सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स (17 मई 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
सनराइजर्स हैदराबाद Vs राजस्थान रॉयल्स

आइपीएल 6 का अरसठवां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच होना है। यह मैंच 17 मई 2013 को Rajiv Gandhi Int. Stadium, Hyderabad में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से। इस फलादेश में हम अंक ज्योतिष की पाइथागोरिअन विधा का प्रयोग कर रहे हैं:-

मूलांक 8 और सनराइजर्स हैदराबाद Vs राजस्थान रॉयल्स:

सनराइजर्स हैदराबाद और मूलांक 8:

यह मैंच 17 मई 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 8 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 3 है। अंक 8 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध8 न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। फलादेश लिखे जाते समय टीम के कप्तान Cameron White हैं जिनका नामांक 3 है। हालांकि मैच के दिन Kumar Sangakkara भी कप्तान रह सकते हैं लेकिन फ़िलहाल कप्तान Cameron White हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 8 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। लेकिन यदि Kumar Sangakkara ने कप्तानी सम्भाली तो स्थिति और बेहरत हो जाएगी।

राजस्थान रॉयल्स और मूलांक 8:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 17 मई 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 8 है। अंक 8 और 2 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 8 और 1 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर सनराइजर्स हैदराबाद बेहतर नजर आ रही हैं लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए उस तारीख का सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 1 और सनराइजर्स हैदराबाद Vs राजस्थान रॉयल्स :

सनराइजर्स हैदराबाद और सम्पूर्णांक 1:

यह मैंच 17 मई 2013 को है। 17+05+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 1, अंक ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 3 है। अंक 1 और 3 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। फलादेश लिखे जाते समय टीम के कप्तान Cameron White हैं जिनका नामांक 3 है। हालांकि मैच के दिन Kumar Sangakkara भी कप्तान रह सकते हैं लेकिन फ़िलहाल कप्तान Cameron White हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 1 और 3 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। लेकिन यदि Kumar Sangakkara ने कप्तानी सम्भाली तो स्थिति कुछ कमजोर हो सकती है।

राजस्थान रॉयल्स और सम्पूर्णांक 1:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 17 मई 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 1 है। अंक 1 और 2 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध सकारात्मक संकेत कर रहा है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 1 और 1 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध है अत: यहां से भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर राजस्थान रॉयल्स बेहतर स्थिति में है। आपको बता दें कि कीरो और पाइथागोरिअन दोनो विधियों से दोनों टीमें बराबरी पर नजर आ रही है अत: किसी नतीज पर पहुंचना मुश्किल लग रहा है लेकिन सैफ़ेरिअल में सनराइजर्स हैदराबाद की स्थिति थोड़ी से बेहतर लग रही है यानी कि हांलाकि जीत हार का फ़ैसला बहुत कम अंतर से होना चाहिए फ़िर भी सनराइजर्स हैदराबाद को जीत मिलने की उम्मीद बन रही है, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment