साप्ताहिक राशिफल ( जुलाई २८ से अगस्त ३, २०१४) - यश और धन लाएगा यह सप्ताह!

क्या आप सोच रहे हैं कि आपका आने वाला हफ्ता कैसा रहेगा? आपके आने वाले समय से जुड़े सारे सवालों के जवाब लाया है, सप्ताहिक राशिफल। ज्योतिषी ‘हनुमान मिश्रा’ द्वारा लिखा गया साप्ताहिक राशिफल पढ़ें और अपने आने वाले समय का अपने अनुसार नियोजन करें।

जानिए सभी राशियों के लिए जुलाई २८ से  अगस्त ३,२०१४ तक का साप्ताहिक राशिफल।



FREE matrimony & marriage website

मेष
सप्ताह के शुरुआत में कुछ घरेलू चिंताओं के चलते आपका उत्साह कुछ कम हो सकता है। हालांकि आप कई परेशानियों को दूर करने में सफल रहेंगे। इस समय आप भावुक होकर निर्णय लेने के मूड में रह सकते हैं। सप्ताह के मध्य में प्रियजनों के मामलों में शीघ्र उत्तेजित होने से बचें। सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए बेहतर रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। कठिनाइयों पर आप आसानी से विजय प्राप्त कर पाएंगे।

वृषभ
इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। आपका उत्साह आपको विजय दिलाने का वादा कर रहा है। छोटी दूरी की यात्राएँ भी इस अवधि में आप कर सकते हैं। लेकिन अधीनस्थ लोंगों या छोटे भाई बहनों से विवाद करने से बचना होगा। सप्ताह के मध्य भाग में आपको कुछ घरेलू चिंताएँ रह सकती हैं। माता पिता को लेकर कुछ सकारात्मक चिंतन ज़रूरी होगा। सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लिए हुए है। आप परिस्थितियों पर विजय प्राप्त करेंगे।

मिथुन
यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फ़लदायी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत कुछ आर्थिक चिंताओं से हो सकती है। अत: मनोरंजन के साथ-साथ अब आप अपने आर्थिक पहलू पर भी ध्यान देने की कोशिश करें। वाणी पर विशेष संयम रखना होगा साथ ही साथ व्यर्थ के खर्चों से बचना होगा। सप्ताह का मध्य भाग वैसे आपके लिए अनुकूल रहेगा, अधीनस्थ लोगों और भाई बन्धुओं से नाराज़गी उचित नहीं होगी। सप्ताहांत थोड़ी सी चिंताएँ दे सकता है लेकिन कुछ शुभ समाचार मिलने के भी योग हैं।

कर्क
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में अधिक चंचलता से आपको बचना होगा। हालांकि आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। कामों में सफलता मिलेगी। सप्ताह मे मध्य भाग में सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे, लेकिन अप्रिय सम्भाषण से आपको बचना होगा। सप्ताह कें अंतिम दिनों में मनोरंजन के अवसर मिलेंगे। इसके बावजूद कोई पारिवारिक मामला तनाव दे सकता है।

सिंह
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन सप्ताह की शुरुआत में कुछ मानसिक खिन्नता रह सकती है। या कुछ खर्चे बेवजह हो सकते हैं। इस समय भाई-बन्धुओं और मित्रों के साथ किसी भी तरह का विवाद करने से बचना होगा। सप्ताह मध्य में स्वास्थ्य का खयाल रखना बहुत ज़रूरी होगा। निवेश में भी सावधानी रखें। सप्ताहांत में बेहतरी आएगी और आप अपने आत्मविश्वास के कारण चीजों को व्यवस्थित करने में कामयाब रहेंगे।

कन्या
सप्ताह की शुरुआत बेहतर ढंग से होगी। आपकी मेहनत रंग लाएगी। चंद्रमा लाभ भाव में है, अत: आपकी मेहनत का फ़ल मिलने वाला है। लाभ की सम्भावनाएँ मज़बूत रहेंगी। लेकिन सप्ताह के मध्य में बेवजह के खर्चों और यात्राओं से बचना होगा। इस समय किसी भी यात्रा को करने से पहले उससे होने वाले फ़ायदे और नुकसान के बारे में जांच ज़रूर कर लें। हालांकि सप्ताहांत में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में होगीं लेकिन आर्थिक मामलों में सावधानी रखनी ज़रूरी होगी।

तुला
सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। इस समय कामों के सफल होने के योग बन रहे हैं। इस समय आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। आप अधिकांश कार्यों में सफ़ल होंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। लोग आपके कामों की प्रसंशा करेंगे। सप्ताह के मध्य में मित्रों से सहयोग मिल सकता है। सप्ताह के अंत में हर मामलें में सावधानी ज़रूरी होगी। बेवहज की यात्राओं से बचें और जज़्बाती होकर किसी विवाद में ना पड़ें।

वृश्चिक
सप्ताह की शुरूआत आपके लिए शुभ है, अत: पिछले दिनों जो परेशानियाँ थी वो कम होना शुरू हो जाएंगी। इस समय आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। आर्थिक मामलों के लिहाज से भी सप्ताह शुभ है। इस समय किसी लम्बी यात्रा के योग भी बन रहे हैं। सप्ताह के मध्य भाग में आपके कार्यों को प्रसंशा मिलेगी। आपके काम सफ़ल होंगे। लाभ की भी प्रबल सम्भावनाएँ हैं। मित्रों और रिश्तेदारों से मुलाकात होगी, लेकिन सप्ताहांत में आप किसी बेकार के काम से जुड़ सकते हैं।

धनु
सप्ताह के पहले दिन आपको बड़ी संयमित दिनचर्या अपनानी होगी। इस दिन वाहन आदि सावधानी से चलाएँ। हालांकि अगले दिन से आपकी मेहनत धीरे-धीरे रंग लाने लगेगी। इस समय आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको कामों में सफलता मिलेगी। आपकी मेहनत रंग लाएगी। आपके मान सम्मान में भी इजाफ़ा होगा। सप्ताहांत में लाभ के अवसर मज़बूत होंगे। लेकिन मित्रों की भावनाओं का खयाल रखना ज़रूरी होगा।

मकर
यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। किसी पुरानी बात को लेकर सहयोगियों से बहस हो सकती है, अत: सावधानी से काम लेकर विवादों को टालें। जहाँ तक हो सके अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। निजी जीवन में कुछ परेशानियाँ रह सकती हैं। कभी आप निजी सम्बंधों को लेकर बहुत भावुक हो जाएंगे तो कभी बहुत कठोर। इसलिए बेहतर होगा अपने पार्टनर के साथ कहीं मनोरंजन के लिए जाएँ। सप्ताहांत बेहतर परिणाम देने वाला और परेशानी मुक्त रहेगा लेकिन कार्यालय में संयमित व्यवहार करें।

कुम्भ
इस सप्ताह की शुरुआत में आपकी योजनाएँ सफल होंगी। आपकी सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आप उत्साह से भरे रहेंगे। आपका यही उत्साह आपके विरोधियों को धरासायी करता रहेगा। घरेलू जीवन सुखी रहेगा, लेकिन निजी जीवन से जुड़े मामलों में सावधानी से काम लेना होगा। सप्ताह में मध्य में जल्दबाज़ी में कोई काम न करें। वाहन आदि सावधानी से चलाएँ। सप्ताहांत में संयमित दिनचर्या अपनाना ठीक रहेगा। गैर ज़रूरी यात्राओं से बचें।

मीन
सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में घरेलू तनावों से मुक्ति मिलने वाली है। प्रेम प्रसंग के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। आप मौज मस्ती के लिए समय निकाल पाएंगे। लेकिन संतान या शिक्षा के मामलों में लापरवाही ठीक नहीं रहेगी। सप्ताह मध्य में आपकी मेहनत रंग लाएगी। जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ आनंददायी समय बीतेगा। विरोधियों पर विजय पाने का ये अच्छा मौका है। लेकिन सप्ताहांत में संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment