सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (08 मई 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का चौवनवां मैच Rajiv Gandhi Int. Stadium, Hyderabad में होने जा रहा है।
सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

आइपीएल 6 का चौवनवां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होना है। यह मैंच 08 मई 2013 को Rajiv Gandhi Int. Stadium, Hyderabad में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से। इस फलादेश में हमने अंक ज्योतिष की सैफेरिअल विधा का प्रयोग कर रहे हैं:-

मूलांक 8 और सनराइजर्स हैदराबाद Vs चेन्नई सुपर किंग्स:

सनराइजर्स हैदराबाद और मूलांक 8:

यह मैंच 08 मई 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 8 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 1 है। अंक 8 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। फलादेश लिखे जाते समय टीम के कप्तान Cameron White हैं जिनका नामांक 3 है। हालांकि मैच के दिन Kumar Sangakkara भी कप्तान रह सकते हैं लेकिन फ़िलहाल कप्तान Cameron White हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 8 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

चेन्नई सुपर किंग्स और मूलांक 8:

यह मैंच 08 मई 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 8 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super kings का नामांक 9 है। अंक 8 और 9 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 8 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर दोनो टीमे बराबरी पर नजर आ रही हैं लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए उस तारीख का सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 1 और सनराइजर्स हैदराबाद Vs चेन्नई सुपर किंग्स :

सनराइजर्स हैदराबाद और सम्पूर्णांक 1:

यह मैंच 08 मई 2013 को है। 08+05+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 1, अंक ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 1 है। अंक 1 और 1 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। फलादेश लिखे जाते समय टीम के कप्तान Cameron White हैं जिनका नामांक 3 है। हालांकि मैच के दिन Kumar Sangakkara भी कप्तान रह सकते हैं लेकिन फ़िलहाल कप्तान Cameron White हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 1 और 3 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है।

चेन्नई सुपर किंग्स और सम्पूर्णांक 1 :

यह मैंच 08 मई 2013 को है। 08+05+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 1, अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super kings का नामांक 9 है। अंक 1 और 9 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक सकारात्मक सम्बंध है। वहीं टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 1 और 3 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी एक सकारात्मक सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर भी दोनो टीमे बराबरी पर नजर आ रही हैं। अर्थात दोनो ही कसौटियों में दोनो टीमे बराबरी पर हैं लेकिन यदि Sunrisers Hyderabad के कप्तान Cameron White की जगह Kumar Sangakkara हुए तो चेन्नई सुपर किंग्स की स्थिति बेहतर हो जाएगी। अत: अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल लग रहा है लेकिन एक निर्णय तो हमें निकालना ही पडेगा। ऐसे में मैं चेन्नई सुपर किंग्स की ओर जाना चाहूंगा। हांलाकि जीत हार का फ़ैसला बहुत कम अंतर से होना चाहिए फ़िर भी चेन्नई सुपर किंग्स को जीत मिलने की उम्मीद ज्यादा है, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment