साप्ताहिक राशिफल (नवंबर 9 - नवंबर 15, 2015)

क्या आप चाहते हैं कि आने वाला कल सिर्फ़ और सिर्फ़ आपका ही हो? क्या आप आने वाले सप्ताह की सुनिश्चित योजना बनाना चाहते हैं? तो पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल और ख़ास प्रेमफल, एवं बनाएँ अपने सप्ताह की सटीक योजना।

Jaane aane wale saptah mein kaisa rahega aapka bhavishya.

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English...

FREE matrimony & marriage website

मेष


आने वाले पूरे सप्ताह भर आपको मिला-जुला परिणाम मिलने वाला है। एक तरफ़ जहाँ गृहस्थ जीवन में कुछ उथल-पुथल होने की संभावना है, वहीं प्रेम-संबंधों में चार चाँद लगने वाला है। हालाँकि प्रोफ़ेशनल लाइफ़ से आपको शुभ समाचार भी मिल सकता है। अपनी दिनचर्या में योग और साधना को शामिल करें। ताकि आपको मानसिक शांति और स्थिरता मिल सके। वित्तीय स्थिति बेहतर रहेगी, लेकिन आवश्यक जगहों पर ही पैसे ख़र्च करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अच्छा रहेगा। यदि प्रेम के बीच अहंकार लाने से बचेंगे तो और भी बेहतर परिणाम मिलेंगे। किसी सहपाठी से आँखें चार हो सकती हैं। सप्ताह के शुरुआती दिनों में कुछ नोक-झोंक सम्भावित है, लेकिन मध्य काफ़ी अच्छा रहेगा। विशेषकर विवाहितों को और भी आनंद मिलेगा। सप्ताहांत पवित्रता और मर्यादा में रहने का सुझाव दे रहा है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: तनाव लेने से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


सप्ताह की शुरूआत मस्ती और उत्साह के साथ होने वाली है। सुख-सुविधाओं वाली वस्तुओं की ख़रीदारी संभव है। कार्यस्थल पर बेहतर अनुभव होगा और आप काफ़ी सराहना भी बटोरेंगे। यह सप्ताह प्रेमी-युगलों के लिए बेहद ही ख़ास है। आपके नए संपर्क बनेंगे, जो भविष्य में बहुत ही मददगार साबित होंगे। यदि आप मौक़े का सही फ़ायदा उठाते हैं तो अप्रत्याशित धनलाभ भी हो सकता है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह प्रेम-संबंधो के लिए अनुकूल है, लेकिन बेवजह ज़िद और संदेहास्पद क्रिया-कलापों से बचेंगे तो अच्छा रहेगा। शुरुआती दिनों में एक से अधिक लोगों से प्यार की पींगे बढ़ाने वालों की पोल खुल सकती है। मध्य में अच्छे परिणाम मिलेगे। साथ में बहुत सारा समय बिताने का मौक़ा मिलेगा। सप्ताहांत थोड़ा सा कमज़ोर है, अत: मर्यादित रहें।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: योग और साधना के लिए थोड़ा वक़्त निकालें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


आने वाला सप्ताह बीते हुए सप्ताह से बेहतर होगा, हालाँकि शुरूआत में कुछ दिक्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। वैसे घबराने की कोई बात नहीं है, क्योंकि एक दो दिन में सबकुछ सामान्य हो जाएगा। कठीन परिश्रम और समर्पण का भाव कार्यस्थल पर आपको उम्दा परिणाम दिला सकता है। घर-परिवार का माहौल ख़ुशनुमा रहेगा तथा बच्चों की ओर शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला रहेगा। शुरुआती दिनों में यदि कहीं मिलने की प्लानिंग है, तो उसे टालना बेहतर रहेगा, कोई आपकी जासूसी करने के प्रयास में है। सप्ताह का मध्य भाग अच्छा रहेगा, बस थोड़ी निराशा, थोड़ी ज़िद बीच-बीच में प्यार के आड़े आने की कोशिश कर सकती हैं, इससे बचें। सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है, प्यार का आनंद लें।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: नौकरी-पेशे में मन लगाकर काम करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


सप्ताह की शुरूआत में तनाव हो सकता है तथा प्रेम-संबंधों में भी कुछ ग़लतफहमियाँ होने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों को फ़ायदा होगा, लेकिन कारोबारियों को कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। दोस्तों के साथ ज़्यादा-से-ज़्यादा वक़्त बिताने का प्रयास करें और एक साथ घूमने जाएँ। छात्रों को सफलता मिलेगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अधिक अनुकूल नहीं है, अत: समझदारी दिखाकर रिश्ते को मजबूत बनाए रखें। शुरुआती दिनों में मौक़ा मिलते ही साथ में समय बिताएँ। पार्टनर के मन को प्रसन्न रखने का पूरा प्रयास करें। मध्य में त्यौहार या उपहार के बहाने घर बुलाना या जाना हो सकता है। सप्ताहांत अच्छा है। पुराने गिले-शिकवे दूर होंगे और प्यार बढ़ेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: परिवार के लिए समय निकालें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


आपके लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। तंदरूस्ती के लिए जिम जाने का मन बना सकते हैं। वित्तीय स्थिति थोड़ी नाज़ुक रहने वाली है, अतः आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। स्थितियों को अपने काबू में रखने के लिए धैर्य बनाएँ। सप्ताह के अंत में अनुकूलता रहेगी। काम के तनाव से मुक्त होने के लिए दोस्तों के साथ घुमने जाने और सैर-सपाटे की योजना बनाएँ।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला है। कुछ घरेलू परेशानियों के चलते प्यार के लिए समय कम निकल पाएगा। सप्ताह के शुरुआती दिनों मे वाणी पर संयम रखेंगे तो और भी अच्छा रहेगा। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। साथ में घूमने फिरने का मौक़ा मिलेगा, लेकिन कुछ टेंसन रह सकती है। हालाँकि सप्ताह के अंतिम दिनों में प्यार की पूरी भरपाई हो जाएगी।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: वित्तीय फ़ैसले सावधानी पूर्वक लें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


आपके लिए यह सप्ताह शानदार रहने वाला है। प्रेम-संबंध एक नई ऊँचाई को छूएगा और आप हर एक पल का भरपूर आनंद लेंगे। कार्यस्थल पर सराहाना होगी और आपके कार्यों में निखार आएगा। इस सप्ताह वित्तीय लाभ मिलने की संभावना प्रबल है। ऑनलाईन ख़रीदारी और यात्रा का योग है। हालाँकि किसी के उपर विश्वास करने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अधिक अनुकूल नहीं है। इस समय बदनामी होने का डर बना रहेगा, अत: मर्यादित आचरण करना ही ठीक रहेगा। शुरुआती दिनों में मन काफ़ी रोमॉन्टिक रह सकता है, लेकिन भावनाओं में बहकर कुछ अव्यवहारिक न करें। सप्ताह का मध्य मिला-जुला रहेगा। वहीं सप्ताह साथ में मिलकर मनोरंजन करने का मौक़ा देगा।

भाग्यस्टार: 2/5

सावधानि/उपचार: आँख मूंद कर किसी के ऊपर विश्वास न करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


यह सप्ताह कुछ ख़ास तो नहीं रहने वाला है, लेकिन परिश्रमों का फल निश्चित तौर पर मिलेगा, इसमें कोई संदेह नहीं है। मिठाई के प्रति आपकी लालसा बढेगी। यदि प्रोफ़ेशनल लाइफ़ की बात करें तो पदोन्नती होने वाली है, तथा कुछ लोगों के काम में भी निखार आएगी। सबकुछ आपके अनुकूल है, ऐसे समय में बेकार के लफ़ड़ों में टाँग अड़ाने की कोशिश न करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला रहने वाला है। इस समय वासनात्मक विचारों को हावी न होने दें। शुरुआती दिन किसी कारण से दूर रहना पड़ सकता है। इस समय फ़ोन या चैट पर अश्लील बातें करने से बचें। मध्य काफ़ी अच्छा है प्रेम का आनंद मिलेगा। सप्ताहांत में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। साथ मिलकर फ़िल्म देखने का मौक़ा ज़रूर निकालें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: फ़ालतू की बहसबाजी में शामिल होने से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


सप्ताह की शुरूआत में आप कुछ भावुक हो सकते हैं, हालाँकि भावनाओं में बहकर कोई निर्णय लेना घातक हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है, अतः स्वास्थ्य का ख़्याल रखें। सप्ताह के मध्य में कोई शुभ समाचार मिल सकती है। मित्रों और भाई-बहन का सहयोग प्राप्त होगा। सुखद परिणाम की प्राप्ति के लिए अपना शत्-प्रतिशत देने की कोशिश करें, लेकिन ज़्यादा आत्मविश्वास का होना क़तई उचित नहीं है, अतः इससे परहेज़ करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह प्यार के मामले में मिला-जुला रहने वाला है। यदि आपको ऐसा लगे कि सामने वाला भी आपमें पूरी रुचि ले रहा है, तभी प्रपोज़ करें, अन्यथा परेशानी हो सकती है। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। इस समय प्यार का आनंद उठाएँ, लेकिन मध्य में किसी कारण से दूर रहना पड़ सकता है। हालाँकि सप्ताहांत बेहतर है, लेकिन संयमित सम्भाषण ज़रूरी होगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: ऐसा कोई कार्य न करें जिससे आप ज़्यादा भावुक होते हैं।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


इस सप्ताह आपको शानदार लाभ की प्राप्ति होने वाली है। आप अपने जीवनसाथी या प्रियतम को उपहारों से आश्चर्यचकित कर सकते हैं। काम के सिलसिले में की गई यात्रा सफल होगी। हालाँकि बिज़नेस पार्टनर के साथ सावधानी बरतनी होगी। परिवार का माहौल आनंददायक होने से आप भी ख़ुश रहेंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों के लिए मिला-जुला रहेगा, लेकिन एक दूसरे की कमियाँ ढूँढ़ने से बचना बेहतर रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी सहकर्मी का साथ अच्छा लगेगा। सप्ताह का मध्य भाग भी अनुकूल है, अत: प्यार का आनंद लें, लेकिन सप्ताहांत में प्यार के लिए कम समय मिलेगा अथवा स्वास्थ्य की कमज़ोरी प्यार में मन नहीं लगने देगी।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: कारोबारियों को अपने पार्टनर से सतर्क रहने की आवश्यकता है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


सप्ताह की शुरूआत अनुकूलता लिए होगी। सभी मायनों में आपको सफलताएँ मिलेंगी। केवल आपके सहकर्मी ही नहीं वरन बॉस भी आपके कार्यों की तारीफ़ करेंगे। आर्थिक स्थिति शानदार रहेगी और आप कुछ महँगे सामान भी ख़रीद सकते हैं। हल्का भोजन करें और शराब से दूरी बनाएँ। कार्यभार के कारण तनाव हो सकता है, लेकिन चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला रहेगा। यदि किसी सहकर्मी से प्रेम है, तो सावधानी से काम लें। सीनियर या बॉस की नज़र आप पर हो सकती है। सप्ताह की शुरुआत में यदि पड़ोसी से प्रेम है तो सतर्क रहें, कोई आप पर नज़र रख रहा है। सप्ताह का मध्य काम और प्यार के बीच सामंजस्य बिठाना ज़रूरी होगा। सप्ताहांत के मिले-जुले परिणाम देगा।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: हल्का और स्वास्थ्य-वर्धक खाना खाएँ।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


इस सप्ताह आपका झुकाव धर्म-कर्म की ओर ज़्यादा रहेगा। दान-पुण्य करेंगे, जिससे आपको शांति मिलेगी और आत्मसंतुष्टी का अहसास होगा। आपका सामाजिक दायरा बढेगा और कुछ प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित होगा। किसी भी कागजात पर हस्ताक्षर करने से पहले उसकी जाँच कर लें। दांप्तय जीवन में खटास हो सकता है। अहंकार और क्रोध का त्याग करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम पाने के लिए बहुत प्रयास करने होंगे। विशेषकर शुरुआती दिनों में आपको पूर्ण मर्यादित रहना होगा, अन्यथा बदनामी का भय रहेगा। सप्ताह का मध्य थोड़ा-सा बेहतर है, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी हद तक अनुकूल है। पिछले दिनों की कमी की भरपाई इस समय हो जाएगी।

भाग्यस्टार: 2/5

सावधानि/उपचार: हस्ताक्षर करने से पहले कागजात को अच्छी तरह से पढ़ें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


इस सप्ताह आप अपने सामान के उचित ज़गह पर नहीं मिलने के कारण परेशान रहेंगे। यह भी हो सकता है कि आप अपना फ़ोन या लैपटॉप अन्य स्थान पर रखकर भूल जाएँ। समय को ख़ुशनुमा बनाने के लिए परिवार और प्रियतम के साथ घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। कार्यस्थल पर काम सही दिशा में होगा। वित्तीय स्थिति बेहतर रहेगी, हालाँकि निवेश के समय सावधानी बरतने की दरक़ार है। प्रेम संबंधों के कारण आप ख़ुश रहेंगे। कुल मिलाकर यह समय शानदार है, लेकिन ज़्यादा सोच-विचार करने से दिक्क़त हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह मिला जुला रहेगा, लेकिन कुछ भी ऐसा करने से बचें जिसमें बदनामी का भय रहे। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहने वाली है। विवाहितों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में मर्यादित रहे हैं और कामुकता पर नियंत्रण पाएँ। सप्ताहांत बेहतर है इस समय थोड़ा आध्यात्मिक होकर प्रेम को पवित्र भावनाओं से सींचने का प्रयास करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: निवेश करने से पहले अच्छे विचार-विमर्श कर लें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment