साप्ताहिक राशिफल (नवंबर 2- नवंबर 8, 2015)

क्या आप चाहते हैं कि नए सप्ताह में आपका काम योजनाबद्ध तरीक़े से हो? क्या आप नए सप्ताह में कुछ नया करना चाहते हैं? तो पढ़ें अपनी साप्ताहिक राशिफल और प्रेम राशिफल जिसे हमारे ज्योतिषीयों ने ख़ासकर आपके लिए बनाया है।
Saptahik rashifal se jane aane wale kal ke bare mein.

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English...

FREE matrimony & marriage website

मेष


यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही भाग्यशाली सिद्ध होने वाला है। सभी क्षेत्रों में आप उम्दा प्रदर्शन करेंगे, चाहे वह प्रेम संबंध हो या नौकरी-कारोबार। नई ऊँचाइयों को छूने में दोस्तों की मदद मिलेगी। व्यक्तित्व के निखार और समुचित विकास के लिए आप मेहनत करेंगे। बेहतर परिणाम के लिए क्रोध का त्याग करें और विनम्रता को धारण करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्रेम-सम्बंध के लिए मिला-जुला रहने वाला है। कोई ऐसा काम न करें जिससे बदनामी का भय उपजे। सप्ताह की शुरुआत सामान्य तौर पर आपको अच्छे परिणाम देगी। मौक़ा मिले तो पार्टनर के साथ कहीं पिक़निक़ पर जाएँ। मध्य में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन सप्ताहांत मिला-जुला रहेगा, किसी बात को छिपाकर मनमुटाव को बुलावा न दें।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: धैर्य बनाएँ रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


इस सप्ताह आपको मिला-जुला परिणाम मिलने वाला है। आपकी प्रोफ़ेशनल लाईफ़ का बेहतर विकास होगा। सामाजिक जीवन में कुछ विवादों का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए यही बेहतर होगा कि भाग्य पर भरोसा न करें, अपनी योग्यता और बुद्धि का ही इस्तेमाल करें। प्रत्येक परिस्थितियों में परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। अल्कोहल से दूर रहें और एकाग्रता के साथ काम करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह प्रेम के मामले में थोड़ा सा असंतोष रह सकता है, लेकिन विवाहितों को अनुकूल परिणाम मिल जाएंगे। शुरुआती दिनों में आपसी बहस से बचें। मध्य काफ़ी मज़ेदार रहेगा। यदि मिलने का विचार है तो किसी सुरक्षित जगह पर मिला जा सकता है। सप्ताहांत मिला जुला रहेगा, यदि बात का बतंगड़ नहीं बनाएंगे तो सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: भाग्य से ज़्यादा अपनी योग्यता पर विश्वास करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है। यदि आप निष्ठा पूर्वक काम कर रहें हैं, तो पदोन्न्ती हो सकती है। प्रेम-संबंंध पिछले सप्ताह से बेहतर रहेगा। विवाहित लोगों के लिए यह समय अच्छा रहेगा, हालाँकि कुछ सामान्य सा विवाद भी सकता है, लेकिन चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है। घरेलू सामानों की ख़रीदारी में पैसे ख़र्च हो सकते हैं। दान-पुण्य और धर्म के कार्यों में आपकी रूची जागृत होगी। यह सप्ताह पूरी तरह से आपके अनुकूल है, इसलिए इसका भरपूर फ़ायदा उठाने की कोशिश करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: प्यार की गंभीरता को समझें, एक दूसरे को अपमानित न करें, क्योंकि यह प्यार की नहीं अहंकार की निशानी है। शुरुआती दिनों में आप थोड़े से भावुक रह सकते हैं, आपको लग सकता है कि पार्टनर आपकी कद्र नहीं कर रहा है। मध्य मिला जुला रहेगा लेकिन सप्ताहांत काफी हद तक बेहतर रहेगा। साथ में मनोरंजन करने की योजना बनाना उचित रहेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: बिन बुलाए बाराती बनने की कोशिश न करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


आपके लिए यह सप्ताह कुछ ख़ास नहीं रहने वाला है। प्रेम-संबधों में तनाव पैदा होगा और संबंध टूट भी सकता है। व्यापारियों को भी निराशाओं का सामना करना पड़ सकता है, अतः सावधानी से काम करें। हालाँकि नौकरी-पेशा लोगों के लिए समय बेहतर है। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें, बुख़ार होने की संभावना है। शराब से दूर रहें और सावधानी पूर्वक वाहन चलाएँ।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: शायद यह सप्ताह प्यार के मामलें में आपको थोड़ा निराश करे, क्योंकि शुरुआती दिनों में पार्टनर के साथ रहने के मौक़े कम मिलेंगे, वहीं सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल है। आप एक दूसरे की भावनाओं की पूरी क़द्र करेंगे। सप्ताहांत में कुछ बहसबाज़ी भी मुमक़िन है। अत: जो भी बात करें शालीनता से करें। साथ ही एक दूसरे पर संदेह न करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: प्रेम-संबंधों को लेकर सजग रहें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


इस सप्ताह आप कुछ तनावग्रस्त रहेंगे। कुछ ऐसी बातें होंगी जो आपको बार-बार परेशान करेंगी। हालाँकि इसे आप दूसरों के पीठ पीछे बात करने की अपनी आदत को त्याग कर सुधार सकते हैं। परिवार का माहौल शांतिपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण रहेगा। छात्र पढ़ाई में सफलता की उम्मीद कर सकते हैं। इस समय क्रोध करना अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा है, इसलिए इसका परित्याग करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह आपके प्रेम-प्रसंग में अधिकांश समय अनुकूलता देखने को मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहेगी। प्यार में बेहतरीन गर्मजोशी देखने को मिलेगी, लेकिन सप्ताह के मध्य में भावनाएँ कुछ अधिक उमड़ेंगी। पार्टनर आपकी भावनाओं की क़द्र करेगा। सप्ताहांत अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। प्यार मुहब्बत की बातें करें और सप्ताह को बेहतर बनाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: किसी प्रकार का तनाव लेने से परहेज़ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


कन्या राशि वालों को इस सप्ताह मिला-जुला परिणाम मिलने वाला है। नौकरी-व्यवसाय में सबकुछ ठीक-ठाक रहने वाला है, निजी ज़िन्दगी में उथल-पुथल हो सकता है। व्यय में वृद्धि होने की संभावना है, लेकिन इसे नियंत्रित करने की कोशिश करें। सबसे अच्छी बात यह है कि इस सप्ताह परिवार और दोस्तों की मदद प्रत्येक स्थिति में मिलेगी। नए फ़ोन भी ख़रीद सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सप्ताह सामान्यत: अनुकूलता देने का वादा कर रहा है, लेकिन वासनात्मक विचारों को हावी न होने दें। सप्ताह की शुरुआत में अनुकूलता दिख रही है। किसी सहकर्मी के प्रति आकर्षण का अनुभव कर सकते हैं। सप्ताह का मध्य और भी बेहतर है, लेकिन सप्ताह के अन्त में या तो दूर रहना पड़ सकता है या मन खिन्न रह सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: सोच-समझकर पैसे ख़र्च करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


यह सप्ताह पूरी तरह से मौज़-मस्ती और मनोरंजन में व्यतीत होगा। रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा का प्रबल योग है। पदोन्नती होने और सैलरी में वृद्धि की संभावना है। बच्चों की ओर से ख़ुशियाँ मिलेंगी। प्रियतम के साथ जीवन भर का रिश्ता निभाने का वादा कर सकते हैं। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए बेहतर ही साबित होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह आपको प्रेम में अनुकूलता मिलती रहेगी। शुरुआत में साथ में घूमना-फिरना होगा। सम्भव हो तो किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ। सप्ताह के मध्य में एक-दूसरे को प्यार के साथ-साथ सम्मान भी दें और काम के साथ प्यार के लिए भी समय निकालें, तो आनंद आएगा। सप्ताहांत मिला-जुला रहेगा। कोशिश करने इस समय भी आनंदित रहा जा सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए जी-जान से जूट जाएँ।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


इस सप्ताह आपको फ़ोन और इंटरनेट का बिल कुछ ज़्यादा ही भरना होगा। आपका अत्यधिक समय सोशल साइट्स पर व्यतीत होगा। इस समय रिश्तों में पारदर्शिता रखने की कोशिश करें। सीनियर और बॉस के साथ रिश्ते सुधरेंगे। खान-पान पर ध्यान देने की आवश्यकता है, मसालेदार और तीख़ा खाने से परहेज़ करें। क़ानूनी मामलों को लेकर सतर्क रहें और किसी प्रकार के सौदों या समझौतों पर अंतिम मुहर न लगाएँ।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सप्ताह मिले जुले परिणाम देने का संकेत कर रहा है। सप्ताह की शुरुआत में मर्यादित आचरण करें। क्योंकि समय कम अनुकूल है। सप्ताह के मध्य में काम और प्यार के बीच सामंजस्य बिठाएँ, तो सब ठीक रहेगा। सप्ताहांत बेहतर है, प्यार का आनंद आएगा। किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में और भी आनंद रहेगा। कहीं से कोई प्रपोज़ल भी मिल सकता है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: सोशल साइट्स पर अधिक समय बिताने से परहेज़ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेमी युगलों को बेहतर प्यार की अनुभूती होगी। बेकार की चीज़ों पर पैसे ख़र्च होंगे। बिना मतलब की यात्रा का भी योग है, इसे स्थगित करने की कोशिश करें। कारोबार का विस्तार करना इस समय उचित नहीं होगा, कुछ समय के लिए इस योजना को टाल दें तो बेहतर होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्रेम-सम्बंधों में मिले-जुले परिणाम देने का संकेत कर रहा है। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रह सकती है, विशेषकर विवाहितों को काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं, लेकिन सप्ताह के मध्य में समय अनुकूल नहीं है। अत: मर्यादित रहना ज़रूरी होगा। सप्ताह के अंत में बेहतरी आएगी। कोई सहकर्मी अच्छा लग सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: ख़र्चों पर नियंत्रण रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


आने वाले नए सप्ताह में आपको मिला-जुला परिणाम मिलने वाला है। पेशेवर ज़िन्दगी में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालाँकि इससे निपटने में आप कामयाब रहेंगे। इस समय आपके लिए यही बेहतर होगा कि दूसरों में ग़़लती निकालने के बजाय ख़ुद में सुधार करें। मुनाफ़े वाली यात्रा का योग है। परिवार के सदस्यों के साथ ज़्यादा-से-ज़्यादा समय बिताने की कोशिश करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत बेहतर है। यदि जानबूझकर बात का बतंगड़ नहीं बनाएंगे, तो सब ठीक रहेगा। सप्ताह का मध्य काफ़ी अनुकूल है। विवाहितों को बहुत आनंद मिलने वाला है, लेकिन यदि मर्यादित रहेंगे तो अच्छा होगा। सप्ताहांत में कम अनुकूलता प्रतीत हो रही है अत: संयमित आचरण करें व धर्मस्थल पर जाएं।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: अपने व्यक्तित्व को निखारने की चेष्टा करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


इस सप्ताह आपको एक नहीं अनेक बेहतर मौक़े मिलने वाले हैं। कारोबार का विस्तार होगा और नए ठेके भी मिल सकते हैं। परिवार के लोगों के एक साथ मिलना और साथ में घूमने जाने की संभावना प्रबल है। दोस्तों की मदद से मुनाफ़ा प्राप्त होगा। बच्चों के साथ कुछ लफड़ा हो सकता है। जीवनसाथी अपने प्यार से आपको आश्चर्यचकित कर सकता है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल रहेगा। साथ मिलकर मनोरंजन करने के मौके मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम में बढ़ोत्तरी होगी। किसी सहपाठी से लगाव भी सम्भावित है। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है। विशेषकर विवाहितों को काफ़ी अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह का अंतिम भाग भी अच्छा ही रहेगा, लेकिन कोई ऐसा अमर्यादित कार्य न करें जिससे बदनामी का भय उपजे। पार्टनर की भावनाओं की भी क़द्र करें।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: साधना को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


यह समय सभी प्रकार के तनावों को अलविदा कहने और नए सप्ताह में नई शुरूआत करने वाला है। वित्तीय स्थिति बेहतर रहेगी। कार्यस्थल पर अप्रत्याशित विकास होगा और आपके समर्पण की तारीफ़ की जाएगी। घर का महौल आनंददायक रहेगा। आप विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का स्वाद चखेंगे। इस सप्ताह का बेहतर आनंद लें और अपनी योग्यता का फ़ायदा उठाएँ।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर सप्ताह अच्छे परिणाम देगा। हालाँकि शुरुआत थोड़ी सी कमज़ोर रह सकती है। सप्ताह का मध्य भाग काफ़ी अच्छा है। किसी को प्रपोज़ कर सकते हैं। शिक्षण संस्थान में भी कोई पसंद आ सकता है। सप्ताहांत में किसी बात में तक़रार सम्भावित है। इस समय एक-दूसरे पर संदेह न करें, अन्यथा संबंध कमज़ोर हो सकते हैं।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: फ़ालतू के तनाव लेेने से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment