राजस्थान रॉयल्स बनामs सनराइजर्स हैदराबाद ( 22 मई 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
राजस्थान रॉयल्स बनामs सनराइजर्स हैदराबाद 

आइपीएल 6 अपने अंतिम पड़ाव में चल रहा है। कल यानी 21 मई 2013 के मैच में चेन्नई सुपर किग्स ने मुंबई इंडियन्स को हरा दिया और फ़ाइनल में पहुंच गई। आज यानी 22 मई 2013 का मैच राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होना है। यह मैंच Feroz Shah Kotla, Delhi में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से, इस फलादेश में हमने सैफ़ेरिअल विधि का प्रयोग किया है:-

मूलांक 4 और राजस्थान रॉयल्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद:

राजस्थान रॉयल्स और मूलांक 4:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 7 है। क्योंकि यह मैंच 22 मई 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 4 है। अंक 4 और 7 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध नकारात्मक संकेत कर रहा है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 4 और 2 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध है।

सनराइजर्स हैदराबाद और मूलांक 4:

यह मैंच 22 मई 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 4 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 4 है। अंक 4 और 4 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Cameron White हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 4 और 5 के मध्य न्युट्रल सम्बंध है। जो न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर सनराइजर्स हैदराबाद का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 6 और राजस्थान रॉयल्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद:

राजस्थान रॉयल्स और सम्पूर्णांक 6:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 7 है। क्योंकि यह मैंच 22 मई 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 6 है। अंक 6 और 7 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 6 और 2 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध नकारात्मक संकेत कर रहा है।

सनराइजर्स हैदराबाद और सम्पूर्णांक 6:

यह मैंच 22 मई 2013 को है। 22+05+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 6, अंक ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 4 है। अंक 6 और 4 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है। टीम के कप्तान Cameron White हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 6 और 5 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो यहां भी सनराइजर्स हैदराबाद की स्थिति बेहतर है। अत: सितारे सनराइजर्स हैदराबाद की जीत का संकेत कर रहे हैं, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment