साप्ताहिक राशिफल (09 फ़रवरी, 2015 - 15 फ़रवरी, 2015)

09 फ़रवरी 2015 से 15 फ़रवरी 2015 तक के साप्ताहिक राशिफल के द्वारा आप जान पाएंगे कि कैसा रहेगा आपका आने वाला सप्ताह। पढ़िए “पं. दीपक दूबे” द्वारा लिखित साप्ताहिक राशिफल और बदल दीजिए अपना भविष्य।

 9 February 2015 se 15 February 2015 tak ka saptahik rashifal aa gaya hai aapki madad karne.

09 फ़रवरी - 15 फ़रवरी (सप्ताह एक नज़र में) 

  • कालाष्टमी: 12 फरवरी, गुरुवार
  • पुण्य संक्रांति, कुम्भ में सूर्य : 13 फरवरी, शुक्रवार
  • विजया एकादशी: 15 फरवरी, रविवार
  • सर्वार्थ सिद्धि योग: 12 फरवरी को सायं 17:25 से 13 फरवरी सायं 17:57 तक। एवं 15 फरवरी को सूर्योदय से सायं 16:30 तक

अपनी लग्न राशि ज्ञात कीजिए



पढ़ें साल 2015 में अपनी राशि का राशिफल: राशिफल 2015

मेष 


नौकरी छोड़ कर दूसरी नौकरी पकड़ने का विचार कुछ समय के लिए टाल दें अन्यथा लम्बा इंतज़ार करना पड़ेगा। भाग्य पक्ष थोड़ा कमज़ोर है और खर्च अधिक है परन्तु इसे शांत भाव से नियंत्रित करें और आवेशित होकर कोई कदम ना उठायें। सोच में कुछ नकारात्मकता रहेगी जिसके कारण कार्य स्थल पर समस्या उत्पन्न हो सकती है। बहनों के साथ सम्बन्ध थोड़ा मधुर रखें, वैसे वे हर परिस्थिति में आपके साथ हैं। परन्तु आपका भाई विशेष कर छोटा भाई परेशानियाँ पैदा करेगा, थोड़ा 
प्यार और थोड़ी कड़ाई दोनों से काम लेना होगा। व्यापारियों के लिए थोड़ी क़ानूनी समस्यायें आयेंगी, परन्तु अंत में वह सुलझ जायेंगी परन्तु इससे आपके व्यवसाय पर नकारात्मक असर पड़ेगा।

सावधानी /उपचार: योग और प्राणायाम नियमित करें। ठंडी वस्तुओं के सेवन से परहेज करें। इस सप्ताह किसी दिन भैरव मंदिर हो आएँ।

साल 2015 का मेष राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशिफल 2015

वृषभ


इस सप्ताह नौकरी करने वाले अपने उच्च अधिकारियों से सतर्क रहें और अपने कार्य के प्रति लापरवाही ना बरतें। यात्रा थोड़ी परेशानी भरी हो सकती है और इसका कोई सार्थक परिणाम भी नहीं निकलेगा। आपके ऊपर अंजाना भय हावी हो सकता है जो बिना वजह है। आप जो भी भय उत्पन्न कर रहे हैं वास्तव में वह है ही नहीं, यह केवल आपकी कल्पना मात्र है। साथ ही यह आपके स्वास्थ्य और पारिवारिक जीवन के लिए बिलकुल ठीक नहीं है। यदि आप पुरुष हैं तो महिला और यदि महिला हैं तो पुरुष से आत्मीयता बढ़ने की सम्भावना है जो आपसे उम्र में अधिक होगा /होगी साथ ही आप उसके बहुत करीब जा सकते हैं।

सावधानी /उपचार: कोई भी आर्थिक जोखिम ना उठायें। माँ भगवती की आराधना करें।

साल 2015 का वृषभ राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशिफल 2015

मिथुन


भाग्य और कर्म का बहुत ही अच्छा संयोग बना हुआ है। वैसे तो आप एक अच्छे निर्णय करता हैं परन्तु इस समय यह अच्छाई और अधिक बढ़ेगी। आपके स्वयं के लिए हुए निर्णय अत्यंत ही सार्थक होंगे और साथ ही आपके द्वारा दूसरों को भी 
दिए गए सुझाव बहुत ही अच्छे होंगे, जिससे आपको सराहना मिलेगी। कार्य-व्यापार और शिक्षा के क्षेत्र में उम्मीद के अनुरूप सफलता मिलने के पूरे आसार हैं। परिश्रम का पूरा फल मिलेगा अतः अपने प्रयासों को पूरे लगन के साथ निरंतर बनाये रखें। विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं। संतान से प्रसन्नता होगी और जो लोग विवाहित नहीं हैं परन्तु प्यार में लिप्त हैं उनके लिए भी बेहतर समय है। प्यार, विवाह में परिवर्तित हो सकता है।

सावधानी /उपचार: हरे कपड़े में नारियल लपेट कर बहते पानी में बहायें। अति उत्साह से और शराब के सेवन से परहेज रखें। रात्रि के समय गर्म दूध का सेवन ना करें।

साल 2015 का मिथुन राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशिफल 2015

कर्क 


आगे बढ़ने की गति इस सप्ताह थोड़ी कम रखें। बड़े आर्थिक फैसले लेने के लिए यह समय अनुकूल नहीं है अतः इस सप्ताह अपने कार्यों पर नज़र रखें और थोड़ा आराम के मूड में रहें। साथ ही अपने पुराने कार्यों का विश्लेषण करें और कोई भी जोखिम भरा कार्य ना करें। नौकरी के लिए आवेदन दे परन्तु कोई बहुत उम्मीद इस सप्ताह ना लगाएँ, साथ ही वे लोग जो अपनी नौकरी में परिवर्तन करना चाहते हैं वे थोड़ा ठहर जाएँ। हाँ यात्रा के लिए और मनोरंजन के लिए बेहतर सप्ताह है इसलिए कहीं घूमने-फिरने की योजना अपने परिवार या मित्रों के साथ बनायें तो बेहतर रहेगा। यदि किसी भी प्रकार की एलर्जी पहले से है तो है तो थोड़ी सतर्कता बरतें क्योंकि वह फिर सर उठा सकती है।

सावधानी /उपचार: स्वाथ्य के लिए रुद्राभिषेक कराएँ या महामृत्युंजय मन्त्र का जप स्वयं करें, यदि समस्या अधिक है तो महामृत्युंजय मन्त्र का विधिवत अनुष्ठान कराएँ। 

साल 2015 का कर्क राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशिफल 2015

सिंह


अपने स्वाथ्य को लेकर सचेत रहें, पूरी नींद लेने की कोशिश करें अन्यथा सर दर्द और बेचैनी के प्रभाव में आ सकते हैं। स्थितियाँ बहुत अनुकूल नहीं है अतः यथा स्थिति बनाये रखने का प्रयास करें। इस सप्ताह कोई ऐसा कार्य हो सकता है जिससे मन और अशांत हो। आपका मन घर में और बाहर दोनों ही जगह नहीं लगेगा, कारण यह है कि आप अंदर से अशांत और असहज हैं और शांति बाहर और दूसरी चीजों में तलाश रहे हैं। जिंदगी में कोई नया रिश्ता पनप सकता है। प्यार करने 
वालों के लिए सम्बन्ध बनने-बिगड़ने का दौर चलेगा। आर्थिक स्थिति नियंत्रण में नहीं रहेगी। कार्य-व्यवसाय के मामले में समय लगातार अनिश्चित बना हुआ है अतः कोई बड़ा निर्णय लेने की सलाह नहीं दी जा सकती है।

सावधानी /उपचार: तर्क-वितर्क से बचने का प्रयास करें, दूसरों के कार्यों में अनावश्यक हस्तक्षेप से बचें। मन को शांत रखने के लिए योग-ध्यान का सहारा लें।

साल 2015 का सिंह राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशिफल 2015

कन्या


आप जिस रास्ते पर जाने की सोच रहे हैं वह आपका नहीं है, गलत स्त्री या पुरुष के संपर्क में आने का योग बन रहा है। मन बहुत चंचल रहेगा और काम से ध्यान हटेगा। पुरुष जातकों के लिए तो गलत संगत, नशे और बुरे कर्मों से बचने के विशेष प्रयास करने का समय है। बेहतर है अपने करीबी लोगों के साथ समय बिताएँ और उनकी सलाह माने, यदि स्वयं निर्णय लेने में समर्थ नहीं हैं तो सबसे अच्छा होता है कि स्वयं को किसी अपने के हाथ में छोड़ दें कुछ समय के लिए। आर्थिक मामलों में संभल कर चलें। माँ के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, लोन लेने से बचें अन्यथा चुकाना संभव नहीं हो पायेगा। गहरे पानी से दूरी बनाये रखें। रात्रि में यात्रा ना करें और मदिरा का सेवन करके तो बिलकुल नहीं।

सावधानी /उपचार: यदि राहु की दशा चल रही है तो गलत लोगों की संगत से बचें। मदिरा का सेवन ना करें और रुद्राभिषेक कराएं।

साल 2015 का कन्या राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशिफल 2015

तुला


निर्णय लेने कि क्षमता बहुत अधिक और अच्छी होगी जिसका लोहा विरोधी भी मानेंगे। आपकी सलाह लोगों के काम आएगी जिससे आपका प्रभाव अपनों के बीच बहुत बढ़ेगा। प्यार करने वालों के लिए तो अत्यंत ही उत्साह वर्धक समय है। साथ ही जो लोग प्रेम विवाह की प्रतीक्षा में थे उन्हें भी अब मुंह मांगी मुराद मिलने वाली है। यह समय विदेशी कार्यों के लिए अत्यंत ही उपयुक्त है, आयात-निर्यात करने वालों को नए अनुबंध के साथ-साथ बहुत लाभ मिलने की सम्भावना है। विद्युत उपकरणों और आग से दूरी बनाये रखें, यात्रा के दौरान अपने वाहन की गति नियंत्रित रखें साथ ही लोहे के उपकरणों से सावधान रहें, चोट लगने की सम्भावना बन रही है।

सावधानी /उपचार: हनुमान जी का दर्शन करके घर से बाहर निकलें और प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें विशेष कर मंगलवार और शनिवार को।

साल 2015 का तुला राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशिफल 2015

वृश्चिक 


बिलकुल ही अच्छा समय नहीं है। बहुत ही शांत, धैर्य और संयम भाव से रहें। शायद इस सप्ताह कोई भी कार्य आसानी से ना बने परन्तु यही आपकी परीक्षा भी है कि विपरीत परिस्थिति में आपका व्यवहार कैसा रहता है। यदि इस समय को आपने आसानी से पार कर लिया तो आगे हर चुनौती छोटी लगेगी। यदि राहु या शनि की दशा चल रही है तो अधिक धैर्य की आवश्यकता पड़ेगी। ऐसे में क्या करें जब कोई भी कार्य ना हो? मन ठीक ना हो? परिवार का भी उतना साथ ना मिले? सबका उत्तर है धैर्य, संयम और निरंतरता और यही सफलता के सबसे बड़े मंत्र हैं। व्यापारिक यात्रा, आर्थिक जोखिम, वाद-विवाद इत्यादि से इस सप्ताह बचने का प्रयास करें।

सावधानी /उपचार: शनि मृत्युंजय का पाठ करें । दक्षिण-पश्चिम दिशा की यात्रा को स्थगित रखें।

साल 2015 का वृश्चिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशिफल 2015

धनु 


यदि लम्बे समय से आप अपने कार्य में परिवर्तन की सोच रहे हैं तो यह उचित समय है, नौकरी सम्बंधित साक्षात्कार के लिए बेहतर समय है। विपरीत परिस्थितियों से निकलने में आपका स्वयं का दिमाग सक्षम होगा इस समय। यह सप्ताह कार्य के लिए तो बेहतर है परन्तु पारिवारिक सुख के लिए समय लगातार कठिन ही बना हुआ है। संतान को आँख सम्बन्धी समस्या हो सकती है अतः ध्यान रखें। किसी खोई हुई वस्तु के मिलने से ख़ुशी होगी। जीवन साथी के साथ सुखद यात्रा का योग भी बन रहा है। परीक्षा-प्रतियोगिता के लिए भी समय थोड़ा कमज़ोर है, सफल होने के लिए अधिक और कठिन परिश्रम करें। रिश्तेदारों की तरफ से भी कोई दुखद समाचार का योग है।

सावधानी /उपचार: शनि की आराधना नियमित करें। गुरु सम्बन्धी दान जैसे - पीला वस्त्र, केला, बेसन के लड्डू इत्यादि किसी धर्म स्थल पर या पढ़ने वाले बच्चों को दान में दे।

साल 2015 का धनु राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशिफल 2015

मकर 


आत्मबल बहुत बढ़ा-चढ़ा रहेगा, लगभग सभी कार्यों और समस्याओं का समाधान उत्साह पूर्वक करने को उद्यत रहेंगे। धन
लाभ के लिए बेहतर सप्ताह है, अचानक और अप्रत्याशित आय हो सकती है। मन प्रसन्न रहेगा और कार्य करने और उसे पूरा करने की प्रबल इच्छा रहेगी। व्यापारिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए समय अनुकूल है और नए अनुबंध तथा अवसर मिलने के आसार भी हैं। नौकरी करने वालों के लिए भी नए अवसर मिल सकते हैं। अपने बल पर सामाजिक कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। जो लोग आयात-निर्यात के व्यापार में हैं उनके लिए भी अच्छे अवसर आएँगे। अपने कार्य स्थल पर उच्च अधिकारीयों में आपका प्रभाव बनेगा फिर भी उनसे वार्तालाप के दौरान सतर्कता बरतें।

सावधानी /उपचार: व्यापार में और वृद्धि के लिए कुबेर यंत्र स्थापित करें। उत्तर दिशा की यात्रा करने जा रहे हों तो दही और मिश्री खाकर निकलें।

साल 2015 का मकर राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशिफल 2015

कुम्भ


विचारों में बहुत उतार-चढ़ाव रहेगा, मन और दिमाग बहुत ही विचलित रहेगा, कोई भी निर्णय लेने में आपको या तो बहुत परेशानी होगी या लिए हुए निर्णय सही नहीं होंगे। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के योग या तो जल्दी नहीं बनेंगे या अगर बने तो उसमे सफलता संदेहास्पद है। आर्थिक हानि की प्रबल सम्भावना है विशेष कर यदि व्यापार करते हैं तो। नए व्यवसाय या नए आर्थिक प्रयोग के लिए उपयुक्त समय नहीं है। संतान को भी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या हो सकती है। सुदूर यात्राओं से लाभ होगा तथा दूर के रिश्तेदारों से भी किसी प्रकार का सहयोग मिलने की सम्भावना है। कोई दुखद समाचार आपको विचलित कर सकता है जिसका सीधा असर आपके कार्य और स्वास्थ्य पर पड़ेगा।

सावधानी /उपचार: “ॐ रां राहवे नमः” मन्त्र का जप 17000 बार करें तथा राहु सम्बन्धी दान दें। लाल और पीले रंग की वस्तुओं से परहेज करें चाहे वे खाने की हों या पहनने की।

साल 2015 का कुम्भ राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशिफल 2015

मीन


व्यापार अथवा नौकरी में कोई नया प्रयोग ना करें क्योंकि यह सप्ताह इसके लिए उपयुक्त नहीं है। खर्च बहुत अधिक होने की सम्भावना लगातार बनी हुई है। प्यार करने वालों के लिए यह सप्ताह बेहतर नहीं है, बिना वजह विवाद उत्पन्न हो सकता है साथ ही एक दूसरे की ओर भरोसे में भी कमी होगी। किसी अपने से वाद-विवाद के कारण मन दुखी होगा। भाई और पिता के साथ भी वैचारिक मतभेद संभव है। विचारों में उद्विगन्ता के कारण मन बेचैन रहेगा और किसी भी कार्य में मन नहीं लगेगा, आपको चाहिए की अपने से बड़ों और करीबियों की बातों को माने। मन और वाणी पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है इस सप्ताह।

सावधानी /उपचार: दशा यदि सूर्य, राहु, या केतु की हो तो अपने से बड़ों से बिलकुल ना उलझें। अग्नि से उचित दूरी बनायें रखें।

साल 2015 का मीन राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशिफल 2015

शुभम भवतु !


आज का पर्व!


आज की सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आपका दिन मंगलमय हो! 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment