साप्ताहिक राशिफल (नवंबर 23 - नवंबर 29, 2015)

बनाएँ नए सप्ताह में नई योजना, नए जोश के साथ। हम लेकर आए हैं आपके पूरे सप्ताह का भविष्यफल, ताकि आने वाले सप्ताह में आप रहें चिंतामुक्त। इस राशिफल को हमारे ज्योतिषीयों ने ख़ासकर आपके लिए लिखा है। आइए एक नज़र डालते हैं इस सप्ताह की भविष्यवाणियों पर।

Jane naye saptah mein kya kahte hai aapke sitare.


नोट: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - चन्द्र राशि कैलकुलेटर


मेष


वित्तीय अस्थिरता के कारण सप्ताह की शुरूआत में आप तनावग्रस्त रह सकते हैं। हालाँकि चिंता करने जैसी कोई ख़ास बात भी नहीं है। सप्ताह के मध्य में स्थिति ख़ुद-ब-ख़ुद बेहतर हो जाएगी। यदि प्रेम-संबंधों की बात करें तो विवाहेत्तर और वैवाहिक संबंध दोनों बेहतर रहेंगे। वैसे खान-पान पर ध्यान देना आवश्यक है।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के मामले में आपको बहुत अधिक संतुष्टि नहीं दे पाएगा। इस सप्ताह जिनते मर्यादित रहेंगे उतना ही अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सी कमजोर रह सकती है लेकिन मध्य में बेहतर परिणाम मिलेंगे। इस समय अपनी बात को बड़े प्यार से समझाएं। सप्ताह और भी बेहतर होगा लेकिन साथ में पिकनिक मनाने न जाकर फ़िल्म देखें तो बेहतर रहेगा।

भाग्यस्टार: 2/5

उपाय: वित्तीय स्थिति पर ध्यान दें। 

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


सप्ताह की शुरूआत में कोई बड़ा मुनाफ़ा प्राप्त होने वाला है। हालाँकि ख़र्चों पर अंकुश लगाना ज़रूरी है। सप्ताह के अंत की बात करें तो आपको कुछ अच्छे और कुछ बुरे अनुभव होने वाले हैं। कार्यस्थल पर किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है, लेकिन इसे धैर्य के साथ निपटाना होगा। पारिवारिक जीवन में ख़ुशहाली बरकरार रहेगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह आप प्रेम सम्बंधों में अच्छे मिलेंगे। विशेषकर विवाहितों को और भी बेहतर परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। मन में कोई मलाल है तो आपस में शेअर करके उसे दूर करें। मध्य में दूर रह रहे प्रिय से मुलाकात सम्भावित है लेकिन सप्ताह आपको सबसे अच्छे परिणाम देगा। हालांकि किसी पारिवारिक मामले को लेकर कुछ कहा सुनी भी सम्भावित है।

भाग्यस्टार:

उपाय: अनावश्यक रूप से पैसे ख़र्च न करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


सप्ताह की शुरूआत अनुकूलता लिए हो रही है। जो भी काम आप हाथ में लेंगे उसे बेहतर और समय पर पुरा करने में सफल रहेंगे। अच्छा दिखने के लिए आप हर संभव प्रयास करेंगे। इसके लिए आप जिम जाना भी पसंद करेंगे। परिवार और मित्रों के साथ मिलना और घूमना संभव है। पदोन्नती हो सकती है। कारोबारियों को अपने प्रयासों की बदौलत कारोबार का विस्तार होगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह आपको प्यार में ज्यातर अच्छे परिणाम मिलने की सम्भावना है। किसी सहकर्मी से आत्मिक लगाव सम्भावित है। शुरुआती दिनों में काम के साथ साथ प्यार के लिए भी समय निकालें। सप्ताह के मध्य में किसी कारण से दूर रहना पड़ सकता है। सप्ताहांत अच्छा है, भावनाओं की कद्र होगी लेकिन किसी पुरानी बात को लेकर नोकझोन न करें।

भाग्यस्टार:

उपाय: परमपिता परमेश्वर पर विश्वास रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


आने वाला यह सप्ताह आपके लिए औसत रहने वाला है। धार्मिक कार्यों की ओर आपका रूझान होगा। निष्ठापूर्वक काम करने के बावज़ूद भी आपको मनचाहा परिणाम नहीं मिलेगा। हालाँकि फ़ायदे वाली यात्रा का प्रबल योग है। निवेश करने की योजना को कुछ दिनों के लिए टाल दें। कोई महत्वपूर्ण फ़ैसले भी न लें। छात्रों को सफलता मिलेगी। क्रोध और अहंकार करने से परहेज़ करें, ये दोनों चीज़ें आपके लिए इस सप्ताह घातक हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम सम्बंधों के लिए अनुकूल है। सप्ताह के शुरुआती दिनों में भाग दौड़ अधिक रह सकती है। मन में आध्यात्मिकता के भाव भी रह सकते हैं। सप्ताह का मध्य काफ़ी आनंददायी रहेगा। फ़िर भी काम व प्यार दोनो के बीच सामंजस्य जरूरी होगा। सप्ताहांत में मिले जुले परिणाम मिलेंगे। दूर रहने वाले प्रिय से मुलाकात हो सकती है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: निवेश करने और शेयर मार्केट में पैसे लगाने से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह 


सप्ताह का आधा भाग आपके लिए कष्टकारी होगा। ज़्यादा सोच-विचार करने से परहेज़ करें। इस समय तनाव न लें और शांतचित रहने की कोशिश करें। आकस्मिक यात्रा का योग है। इस यात्रा से आपको परम आनंद की प्राप्ति होगी, जो कि इस समय आपके लिए बेहद ही ज़रूरी है। वित्तीय स्थिरता कायम रहेगी। चैन की साँस लेने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएँ।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन वासनात्मक भावों को संयमित रखें। विशेषकर शुरुआती दिनों में पूरी तरह मर्यादित रहें। सप्ताह के मध्य में काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाकर आनंद लें। किसी सहकर्मी से आत्मिक्क लगाव सम्भावित है। सप्ताह काफ़ी अच्छा रहेगा। अत: अपने दिल की बात कहने का मौका मिल सकता है।

भाग्यस्टार: ⅗

उपाय: ज़्यादा सोच-विचार करने से परहेज़ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


यह सप्ताह आपकी ज़िन्दगी में बहुत सारी ख़ुशियाँ देने वाला है। मौज़-मस्ती और मनोरंजन में आप व्यस्त रहेंगे। धन संचय करने में कामयाब रहेंगे। ख़शियों से आपकी ज़िन्दगी गुलज़ार हो जाएगी। प्रेम-संबंध मनचाहे रास्ते पर चलेगा। कार्यस्थल पर आपके प्रयासों की बदौलत शानदार मौक़े मिलेंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के मामले में मिलाजुला रहने वाला है। यदि किसी पड़ोसी से है तो जर सम्भल कर रहें, कोई आप पर नज़र रख सकता है। सप्ताह की शुरुआत में पार्टनर के स्वास्थ का खयाल रखें। सप्ताह के मध्य की बात करें तो वह थोड़ा कमजोर है, अत: मर्यादित रहें। सप्ताहांत अनुकूल है और उसमें प्यार का पूर्णानंद मिलने वाला है। सहकर्मी के आकर्षण सम्भावित है।

भाग्यस्टार: ⅗

उपाय: नौकरी के लिए सही दिशा में प्रयास करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


यह सप्ताह आपके लिए कुछ ख़ास लेकर नहीं आ रहा है। विरोधी आपके उपर हावी होने की कोशिश करेंगे और उसमें सफल भी रहेंगे। अतः थोड़ी सावधानी बरतें। वैसे आप अपने मक़सद में कामयाब रहेंगे। आपका प्रयास सफल रहेगा। हालाँकि यह समय निजी ज़िन्दगी पर ध्यान केंद्रित करने वाला है। यदि आप साझेदारी में कारोबार कर रहे हैं तो नुकसान होने की संभावना ज़्यादा है। साप्ताहांत में आपको आनंद की अनुभूती होगी। 

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। किसी रिश्तेदार या दूर रहने वाले से आत्मीयता रह सकती है। सप्ताह की शुरुआत में प्यार में अकड़ दिखाने से बचें। मध्य काफ़ी अच्छा है। विवाहितों को कुछ प्यारे व यादगार पल देखने को मिलेंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में मिले जुले परिणाम मिलेंगे। अत: जोश और होश दोनों के साथ आनंद लें।

भाग्यस्टार: ⅗

उपाय: प्रेम-संबंधों पर ध्यान दें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


सप्ताह की शुरूआत ख़ुशियाँ लिए होगी। इन ख़ुशियों की वज़ह आपका जीवनसाथी और बच्चे होंगे। इस सप्ताह आप अपने प्रोफेशनल लाइफ़ में कुछ आधारभूत बदलाव करेंगे। अपने राज़ को किसी के सामने उज़ागर न करें और शत्रुओं से सावधान रहें। प्रेम-संबंध सामान्य रहेगा। हालाँकि वाहन चलाते वक़्त सावधानी बरतें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहने वाला है। शुरुआती दिनों में किसी सहपाठी से प्रेम सम्भावित है लेकिन सामने वाले की मर्जी जाने बिना कदम आगे न बढ़ाएं। सप्ताह के मध्य में प्यार में रिस्क लेने का मन करेगा। हालांकि विवाहितों को अच्छे परिणाम मिलेंगे लेकिन सप्ताहांत कमजोर है, अत: मर्यादित रहें।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: प्रतिद्वंदियों और शत्रुओं से सावधान रहें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


यह सप्ताह कुछ हद तक आपके पक्ष में है। घरेलू सामानों की ख़रीदारी में पैसे ख़र्च होंगे। नौकरी में आपका मन नहीं रमेगा और आप कुछ दिनों के लिए छुट्टी भी ले सकते हैं। बच्चों को लेकर कुछ दिक्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जो कि आपके कॅरियर के लिए अच्छा है। वित्तीय स्थिरता कायम रहेगी। नया फ़ोन ख़रीद सकते हैं। 

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है लेकिन ऐसा रिश्क न लें जिसमें बदनामी का डर हो। भले ही शुरुआती दिनों में किसी बात को लेकर आप थोड़े तनावग्रस्त रहें लेकिन सप्ताह के मध्य में प्यार का पूरा आनंद मिलेगा। सप्ताहांत भी आपको प्रेम रस से अभिभूत करवाएगा। विवाहितों को और भी अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं।

भाग्यस्टार: 3.5/5 

उपाय: शांतचित रहें और धैर्य से काम लें। 

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


इस सप्ताह आप उत्साह से भरे रहेंगे। जितना आप परिश्रम करेंगे, परिणाम भी उतना ही बेहतर मिलेगा। वैसे इस समय आप भावनात्मक रूप से कमज़ोर हो सकते हैं। समाज के साथ घूल-मिलकर रहना पसंद करेंगे और अचानक से आपके बहुत सारे दोस्त बनेंगे। विवाहित जोड़ों को परम आनंद की अनुभूति होगी, वहीं अविवाहितों को कुछ मायूस होना पड़ सकता है। सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर ज़्यादा वक़्त व्यतीत होगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। हालांकि विवाहितों को अविवाहितों से अधिक अच्छे परिणाम मिलेंगे। शुरुआती दिनों में सम्भव हो तो साथ में कहीं घूमने जाएं या फ़िल्म देखें। सप्ताह का मध्य मिला जुला रहेगा। लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है प्यार का पूरा आनंद मिलेगा। हालांकि बेवजह नोक झोक से बचना बेहतर रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: कार्यस्थल पर पूरे समर्पण के साथ काम करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


निजी ज़िन्दगी को लेकर कुछ चिंता हो सकती है। इसे लेकर आप हताश और परेशान भी हो सकते हैं। ऐसे समय में शांत रहें और तुरंत प्रतिक्रया देने से बचें। कानूनी मामलों में आपको विजय की प्राप्ति होगी। मांस-मदिरा से दूरी बनाकर रहें। बोलने से पहले सोच-विचार लें, ऐसा न हो कि आपकी वाणी से किसी अन्य की भावनाएँ आहत हो।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा है। किसी सहकर्मी को देखकर दिल में कुछ कुछ हो सकता है लेकिन ध्यान रहे इस बात से किसी वरिष्ठ सहकर्मी को एतराज भी हो सकता है। शुरुआती दिनों कें आपस में मीठी मीठी बातें ही करें। मध्य में साथ में मनोरंजन करें लेकिन अमर्यादित न हों। सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है। टेंसन फ़्री होकर लाइफ़ इंज्वाय करिए।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: सोच-विचार कर बोलें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


निजी ज़िन्दगी में आनंद की अनुभूति होगी। विवाहित जोड़े जीवनसाथी के साथ खुब मौज़-मस्ती करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध बेहतर रहेंगे। कार्यस्थल पर आपका विकास होगा, सैलरी में वृद्धि होगी। बच्चों की ओर से ख़ुशियाँ मिलेंगी। प्रियतम के साथ सैर पर जा सकते हैं। वित्तीय स्थिति सामान्य रहेगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस हप्ते आपको अच्छे परिणाम मिलते नज़र आ रहे हैं। शुरुआती दिनो में भावनाओं की अधिकता रह सकती है। मध्य में प्यार भरी बातें करें, बेवजह बहस से बचें। सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है। मौका लगे तो साथ में मनोरंजन कर आइए अन्यथा किसी कारण से थोड़ा बहुत तनाव रह सकता है। इस समय किसी सुरक्षित जगह पर मिल भी सकते हैं।

भाग्यस्टार: ⅗

उपाय: कीमती सामानों का ख्याल रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेमफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।


आज के दिन विशेष!


आज के दिन कई जगह धूम-धाम से तुलसी विवाह का आयोजन किया जाता है। इसके बारे में विस्तार से जानिए यहाँ से - तुलसी विवाह

आज यानि सोमवार का दिन इसलिए भी इतना शुभ है, क्योंकि आज सोम-प्रदोष व्रत भी है।

आज पंचक भी समाप्त हो रहा है। इसके बारे में विस्तार से आप इस लिंक पर क्लिक करके जान सकते हैं: पंचक

आपका दिन मंगलमय हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment