साप्ताहिक राशिफल, जानें फलादेश में छुपे राज़!

इन राशि वालों को मिलेगी एक अच्छी ख़बर! जानें किस राशि के जातक के जीवन में होगी उथल-पुथल, किसे मिलेगी खुशियों की सौगात? जानने के लिए पढ़ें 14 अगस्त से 20 अगस्त का साप्ताहिक राशिफल। 


यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। चंद्र राशि कैल्कुलेटर से जानें अपनी चंद्र राशि।


मेष: यह सप्ताह मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। ज़मीन या अचल संपत्ति खरीदने की संभावना बन रही है। भाई-बहनों से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। इस हफ्ते आप कानूनी या उससे संबंधित मामलों में व्यस्त रह सकते हैं। इस दौरान इन कार्यों को समाप्त करने के लिए आपको कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता होगी। करियर में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

प्रेमफल: प्रेम प्रसंग के मामलों में यह समय स्वयं के मूल्यांकन का है। दोनों के बीच आपसी समझ को बनाये रखने के लिए, आपको अपने पार्टनर की भावना को समझना होगा। सप्ताह की शुरुआत अच्छी होगी और सप्ताहांत भी बेहतर रहेगा। गलतफहमी से बचने की कोशिश करें और बेवजह की बातें न करें।

भाग्य स्टार: 3/5

उपाय: भगवान भैरव के मंदिर पर काले रंग का झंडा लगाएं।


वृषभ: सप्ताह की शुरुआत में थोड़ा बहुत मानसिक दबाव रहेगा, हालांकि मध्य भाग अच्छा होगा। वहीं सप्ताह के अंत में छोटी-मोटी चिंताएं रहेंगी लेकिन समय बेहद बढ़िया रहेगा। इस दौरान आप धन अर्जित करने में सफल रहेंगे। विदेशों से भी लाभ की संभावना बन रही है। इस हफ्ते भाई-बहनों का सहयोग भी मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में तनाव रहने से परेशानी होगी। इस दौरान कुछ ग़लतफहमी भी हो सकती है। कार्यस्थल पर अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे लेकिन एक समय में काम से मोह भंग हो सकता है। जीवनसाथी को प्रोफेशनल लाइफ में कामयाबी मिलेगी। 

प्रेमफल: प्रेम प्रसंग के मामलों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहने की संभावना है। इस दौरान सप्ताह की शुरुआत सामान्य रहेगी, मध्य भाग अच्छा होगा और सप्ताहांत और भी बेहतर रहेगा। इस सप्ताह आप अपने प्रेमी के साथ कुछ मतभेदों को सुलझाकर एक-दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: गेहूं की रोटी में थोड़ा सा गुड़ रखकर गाय को खिलाएं।


मिथुन: यह सप्ताह मिथुन राशि के जातकों के लिए प्रगतिशील रहने वाला है। इस दौरान आपके व्यक्तित्व में अजीब सा आकर्षण होगा, जिसकी वजह से लोग आपकी ओर खींचे चले आएंगे। हालांकि भाषा पर संयम रखने की ज़रुरत है इसलिए ऐसी कोई बात न कहें जिससे दूसरे को बुरा लग जाए। इस सप्ताह आंख या गले से संबंधित रोग हो सकता है। किसी व्यक्ति के माध्यम से अच्छी खबर मिल सकती है। कार्यस्थल पर आपके काम को पहचान मिलेगी और पारिवारिक जीवन में भी शांति-सद्भाव बना रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में लाभ, मध्य में खर्च और सप्ताह के अंत में अच्छी आय होगी।

प्रेमफल: वे जातक जो विवाहित हैं एक-दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। इस दौरान आपका वैवाहिक जीवन और भी मजबूत होगा। प्रेमी युगल के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी। इस दौरान आप पार्टी, डिनर और मूवी का आनंद लेंगे। वहीं मध्य भाग सामान्य रहने की उम्मीद है, जबकि सप्ताह के अंत में आपके जीवन में कई प्यार भरे पल आएंगे। 

भाग्य स्टार: 4/5

उपाय: अधिक से अधिक रसीले फल खाएं और फल को रस पीयें।


कर्क: इस सप्ताह आपका पूरा ध्यान अपने करियर पर रहेगा। इस दौरान सप्ताह के मध्य भाग में आपको सफलता मिल सकती है। वहीं सप्ताहांत में भौतिक सुख-सुविधाओं पर कुछ खर्च भी हो सकता है। आपके स्वभाव में क्रोध की वृद्धि हो सकती है इसलिए खुद पर थोड़ा संयम रखें। इस अवधि में आपका वैवाहिक जीवन भी प्रभावित रह सकता है, छोटे-मोटे विवाद की संभावना है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। इस सप्ताह धार्मिक यात्रा या तीर्थ दर्शन के योग बन रहे हैं।

प्रेमफल: प्रेम-प्रसंग के मामलों के लिए सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है। वे जातक जो विवाहित हैं सप्ताह के अंत में उन्हें थोड़ी परेशानी हो सकती है। वहीं प्रेमी युगल के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण रहने वाला है इसलिए संयम रखें और विवाद करने से बचें। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी और मध्य भाग सामान्य होगा। वहीं सप्ताहांत में बहुत अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। 

भाग्य स्टार: 3/5

उपाय: हाथ में चांदी का कड़ा पहनें।


सिंह: इस सप्ताह लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं। कार्यस्थल पर परिस्थितियों में सुधार होगा और आपके काम को पहचान मिलेगी। महिला पक्ष से सहयोग मिलेगा। अपने बेहतर काम से लाभ मिलेगा और आय में वृद्धि होगी लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे। आप स्वयं पर अधिक खर्च करेंगे। इस सप्ताह सेहत पर ध्यान देने की ज़रुरत है। विवेकपूर्ण निर्णयों से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। छात्रों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। इस सप्ताह बच्चे भी खुश रहेंगे।

प्रेमफल: प्रेमी युगल के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। आप एक-दूसरे की भावनाओं को समझेंगे और आपका प्यार परवान चढ़ेगा। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी, मध्य भाग भी बेहतर होगा और सप्ताहांत में अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस हफ्ते आप एक-दूसरे से मिलेंगे, मूवी देखेंगे और होटल में डिनर या लंच करेंगे।

भाग्य स्टार: 3/5 

उपाय: श्वेतार्क के पौधे पर पानी चढ़ाएं और सूर्यदेव की आराधना करें।


कन्या: सप्ताह की शुरुआत में कन्या राशि के जातकों पर मानसिक दबाव हावी रहेगा। सप्ताह का मध्य भाग आपके पक्ष में रहेगा और आपको शक्ति प्रदान करेगा। वहीं सप्ताहांत अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में सद्भाव बना रहेगा। छात्रों का पढ़ाई में मन कम लगेगा। वहीं बच्चे भी छोटी-मोटी बीमारी से पीड़ित रह सकते हैं। इस दौरान आय भी होगी लेकिन खर्च भी होगा। हालांकि आप अपने खर्चों की भरपाई कर लेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और वैवाहिक जीवन भी अच्छा रहेगा।

प्रेमफल: प्रेम-प्रसंग के मामलों में यह सप्ताह चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। इस दौरान विवाद से बचने की कोशिश करें। इस सप्ताह कोई नया रिश्ता बन सकता है लेकिन थोड़ा समय लगेगा। वे लोग जो लव मैरिज का मन बना रहे हैं उन्हें थोड़ा इंतज़ार करना होगा। सप्ताह की शुरुआत धीमी होगी लेकिन मध्य भाग अच्छा रहेगा। जबकि सप्ताहांत आपके पक्ष में रहेगा। 

भाग्य स्टार: 2/5

उपाय: श्री विष्णु सहस्त्रनाम स्त्रोत का पाठ करें।


तुला: इस सप्ताह तुला राशि के जातकों को मौद्रिक लाभ होने की संभावना है। कार्यस्थल पर आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी हालांकि इस दौरान आप किसी षड़यंत्र के शिकार हो सकते हैं इसलिए थोड़ा संभलकर रहें। इस सप्ताह कोई अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। पिता की सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है इसलिए उनका ख्याल रखें। पारिवारिक जीवन में उथल-पुथल रह सकती है। इसके अलावा खर्चों में भी बढ़ोत्तरी की संभावना है।

प्रेमफल: यह सप्ताह बेहद प्यार भरा रहेगा। प्रियतम से खूब सारी बातें होंगी लेकिन ज्यादा बात होने से भ्रम की स्थिति भी पैदा हो सकती है। इस सप्ताह कहीं सैर-सपाटे का प्लान बन सकता है। हफ्ते की शुरुआत सामान्य रहेगी, मध्य भाग थोड़ा परेशान कर सकता है लेकिन सप्ताहांत बेहद अच्छा रहेगा। 

भाग्य स्टार: 3/5 

उपाय: गले में स्फटिक की माला पहनें।


वृश्चिक: सप्ताह की शुरुआत में संघर्ष करना पड़ सकता है लेकिन मध्य आते-आते परिस्थितियों में सुधार होगा। पारिवारिक और व्यक्तिगत जीवन में उथल-पुथल रह सकती है, हालांकि बुद्धिमानी से फैसले लेने पर आप चुनौतियों से लड़ने में कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह छात्र बहुत परिश्रम करेंगे और बच्चे भी खुश रहेंगे। इस दौरान पिता जी की सेहत का खास ख्याल रखें। आपकी माता की रुचि धार्मिक कार्यों की ओर अधिक रहेगी। 

प्रेमफल: प्रेमी युगल के लिए यह सप्ताह बेहद शानदार रहने वाला है। वे जातक जो अपने प्रियतम से शादी करना चाहते हैं उनके लिए यह समय विशेष रूप से अच्छा है। इस दौरान वे अपने पार्टनर को शादी के लिए प्रपोज़ कर सकते हैं। हफ्ते की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी लेकिन मध्य भाग और सप्ताहांत बेहद अच्छा गुजरेगा। इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ खूब मस्ती करेंगे लेकिन मर्यादित आचरण बनाये रखें।

भाग्य स्टार: 2.5/5

उपाय: छोटी उंगली में मोती धारण करें।


ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से प्राप्त करें नि:शुल्क जन्म कुंडली

धनु: यह सप्ताह धनु राशि के जातकों के लिए प्रगतिशील रहेगा। पारिवारिक जीवन में सद्भाव बना रहेगा और आप घर पर सुख-शांति का अनुभव करेंगे। आपकी माता की सेहत भी अच्छी रहेगी और वे जीवन का आनंद लेंगी। हालांकि पिता के स्वभाव में थोड़ी बेचैनी रहेगी और उनकी सेहत भी खराब रह सकती है। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य भी कमजोर रहने के संकेत दे रहा है। इस हफ्ते अत्यधिक खर्च और बेवजह की यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। विभिन्न माध्यमों से लाभ मिलने की संभावना बन रही है। 

प्रेमफल: प्रेम-प्रसंगों के मामलों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। इस दौरान लव लाइफ में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सावधान रहने की ज़रुरत है। इस दौरान मर्यादा में रहने की कोशिश करें और अपने विचार बेवजह प्रियतम पर थोपने की कोशिश नहीं करें। 

भाग्य स्टार: 3/5 

उपाय: सूर्य देव की आराधना करें।


मकर: इस सप्ताह मौद्रिक लाभ की संभावना बन रही है लेकिन क्रोध की वजह से कुछ मतभेद भी उभर सकते हैं। इस दौरान सांसारिक जीवन से मोह थोड़ा कम हो जाएगा। बिज़नेस पार्टनर और जीवनसाथी के साथ वैचारिक टकराव बढ़ सकता है इसलिए ऐसी स्थिति से बचने की कोशिश करें। जीवनसाथी की सेहत भी खराब रह सकती है। पारिवारिक जीवन में भी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए शांति बनाये रखने के लिए विवादों से बचने की कोशिश करें। कार्य स्थल पर कड़ा परिश्रम करने से ही सफलता प्राप्त होगी। 

प्रेमफल: प्रेम-प्रसंग के मामलों के लिए यह सप्ताह बेहद अच्छा है। वे जातक जो विवाहित हैं उन्हें अपने वैवाहिक जीवन में संतुलन बनाये रखने की कोशिश करनी होगी। प्रेमी युगल के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी और मध्य भाग सामान्य होगा। जबकि सप्ताहांत में बहुत अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे और आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। 

भाग्य स्टार: 3/5 

उपाय: गाय को गेहूं और गुड़ खिलाएं।


कुंभ: इस सप्ताह कुंभ राशि के जातक अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। अदालती मामलों में भी सफलता मिलने के योग हैं। हालांकि इस दौरान किसी अन्य मामले में नहीं पड़ें। स्वास्थ्य संंबंधी परेशानी भी हो सकती हैं। इस हफ्ते आप परिवार के लोगों को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे, साथ ही जीवन में संतोष की कमी रहेगी। जीवनसाथी के साथ गलतफहमी या कहासुनी हो सकती है। इस दौरान जीवनसाथी की सेहत में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। इस सप्ताह आपके भाई-बहन खुश रहेंगे। इस हफ्ते अचानक कोई हानि हो सकती है इसलिए थोड़ा सावधान रहें। आध्यात्मिकता की ओर रुझान बढ़ेगा।

प्रेमफल: प्रेमी जोड़ों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। हालांकि जो जातक विवाहित हैं उनके रिश्तों में कुछ मतभेद हो सकते हैं लेकिन सप्ताहांत तक परिस्थितियों में सुधार हो जाएगा। प्रेमी युगल एक-दूसरे के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। इस दौरान वे डिनर या लंच साथ करेंगे। प्रेमी जोड़ों का पूरा ध्यान केवल प्यार पर रहेगा। इस सप्ताह कुंभ राशि के कुछ लोग लव मैरिज भी कर सकते हैं।

भाग्य स्टार: 2.5/5

उपाय: कुत्तों को रोटी खिलाएं।


मीन: यह सप्ताह मीन राशि के जातकों के लिए बेहद अच्छा रहने वाला है। घर-परिवार में खुशियां और सुख मिलेगा। नए वाहन या मकान की प्राप्ति भी हो सकती है। हालांकि वैवाहिक जीवन में कुछ मतभेद भी हो सकते हैं लेकिन आपके जीवनसाथी के अच्छे व्यवहार से सप्ताह के मध्य में हालात बेहतर हो जाएंगे। कार्यस्थल पर सफलता मिलेगी और मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मौद्रिक लाभ होने की भी संभावना है। इस सप्ताह कुछ यात्राओं के भी योग बन रहे हैं। नेत्र और अनिद्रा संबंधी पीड़ा से परेशानी हो सकती है।

प्रेमफल: प्रेम-प्रसंग के मामलों के लिए यह सप्ताह चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इस दौरान वैचारिक टकराव और विवाद की संभावना बन रही है, इसलिए सभी मुद्दों को बातचीत के जरिये सुलझाने की कोशिश करें। सप्ताह की शुरुआत सामान्य रहेगी, मध्य भाग अच्छा होगा और सप्ताहांत में कुछ अच्छे परिणाम मिलेंगे।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: चांदी के बर्तनों का उपयोग करें।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment