पंचांग और मुहूर्त बने एस्ट्रोसेज कुंडली एंड्रॉयड ऍप का हिस्सा

दैनिक पंचांग, होरा, राहु-काल, दिशा-शूल, अभिजीत मुहूर्त, और भी बहुत कुछ अब देखें एस्ट्रोसेज कुंडली एन्ड्रॉयड एॅप पर। आइए देखते हैं कि क्या-क्या तोहफ़े लाए हैं हम आपके लिए इस शारदीय नवरात्रि के शुभ अवसर पर...


पिछले 6 महीनों से हम एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप में पंचांग और मुहूर्त का सेक्शन डालने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे थे। बहुत ही उत्साहित महसूस हो रहा है कि हम नवरात्री के इस शुभ अवसर पर इस तोहफ़े को आपके समक्ष ला पाए। आइए पहले नज़र डाल लेते हैं इस नए पंचांग की कुछ विशेष बातों पर:

  • दैनिक पंचांग (तिथि, वार, नक्षत्र, योग, करण)
  • हिंदू पुर्णिमांत और अमावस्यांत माह
  • विक्रम-संवत, कलि-संवत, और शक-संवत
  • सभी प्रकार के मुहूर्त जैसे - अभिजीत, कंटक, यमघंट, कुलिका, काल-वेला, इत्यादि
  • दिशा शूल - जानें किस दिन कौन-सी दिशा की यात्रा वर्जित है
  • चंद्रबल और ताराबल
  • पंचांग के अनुसार चंद्र और सूर्य से संबंधित बहुत सारी गणनाएँ
  • होरा, चौघडिया और राहुकाल मुहूर्त

प्रत्येक जगह का पंचांग सूर्योदय-सूर्यास्त और चंद्रोदय-चंद्रास्त के कारण भिन्न प्रकार का होता है। किसी प्रमाणिक सॉफ्टेवेयर के अभाव में लोग व्रत, उपवास, और पर्व-त्यौहार के लिए अपने आस-पास की जगह जैसे- दिल्ली, काशी, या उज्जैन का पंचांग उपयोग करते हैं, जो कि सही नहीं होता है। अब आप एस्ट्रोसेज कुंडली एॅप में जीपीएस के ज़रिए अपने मौज़ूदा स्थान का पंचांग देख सकते हैं।

अभी मुफ़्त में डाउनलोड करें एस्ट्रोसेज कुंडली


दैनिक पंचांग


एस्ट्रोसज कुंडली में अब आप विस्तृत दैनिक पंचांग भी देख सकते हैं। इसमें आपको सभी जानकारियाँ जैसे - राहु-काल, दिशा-शूल, अभिजीत मुहूर्त, इत्यादि मिलेंगी। इसके साथ ही इसमें आपको मिलेगा पुर्णिमांत और अमावस्यांत पंचांग। अब आप चाहे कहीं से भी हों और कोई भी पंचांग उपयोग करते हों, एस्ट्रोसेज कुंडली एंड्रॉइड ऍप के पास सबके लिए समाधान है।



होरा और चौघड़िया (रोज़ का मुहूर्त)


होरा और चोघड़िया का उपयोग बहुतायत में मुहूर्त को देखने के लिए होता है। इस अपडेट के साथ आप रोज़ ख़ुद ही चौघड़िया और होरा मुहूर्त देख सकते हैं। अब आपको इसके लिए ज़्यादा गुणा-भाग करने की ज़रूरत नहीं है। होरा आपको केवल होरा ग्रह का नाम ही नहीं बताएगा, बल्कि आप होरा-अवधि या नाम पर टच करके यह भी जान सकते हैं कि इस अवधि में कौन सा काम किया जा सकता है। इसी प्रकार चौघड़िया पर टच करके आप जान सकते हैं कि कौन सी चौघड़िया शुभ है और कौन सी अशुभ?




अभी मुफ़्त में डाउनलोड करें एस्ट्रोसेज कुंडली


इन सभी जानकारियों को हमने इस अदभुत एस्ट्रोसेज कुंडली एंड्रॉइड एॅप में जोड़ा है। कृपया इसे एक बार अवश्य प्रयोग करें और अपना अनुभव हमसे साझा करें, ताकि हम इसे और बेहतर एवं आपकी सुविधानुसार बना सकें।

Related Articles:

1 comment:

  1. बहुत बहुत बहुत बहुत धन्यवाद साष्टांग दंणडवत प्रणाम

    ReplyDelete