किसने मारा आरुषी तलवार को

पंडित हनुमान मिश्रा
अंक ज्योतिष बतायेगा आरुषी तलवार के कातिल का नाम।
To read in English, please click here.

आरुषी मर्डर केश कहने को तो पुराना केस है लेकिन इस मामले ने कभी ठंडा होने का नाम नहीं लिया। इस प्रकरण में सबसे दु:खद बात तो यह रही की इस मामले में एक अभागे मां-बाप ने न केवल अपनी इकलौती संतान को खोया है बल्कि पूरी दुनिया में लगातार कई वर्षों से बदनाम होते आ रहे हैं, हमें सहानुभूति है इनसे। ईश्वर करें आरुषी की आत्मा को शांति मिले और यह प्रकरण जल्द से जल्द सुलझे। अरुषी और उसके मां बाप को भी न्याय मिले। हमेशा से इस प्रकरण में प्रकाश डालने का आग्रह न केवल मेरे विद्यार्थियों के द्वारा अपितु अन्य शुभचिंतकों के द्वारा मुझसे किया गया है। लेकिन मैं हमेशा से इस पर कुछ भी लिखने से बचता रहा। मुझे याद है कि जिस दिन यह घटना घटी थी उसके दूसरे दिन मैं अपने कुछ विद्यार्थियों को ज्योतिष पढ़ा रहा था, विद्यार्थियों ने ज्योतिष के माध्यम से इस पर प्रकाश डालने का आग्रह किया था। हमने उस समय प्रश्न कुण्डली के माध्यम से कुछ ऐसा ही परिणाम सामने आया था। मुझे उस समय की कुण्डली का वह समय याद नहीं है अन्यथा उस प्रश्न कुण्डली का उल्लेख जरूर करता। लेकिन सितारों की भाषा का लब्बोलुआब ये है कि तलवार दम्पति ने जानबूझ कर आरुषी को नहीं मारा और उन्हें हाल फ़िलहाल राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। इस मामले को अगर ज्योतिष के माध्यम से स्पष्ट किया जाता तो ज्यादा अच्छे परिणाम सामने आते लेकिन किसी का भी सटीक जन्म विवरण न मिलने यह गणना इस प्रकरण से जुड़े लोगों के नामाक्षर के आधार पर अंकज्योतिष के माध्यम से की जा रही है। एक बात यहां स्पष्ट कर देना चाहूंगा कि इस लेख में हमारा उद्देश्य उस मृतात्मा और उससे जुड़े लोगों को कष्ट पहुंचाना नहीं है:-

राजेश तलवार का आरुषी हत्याकान्ड में हाथ
सबसे पहले चर्चा राजेश तलवार की। मेरे हिसाब से ये दुनिया के सबसे बदनसीब बापों में से एक हैं। इन्होंने न केवल अपनी इकलौती संतान को खोया है बल्कि पूरी दुनिया में लगातार कई वर्षों से बदनाम होते आ रहे हैं। अंकज्योतिष इस मामले में क्या कहती है? Rajesh शब्द का मान होता है 17 और इसका कुल योग होता है 8, Talwar शब्द का भी मान होता है 17 और इसका भी कुल योग होता है 8; यानी कि Rajesh Talwar शब्द का मान होता है 34 और इसका कुल योग होता है 7; इस प्रकार हमने देखा कि Rajesh Talwar के नाम में 1,3,4,7,8 के अंको का बाहुल्य है। नाम और जाति नाम दोनों में सूर्य और केतु की युति है। जो स्वाभिमान को अभिमान में परिवर्तित कर सकती है, बदनामी दिला सकती है। नाम और जाति दोनों का योग 8-8 आता है जो अभिमान और जिद का संकेत कर रहा है। संयुक्त नाम यानी Rajesh Talwar का योग 34 है जो गुरु और राहु की युति बना रहा है। वैदिक ज्योतिष में इसे चांडाल दोष की संज्ञा दी गई है। इनके नाम में 7 दो बार पुनरावृत्ति जीवन में बड़े धोखे का संकेत कर रही है। वहीं 8 की दो बार पुनरावृत्ति बदनामी का संकेत कर रही है। क्योंकि इनके पूरे नाम का योग 7 है अत: 2008 इनके लिए वैसे भी बदनामी देने वाला कहा जाता। क्योंकि पूरे नाम का योग (7) + वर्ष 2008 यानी (1) = 8; यानी वर्षांक 8 भी जीवन में कुछ अप्रिय घटनाओं का संकेत कर रहा है।

नुपुर तलवार कैसे ले सकती हैं अपनी बेटी की जान?
आइए अब नुपुर तलवार के अंको के संकेत को समझें, Nupur शब्द का मान होता है 27 और इसका कुल योग होता है 9, Talwar शब्द का भी मान होता है 17 और इसका भी कुल योग होता है 8; यानी कि Nupur Talwar शब्द का मान होता है 44 और इसका कुल योग होता है 8; इस प्रकार हमने देखा कि Nupur Talwar के नाम में 1,2,4,7,8,9 के अंको का बाहुल्य है। इनके नाम में चंद्र-केतु और जाति नाम में सूर्य और केतु की युति है। चंद्र-केतु के युति मानसिक कष्ट घरेलू कलह का संकेत करती है वहीं सूर्य केतु की युति जो स्वाभिमान को अभिमान में परिवर्तित कर सकती है, बदनामी दिला सकती है।

नाम और जाति नाम दोनों का योग क्रमश: 9 और 8 आता है। नाम यानी 9 का अंक जीवन में अच्छी बुरी दोनो तरह की ऊर्जा, शल्य चिकित्सा से आमदनी, क्रोध, विवाद, मार पीट व खूनखराबा का संकेत कर रहा है वहीं जाति नाम यानी 8 अभिमान और जिद का संकेत कर रहा है। संयुक्त नाम यानी Nupur Talwar का योग 44 है जो दो राहु के अंकों से मिलकर शनि का अंक बना रहा है। यानी 9 के संग 8 की दो बार पुनरावृत्ति बदनामी का संकेत कर रही है। क्योंकि इनके पूरे नाम का योग 8 है अत: 2008 इनके लिए किसी बड़ी दुर्घटना का संकेत कर रही थी और इससे बड़ी दुर्घटना एक मां के जीवन में और क्या हो सकती है। क्योंकि पूरे नाम का योग (8) + वर्ष 2008 यानी (1) = 9; यानी वर्षांक 9 भी जीवन में कुछ अप्रिय घटनाओं और विवादों का संकेत कर रहा है।

ज्योतिष में पिता को सूर्य से देखा जाता है जबकि माता को चंद्रमा से। इन दोंनों नामों में हमने देखा कि Rajesh का योग 17 यानी सूर्य केतु की युति वाला है वहीं Nupur का योग 27 यानी चंद्र केतु की युति वाला है। यानी ऐसे नाम वाले दो लोगों का दम्पति होना संतान के लिए उचित नहीं होता। दूसरे शब्दों में पीड़ित सूर्य वाला पिता और पीड़ित चंद्र वाली माता पति पत्नी होकर संतान की उचित परवरिश नहीं कर पाते या अच्छे अभिभावक नहीं बन पाते। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि यह सूत्र तभी फलीभूत होगा जब दोनो पति पत्नी हों। यहां पर हमने एक बात गौर की कि दोनों लोगों पर शनि का पूर्ण प्रभाव देखने को मिला साथ ही केतु और मंगल भी प्रभावी हो रहे हैं। अत: यदि अब कत्ल होने वाले लोगों का नाम शनि और मंगल से सम्बंधित आता है तो हो न हो इन दोनो का हाथ उन कत्लों में हो सकता है। भले ही वह इरादतन हो या गैर इरादतन। इसके लिए हमें आरुषी और हेमराज के नामों का विश्लेषण करना होगा।

Arushi शब्द का मान होता है 18 और इसका कुल योग होता है 9; 18 का अंक 1 और 8 की युति से बना है। अंक ज्योतिष में इस युति को निजी जीवन में अशुभफल देने वाली और बदनामी करने वाली कहा गया है। यानी Arushi का नामांक 9 है। जो हमारी आशंका को सही साबित कर रहा है। Talwar शब्द का भी मान होता है 17 और इसका भी कुल योग होता है 8; यानी कि Arushi Talwar शब्द का मान होता है 35 और इसका कुल योग होता है 8; Hemraj शब्द का मान होता है 18 और इसका कुल योग होता है 9; 18 का अंक 1 और 8 की युति से बना है। अत: यहां भी अशुभफल देने वाली और बदनामी करने युति उपस्थित है। यानी Hemraj का नामांक 9 है। जो हमारी आशंका को सही साबित कर रहा है। यानी दोनो मरने वालों के नामों का योग 18 यानी कि मूलांक 9 रहा। यदि Rajesh Talwar  के हाथों यह सब हुआ तो यह शंका निर्मूल तो नहीं है क्यों Rajesh शब्द का मान होता है 17 यानी मूलांक 8 हुआ यह अंक मरने वालों के अंक 9 को अपना शत्रु मानता है अत: हो न हो इन्होंने उन पर हमला किया हो लेकिन Rajesh Talwar का नामांक 7 होता है और यह अंक 9 के अंक को मित्र मानता है अत: दोनो के मिले जुले परिणाम से यह कहा जा सकता है कि यदि वाकई वैसी कोई घटना हुई जैसी की अफवाह है तो आवेश में आकर हो न हो Rajesh Talwar ने यह कदम उठाया होगा लेकिन उनका इरादा इन्हें जान से मारने का नहीं रहा होगा। यदि अंको के इशारों से इतर भी सोचें तो आधुनिक खयालों वाला पिता कम से कम इस बात के लिए अपनी इकलौती संतान को नहीं मारेगा। खैर लब्बोलुआब यह है कि नोयडा पुलिस और सीबीआई की रिपोर्ट में काफ़ी कुछ सत्यता नजर आती है। मामला कुछ भी रहा हो। अंक 8 और 9 की नकारात्मक ऊर्जाओं के मिलन से यह नकारात्मक परिणाम सामने आया। अंको का एक दुखदाई संयोग और देखें कि 24 तारीख को जन्मी आरुषी जिसका मूलांक 6 है उसने दुनिया भी 15 तारीख को छोड़ा जिसका मूलांक 6 है। दोनो ही मामलों में पांचवा महीना था। अत: अंकों का इशारा यह भी है कि तलवार दम्पति को अभी इस मामले से निजात मिलती नहीं प्रतीत हो रही है।

Related Articles:

1 comment:

  1. AGAR KOI FACE READING B KAR SAKTA HO TO IS HATYAKAND KI PURI JANKARI MRS.NUPUR TALWAR KO H,KYNKI UNKE FACE PAR HAMESHA BACHAV K PLANING HE DIKHAI DETI H JAB KI MR. TALWAR PARESHAN DIKHAI DETE HN .............MRS. NUPUR G K RAASHI KISI B TORTURE KO BARDAST KARNE KE QABIL H........
    MR.RAJESH TALWAR YA KOI B PITA AISA H KARTA.
    OR JO AFWAH H WO SATYA B H.

    ReplyDelete