अब कुंडली शेयर करना, नोट्स लिखना हुआ और आसान

एस्ट्रोसेज क्लाउड के नए वर्ज़न 11.6 में अब कुंडली शेयर करना, नोट्स लिखना, कुंडली का क्लाउड पर बैकअप लेना और सर्वर पर सेव कुंडली को ढूँढना हुआ और आसान। पायें और भी बहुत कुछ एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप के नये संस्करण में। 

एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप अपने यूजर्स को दिन-प्रतिदिन बेहतर सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में अब एस्ट्रोसेज ने अपनी क्लाउड सर्विसेज में दो अहम बदलाव किये हैं, साथ ही एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप में जन्म कुंडली सेवा को और आसान बनाने का प्रयास किया है। ये बदलाव लगातार आपके द्वारा मिल रहे सुझावों के आधार पर किये हैं। 


एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप और क्लाउड सर्विस में किये गये मुख्य बदलाव


  • अब मोबाइल से सर्वर पर लें कुंडलियों का बैकअप
  • जन्म कुंडली में नोट्स लिखने की सुविधा
  • ई-मेल, मैसेंजर या अन्य माध्यम से शेयर करें कुंडली
  • सर्वर और मोबाइल में सुरक्षित कुंडली आसानी से खोजें

विशेष रूप से ज्योतिषाचार्य, ज्योतिष शोधार्थी और आम यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए क्लाउड सर्विस में दो प्रमुख बदलाव किये गये हैं।

कुंडली को सर्वर पर सेव करने की सुविधा: इस नई सुविधा के माध्यम से आप उन तमाम कुंडलियों का सर्वर पर बैकअप ले सकते हैं, जो आपके मोबाइल में सेव है। दरअसल हमारी क्लाउड सर्विस का लाभ उठा रहे यूजर्स अक्सर हमसे पूछते थे कि, वे अपने मोबाइल या अन्य डिवाइस में सेव कुंडलियों को सर्वर पर कैसे सिंक करें या उनका बेकअप कैसे लें। इस बात को ध्यान में रखते हुए हमने क्लाउड सर्विस में इस फीचर्स को जोड़ा है। इस फीचर्स का फायदा यह है कि आप मोबाइल में सेव कुंडलियों को आसानी से सर्वर पर सिंक कर सकते हैं। इससे यह लाभ होगा कि अगर आपका मोबाइल खराब या गुम हो जाता है, तो भी आपकी सभी कुंडलियां हमारे सर्वर पर सुरक्षित रहेंगी। साथ ही आप मोबाइल के अलावा कुंडलियों को कंप्यूटर, लैपटॉप या अन्य किसी डिवाइस की मदद से भी प्राप्त कर सकते हैं।


जन्म कुंडली में नोट्स लेने की सुविधा: इस सुविधा की मदद से आप कुंडली में आवश्यक जानकारी, योग या महत्वपूर्ण तथ्य अलग से लिख सकते हैं, जो विशेष रूप से ध्यान देने योग्य व जरूरी हों। साथ ही केस स्टडी के लिहाज से भी आवश्यक हों। क्योंकि कई बार ज्योतिषाचार्य कुंडली के आधार पर उपाय और सुझाव देते हैं। इस सुविधा की मदद से ज्योतिषी उन तमाम बातों को नोट कर सकते हैं, जो उन्होंने किसी व्यक्ति को बताई थी। यह सेवा हमारी वेब पर पहले से मौजूद थी लेकिन अब इसे हमने ऍप में जोड़ा है।



क्लाउड सर्विसेज़ के अलावा एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप के कुंडली सेक्शन में दो नई सुविधा प्रदान की गई हैं। 

ई-मेल, मैसेंजर या अन्य माध्यम से शेयर करें कुंडली: इस सुविधा के माध्यम से आप किसी अन्य व्यक्ति को अपनी कुंडली भेजने के लिए सिर्फ कुंडली का लिंक शेयर कर सकते हैं। ई-मेल, व्हाट्स ऍप या अन्य मैसेंजर पर इस लिंक की मदद से संबंधित व्यक्ति को आपकी कुंडली प्राप्त हो जाएगी।





मोबाइल में सुरक्षित कुंडली आसानी से खोजें: कई यूजर्स की शिकायत के बाद हमने कुंडली सेक्शन के यूज़र इंटरफेस में बदलाव किया है। कुंडली ओपन सेक्शन में आपको कुंडली खोजने के लिए ज्यादा स्क्रॉल करने की आवश्यकता नहीं होगी। आप मोबाइल और सर्वर दोनों पर सुरक्षित कुंडलियों का आसानी से पता लगा सकते हैं और उन्हें प्राप्त कर सकते हैं। सर्च के अलावा आप कुंडली को ब्राउज करके भी खोज सकते हैं।



तकनीक की मदद से हम अपने यूजर्स को बेहतर सेवा देने का लगातार प्रयास करते आ रहे हैं। हम आशा करते हैं कि क्लाउड सर्विस और एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप में किये गये ये महत्वपूर्ण बदलाव आपके लिए सुविधाजनक होंगे। अगर हमारी सेवाओं को लेकर आपके पास कोई शिकायत या सुझाव हैं तो हम से अवश्य साझा करें।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment