मुम्बई इंडियन्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (13 मई 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
मुम्बई इंडियन्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

आइपीएल 6 का बासठवां मैच  मुम्बई इंडियन्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होना है। यह मैंच 13 मई 2013 को Wankhede Stadium, Mumbai में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से यह गणना अंक ज्योतिष की सैफ़ेरिअल विधा पर आधारित है:-

मूलांक 4 और मुम्बई इंडियन्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद:

मुम्बई इंडियन्स और मूलांक 4:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 13 मई 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 4 है। अंक 4 और 2 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 4 और 5 के मध्य न्युट्रल सम्बंध है।

सनराइजर्स हैदराबाद और मूलांक 4:

यह मैंच 13 मई 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 4 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 4 है। अंक 4 और 4 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Kumar Sangakkara हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 4 और 9 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी एक नकारात्मक सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मुम्बई इंडियन्स से थोड़ी सी बेहतर स्थिति में नजर आ रही है। लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 6 और मुम्बई इंडियन्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद:

मुम्बई इंडियन्स और सम्पूर्णांक 6:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 13 मई 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 6 है। अंक 6 और 2 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह एक नकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 6 और 5 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक सकारात्मक सम्बंध है।

सनराइजर्स हैदराबाद और सम्पूर्णांक 6:

यह मैंच 13 मई 2013 को है। 13+05+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 6, अंक ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 4 है। अंक 6 और 4 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है। टीम के कप्तान Kumar Sangakkara हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 6 और 9 के मध्य न्युट्रल सम्बंध हैं।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर भी सनराइजर्स हैदराबाद की स्थिति बेहतर है। अत: मामला सनराइजर्स हैदराबाद के पक्ष में जाता नजर आ रहा है। हांलाकि जीत हार का फ़ैसला बहुत कम अंतर से होना चाहिए फ़िर भी सनराइजर्स हैदराबाद को जीत मिलने की उम्मीद ज्यादा है, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment