साप्ताहिक राशिफल (जुलाई २१ से जुलाई २७, 2014) - जानिए आने वाले सप्ताह में कैसे मिलेगी सफलता!

आइये देखते हैं कि इस हफ़्ते क्या कहता है आपका राशिफल। यह लेख आपको आने वाले दिनों की परिस्थितियों के बारे में बताएगा। इस लेख में ‘पं हनुमान मिश्रा’ द्वारा दी गयी गणनाओं को पढ़ कर आप आने वाले समय की योजना अपने अनुसार बना पाएंगे।


सभी राशियों के लिए जुलाई २१ से जुलाई २७ तक का साप्ताहिक राशिफल।

Click here to read in English…

मेष:
सप्ताह की शुरुआत आपकी योजनाओं को सफल बनाने में आपकी मदद कर सकती है। आपमे एक बेहतर उत्साह रहेगा जो आपके विरोधियों के मनोबल को कम करता रहेगा। हालांकि इन सबके बावजूद आपको बड़ी ही संयमित भाषा शैली अपनानी होगी। सप्ताह के मध्य में कहीं घूमने फिरने की योजना बन सकती है। वहीं सप्ताहांत में वाहन आदि सावधानी से चलाना होगा।

FREE matrimony & marriage website

वृषभ:
सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा। लेकिन सप्ताह की शुरुआत में कुछ घरेलू तनावों से रू-ब-रू होना पड़ सकता है। हालांकि प्रेम प्रसंग के लिए समय अनुकूल रहेगा। आप मौज मस्ती के लिए समय निकाल पाएंगे। सप्ताह मध्य में आर्थिक सावधानी जरूरी होगी। वहीं सप्ताहांत में कम दूरी की यात्राओं के माध्यम से लाभ मिलेगा और मित्र-बंधु सहायता करते रहेंगे।

मिथुन:
सप्ताह के शुरुआत में आपका उत्साह कुछ घरेलू चिंताओं के चलते कुछ कम हो सकता है। बहुत सम्भव है कि इनमें से अधिकांश चिंताएं बेकार में ही बनी हुई हैं। इस समय भावुक होकर कोई निर्णय न लें। सप्ताह के मध्य में परिजनों के मामलों में शीघ्र उत्तेजित न हों। सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए बेहतर रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। कठिनाइयों पर आप आसानी से विजय प्राप्त कर पाएंगे।

कर्क:
इस सप्ताह के शुरुआती दिन आपके लिए अनुकूल हैं। अपने कामों को आप बेहतर ढंग से अंजाम दे पाएंगे। आमदनी के अच्छे योग हैं, अत: आर्थिक संकट को दूर भगाने की कोशिश ज़रूर करें। यात्राओं के लिए भी समय अनुकूल है। लेकिन सप्ताह मध्य में निरर्थक यात्राओं से बचना होगा। सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लिए हुए है। लेकिन अत्यंत भावुकता से बचना होगा।

सिंह:
यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फ़लदायी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में घूमने फिरने या मनोरंजन करने का समय मिलेगा। इस समय आप कुछ धार्मिक क्रिया कलापों को भी अंजाम दे सकते हैं। सप्ताह मध्य कार्यक्षेत्र के लिए काफी अनुकूल है। इस समय सीनिअर्स आपका सपोर्ट करेंगे। कई लाभकारी मुद्दों पर बात बनेगी लेकिन सप्ताहांत में कुछ बेकार के खर्चे सामने आ सकते हैं।

कन्या:
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में संयमित खान पान व आचरण उचित रहेगा। सप्ताह मध्य में आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। कामों में सफलता मिलेगी। सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे लेकिन अप्रिय सम्भाषण से आपको बचना होगा। सप्ताह कें अंतिम दिनों में मनोरंजन के अवसर मिलेंगे।

तुला:
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन शुरुआती दिनों में कुछ मानसिक खिन्नता रह सकती है। स्वास्थ्य कुछ कमज़ोर रह सकता है। इस समय किसी नज़दीकी व्यक्ति से कुछ अनबन भी सम्भव है लेकिन सप्ताह के मध्य में अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम मिलेंगे। कुछ अनुभवी लोगों से मिलकर आप कुछ बेहतर करने की योजना बना सकते हैं। सप्ताहांत में काम बनेंगे।

वृश्चिक:
सप्ताह के शुरुआत में आपकी मेहनत रंग लाती नज़र आएगी। आप इस समय मेहनत करने से घबराएंगे नहीं फलस्वरूप अच्छे परिणाम मिलना स्वाभाविक है। जीवन साथी या व्यवसायिक पार्टनर के साथ बेहतर संबंध बनाए रखें। साझेदारी के कामों से लाभ मिलेगा। सप्ताह मध्य में हर काम में सावधानी ज़रूरी होगी वहीं सप्ताहांत आपकी परेशानियों को दूर करने वाला रहेगा।

धनु:
सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। मन में स्वजनों के हितार्थ भावनाएँ बलवती रहेंगी। यदि संतान या शिक्षा को लेकर कोई परेशानी है तो उसका निदान इस समय ज़रूर ढूंढें। सप्ताह मध्य में आपकी सोच सकारात्क रहेगी और आप अपने कर्मों के दम पर चीजें हासिल करने की कोशिश करेंगे। दैनिक कार्यों को भी गति मिलेगी लेकिन सप्ताहांत में हर मामले में सावधानी ज़रूरी होगी।

मकर:
सप्ताह की शुरूआत आपके लिए मिली जुली रह सकती है। निजी या घरेलू जीवन से जुड़े मामलों पर चिंतन मंथन करने के लिए यह अच्छा समय है। लेकिन इस समय बेवजह तनाव लेने से बचें। सप्ताह के मध्य में संतान शिक्षा या प्रेम प्रसंग को लेकर चली आ रही परेशानियाँ दूर होंगी। लेकिन सप्ताहांत में जीवन साथी व उसकी भावनाओं का ख़याल रखना ज़रूरी होगा।

कुम्भ:
सप्ताह की शुरुआत बेहतर रहेगी लेकिन इस समय अति उत्साही होकर कोई काम करने से बचना होगा। घरेलू मामलों को बेवजह तूल न पकड़ने दें। कोई प्रिय व्यक्ति इस समय आपके घर आ सकता है। सप्ताह के मध्य में कला व संस्कृति के प्रति रुचि जाग सकती है। प्रेम प्रसंग के लिए यह समय अनुकूल है, वहीं सप्ताहांत आपको ऋण मुक्ति दिला सकता है। इस समय कामों में सफलता मिलेगी।

मीन:
यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी पुरानी बात को लेकर किसी पारिवारिक व्यक्ति से बहस हो सकती है। लेकिन आपको इससे बचने की कोशिश करनी है। आप अपने आत्मविश्वास को सही दिशा में लागाएँ। सप्ताह मध्य में कोई यात्रा सम्भव है। यह समय मनोरंजन के लिए भी अनुकूल है। वहीं सप्ताहांत लगभग सभी मामलों में अनुकूल फल देगा।

पं. हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment