पुणे वरिवर्स इंडिया बनाम दिल्ली डेअरडेविल्स (19 मई 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
पुणे वरिवर्स इंडिया Vs दिल्ली डेअरडेविल्स 

आइपीएल 6 का इकहत्तरवां मैच पुणे वरिवर्स इंडिया और दिल्ली डेअरडेविल्स के बीच होना है। यह मैंच 19 मई 2013 को Subrata Roy Sahara Stadium, Pune में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से, यह गणना पाइथागोरिअन विधि पर आधारित है:-

मूलांक 1 और पुणे वरिवर्स इंडिया Vs दिल्ली डेअरडेविल्स:

पुणे वरिवर्स इंडिया और मूलांक 1

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 7 है। क्योंकि यह मैंच 19 मई 2013  को है और इस तारीख का मूलांक 1 है। अंक 1 और 7 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि नकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 1 और 8 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि नकारात्मक संकेत है। 

दिल्ली डेअरडेविल्स और मूलांक 1: 

यह मैंच 19 मई 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 1 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 2 है। अंक 1 और 2 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 1 और 3 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। 

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर दिल्ली डेअरडेविल्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए उस तारीख का सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 3 और पुणे वरिवर्स इंडिया Vs दिल्ली डेअरडेविल्स:

पुणे वरिवर्स इंडिया और सम्पूर्णांक 3: 

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 7 है। क्योंकि यह मैंच 19 मई 2013  को है जिसका सम्पूर्णांक 3 है। अंक 3 और 7 के मध्य समता का सम्बंध है। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 3 और 8 के मध्य भी न्युट्रल सम्बंध है। 

दिल्ली डेअरडेविल्स और सम्पूर्णांक 3:

यह मैंच 19 मई 2013 को है। 19+05+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 3, अंक ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 2 है। अंक 3 और 9 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 9 और 6 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध हैं। यह भी एक सकारात्मक संकेत है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर भी दिल्ली डेअरडेविल्स की स्थिति बेहतर है। अत: दिल्ली डेअरडेविल्स की जीत की सम्भावनाएं ज्यादा हैं। हांलाकि जीत हार का फ़ैसला बहुत कम अंतर से होना चाहिए, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment