फ़रवरी 2015 - जानिए प्रेम का ज्योतिष

फ़रवरी प्यार-मुहब्बत का महीना कहलाता है। विशेषतः प्रेमियों के लिए यह समय कुछ ख़ास है। आइए, ज्योतिष के माध्यम से जानें कि यह माह आपके और आपके परिजनों के लिए कैसा रहेगा तथा क्या कुछ लाएगा आपके जीवन में।

वेलेंटाइन्स डे पर विशेष

वेलेंटाइन डे की परम्परा सिर्फ़ एक दिन तक सीमित नहीं है। न केवल यह पूरे सप्ताह चलने वाला उत्सव है, बल्कि अब धीरे-धीरे यह एक मासिक कार्यक्रम में परिवर्तित हो रहा है। इस वेलेंटाइन माह को विशेष बनाने के लिए हम आपके लिए लाए हैं कुछ ख़ास सेवाएँ -


हालाँकि वेलेंटाइन केलेंडर के मुताबिक़ 11 फ़रवरी “प्रपोज़ डे” यानी कि प्यार के इज़हार का दिन है, लेकिन यह पूरा महीना ही अपने दिल की बात बताने के लिए उपयुक्त है। इसलिए अब ज्योतिष के माध्यम से आप जान सकते हैं कि अपनी मोहब्बत के इज़हार के लिए सही मुहूर्त, जो आपकी सफलता की संभावनाओं को बढ़ाएगा - जानें प्यार के इज़हार का सही मुहूर्त

अगर आप जानना चाहते हैं कि कोई व्यक्ति प्यार या रोमांस के नज़रिए से आपके लिए सही है या नहीं, तो ज्योतिष पर आधारित निम्न औज़ार आपके काफ़ी काम आ सकते हैं -

वैदिक ज्योतिष से कुण्डली मिलान - अगर आप अपने जन्म से जुड़ी जानकारियाँ जानते हैं, तो इस औज़ार के माध्यम से जन्मपत्री मिला सकते हैं।

जन्म तारीख़ के आधार पर गुण मिलान - अगर आप अपनी या अपने प्रिय की जन्म-संबंधी जानकारियों से अवगत नहीं हैं, तो सिर्फ़ जन्म-तारीख़ के आधार पर भी मिलान कर सकते हैं।

अंक शास्त्र के माध्यम से नाम के आधार पर गुण मिलान - यदि आप नाम के अतिरिक्त जन्म-समय आदि अन्य सूचनाओं को नहीं जानते हैं, तो यहाँ अंक-शास्त्र के सिद्धान्तों के आधार पर नाम के माध्यम से गुण-मिलान कर सकते हैं।

ज्योतिष के माध्यम से नाम के आधार पर गुण मिलान - वैदिक ज्योतिष के माध्यम से आप नाम के आधार पर गुण मिला सकते हैं।

राशि के आधार पर मिलान - अगर आप अपने प्रिय की राशि जानते हैं, तो यहाँ आप उस आधार पर मिलान कर सकते हैं।

यदि आप जानना चाहते हैं कि वेलेंटाइन का महीना आपके लिए कैसा रहेगा, तो यहाँ देखें - पर्स्नलाइज़्ड प्रेम संबंधी भविष्यकथन

आइए देखें कि क्या विशेष पर्व और त्योहार हैं फ़रवरी के महीने में:

3      माघी पूर्णिमा, संत रविदास जयंती, थाई पूसम
11    नाथद्वारा, मकर में मार्गी बुध
13   सूर्य का कुंभ में गोचर
14   वेलेंटाइन्स दे, महर्षि दयानन्द सरस्वती जयंती
20   रामकृष्ण जयंती

फ़रवरी, 2015 का मासिक राशिफल


प्रेम के इस माह में हम लाए हैं आपके लिए कई सेवाएँ, जो प्यार और विवाह से जुड़ी आपकी हर समस्या का करेंगी निवारण। ये सशुल्क रिपोर्ट हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों द्वारा तैयार की जाती है।

विवाह और प्रेम विश्लेषण: यदि आप अपने जीवन में प्रेम व विवाह से जुड़े कोई भी प्रश्न पूछना चाहते हैं, तो उनके जवाब आप यहाँ प्राप्त कर सकते हैं।

2015 प्रेम रिपोर्ट: क्या आप जानना चाहते हैं कि प्रेम के लिहाज़ से यह साल आपके लिए कैसा रहेगा? यदि हाँ, तो यह सशुल्क सेवा आपके लिए ही है। जानें प्रेम के नज़रिए से 2015 का हाल।

यदि आप जीवन-साथी ढूंढ रहे हैं तो आपको विभिन्न मेट्रीमनी वेबसाइट पर पैसे ख़र्च करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपके लिए एस्ट्रोसेज.कॉम लाया है एक अनोखी मेट्रीमनी वेबसाइट जो पूरी तरह मुफ़्त है। इसके अलावा अब आपको ज्योतिषी के पास जाने की भी ज़रूरत नहीं है, क्योंकि यहाँ आप हाथ-के-हाथ मुफ़्त कुण्डली-मिलान भी कर सकते हैं। तो फिर देर किस बात की, अभी रजिस्टर करें!


हमें उम्मीद है कि फ़रवरी, 2015 से जुड़ी विभिन्न ज्योतिषीय जानकारियाँ आपके लिए उपयोगी रहेंगी। एस्ट्रोसेज.कॉम को दुनिया की सबसे बड़ी वैदिक ज्योतिष की वेबसाइट बनाने के लिए एक बार फिर धन्यावाद!
नमस्ते!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment