साप्ताहिक राशिफल (9 मार्च, 2015 - 15 मार्च, 2015)

9 मार्च 2015 से 15 मार्च 2015 तक के साप्ताहिक राशिफल के द्वारा आप जान पाएंगे कि कैसा रहेगा आपका आने वाला सप्ताह। पढ़िए “पं. दीपक दूबे” द्वारा लिखित साप्ताहिक राशिफल और बदलिये अपना भविष्य।

9 March 2015 se 15 March 2015 tak ka saptahik rashifal aa gaya hai aapki madad karne.

9 मार्च - 15 मार्च (सप्ताह एक नज़र में)


श्री गणेश चतुर्थी व्रत: मार्च 9,सोमवार
सर्वार्थ सिद्धि/अमृत सिद्धि योग: 12 मार्च सूर्योदय से 13 मार्च 01:09 तक 

अपनी लग्न राशि ज्ञात कीजिए



FREE matrimony & marriage website


मेष


शिक्षार्थियों के लिए सप्ताह का प्रारंभ बहुत सहयोगी रहने वाला है, बुद्धि और यादाश्त शक्ति बेहद तीक्ष्ण रहेगी और जो लोग परीक्षा–प्रतियोगिता में बैठ रहे हैं उन्हें बहुत सफलता मिलने की संभावना रहेगी। धन की बात यदि की जाये तो आय से अधिक व्यय बना रहेगा। बाहरी और अनावश्यक के खर्च उत्पन्न होंगे। सप्ताह के मध्य में कुछ मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है और इस दौरान पारिवारिक सुख में कुछ कमी महसूस करेंगे। यात्रा होने की प्रबल संभावना बन रही है जो आने वाले समय में लाभदायक सिद्ध होगी। प्यार करने वालों के लिए बेहतर सप्ताह जाएगा।

सावधानी /उपचार: अनावश्यक ख़र्चों पर नियंत्रण रखें। नौकरी, परीक्षा और प्रतियोगिता में सफलता के लिए सूर्य की आराधना करें।

मेष राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मेष मासिक राशिफल 2015

वृषभ


परिश्रम करने वालों का सप्ताह रहेगा यह। अर्थात इस सप्ताह जो परिश्रम करेंगे उन्हें लाभ अवश्य मिलेगा परन्तु जो भाग्य के भरोसे सफल होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं वे प्रतीक्षारत ही रह जायेंगे। आय की अधिकता रहेगी परन्तु व्यय भी बहुत नियंत्रित नही रहने वाला है, अतः आय–व्यय में संतुलन बनाये रखने का प्रयास करें। शिक्षार्थियों को चाहिए कि वे मन को एकाग्र रखें क्योंकि इस समय मन बहुत चंचल हो सकता है जिससे परीक्षा में परिणामों को अनुकूल करने में अत्यधिक कठिनाई होगी। पारिवारिक सुख–सुविधाओं के हिसाब से यह सप्ताह बेहतर रहेगा।

सावधानी /उपचार: मन को एकाग्रचित्त रखने के लिए योग ध्यान का सहारा लें और चंद्रमा की आराधना करें।

वृषभ राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ मासिक राशिफल 2015

मिथुन


इस सप्ताह बहुत उर्जावान महसूस करेंगे आप। बाहरी मामलों में बहुत सफलता मिलने की संभावना बनी हुई है। सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्रों के लोंगों के लिए अचानक उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। धन के मामले में किये हुए प्रयास परिणाम दायक होंगे, परन्तु भाग्य पक्ष कुछ कमज़ोर है, अतः जहाँ तक संभव हो जुआ–सट्टा से दुरी बनायें रखें। नए आर्थिक निवेश से कुछ समय तक बचने का प्रयास करें। पारिवारिक जीवन के लिए बेहतर सप्ताह दिखाई दे रहा है। ज़मीन और वाहन सम्बन्धी इच्छाएँ पूरी होंगी। प्यार करने वालों के लिए भी बेहतर सप्ताह है।

सावधानी /उपचार: शनि सम्बन्धी दान करें और रात्रि में गरिष्ठ और तैलीय वस्तुओं के सेवन से परहेज करें। काली उड़द दान करना सेहत के लिए अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन मासिक राशिफल 2015

कर्क


भाग्य प्रबल रहेगा और भाग्य के बल पर प्रचुर मात्रा में धन आने की संभावना बनी हुई है। स्वास्थ्य के मामले में यह सप्ताह कुछ परेशानियों का संकेत दे रहा है विशेष कर जिन लोंगो को मधुमेह या उच्च रक्त चाप की समस्या हो कुछ सतर्कता बरतें। पराक्रम और आंतरिक ऊर्जा में वृद्धि रहेगी परन्तु सगे भाई–बहनों से वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते है, अतः आपसी व्यवहार में थोड़ी सावधानी बरतें। सप्ताह का मध्य कुछ मानसिक उलझने बढ़ाने वाला रहेगा, अतः संयम बरतें और उस समय कोई भी आर्थिक निवेश या बड़े फैसले ना लें।

सावधानी /उपचार: अपने वाणी और अहंकार पर नियंत्रण रखें। परिवार के लोगों के साथ सामंजस्य बैठा कर चलें। मीठे से परहेज करें।

कर्क राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कर्क मासिक राशिफल 2015

सिंह


सफलता के लिए बहुत अधिक प्रयास करना पड़ेगा। शिक्षार्थियों और प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे लोंगो के लिए अपने परिश्रम को अत्यधिक बढ़ाने की सलाह दी जाती है, अन्यथा थोड़ी भी लापरवाही असफलता की ओर ले जाएगी। कुछ लोगों को संतान के कारण परेशानियाँ उठानी पड़ सकती हैं या संतान को कष्ट हो सकता है। सिंह राशि के लोग इस सप्ताह भी अपने स्वास्थ्य और शरीर का बेहद ख़याल रखें। लगातार घटना–दुर्घटना का योग बना हुआ है। प्यार करने वाले भी थोड़ा धैर्य और संयम से काम लें अन्यथा सम्बन्ध बिगड़ सकते हैं।

सावधानी /उपचार: परीक्षा में सफलता के लिए माँ सरस्वती की आराधना करें और मन को एकाग्र रखें। गुरु सम्बन्धी दान करें।

सिंह राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: सिंह मासिक राशिफल 2015

कन्या


पारिवारिक जीवन के लिए परिस्थितियाँ बहुत अनुकूल नज़र नहीं आ रही है, लगातार कुछ विषमतायें बनी हुई है, प्रयास करें कि स्वयं से कोई बड़ी भूल ना हो। अपने क्रोध और वाणी पर यदि आप नियंत्रण रखने में सफल हुए तो बहुत सी समस्याओं को दूर करने में सफल हो जायेंगे। जो लोग वैवाहिक जीवन में जाने के लिए उतावले हैं उन्हें थोड़ा और इंतज़ार करने की सलाह दी जाती है क्योंकि अभी समय अनुकूल नहीं है। हाँ, कुछ लोगों के लिए नए प्रेम सम्बन्ध अवश्य पनप सकते हैं, परन्तु उसके दीर्घायु होने में संदेह है।

सावधानी /उपचार: राहु की शांति और व्यसन से दूर रहना बहुत सी समस्यों को दूर रखेगा। भगवान शिव की आराधना करें।

कन्या राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कन्या मासिक राशिफल 2015

तुला


प्यार के मामले में बहुत ही अच्छा सप्ताह जाने की उम्मीद कर सकते हैं आप। पारिवारिक जीवन में सुख–समृद्धि रहेगी। कर्ज से मुक्ति मिलेगी और नए कार्य–व्यापार का शुभारम्भ हो सकता है। हालांकि खर्च की भी अधिकता बनी रहेगी परन्तु वह नियंत्रण के बाहर नहीं होगा। राजनैतिक और सामाजिक जीवन में रहने वालों के लिए यह समय कुछ प्रतिकूल हो सकता है विशेष कर मध्य और अंतिम भाग। वैसे सब कुछ बेहतर रहने के बावजूद आपका मन कुछ उदास हो सकता है और संभव है आप कुछ एकांत में रहने का प्रयास करें। स्त्री जातकों को कुछ भावनात्मक कष्ट हो सकता है।

सावधानी /उपचार: सामाजिक जीवन में यदि हैं तो संतुलित होकर चलें और बहुत उम्मीद ना करें। गुरु सम्बन्धी दान करें और स्त्रियों को सम्मान दें।

तुला राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: तुला मासिक राशिफल 2015

वृश्चिक


भाग्य साथ होते हुए भी नहीं है, अतः पूरी तरह से केवल अपने कर्म पर ही भरोसा करें क्योंकि भाग्य के भरोसे कोई भी कार्य नहीं होने वाला है इस सप्ताह। कुछ लोगों को सरकारी कार्यों में लापरवाही महंगी पड़ सकती है अतः अपनी जिम्मेदारियों को भली–भांति समझें और उसका निर्वहन करें। मानसिक संतुलन के लिए यह सप्ताह कुछ परेशानी भरा रहने का संकेत दे रहा है, अतः धैर्य और संयम बनाये रखें और अपने पर भरोसा रखें। पारिवारिक जीवन में कुछ अनचाही उलझने बनी रह सकती हैं, अतः आप अपने करीबियों से प्रेम व्यवहार को बनाये रखने का प्रयास करें।

सावधानी /उपचार: शिव मंदिर में कपूर जलायें और कुष्ठ रोगियों और निःशक्त लोगों की अपने सामर्थ्य के अनुसार सेवा करें।

वृश्चिक राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक मासिक राशिफल 2015

धनु


परिवार में स्त्री जातकों के स्वाथ्य सम्बन्धी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। विशेष कर अपनी माँ के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। इसके अलावा पारिवारिक सुख में वृद्धि के योग बने हुए हैं। धन सम्बन्धी आवश्यकताएँ कुछ परेशानियों के साथ पूरी होती रहेंगी। सप्ताह के प्रारंभ में अपने मन को विचलित ना होने दें और इस दौरान कोई भी बड़े फैसले ना लें क्योंकि हानि की सम्भावना बनी हुई है। शिक्षार्थियों के लिए समय मध्यम है, अतः सफलता प्राप्ति के लिए अत्यधिक परिश्रम की आवश्यकता पड़ेगी। नयी नौकरी की तलाश इस सप्ताह पूरी हो सकती है, योग बेहतर हैं।

सावधानी /उपचार: चंद्रमा से सम्बंधित दान करें। राहु की शांति कराएँ यदि किसी प्रकार के विवाद की स्थिति बन रही है तो।

धनु राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: धनु मासिक राशिफल 2015

मकर


मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह भाग्य के मामले में बेहद कमज़ोर प्रतीत हो रहा है विशेष कर सप्ताह का प्रारंभ, कुछ मानसिक उलझने उत्पन्न हो सकती हैं। किसी विपरीत लिंग के हम उम्र व्यक्ति से आपको धोखा मिल सकता है, अतः किसी भी प्रकार का व्यवहार करते समय बेहद सतर्कता बरतें। वैसे कुछ विषमताओं के बावजूद आपका मनोबल बढ़ा-चढ़ा रहेगा और आपकी किसी भी परिस्थिति में हार ना मानने वाली प्रवृत्ति इस समय भी आपके बहुत काम आएगी। संतान पक्ष से भी कुछ कठिनाइयों का सामना कर पड़ सकता है, कुल मिलाकर मिश्रित परिणाम मिलेंगे।

सावधानी /उपचार: मन और इन्द्रियों पर नियंत्रण रखें और व्यसन से दूर रहे।

मकर राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मकर मासिक राशिफल 2015

कुम्भ


कुम्भ राशि के जातकों के लिए सप्ताह के प्रारंभ से सप्ताह के मध्य तक का समय स्वास्थ्य और शारीरिक चोट–चपेट के मामले में बेहद संवेदनशील है। यदि आप अनिद्रा के शिकार हैं या रात्रि के समय बुरे सपने आयें विशेष कर रंगीन साँपों के (सफ़ेद के अलावा) तो किसी अच्छे ज्योतिषी से परामर्श लें और भगवान् शिव के मंदिर में जाकर जल और दूध अर्पित करें। साथ ही रुद्राक्ष की माला पर महामृत्युंजय का जप करें। धन की आवक अच्छी रहेगी और अकस्मात धन आने की संभावना भी बन रही है। उर्जा अत्यधिक रहेगी और नए कार्यों के लिए अवसर बनेंगे।

सावधानी /उपचार: सेहत का ख्याल रखें, सोते समय हनुमान जी या माँ काली की आराधना करके सोयें ।

कुम्भ राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ मासिक राशिफल 2015

मीन


इस पूरे सप्ताह विशेष कर अंतिम के दो दिनों को छोड़ कर भाग्य का साथ बिलकुल नहीं रहने वाला, अतः केवल और केवल कर्मों पर भरोसा करें। “कर बहियाँ बल आपनों छांड परायी आस” को ध्यान में रखते हुए दूसरों के भरोसे किसी भी कार्य को ना छोड़े। मानसिक स्थिति संतुलित रहेगी और बुद्धि का भी साथ रहेगा परन्तु अत्यधिक आत्मविश्वास भी उपजेगा जिसके कारण हानि हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुख–सुविधाओं के साथ व्यतीत होगा और वैवाहिक या प्रेम सबंध भी बेहतर रहने की उम्मीद है। आर्थिक जोख़िम ना उठायें परन्तु नियमित कार्यों को पूरी तन्मयता से करें।

सावधानी /उपचार: धन के खर्चों के मामले में सावधानी रखें। किसी पर भी अतिविश्वास ना करें और गुरु सम्बन्धी दान करें .

मीन राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मीन मासिक राशिफल 2015

शुभम भवतु !


आज का पर्व!


आज स्टॉक मार्किट प्रिडिक्शन्स जानने क्लिक करें: सेंसेक्स-निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आज संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी है। इस दिन भक्त भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए व्रत करते हैं और उनकी पूजा करते हैं। 

आपका दिन शुभ हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment