साप्ताहिक राशिफल (12 अक्टूबर से 18 अक्टूबर 2015)

नए सप्ताह में करें नई शुरूआत अपने भविष्यफल के साथ। नए सप्ताह में हम आपके लिए लेकर आए हैं, पूरे सप्ताह का भविष्यफल और ख़ास प्रेम-भविष्यफल। तो आइए अब जानते हैं कि नए सप्ताह में क्या कहते हैं आपके सितारे?

saptahik rashifal se jane apne aane wale kal ke bare mein.

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English...

FREE matrimony & marriage website

मेेष


इस सप्ताह आपके शत्रु मानसिक रूप से हानि पहुँचा सकते हैं। वित्तीय मामलों में भी सावधान रहने की ज़रूरत है, क्योंकि नुकसान होने की संभावना प्रबल है। यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना ज़्यादा है, इसलिए पूरी मेहनत के साथ तैयारी में जुट जाएँ। विवाहित जोड़ों के लिए यह सप्ताह आनंददायक रहेगा, लेकिन प्रेमी-युगल के लिए थोड़ा कष्टकारी हो सकता है। अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखें और क्रोध करने से परहेज़ करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला रहेगा। यदि प्रेम के बीच अहंकार को लाने से बचेंगे और बेवजह विवाद नहीं करेंगे तो सब कुछ अच्छा रहेगा। शुरुआती दिनों में आपसी मन-मुटाव को दूर करने के मौक़े मिलेंगे। सप्ताह का मध्य अच्छे परिणाम देगा, विशेषकर विवाहितों को आनंद मिलेगा। लेकिन सप्ताहांत में सावधानी रखनी होगी

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: शत्रुओं से सावधान रहें।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


इस सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम मिलने वाले हैं। हालाँकि आय होती रहेगी और वित्तीय स्थिरता भी बनी रहेगी, लेकिन फिर भी आप असंतुष्ट ही रहेंगे। बच्चे आपको कोई अच्छी ख़बर दे सकते हैं और आपको अपने कार्यों से अचंभित भी कर सकते हैं। मानसिक शांति के लिए परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएँ। यदि नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो प्रयास दोगुना कर दें, सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना ज़्यादा है।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-संबंधों के लिए अनुकूल है, लेकिन यदि “किस किस को प्यार करूं” वाली धारणा बनाने के मूड में हैं तो सावधान रहें, दूसरे की चाह में पहले संबंधों से भी हाथ धोना पड़ सकता है। शुरूआती दिन अनुकूल हैं। कोई प्रपोज़ल मिल सकता है। मध्य भी छोटे-मोटे मनमुटावों को छोड़ बाकी अनुकूल है। सप्ताहांत भी काफ़ी हद तक अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानी/उपचार: मनचाही नौकरी के लिए अपना शत्-प्रतिशत दें।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


इस सप्ताह आपको बेहद ही ख़ास परिणाम मिलने वाला है। आप ख़ूब शोहरत और नाम कमाने वाले हैं। राजनीति और सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को बेहतर लाभ मिलनने वाला है। घर के सदस्यों के साथ विवाद होने की संभावना है, इसलिए अपने गुस्से को काबू में रखें। नए संबंध बनेंगे। छात्रों की पढ़ाई में सुधार होगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह अनुकूलता लिए हुए है। मस्ती मज़ाक व मनोरंजन के मौक़े मिलेंगे, लेकिन काम को लेकर कुछ चिंताएँ प्यार को फ़ीका करने की स्थितियाँ उत्त्पन्न कर सकती हैं। सप्ताहांत में किसी सुरक्षित जगह पर मिलें। मध्य काफ़ी अच्छा है, फिर भी एक दूसरे की खींचाई करने से बचें। सप्ताहांत भी पूरी तरह से अनुकूलता दर्शा रहा है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: अपना धैर्य कायम रखें।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


इस सप्ताह आपका भाग्य आपके साथ नहीं रहने वाला है, इसलिए भाग्य के सहारे न बैठें। समय को अपने अनुकूल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करें। परिवार के साथ धार्मिक स्थलों पर जा सकते हैं तथा घर पर भी शुभ कार्यों का आयोजन हो सकता है। आप पाएंगे की पहले से आपके साहस और शक्ति में वृद्धि हुई है। स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा, लेकिन सरदर्द से थोड़ी परेशानी हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए काफ़ी हद तक अनुकूलता दर्शा रहा है, बस आपसी कहा-सुनी से बचेंगे तो सब ठीक रहेगा। शुरुआती दिनों में किसी यात्रा के चलते साथ में रहने का मौक़ा कम मिलेगा। मध्य में कहीं पर मुलाक़ात के मौक़े मिल जाएंगे, लेकिन सुरक्षित जगह पर मिलना बेहतर रहेगा। सप्ताहांत अच्छा है। पुराने गिले-शिक़वे दूर होंगे और प्यार बढ़ेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानी/उपचार: अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


निजी ज़िन्दगी को लेकर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने खान-पान पर ध्यान दें और यात्रा के दौरान पूरी सावधानी बरतें। भाग्य कुछ ख़ास साथ देने वाला नहीं है। अप्रत्याशित वित्तीय लाभ प्राप्त हो सकता है। सप्ताह के अंत में परिवार के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है। यात्रा के समय सतर्क रहें और अल्कोहल से दूरी बनाकर रहें।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल तो है, लेकिन वाणी पर संयम रखेंगे तो और भी अच्छा रहेगा। विशेषकर शुरूआती दिनों में तो बिल्कुल बहसबाज़ी न करें। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। साथ में घूमने-फ़िरने का मौक़ा मिलेगा। साथ में मनोरंजन भी हो सकता है। सप्ताह के अंतिम दिनों में प्यार की पूरी भरपाई हो जाएगी।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानी/उपचार: शराब पीकर वाहन न चलाएँ।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


इस सप्ताह आपको गृहस्थ जीवन का भरपूर आनंद मिलने वाला है। विवाहित जोड़ों को सुख की प्राप्ति होगी और अविवाहितों के नए संबंध बनेंगे। यदि किसी के साथ आपका विवाद चल रहा है या कुछ ग़लतफ़हमियाँ हैं तो वह इस समय दूर होंगी। अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए काफ़ी हद तक अच्छा रहने वाला है, लेकिन विवाहितों को काफ़ी अच्छे परिणाम मिलेंगे। शुरुआती दिनों में मन काफ़ी रोमांटिक रह सकता है, लेकिन भावनाओं में बहकर कुछ अव्यवहारिक न करें। मध्य मिला-जुला रहेगा। साथ मिल बैठकर व मनोरंजन कर इसे अच्छा बनाया जा सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: टीम के लोगों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करने की कोशिश करें।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


प्रेमी जो़ड़ों के लिए यह सप्ताह सबसे ख़ास रहने वाला है। अपने संबंधों को आप और भी बेहतर बनाने और उन्हें आगे ले जाने की योजना बनाएंगे। नए दोस्त बनेंगे, इसलिए इस समय समाज के कुछ प्रभावशाली लोगों से संबंध बनाने की कोशिश करें। इस सप्ताह आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण और ख़ुश रहेंगे। मुनाफ़े वाली यात्रा का प्रबल योग है। नकारात्मक विचारों तथा ऐसे लोगों लोगों से दूर रहें और ज़िन्दगी का आनंद लें।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला रहने वाला है। बेहतर होगा यदि छोटी छोटी बातों का बतंगड़ बनाने से बचें। शुरूआती दिनों में किसी कारण से दूर रहना पड़ सकता है, लेकिन मध्य काफ़ी अच्छा है। प्रेम का मधुर आनंद मिलेगा। सप्ताहांत के मिले-जुले रहने के योग हैं। संयमित सम्भाषण करें व पार्टनर के साथ मौज़-मस्ती करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानी/उपचार: नकारात्मक विचारों को दिमाग में पनपने न दें।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


इस सप्ताह आपको कुछ ज़्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है। इस सप्ताह आप क्रोधित और आक्रामक हो सकते हैं, इसलिए अपने व्यवहारों को लेकर थोड़ा सज़ग रहें। विद्यार्थियों को सफलता मिलने वाली है। कार्यस्थल पर सावधान रहें और तर्क-वितर्क करने से परहेज़ करें। मनचाही जगह पर आपका तबादला भी हो सकता है। कानूनी लफड़ों को कोर्ट में ले जाने की बजाय आपस में ही निपटा लें तो बेहतर होगा, अन्यथा नुकसान होने की संभावना प्रबल है।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्यार के मामले में मिला-जुला रहने वाला है, क्योंकि काम की अधिकता के कारण आप प्यार को समय कम दे पाएंगे। यदि किसी सहकर्मी से प्रेम है तो सब कुछ बढ़िया रहेगा। सप्ताह की शुरूआत अनुकूल है। इस समय का मूल्य समझें और प्यार का आनंद लें, क्योंकि सप्ताह के मध्य में प्रेम के लिए समय कम मिलेगा। सप्ताहांत मिला-जुला रहने वाला है।

भाग्यस्टार:2.5/5

सावधानी/उपचार: क़ानूनी मामलों को लेकर सजग रहें।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: वृ्श्चिक राशि

धनु


इस सप्ताह आपकी ख़ुशियों में चार चाँद आपके बच्चे लगाने वाले हैं। अपने काम से वे आपको मंत्रमुग्ध करेंगे। केवल भगवान ही नहीं, बल्कि इस समय भाग्य भी आपका पूरी तरह से साथ देने वाला है। पुरानी ज़ायदाद और संपत्तियों से लाभ प्राप्त होने वाला है। नए वाहन की ख़रीदारी में पैसे ख़र्च हो सकते हैं। बदलते मौसम के कारण परिवार के किसी बुजूर्ग सदस्य की तबीयत बिगड़ सकती है। आपको भी अपने आलस्य का त्याग करना चाहिए और काम पर ध्यान देना चाहिए।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों के लिए अनुकूल रहेगा। हालाँकि काम और यात्राओं के कारण प्यार को समय कम मिल पाएगा। सप्ताह की शुरूआत में कोई सहकर्मी अच्छा लग सकता है। यदि बात को आगे बढ़ाने का मूड है, तो सप्ताह का मध्य इसके लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताहांत कम अनुकूल है। अत: संयमित आचारण करना उचित रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: आलस्य का परित्याग करें और काम पर ध्यान केंद्रित करें।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: धनु राशि

मकर


इस सप्ताह आपको कुछ आर्थिक परेशानी उठानी पड़ सकती है। हालाँकि जो लोग नौकरी बदलना चाहते हैं उनके लिए यह ठीक है। यह सप्ताह छात्रों के लिए भी अनुकूल रहने वाला है। बिना अपने कार्यों को पूरा किए, अपने विचारों और योजनाओं के बारे में किसी को न बताएँ। भाई-बहन के रिश्तों को लेकर भी थोड़ा सजग रहें। स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियाँ हो सकती हैं। सट्टेबाजी और जूआ से दूरी बनाकर रहें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला रहेगा। यदि किसी पड़ोसी से प्रेम है, तो सतर्क रहें, इस समय कोई आप पर नज़र रख रहा है। सप्ताह की शुरूआत में कहीं घूमने का मन हो तो किसी धर्म स्थान पर जाएँ, आनंद मिलेगा। सप्ताह का मध्य काम और प्यार के बीच सामंजस्य बिठाना ज़रूरी होगा। सप्ताहांत के मिले-जुले परिणाम देने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 4/5

सावधानी/उपचार: धन कमाने के लिए शार्टकट रास्तों का चुनाव न करें।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


पेशेवर ज़िन्दगी को लेकर आपको कुछ ज़्यादा सावधान रहने की ज़रूरत है। लोगों की बातों को ध्यानपूर्वक सुनें और उसके बाद ही कोई फ़ैसला लें। जल्दबाजी में कोई काम न करें, क्योंकि बड़ा नुकसान होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति कमज़ोर रहने वाली है, इसलिए धन के आगमन के बारे में विचार विमर्श करें। वित्तीय निर्णय लेने से परहेज़ करें। परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ते बनाकर रहें। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके अनुकूल नहीं रहने वाला है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम पाने के लिए बहुत प्रयास करने होंगे। साथ में मर्यादापूर्ण आचरण करना होगा, विशेषकर शुरूआती दिनों में। अन्यथा बदनामी का भय उपजेगा। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत बेहतर है। सप्ताहांत वैसे तो अनुकूल है, लेकिन किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में सजग रहें।

भाग्यस्टार: 2/5

सावधानी/उपचार: सभी मामलों में सतर्कता बरतें।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


इस सप्ताह सेहत संबंधी कुछ परेशानियाँ हो सकती है। हालाँकि कार्यस्थल पर सफलता आपके कदमों को चूमेगी। छात्रों को उनके परिश्रमों का फल प्राप्त होगा। परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य बिठाने की कोशिश करें, ताकि घर का माहौल ख़राब न हो। बच्चों के कारण आप बेहद ख़ुश रहेंगे। आपका प्रयास क़ाबिल-ए-तारीफ़ रहेगा और बॉस आपके काम की सराहना भी करेंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह मिला-जुला रहेगा। इस सप्ताह अधिक ज़ज़्बाती होने से बचना होगा। यदि कामुक विचार अधिक मात्रा में उमड़ रहे हों, तो उन्हें संयमित रखें। सप्ताह की शुरूआत अच्छी रहने वाली है। विवाहितों को अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन मध्य में मर्यादित रहना होगा। हालांकि सप्ताहांत बेहतर है, लेकिन यात्राओं के कारण प्यार के लिए समय कम मिलेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानी/उपचार: बेकार की झंझटों में न पड़ें।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment