दैनिक ज्योतिष सहायक (२९.०७.२०१४)

दैनिक पंचांग, सेंसेक्स - निफ्टी फलादेश, सर्राफा बाजार भविष्‍यफल, आज का भविष्यफल, और भी बहुत कुछ उपलब्ध है अब सिर्फ एक जगह - एस्ट्रोसेज। जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन तथा आप इसे और ज़्यादा फलदायी कैसे बना सकते हैं ?


दिन की शुभता 


आज मंगलवार का दिन है। आज के दिन विरोधियों, शत्रुओं के विरुद्ध कार्य करना मुहूर्त अनुसार उत्तम माना जाता है। कोर्ट केस और कचहरी के मामलों को निपटाने के लिए आज के दिन का खास प्रयोग किया जा सकता है। 

आज दिल्ली में सूर्योदय ०५:४० प्रात: होगा तथा सूर्यास्त का समय १९:१४ सायंकाल का रहेगा। 

अपने स्थान विशेष का सूर्योदय जानने के लिए यहाँ क्लिक करें


आज का पंचांग आपके लिए अपने साथ क्या विशेष लेकर आया है। यह जानने के लिए आज के पंचांग पर नज़र डालते हैं:

श्री संवत २०७१ शक: १९३६, श्रावण माह का शुक्ल पक्ष चल रहा है। 
  1. सूर्य दक्षिणायन और वर्षा ऋतु चल रही है।
  2. साथ ही आज द्वितीया तिथि, मघा नक्षत्र है। 
  3. आज ईद-उल-फ़ितर का पावन पर्व है।
  4. चन्द्र सिंह राशि में गोचर कर रहे हैं।
  5. बुध आज कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। 
  6. आज के दिन बंगाल में मनसा देवी की विशेष पूजा की जाएगी।
FREE matrimony & marriage website

आज का राहुकाल


राहुकाल अवधि में कोई शुभ कार्य शुरू नहीं किया जाता है। अगर भूलवश ऐसा किया जाता है तो कार्य बाधित होता है और पूर्ण होने तक अड़चने बनी रहती हैं।

दिल्ली में आज का राहुकाल १५:५१ से लेकर १७:३२ के मध्य रहेगा।

अपने स्थान विशेष का राहुकाल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें


यहाँ ख़ास बात यह है कि यदि राहुकाल से पहले कार्य को शुरू किया जा चूका है तो उसे रोकते नहीं हैं बल्कि करते रहते हैं। आशा है आप आज किसी मीटिंग या विशेष व्यक्ति से मिलते समय राहुकाल का निषेध करेंगे।

आज के व्रत एवं पूजा 


आज भौम व्रत का पालन कर आप राम भक्त हनुमान जी को प्रसन्न कर सकते हैं। शनि साढ़ेसाती और शनि ढैय्या अथवा जन्मपत्री में मांगलिक दोष व मंगल ग्रह की अशुभता का नाश करने के लिए मंगलवार का व्रत किया जाता है।

आज आप जब प्रात: अपने इष्टदेव की पूजा करें तो साथ ही द्वितीया तिथि के स्वामी ब्रह्मा की पूजा कर, दिन की पूर्ण शुभता प्राप्त कर सकते है।

आज का खरीदने और बेचने का शुभ समय


आप आज कोई खास काम शुरू करना चाहते हैं या फिर किसी नई योजना पर विचार विमर्श करना हो तो दिन के सबसे शुभ समयों का उपयोग करें और देखें कि कैसे कार्य तेज़ी के साथ आगे बढ़ते हैं । या फिर आप व्यापरी वर्ग, फुटकर विक्रेता, फैक्ट्री मालिक, अथवा आयात निर्यात के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं और क्रय विक्रय का काम आप के यहाँ चलता ही रहता है, तो ऐसे में आप के लिए हम दिन के कुछ खास शुभ समय दे रहे हैं। इन अवधियों में आप क्रय विक्रय कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

आज के दिन की शुभ चौघड़िया दिल्ली स्थान के लिए निम्न रहेगी:

चल - ०९:०४ से १०:४५ तक
लाभ - १०:४५ से १२:२७ तक
अमृत - १२:२७ से १४:०९ तक
शुभ - १५:५१ से १७:३२ तक

सांयकाल में खरीदने बेचने का कार्य करने के लिए निम्न चौघड़िया लाभकारी रहेगी।

लाभ - २०:३२ से २१:५१ तक


ऊपर दिए गए समय कालों का उपयोग आप शेयर बाज़ार अथवा थोक बाज़ारों से बड़ी मात्रा में खरीद बेच का कार्य करने के लिए भी कर सकते हैं।

सामान्य मुहूर्त


आज अपनी किसी खास मीटिंग में आपको जाना है या फिर किसी बड़ी योजना पर निर्णय लेना है, या अपने काम का कहीं प्रदर्शन करना है, और भी न जाने आज आपके ऐसे कितने ज़रुरी काम होंगे जिसके लिए आप आज के दिन की शुभता/अशुभता जानना चाहते होंगे। आज बनने वाले शुभ योग इस कार्य में आपकी मदद कर सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि आज कौन से शुभ/अशुभ योग बन रहे हैं। ये योग अपने नाम के अनुसार फल प्रदान करते हैं।

आज गण्डमूल है अतः कोई नया और शुभ कर्म ना ही करें तो अच्छा है। 

आज का शेयर बाज़ार का भविष्‍यफल


यदि आप शेयर बाज़ार के पुराने निवेशक हैं और प्रतिदिन शेयर बाज़ार के उतार-चढ़ाव पर आप बारीकी से नज़र रख़ते हैं; अथवा हो सकता है कि आप पहली बार शेयर बाज़ार में धन लगाने का सोच रहे हैं तो आप यह ज़रूर जानना चाहेंगे की आज शेयर बाज़ार कैसा रहने वाला है। 

जानिए आज का शेयर बाज़ार कैसा रहेगा 

आज का सर्राफा बाज़ार का भविष्‍यफल


सर्राफा बाज़ार से जुड़े कारोबारियों को प्रातः काल से ही यह चिंता सताने लगती है कि आज बाज़ार की स्थिति कैसी रहेगी। सोने चांदी की कीमतों पर हमारा ज्योतिषीय अध्ययन क्या कहता है। आइये आपको बताते हैं:

आज सोने में स्थिति उत्साहजनक नहीं बनी हुई है इसमें गिरावट आ सकती है। तथा चांदी में भी बेहतर स्थिति न होने के कारण गिरावट देखी जा सकती है।

अब बात करते हैं दिन की सबसे ज़रूरी चीज़ की, जो है आज का राशिफल। यह जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: आज का राशिफल 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment