साप्ताहिक राशिफल (नवंबर 30 - दिसंबर 06, 2015)

जानें नए सप्ताह की संंभावनाओँ को और बनाएँ सुनिश्चित योजना। हम आपके लिए लेकर आए हैं, पूरे सप्ताह का राशिफल और ख़ास साप्ताहिक प्रेमफल। जिसे हमारे ज्योतिष विशेषज्ञों ने ख़ासकर आपके लिए लिखा है। 

नोट: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - चन्द्र राशि कैलकुलेटर



FREE matrimony & marriage website

मेष


यह सप्ताह आपकी सफलता के सभी द्वार खोलेगा। चाहे आप नौकरी कर रहें हों या कारोबार, आपको हर हाल में सफलता मिलेगी। प्रेम-संबंधों का भरपूर आनंद मिलेगा और संतुष्टी भी मिलेगी, हालाँकि गृहस्थ जीवन में कुछ हलचल होने से तनाव हो सकता है। लघु अवधि की यात्रा का योग है। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी, इसलिए इसे लेकर चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहने वाला है। हालांकि शुरुआती दिन कुछ तनाव भरे रह सकते हैं लेकिन किसी सुरक्षित जगह में मिलने का मौका मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में अपेक्षाकृत अच्छे परिणाम मिलेंगे। किसी सहपाठी के प्रति प्रेम के भाव उमड़ सकते हैं। सप्ताहांत भी काफ़ी अनुकूल है लेकिन इस समय किसी भी मामले में जिद करने से बचें

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: किसी भी सूरत में धैर्य न खोएँ।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


सप्ताह की शुरूआत ख़ुशियों के साथ होगी और ज़िन्दगी के प्रत्येक पहलू से आप संतुष्ट रहेंगे। प्रोफ़ेशनल लाइफ़ में सफलता आपके कदमों को चूमेगी। सीनियर आपकी मदद और तारीफ़ करेंगे। दोस्त किसी काम से आपको आचंभित कर सकते हैं। आपका पार्टनर आपको इस बात का अहसास कराएगा कि उसके दिल में आपके लिए कितना प्यार है। शिक्षा के क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह आपके प्रेम प्रसंग के लिए काफ़ी अच्छा रहने वाला है। किसी के सामने विवाह प्रस्ताव रखने के लिए समय अनुकूल है। सप्ताह की शुरुआत भी काफ़ी अनुकूल रहने वाली है। साथ मिलकर मौज मस्ती करने के मौके मिलेंगे। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है लेकिन कुछ घरेलू कारणों से मन कहीं और रहेगा। सप्ताहांत बेहतर है, मर्यादा में रहकर प्रेम का आनंद लें।

भाग्यस्टार: 4.5/5

उपाय: अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


इस सप्ताह आपकी ज़िन्दगी में कुछ हलचल रह सकती है। कार्यस्थल पर किसी के साथ बहसबाजी हो सकती है, अतः सावधानी बरतें। निरंतर आय से वित्तीय स्थिति बेहतर रहेगी। स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएँ हो सकती हैं, इसलिए सेहत को लेकर कोई मज़ाक न करें। इस सप्ताह आपके लिए अच्छी बात यह है कि कुछ प्राभावशाली लोगों से आपकी मुलाक़ात होगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के मामले में अनुकूलता लिए हुए है लेकिन वासनात्मक विचारों पर संतुलन आवश्यक होगा। शुरुआती दिनों में आप धन खर्च कर जीवन का आनंद तलाशने की कोशिश में रहेंगे। जबकि मध्य को मनोरंजन से जोड़कर आनंद लिया जा सकता है। सप्ताहांत की बात करें तो वह काफी अच्छा है। इस समय सुरक्षित जगह पर मिल सकते हैं। 

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: स्वास्थ्य के प्रति गंभीर रहें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


इस सप्ताह आपको कुछ उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम-संबंधों को लेकर तनाव हो सकता है। यदि आप पूरी भावना और मेहनत के साथ काम करते हैं तो प्रोफ़शनल लाइफ़ का सही दिशा में विकास होगा। आपके लिए यह बेहतर होगा कि जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें, अन्यथा शर्मिंदा होना पड़ सकता है। किसी के उपर आँख मूंदकर विश्वास न करें और उधार में पैसे देेने से परहेज़ करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है लेकिन जल्दी जल्दी विचारों में बदलाव करके पार्टनर का मूड न बिगाड़ें। सप्ताह की शुरुआत में आप भावुक रहेंगे हालांकि साथी आपकी भावनाओं की पूरी कद्र करेगा। सप्ताह के मध्य में भी अनुकूलता बनी रहेगी, बस वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता रहेगी। सप्ताहांत में पड़ोसी से प्रेम होने की स्थिति में सावधानी से काम लें व मर्यादित रहें।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: शांति से काम लें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


काफ़ी दिनों से अधर में लटका हुआ काम पूरा होगा। घर पर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है, जो कुछ दिन आपके साथ व्यतीत करेगा। वरिष्ठजनों से विवाद होने की आशंका है, इससे बचने की कोशिश करें। प्रेम-संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और प्रियतम की ओर से काफ़ी प्यार मिलेगा। बच्चों का स्वभाव ज़िद्दी हो सकता है।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए काफी अच्छा है लेकिन मान सम्मान को ध्यान में रखकर आचरण करेंगे तो बेहतर रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी कारण से साथी से दूर रहना पड़ सकता है। लेकिन मध्य मे बेहतर रहने के योग हैं। इस समय मर्यादित रहते हुए अपने दिल की बात कही जा सकती है। सप्ताहांत भी अनुकूल है लेकिन एक दूसरे से बहस करने से बचेंगे तो बेहतर रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: कार्यस्थल पर सतर्क रहें और विवादों से दूर रहें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


परिवार के साथ किसी रमणीय स्थल पर जाने की योजना बन सकती है। काम अपने जगह पर महत्वपूर्ण है, लेकिन 24/7 काम करना उचित नहीं है। सप्ताह का कुछ वक़्त प्रियतम के साथ बिताने के लिए निकालें। इस सप्ताह आप घर और वाहन की साजो-सज्जा में परिवर्तन करना पसंद करेंगे। शुभता के लिए परमपिता परमेश्वर की प्रार्थना करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है लेकिन प्रेम में पार्दर्शिता जरूरी होगी। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहने वाली है। प्यार का भरपूर आनंद मिलने वाला है लेकिन मध्य साथ रहने की मौके कम मिलेंगे। हालांकि जितना भी मौका मिलेगा अच्छा रहेगा। सप्ताहांत अनुकूलता लेकर आएगा। भावनाओं की कद्र होगी।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: काम से ख़ुद के लिए समय निकालें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


इस सप्ताह आप अपनी लापरवाहियों की वज़ह से समस्याएँ पैदा करेंगे। इस समय आपको यह समझने की ज़रूरत है कि निजी और प्रोफे़शनल लाइफ़ में संतुलन कैसे बनाया जाए। किसी अन्य के साथ लगाव के कारण किसी ख़ास को ठेस न पहुंचाएँ। यदि निवेश करने का मन बना रहे हैं तो सोच-विचार कर निवेश करें, जल्दबाज़ी करना ठीक नहीं है। शराब और अहंकार से दूर रहें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर सप्ताह मिला जुला रहेगा। किसी दूर रहने वाले से प्रेम हो सकता है अथवा सोशल मीडिया आदि के माध्यम से कोई मिल सकता है जो दिल को अच्छा लगे। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम में प्रगाढ़ता आने के अच्छे योग हैं। यदि किसी सहकर्मी से प्रेम है तो और भी अनुकूलता रहेगी। सप्ताह के मध्य में भी अनुकूलता है लेकिन सप्ताहांत थोड़ा सा कमजोर रह सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: निजी और प्रोफ़ेशनल ज़िन्दगी के बीच संतुलन बनाकर चलें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


इस सप्ताह आपका झुकाव धार्मिक चीज़ों की ओर होगा। प्रेम-संबंधों में प्रगाढता आएगी और प्रियतम के साथ यादगार लम्हें गुज़ारेंगे। छात्रों को अपेक्षाकृत परिणाम नहीं मिलेगा। बिज़नेस और प्रोपर्टी के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफ़ा प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नती और सैलरी वृद्धि का तोहफ़ा मिल सकता है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है लेकिन मर्यादित रहे और कार्य स्थल पर हुए प्रेम को सावधानी से निबाहें। सप्ताह की शुरुआत में किसी धार्मिक स्थान में जाएं या घूमें फिरें। सप्ताह के मध्य में किसी सहकर्मी से प्रेम सम्भावित है। सप्ताहांत काफी अच्छा है। साथी आपकी हर बात मानने को तैयार रहेगा। हालांकि मर्यादित रहना ही उचित रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: परिक्षा में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


इस सप्ताह यदि आप अपनी भावनाओं पर काबू रखते हैं और अहंकार से दूर रहते हैं तो अपार खुशियाँ मिल सकती है। बेकार में तनाव लेने और परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है। दोस्तों और परिवार के साथ ज़िन्दगी का आनंद लें। यदि आप लेखक, कलाकार या इससे संबंधित क्षेत्र से ताल्लुक़ात रखते हैं तो आपको कुछ हद तक लोकप्रियता हासिल होगी। सप्ताह के अंत में प्रियतम से मुलाक़ात हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए काफ़ी हद तक अनुकूल रहने वाला है लेकिन जल्दबाजी में बनती बात बिगड़ सकती है अत: धैर्य के साथ काम लें। सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सी कमजोर रह सकती है। मर्यादित रहते हुए पार्टनर के जज्बातों की कद्र करें। मध्य बेहतर रहेगा लेकिन सप्ताहांत में काम को नज़रांदाज किए बिना प्यार के लिए समय निकालने की कोशिश करें।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: तनाव लेने ले परहेज़ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


आपके लिए यह सप्ताह बेहद ही सौभाग्यशाली है। रूका हुआ काम पूरा होगा और उधार में दिया हुआ पैसा भी मिलेगा। भाई-बहन और दोस्तों के साथ सुहाना पल व्यतीत होगा। सेहत बेहतर रहेगी और वित्तीय स्थिति भी ठीक-ठाक रहेगी। छोठी अवधि की यात्रा संभव है, जिससे आपको सुखद परिणाम भी मिलेंगे। धार्मिक स्थलों की यात्रा का भी योग बन रहा है। कुल-मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहेगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: यद्यपि प्रेम के लिए यह सप्ताह अनुकूल है लेकिन वासनात्मक विचारों से बचाव जरूरी होगा। कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं जहां हमेशा पवित्र भाव ही रखने चाहिए। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहने वाली है। यदि आप विवाहित हैं तो इस समय आपको और भी बेहतर परिणाम मिलेंगे। मध्य में मर्यादित रहें। सप्ताहांत प्यार के लिए काफ़ी अनुकूल है। 

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: यात्रा के दौरान सावधान रहें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


आपके लिए यह शानदार समय है। कार्यस्थल पर सबकुछ आपके अनुकूल रहेगा, प्रेम-संबंध भी बेहतर रहेगा। परिवार को आप कुछ सरप्राइज़ देने का विचार बनाएंगे। सेहत थोड़ी कमज़ोर रह सकती है, लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है। जो छात्र उच्च शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, वे इस समय शुरूआत कर सकते हैं, सकारात्मक परिणाम मिलने के प्रबल योग हैं।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्यत: मिला जुला रहेगा। इस समय प्रेम और काम दोनों के बीच सामंजस्य बिठाना ही बेहतर विकल्प रहेगा। सप्ताह की शुरुआत बढ़िया है लेकिन प्यार में रिस्क लेने का मूड हो तो माहौल को देखकर ही निर्णय लें। सप्ताह का मध्य अच्छा है। विवाहितों को और भी अनुकूल परिणाम मिलने के योग हैं लेकिन सप्ताह के अंत में अनुकूलता की कमी रह सकती है। अत: मर्यादित रहकर रिश्ते को निभाना जरूरी होगा। 

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: किसी बात को लेकर परेशान न हों।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


आने वाला सप्ताह आपके लिए औसत रहने वाला है। नौकरी-कारोबार में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है। इसे लेकर आप थोड़ा निराश हो सकते हैं। आपके लिए यही बेहतर होगा कि नकारात्मक विचारों वाले लोगों से दूर रहें। सप्ताहांत में सबकुछ आपके पक्ष में होगा, इसलिए परेशान न हों। खाना पकाने की ओर आपकी रूची जागृत हो सकती है। घरेलू सामानों की खरीदारी में पैसे ख़र्च होंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत बहुत ही अनुकूल है। किसी को प्रपोज करने का बेहतर मौका मिल सकता है अथवा शैक्षणिक संस्थान में कोई अच्छा लग सकता है। सप्ताह का मध्य अच्छा है लेकिन प्यार को लेकर किसी से नोक झोक हो सकती हैं। सप्ताहांत भी अच्छा है लेकिन परिस्थितियों के अनुसार ही आचरण करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: ऐसे लोगों से दूर रहें जो आपको तनाव देते हैं।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment