कि आप अपने लीगल कार्यों में इस सप्ताह विराम लगाएँ अन्यथा आपको वैसा परिणाम प्राप्त नहीं होगा जिसकी आप अपेक्षा कर रहे हैं। सप्ताह के मध्य में आप किसी तीर्थ यात्रा का प्लान कर सकते हैं। इसके लिए समय अनुकूल है। 

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। सोशल मीडिया के माध्यम से कोई प्रपोज़ल मिल सकता है, लेकिन उस पर यकीन करने से पहले उसकी विधिवत जाँच ज़रूरी होगी। शुरुआत में पार्टनर के साथ घूमना फिरना हो सकता है। मध्य में काम और प्यार के बीच सामंजस्य बिठाएँ। सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहने वाला है, अत: प्रेम का आनंद लें।

उपाय: दैनिक रुप से गणेशजी की पूजा करें। इससे नकारात्मक शक्तियों का विनाश होगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5



धनु


इस सप्ताह आप अपने दोस्तों से वॉट्सऍप अथवा अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट्स में कुछ ज़्यादा ही व्यस्त रहेंगे। इससे आप अपने कार्य पर पूरी तरह से ध्यान नहीं लगा पाएंगे, हालाँकि कार्यक्षेत्र में इससे कोई समस्या नहीं होगी। सबकुछ अच्छा चलेगा और आप आराम भी महसूस करेंगे। कुछ रिश्तेदार आपके यहाँ पधार सकते हैं। आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा और इसमें आपको सम्मान भी प्राप्त होगा।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए काफ़ी हद तक अनुकूल रहने वाला है, विशेषकर यदि आप विवाह की बात को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं तो समय पूर्णतय: अनुकूल है। सप्ताह की शुरुआत थोड़ी-सी कमजोर रह सकती है। अत: पार्टनर के जज़्बातों की कद्र करें। मध्य काफ़ी बेहतर रहेगा, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहेगा। सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में और भी अनुकूलता रहेगी। 

उपाय: दैनिक रुप से भगवान शिव की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5



मकर


इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आँखों सें संबंधित कोई संक्रमण हो सकता है, इसलिए पूरा ध्यान रखें। पड़ोसियों से भी बहस में न उलझे, अन्यथा मामला निबटने की बजाय और बढ़ेगा। समय आपके अनुकूल है इसलिए आप शादी के प्रस्ताव पर भी विचार कर सकते हैं। विदेश जाने का यही बेहतर अवसर है।

प्रेमफल: यद्यपि प्रेम के लिए यह सप्ताह मिला जुला है, लेकिन यदि किसी ऐसे व्यक्ति के प्रति प्रेम उपज रहा है जिसे सामाजिक दृष्टिकोण से उचित नहीं माना गया है तो कोशिश करें कि लोगों की नज़रों से बचें। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहने वाली है, लेकिन सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल नहीं है। वहीं सप्ताहांत थोड़ी बेहतरी लिए हुए प्रतीत हो रहा है। 

उपाय: आँखों की देखभाल करें। दिन में क़रीब तीन बार स्वच्छ पानी से इन्हें अवश्य धुलें।

भाग्यस्टार: 4/5


कुंभ


महत्वाकांक्षी पल आपकी राह देख रहा हैै। आप अपनी नौकरी में बदलाव कर सकते हैं। आपकी उन्नति में भी तेज़ गति से होगी। समय अच्छा है, इसलिए आप आर्थिक पक्ष से संबंधित फ़ैसलों को ले सकते हैं। सीनियरों से आपको कोई पदभार मिलेगा, इसलिए कार्यक्षेत्र में मन लगाकर काम करें और काम करते समय फ़ोन पर ज़्यादा व्यस्त न रहें। कार्य से संबंधित आप कोई यात्रा कर सकते हैं जिससे आपको अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। लगातार काम करते न रहे, थोड़ा ब्रेक लेना भी ज़रुरी है। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिलाजुला रहने वाला है। परिणामों को और बेहतर बनाने के लिए आपको काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाना पड़ेगा। सप्ताह की शुरुआत बढ़िया है, लेकिन मीठी वाली नोकझोंक सम्भव है। सप्ताह का मध्य काफी अच्छा है। लेकिन सप्ताहांत में कम अनुकूलता रह सकती है। अत: मर्यादित रहने की सलाह दी जाती है।

उपाय: बेवजह के विवाद में उलझने की आवश्यकता नहीं है।

भाग्यस्टार: 3/5


मीन


इस सप्ताह आप अपने प्यार के साथ सुनहरा वक़्त गुज़ारेंगे। घर में भी किसी शुभ कार्य के होने के योग हैं। आप के लिए यही सलाह है कि आप अपने बुज़ुर्गों की सेवा एवं उनका ख़्याल रखें। माता-पिता का समर्थन आपके साथ होगा। प्रेम करने वाले जोड़े एक-दूसरे की भावनाओं को न केवल समझेंगे बल्कि उनकी कद्र भी करेंगे। जो लोग सामाजिक एवं राजनीति क्षेत्र जुड़े हुए हैं उन्हें मनचाहा परिणाम मिलेगा। 

प्रेमफल: अगर आप सिंगल हैं तो ज़िंदगी में कोई आ सकता है, लेकिन ध्यान रहे इस प्रपोज़ल को दिल और दिमाग दोनों का प्रयोग करके स्वीकारना होगा। सामने वाले की नीयत का परीक्षण ज़रूरी होगा। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी है, प्रपोज़ करने के लिए समय ठीक है। सप्ताह का मध्य प्यार में रिस्क लेने को प्रोत्साहित कर सकता है। सप्ताहांत भी मज़ेदार रहने वाला है।

उपाय: शांत स्वभाव के बनें और गायत्री मंत्र का जाप करें। 

भाग्यस्टार: 2.5/5



प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है। इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment