ज्योतिष क्विज़ 24 - अपने ज्योतिषीय ज्ञान को परखिये!

ज्योतिषीय क्विज़ 24 का सही जवाब देकर आप बन सकते हैं ज्योतिष के शहंशाह। नए एस्ट्रोलॉजी क्विज़ 24 में भाग लीजिये और अपनी ज्योतिषीय क्षमताओं को परखिये और हाँ, एस्ट्रोलॉजी क्विज 23 का जवाब देखना भी मत भूलियेगा।

AstroSage ki jyotishiya quiz mein bhaag lijiye aur parakhiye apne jyotish ke gyan ko.

एस्ट्रोसेज ज्योतिष प्रश्नोत्तरी अपने अगले चरण की ओर अग्रसर है। आज एस्ट्रोसेज ज्योतिष प्रश्नोत्तरी संख्या 24 आपके समक्ष है।


एस्ट्रोसेज ज्योतिष प्रश्नोत्तरी संख्या 24 का प्रश्न है: क्या है जातक का व्यवसाय? कारण सहित बताएं!

उत्तर विकल्प:

(A) डॉक्टर
(B) सॉफ्टवेयर इंजीनियर
(C) आइ. ए. एस
(D) आइ. पी. एस

FREE matrimony & marriage website

सम्पूर्ण जानकारी आप यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं: एस्ट्रोसेज क्विज़ 24 का प्रश्न

कृपया भाग लेने से पहले प्रश्न के नीचे दिए गए 'नियम और शर्तों ' को अच्छी तरह से पढ़ लें। कारण सहित दिए गए सही उत्तर देने वाले व्यक्ति को विजेता के रूप में विचार किया जाएगा और उनमें से किसी एक को एस्ट्रोसेज के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

सभी विजेताओं के नाम एस्ट्रोसेज हॉल ऑफ़ फ़ेम में पंजीकृत किये जाते हैं!

आइए अब हमारे पिछले प्रश्न के बारे में बात कर ली जाय।

एस्ट्रोसेज ज्योतिष प्रश्नोत्तरी संख्या 23 का प्रश्न था: क्या है जातक का व्यवसाय? कारण सहित बताएं!

उत्तर विकल्प:

(A) पत्रकारिता
(B) वैद्यक-शास्त्र
(C) अध्यापन
(D) फ़िल्म

सही उत्तर: (A) - पत्रकारिता

हालांकि हमें बहुत सारे सही उत्तर मिले, परन्तु हमें एक विजेता का नाम बताना होता है, जिन्होंने सटीक उत्तर दिया हो। इस बार के विजेता का नाम है "गोविन्दम पी के"। बाकी सभी सही उत्तर देने वाले प्रतियोगियों के बारे में और सही उत्तर जानने के लिए इस लिंक पर जाएँ: एस्ट्रोसेज ज्योतिष क्विज़ 23 का परिणाम

एस्ट्रोसेज अपने विजेताओं के नाम को विशेष रूप से दर्शाता है। इसके अलावा यदि आपकी प्रोफाइल हमारे ‘एस्ट्रोसेज ऑनलाइन एस्ट्रोलोजर डायरेक्टरी’ में है तो उसे भी हम आपके नाम के साथ जोड़ देते हैं। "एस्ट्रोसेज ऑनलाइन एस्ट्रोलोजर डायरेक्टरी" अपने तरह की पहली डायरेक्टरी है जिससे किसी भी एस्ट्रोलोजर के बारे में कहीं से भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। यदि आप अपने को यहाँ रजिस्टर करते हैं तो लोंगो को आप से संपर्क करना बहुत आसान हो जायेगा।

Related Articles:

3 comments:

  1. There was a 100% WRONG predicyion by Astro sage expert about Mr Kejriwal CM post.
    At that time predictive astrology given by astro sag was viral and make maximum clicking on astro web & mobile version but after all Mr Kejriwal Won with a big deal (breaking record).
    I think this is called biprit rajyog.
    BTW,
    Thanks.

    Regards/
    Dr. ASHOK BHARDWAJ
    Journalist
    9999899421

    ReplyDelete
  2. जातक का लग्न तुला हैं जिस का स्वामी शुक्र हैं जोकि मकर राशि मेँ और चन्द्र के नक्षत्र मेँ चंद्र के साथ युति कर रहा हैं तो हमने यहाँ पर पाया कि लग्न चंद्र से प्रभावी हैं अब बात करते हे दशम भाव की जिसे कर्म स्थान कहा जाता हे और जिसमे व्यक्ति का व्यवसाय भी देखा जाता हैं दशम भाव मेँ कर्क राशि हैं कर्क राशि का स्वामी चंद्र यहाँ फिर प्रभावी हैं अब बात करते हे भावात भावम यानी सप्तम भाव की जिसमे मेष राशि हैं ओर उसका स्वामी मंगल जोकी शुक्र की राशि वृष मे और चंद्र के नक्षत्र रोहिणी मेँ स्थित हे हमेँ यहाँ फिर चन्द्र शुक्र का प्रभाव दिखाई दे रहा हैं अब बात करते दृष्टि की कुंडली मेँ चंद्र और शुक्र की पूर्ण दृष्टि दशम भाव पर हमे यहाँ पर चंद्र और शुक्र का पूर्ण बाहुल्य प्राप्त हो रहा और अब अंतिम और महत्वपूर्ण दशमांश कुंडली के ऊपर ध्यान देते हैं क्योकि व्यक्ति का व्यवसाय और व्यक्ति कहाँ अपना वर्चस्व बनाएगा दोनों इसीसे देखा जाता हैं दशमांश कुंडली मेँ शुक्र लग्न मेँ और चंद्र अष्टम भाव मेँ शुक्र की राशि तुला मेँ स्थित हैं अतः यहाँ पर भी शुक्र और चंद्र का समन्वय हैं यहाँ भी प्रबल हे इसलिए हम कह सकते कि चन्द्र व्यक्ति की मानसिक सोच को प्रबल करता हैं और शुक्र जो की किसी चीज को निर्माण करने की कला प्रदान करता हैं अतः व्यक्ति का कार्य सॉफ्टवेयर इंजीनियर से सम्बंधित हैं
    आचार्य पं. भवानीशंकर वैदिक
    ( शिक्षा शास्त्री,साहित्याचार्य,वेद विभूषण )
    8952814450

    ReplyDelete
    Replies
    1. क्विज 24 का परिणाम :-
      जातक का लग्न तुला हैं जिस का स्वामी शुक्र हैं जोकि मकर राशि मेँ और चन्द्र के नक्षत्र मेँ चंद्र के साथ युति कर रहा हैं तो हमने यहाँ पर पाया कि लग्न चंद्र से प्रभावी हैं अब बात करते हे दशम भाव की जिसे कर्म स्थान कहा जाता हे और जिसमे व्यक्ति का व्यवसाय भी देखा जाता हैं दशम भाव मेँ कर्क राशि हैं कर्क राशि का स्वामी चंद्र यहाँ फिर प्रभावी हैं अब बात करते हे भावात भावम यानी सप्तम भाव की जिसमे मेष राशि हैं ओर उसका स्वामी मंगल जोकी शुक्र की राशि वृष मे और चंद्र के नक्षत्र रोहिणी मेँ स्थित हे हमेँ यहाँ फिर चन्द्र शुक्र का प्रभाव दिखाई दे रहा हैं अब बात करते दृष्टि की कुंडली मेँ चंद्र और शुक्र की पूर्ण दृष्टि दशम भाव पर हमे यहाँ पर चंद्र और शुक्र का पूर्ण बाहुल्य प्राप्त हो रहा और अब अंतिम और महत्वपूर्ण दशमांश कुंडली के ऊपर ध्यान देते हैं क्योकि व्यक्ति का व्यवसाय और व्यक्ति कहाँ अपना वर्चस्व बनाएगा दोनों इसीसे देखा जाता हैं दशमांश कुंडली मेँ शुक्र लग्न मेँ और चंद्र अष्टम भाव मेँ शुक्र की राशि तुला मेँ स्थित हैं अतः यहाँ पर भी शुक्र और चंद्र का समन्वय हैं यहाँ भी प्रबल हे इसलिए हम कह सकते कि चन्द्र व्यक्ति की मानसिक सोच को प्रबल करता हैं और शुक्र जो की किसी चीज को निर्माण करने की कला प्रदान करता हैं अतः व्यक्ति का कार्य सॉफ्टवेयर इंजीनियर से सम्बंधित हैं
      आचार्य पं. भवानीशंकर वैदिक
      ( शिक्षा शास्त्री,साहित्याचार्य,वेद विभूषण )
      8952814450

      Delete