जानें 2018 को कैसे बनाएं खास, बता रहे हैं एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषी

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषी एस्ट्रोगुरु मृगांक, आचार्य राजीव खट्टर, ज्योतिषी अंजु बिष्ट और ज्योतिषाचार्य कमलेश त्रिवेदी बताएंगे 2018 में कामयाबी के लिए क्या करें? 

आपने राशिफल तो अक्सर पढ़े होंगे लेकिन एस्ट्रोसेज का यह सुझावों पर आधारित राशिफल पढ़ने का मौका आपको पहली बार मिलेगा। क्योंकि यह सामान्य भविष्यफल के मुकाबले बिल्कुल अलग है। इसमें हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी करेंगे आपका मार्गदर्शन, साल 2018 को बेहतर बनाने के लिए आपको दिये जाएंगे कुछ जरूरी सुझाव। 
अब से बस कुछ ही दिनों में साल 2018 शुरू हो जाएगा। चूंकि नया साल है इसलिए नये सपने और नई उम्मीदों का होना लाज़मी है। लेकिन क्या आप जानना चाहते हैं कि साल 2018 को कैसे बेहतर बनाया जाये। ऐसा क्या किया जाये कि यह साल आपके लिए यादगार बन जाये। 2018 में कामयाबी, शोहरत और बुलंदी पर जाने के लिए क्या करना चाहिए?

हमारे 4 विद्वान ज्योतिषियों ने मिलकर आपकी समस्याओं को दूर करने के लिए एक निचोड़ निकाला है। हमारे हर ज्योतिषी ने साल 2018 में सभी 12 राशि के लोगों को कुछ जरूरी सुझाव दिये हैं। यकीन मानिये रोजमर्रा की ज़िंदगी में अपनाये जाने वाले ये सुझाव आपके लिए बहुत ही लाभकारी होंगे और साल 2018 में आपकी कामयाबी की सबसे बड़ी वजह बनेंगे।

आइये जानते हैं हमारे विशेषज्ञों ज्योतिषियों की नज़र इस साल को खास बनाने के लिए आपको क्या करना चाहिए।

ज्योतिषाचार्य कमलेश त्रिवेदी की कलम से

सबसे पहले हमारे ज्योतिषी कमलेश त्रिवेदी ने मेष, वृषभ और मिथुन राशि के लोगों को साल 2018 के लिए खास सलाह दी है। सबसे पहले मेष राशि के लोगों को लेकर उन्होंने कहा कि, वर्ष 2018 में आपको हर क्षेत्र में सफलता पाने के लिए बेवजह के मानसिक तनाव से बचना होगा। हर परिस्थिति में साहस और आत्म विश्वास बनाये रखें। चीजों और लोगों को लेकर अपना नजरिया बदलने की कोशिश करें। वहीं वृषभ राशि के जातकों के लिए ज्योतिषी कमलेश त्रिवेदी की सलाह है कि वे रिश्तों में छोटे-मोटे मतभेदों को ज्यादा गंभीरता से न लें। अगर आप इस वर्ष सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो शांति और संयम के साथ काम करते हैं और सीखते रहें। मिथुन राशि के जातकों के लिए ज्योतिषी कमलेश त्रिवेदी की राय है कि अगर साल 2018 में मिथुन राशि के लोग सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो वे अपनी निंदा की परवाह न करें। भले ही कोई आपकी कितनी भी आलोचना क्यों न करे। करियर और अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें, बेकार की प्रतिस्पर्धा न करें। 


ज्योतिषी अंजु बिष्ट का नज़रिया

हमारी ज्योतिषी अंजु बिष्ट ने कर्क, सिंह और कन्या राशि के लोगों को साल 2018 के लिए कुछ खास सलाह दी है। कर्क राशि के लोगों के लिए अंजु बिष्ट कहती हैं कि साल 2018 में ऐसी किसी योजना में पूंजी निवेश न करें, जिसमें ज्यादा लाभ मिलने की बात कही गई हो। इस साल रिश्तों में बेहतरी बनाए रखने के लिए समझदारी के साथ काम लें। वहीं उन्होंने सिंह राशि के लोगों के लिए कहा कि बेहतर होगा कि वे इस साल प्रेम संबंधों में कोई जल्दबाजी न दिखाएं। वहीं आर्थिक मामलों में समझदारी से काम लें, जोश में आकर कोई काम न करें। अंजु बिष्ट के अनुसार कन्या राशि वाले लोगों को प्रोफेशनल लाइफ में समझदारी के साथ काम लेना होगा। अगर कोई गलतफहमी होती है तो तुरंत उसका समाधान करें। पुरानी गलतियों और निराशा से बाहर आने की कोशिश करें और दोगुनी ऊर्जा के साथ आग बढ़ें।


ज्योतिषाचार्य राजीव के खट्टर की सलाह

हमारे ज्योतिषाचार्य राजीव के खट्टर ने साल 2018 के लिए तुला, वृश्चिक और धनु राशि के लोगों को आवश्यक सुझाव दिये हैं। उन्होंने कहा कि तुला राशि के लोगों को इस साल अपने सेवकों और छोटों का आदर करना होगा। बेहतर परिणामों के लिए गरीबों की मदद करना भी आपके लिए लाभकारी रहेगा। वहीं राजीव के खट्टर के अनुसार वृश्चिक राशि के लोगों के लिए साल 2018 में सबसे जरूरी सलाह है कि वे अपने जीवनसाथी का आदर करें और उनकी भावनाओं का सम्मान करें। क्योंकि जीवन संगिनी का साथ ही आपको आगे लेकर जाएगा। सेहतमंद रहने के लिए शाकाहारी भोजन को प्राथमिकता दें। राजीव के खट्टर की राय में धनु राशि के लोगों को इस वर्ष अपनों से बड़े और अतिथियों का आदर करना होगा। क्योंकि इनके सेवा और सम्मान से आपको विशेष उन्नति मिलेगी। ढोंगी और पाखंडी बाबाओं से बचकर रहें।


जानें एस्ट्रो गुरु मृगांक की राय 

अंत में हमारे एस्ट्रोगुरु मृगांक ने अंतिम तीन राशियों मकर, कुंभ और मीन से संबंधित लोगों को साल 2018 के लिए कुछ अच्छी सलाह दी है। उनके अनुसार मकर राशि के लोग नियमित रूप से शारीरिक परीक्षण कराएं सेहत को बिल्कुल भी नजरअंदाज ना करें। लंबी दूरी की यात्राओं के दौरान पूरी सावधानी बरतें। वहीं मृगांक शर्मा का कहना है कि कुंभ राशि के लोग अपने आलस्य का पूर्ण रुप से त्याग करें। अपने वरिष्ठ अधिकारियों से अच्छे संबंध बनाकर रखें। अंत में मृगांक शर्मा ने बताया कि मीन राशि के जातक अपने भोजन पर विशेष ध्यान दें, अच्छा भोजन करें। अपने कार्यस्थल पर मन लगा कर कार्य करें। 


हमें पूरा विश्वास है कि हमारे ज्योतिषियों द्वारा दिये गये ये सुझाव साल 2018 में आपके लिए बेहद लाभकारी सिद्ध होंगे और इनकी बदौलत आप हर क्षेत्र में सफलता और उन्नति पाएंगे।


Related Articles:

No comments:

Post a Comment