मुम्बई इंडियन्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (07 मई 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का तिरपनवां मैच Wankhede Stadium, Mumbai में होने जा रहा है।
मुम्बई इंडियन्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

आइपीएल 6 का तिरपनवां मैच  मुम्बई इंडियन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होना है। यह मैंच 07 मई 2013 को Wankhede Stadium, Mumbai में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 7 और मुम्बई इंडियन्स Vs कोलकाता नाइट राइडर्स:

मुम्बई इंडियन्स और मूलांक 7:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 07 मई 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 7 है। अंक 7 और 2 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 7 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह एक सकारात्मक सम्बंध है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और मूलांक 7:

यह मैंच 07 मई 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 7 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 7 और 3 के मध्य न्युट्रल सम्बंध हैं। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 7 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर मुम्बई इंडियन्स की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से थोड़ी सी बेहतर स्थिति में नजर आ रही है। लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 9 और मुम्बई इंडियन्स Vs कोलकाता नाइट राइडर्स:

मुम्बई इंडियन्स और सम्पूर्णांक 9:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 07 मई 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 9 है। अंक 9 और 2 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 9 और 6 के मध्य न्युट्रल सम्बंध है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और सम्पूर्णांक 9:

यह मैंच 07 मई 2013 को है। 07+05+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 9, अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 9 और 3 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 9 और 1 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध है। यह एक सकारात्मक सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर कोलकाता नाइट राइडर्स की स्थिति बेहतर है। मूलांक में मुम्बई इंडियन्स की स्थिति बेहतर है जबकि सम्पूर्णांक में कोलकाता नाइट राइडर्स की लेकिन मूलांक भी मुम्बई इंडियन्स के कप्तान के लिए ठीक है न कि टीम के लिए अत: मामला कोलकाता नाइट राइडर्स के पक्ष में जाता नजर आ रहा है। हांलाकि जीत हार का फ़ैसला बहुत कम अंतर से होना चाहिए फ़िर भी कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत मिलने की उम्मीद ज्यादा है, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment