साप्ताहिक राशिफल (अक्टूबर 26 - नवंबर 1, 2015)

साप्ताहिक राशिफल आपको देगा एक नई दिशा। जानिए अपना साप्ताहिक राशिफल और करें सप्ताह की नई शुरूआत। इसमें ख़ास प्रेमफल के साथ आपको मिलेगी आपके प्रेम-संबंधों की सही जानकारी। इसे हमारे ज्योतिषीयों ने ख़ासकर आपके लिए बनाया है। तो आइए देखते हैं क्या कहते हैं आपके सितारे।

Saptahik rashifal se jane aane wale kal ke bare mein.

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English...

FREE matrimony & marriage website

मेष


इस सप्ताह आपको वे सभी ख़ुशियाँ मिलेंगी, जिसके वाक़ई आप चाहते हैं। हालाँकि अपनी लापरवाही के कारण इन ख़ुशियों से आप वंचित भी रह सकते हैं। सहकर्मियों और अधिनस्थों के साथ व्यवहार बनाकर रहें। मानसिक स्थिरता कायम रहेगी। परिवार के सदस्यों के साथ यादगार पल बिताएंगे। बड़ों की इच्छाओं को पूरा करने मे कामयाब रहेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल
: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के मामले में आपको बहुत अधिक संतुष्टि नहीं दे पाएगा। हालाँकि यदि पार्टनर पर संदेह नहीं करेंगे और उसका सम्मान करेंगे तो बेहतर परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरूआत थोड़ी सी कमज़ोर रह सकती है, लेकिन मध्य में बेहतर परिणाम की आशा आप कर सकते हैं। सप्ताहांत में साथ मनोरंजन करके स्वयं में ताज़गी का अनुभव करेंगे।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानी/उपचार: बड़ों का आदर और सम्मान करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है। प्रेम-संबंध भी पूर्ववत रहेगा, लेकिन पेशेवर ज़िन्दगी में कुछ पहल करने की दरकार है। बड़ें भाई या बहन से विवाद हो सकता है, अतः सावधान रहें। लापरवाही पूर्वक वित्तीय फ़ैसले न लें। साहित्य, संगीत और योग के तरफ़ आपका झुकाव होगा। मांस-मदिरा से दूरी बनाकर रहें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह आप प्रेम-सम्बंधों में अच्छे परिणाम पा सकेंगे। विशेषकर यदि विवाहित हैं या विवाह के लिए प्रयास कर रहे हैं, तो आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। किसी से दूर रहने वाले से लगाव भी सम्भावित है। सप्ताह की शुरूआत मिली-जुली है, लेकिन मध्य में थोड़ी-सी बेहतरी रह सकती है। सप्ताहांत अच्छा रहेगा, लेकिन अप्रिय न बोलें।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी/उपचार
: भगवान की पूजा-अराधना करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


सप्ताह की शुरूआत बहुत सारी संभावनाओं के साथ होगी, लेकिन सप्ताहांत सबसे बेहतर समय साबित होगा। सप्ताह के मध्य में काम का दवाब और कार्यभार के कारण बेचैनी रहेगी। अचानक से ख़र्च होने की संभावना है, हलाँकि इससे निपटने में आप सफल रहेंगे। भगवान को प्रसन्न करने की कोशिश करें, ताकि आने वाला कल सुनहरा हो।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह आपको प्यार में ज़्यादातर अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। किसी को प्रपोज़ करने के लिए समय अनुकूल है। शुरूआती दिन काफ़ी अनुकूल हैं। काम के साथ-साथ प्यार के लिए भी समय निकालेंगे, तो आनंद-ही-आनंद रहेगा। सप्ताह के मध्य में किसी कारण से दूर रहना पड़ सकता है। सप्ताहांत अच्छा है, भावनाओं की कद्र होगी।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानी/उपचार: वित्तीय मामलों में सावधानी बरतें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


यह सप्ताह बीते हुए सप्ताह से बेहतर होगा। मानसिक रूप से शांत रहेंगे और ऊर्ज़ावान महसूस करेंगे। व्यापारी वर्ग को अपने प्रयासों के बदौलत बेहतर परिणाम मिलेगा तथा नौकरीपेशा लोगों का भी विकास होगा। दोस्तों के साथ सुखद पल व्यतीत होगा। परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा और जीवनसाथी आपको हर संभव ख़ुश रखने का प्रयास करेगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह दिलो-दिमाग़ में वासनात्मक विचारों की अधिकता रह सकती है। ऐसे में न केवल संयम की आवश्यता होगी, बल्कि अश्लील टिप्पणी आदि करने से भी बचना होगा। सप्ताह के शुरूआती दिनों में भाग-दौड़ अधिक रह सकती है, फ़िर भी काम व प्यार दोनों के बीच सामंजस्य ज़रूरी होगा। सप्ताह का मध्य काफ़ी आनंददायी रहेगा। सप्ताहांत में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानी/उपचार: ख़ुद को तनावमुक्त रखने की कोशिश करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


यह सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम देने वाला है। वित्तीय स्थिति बेहतर रहेगी, इसलिए चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है। आपके पेशेवर ज़िन्दगी की बात करें तो यह बेहतर रहने वाली है, लेकिन इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। प्रेम-संबंध भी ठीक-ठाक रहने वाला है। विवाहित ज़ोड़ों को भी बेहतर आनंद की अनुभूती होगी। परिवार के सदस्यों के साथ तर्क-वितर्क हो सकता है, इसलिए सोच-विचार कर ही बोलें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल
: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन वासनात्मक भावों को सबके सामने प्रदर्शित करने से बचें। साथी की भावनाओं का भी ख़्याल रखें। सप्ताह की शुरूआत थोड़ी कमज़ोर रह सकती है, इसलिए मर्यादित आचरण करें। सप्ताह के मध्य में काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाकर चलें। सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: अपने गुस्से को काबू में रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


आपके लिए सप्ताह की शुरूआत बेहतर रहने वाली है। रूका हुआ धन प्राप्त होगा और काफ़ी दिनों से अधर में लटका हुआ काम भी पूरा होगा। धर्म-कर्म की ओर झुकाव ज़्यादा होगा, जो आपके लिए चमत्कार कर सकता है। लंबे समय के लिए मुनाफ़े वाला सौदा हो सकता है। सीनियर के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और वे आपके कार्यों की तारीफ़ भी करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्रेम के मामले में मिला-जुला रहने वाला है। वासनात्मक भावों में उन्मादी होकर अमर्यादित न हों। सप्ताह की शुरूआत में पार्टनर के स्वास्थ्य का ख़्याल रखें। सप्ताह का मध्य थोड़ा कमज़ोर है। अत: मर्यादित आचरण करें। सप्ताहांत अनुकूल है और उसमें प्यार का पूर्णानंद मिलने वाला है। इस समय प्यार में आई कमी की भरपाई हो जाएगी।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानी/उपचार: कार्यस्थल पर अपना शत्-प्रतिशत देने का प्रयास करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


आपके लिए यह सप्ताह कुछ ख़ास नहीं रहने वाला है। मेहनत की बदौलत आपको सफलता मिलेगी। अचानक से कहीं जाने की योजना बन सकती है, जो कि आपके लिए लाभदायक साबित होगी। भाई-बहन के साथ रिश्ते मधुर रहेंगे। ऑनलाईन ख़रीदारी कर सकते हैं, लेकिन सावधानी के साथ करें, क्योंकि थोड़ी-सी भी लापरवाही आपके लिए घातक हो सकती है। प्रतिद्वंदियों और शत्रुओं से सावधान रहें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला ही रहेगा। सप्ताह की शुरूआत में प्यार में अकड़ दिखाने से बचेंगे तो आनंद मिलेगा। सप्ताह का मध्य अनुकूल है, विशेषकर विवाहितों को काफ़ी अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताहांत अपेक्षाकृत कम ठीक है, अत: मर्यादित रह कर काम चलाएँ। सम्भव हो तो किसी धार्मिक स्थल पर साथ में घूम आएँ।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: ऑनलाईन ख़रीदारी करने से परहेज़ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


इस सप्ताह अपने शत्रुओं की क्रिया-कलापों पर ध्यान रखें। इस सप्ताह आपको दुश्मनों से ज़्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है। वित्तीय कार्यों में भी सतर्कता बरतें, जल्दबाज़ी बिल्कुल भी न करें। जीवनसाथी आपको अपने कार्यों से आश्चर्यचकित कर सकता है। मीडिया और पत्रकारिता से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। हालाँकि किसी के ऊपर आँख मुंदकर विश्वास घातक हो सकता है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल है। यदि किसी के सामने विवाह का प्रस्ताव रखना हो तो रख सकते हैं। किसी सहकर्मी से लगाव भी सम्भावित है। सप्ताह की शुरूआत में प्यार में रिस्क लेने का मन करेगा। ऐसे में परिस्थिति को देखते हुए निर्णय करें। सप्ताह का मध्य अनुकूल है। अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन सप्ताहांत कमज़ोर रह सकता है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानी/उपचार: शत्रुओं से सावधान रहें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


विवाहित लोगों को भरपूर आनंद मिलने वाला है, हालाँकि कॅरियर को लेकर कुछ दिक्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे समय में सकारात्मक रवैया अपनाएँ और शांतचित रहने का प्रयास करें। सप्ताह के मध्य में मुनाफ़े वाले कुछ सौदे हो सकते हैं। इलेक्ट्रॉनिक सामानों की ख़रीदारी में पैसे ख़र्च होंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है। किसी सहपाठी से लगाव होने के योग हैं, लेकिन शुरूआती दिनों में किसी बात को लेकर आप थोड़े तनावग्रस्त रह सकते हैं। हालाँकि सप्ताह के मध्य में प्यार का पूरा आनंद मिलेगा। सप्ताहांत भी आपको प्रेम-रस से अभिभूत करवाएगा। विवाहितों को विशेष आनंद मिलने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानी/उपचार: सकारात्मक रूख़ अपनाएँ।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


इस सप्ताह सभी प्रकार की समस्याओं को नज़रअंदाज़ करें और समय का आनंद लें। ऐसा करने से आपको न केवल शांति ही मिलेगी, वरन सटीक योजना बनाने में भी यह मददगाकर साबित होगी। जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें इस समय अपना प्रयास दोगुना कर देना चाहिए, क्योंकि सफल होने की संभावना ज़्यादा है। वाहन को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है, अतः इसकी जाँच करा लें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह प्यार में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं, लेकिन अत्यधिक वासनात्मक प्रदर्शन से नाराज़गी या फिर बदनामी का भय भी है। सप्ताह की शुरूआत में मुमक़िन होने पर साथ में कहीं घूमने जाएँ या फ़िल्म देखें। सप्ताह के मध्य में कुछ तनाव तो रहेगा, लेकिन सप्ताहांत बेहतर है। प्यार का पूर्णानंद मिलेगा, लेकिन बेवजह नोक-झोंक से बचें तो बेहतर रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: पढ़ाई में कोताही न बरतें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


वाहन चलाते वक्त सावधान रहें, संभव हो तो किसी को अपने साथ लेकर ही यात्रा पर निकलें। वेतन में वृद्धि का शुभ समाचार मिल सकता है। कुछ समय के लिए आप क्रोधित भी हो सकते हैं, लेकिन अपने अक्खड़पन और गुस्से को नियंत्रण में रखने का प्रयास करें। बड़ों का आदर करें और उनकी इच्छाओं को पूरा करने का प्रयास करें। कुछ लोगों की रूची खाना पकाने में हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला है, लेकिन न केवल आपसी बहस से बचना होगा, बल्कि पार्टनर के स्वास्थ्यका ख़्याल भी रखना होगा। शुरूआती दिनों में बहस करने से बचें और प्यार भरी बातों को वरीयता दें। सप्ताह के मध्य में पार्टनर के साथ मनोरंजन करने का मौक़ा ज़रूर निकालें। सप्ताहांत भी अनुकूल है। प्यार का पूरा आनंद लें।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, क्योंकि आपकी वाणी इस समय किसी की भावनाओँ को ठेस पहुँचा सकती है। सीनियर लोगों के साथ संबंध बेहतर रहेंगे, जो आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और सुचारू रूप से चलेगा। इस समय क़ानूनी मसलों को टालना समझदारी भरा काम हो सकता है। पुरानी ज़मीन ज़ायदाद से मुनाफ़ा हो सकता है। परिवार के साथ धार्मिक स्थलों की यात्रा का योग है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सामान्य तौर पर इस हफ़्ते आपको अच्छे परिणाम मिलते नज़र आ रहे हैं। शुरूआती दिनो में आप थोड़ा भावुक रह सकते हैं। आपको भी ऐसा लग सकता है कि पार्टनर आपकी कम कद्र कर रहा है। सप्ताह के मध्य भाग में अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। सप्ताहांत भी अच्छा है, लेकिन किसी कारण से कुछ तनाव रह सकता है और में रूची कम हो सकती है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: सोच-समझकर ही बोलें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।


आज के दिन विशेष!


आज कोजागरा पूजा है। इस दिन धन की देवी माँ लक्ष्मी की पूजा होती है। ओडिशा, पश्चिम बंगाल, और पूर्वी भारत में इस दिन की विशेष धूम रहती है। आज के ही दिन से 5 मासिक अशुभ दिन, पंचक समाप्त हो जाएँगे।

आपका दिन मंगलमय हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment