दैनिक ज्योतिष सहायक (३०.०७.२०१४)

दैनिक पंचांग, सेंसेक्स - निफ्टी फलादेश, सर्राफा बाजार भविष्‍यफल, आज का भविष्यफल, और भी बहुत कुछ उपलब्ध है अब सिर्फ एक जगह - एस्ट्रोसेज। जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन तथा आप इसे और ज़्यादा फलदायी कैसे बना सकते हैं ?


दिन की शुभता


आज बुधवार का दिन है। बुधवार सौम्य दिन माना जाता है, साथ ही बुध, बुद्धि का प्रतिनिधित्व करता है। अतः आज के दिन कार्य - व्यापार प्रारम्भ करने के लिए तथा किसी विवाद की स्थिति में संधि के लिए बेहतर दिन माना जाता है।

आज दिल्ली में सूर्योदय ०५:४१ प्रात: होगा तथा सूर्यास्त का समय १९:१३ सायंकाल का रहेगा। 

अपने स्थान विशेष का सूर्योदय जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 


आज का पंचांग आपके लिए अपने साथ क्या विशेष लेकर आया है। यह जानने के लिए आज के पंचांग पर नज़र डालते हैं।

  1. श्री संवत २०७१ शक: १९३६, श्रावण माह का शुक्ल पक्ष चल रहा है। 
  2. सूर्य दक्षिणायन और वर्षा ऋतु चल रही है।
  3. साथ ही आज तृतीया तिथि, पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र है। 
  4. चन्द्र सिंह राशि में गोचर कर रहे हैं।


FREE matrimony & marriage website

आज का राहुकाल


राहुकाल अवधि में कोई शुभ कार्य शुरू नहीं किया जाता है। अगर भूलवश ऐसा किया जाता है तो कार्य बाधित होता है और पूर्ण होने तक अड़चने बनी रहती है।

दिल्ली में आज का राहुकाल १२:२७ से लेकर १४:०९ के मध्य रहेगा।

अपने स्थान विशेष का राहुकाल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें


यहाँ ख़ास बात यह है कि यदि आप पहले ही काम को शुरू कर चुके हैं तो उसे रोकें नहीं बल्कि करते रहें। आशा है आप आज किसी मीटिंग या विशेष व्यक्ति से मिलते समय राहुकाल का निषेध करेंगे। 

आज के व्रत/पूजा 


आज का दिन भगवान विष्णु और गणेश को समर्पित होता है, यदि आपकी जन्म कुंडली में बुध या केतु की स्थिति ख़राब है तो आज के दिन गणेश, बुध, और केतु शांति के लिए अनुष्ठान कर सकते हैं। आज तृतीया तिथि है और तृतीया तिथि को माँ गौरी की पूजा करने का विधान है।

आज महिलाओं का प्रमुख त्यौहार हरियाली तीज है। आज के दिन विवाहित व अविवाहित महिलाएँ अपने जीवनसाथी की लम्बी उम्र के लिए, तथा मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए माँ पार्वती की पूजा अर्चना करती हैं।

आज का खरीदने और बेचने का शुभ समय


आप आज कोई खास काम शुरू करना चाहते हैं या फिर किसी नई योजना पर विचार विमर्श करना हो तो दिन के सबसे शुभ समयों का उपयोग करें और देखे की कैसे कार्य तेज़ी के साथ आगे बढ़ते हैं। या फिर आप व्यापारी वर्ग, फुटकर विक्रेता, फैक्ट्री मालिक अथवा आयात निर्यात के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं और क्रय विक्रय का काम आप के यहाँ चलता ही रहता है, तो ऐसे में आप के लिए हम दिन के कुछ खास शुभ समय दे रहे हैं। इन अवधियों में आप क्रय विक्रय कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। 

आज के दिन की शुभ चौघड़िया दिल्ली स्थान के लिए निम्न रहेंगी:


लाभ - ०५:४१ से ०७:२२ तक
अमृत - ०७:२२ से ०९:०४ तक
शुभ - १०:४६ से १२:२७ तक
चल - १५:५० से १७:३२ तक

सांयकाल में खरीदने बेचने का कार्य करने के लिए निम्न चौघड़िया लाभकारी रहेंगी:

लाभ - १७:३२ से १९:१३ तक
शुभ - २०:३२ से २१:५० तक
अमृत - २१:५० से २३:०९ तक
चल - २३:०९ से ००:२७ तक

अपने स्थान विशेष की चौघड़िया जानने के लिए यहाँ क्लिक करें


ऊपर दिए गए समय कालों का उपयोग आप शेयर बाजार अथवा थोक बाज़ारों से बड़ी मात्रा में खरीद बेच का कार्य करने के लिए भी कर सकते हैं।

आज का शेयर बाज़ार का भविष्‍यफल


यदि आप शेयर बाज़ार के पुराने निवेशक हैं और प्रतिदिन शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव पर आप बारिकी से नज़र रखते हैं। अथवा हो सकता है कि आप पहली बार शेयर बाजार में धन लगाने का सोच रहे हैं तो आप यह ज़रूर जानना चाहेंगे कि आज शेयर बाजार कैसा रहने वाला है। यह आप यहाँ क्लिक कर जान सकते हैं।

जानिए आज का शेयर बाज़ार कैसा रहेगा


आज का सर्राफा बाजार का भविष्‍यफल


सर्राफा बाज़ार से जुड़े कारोबारियों को प्रातःकाल से ही यह चिंता सताने लगती है कि आज बाज़ार की स्थिति कैसी रहेगी। सोने चांदी की कीमतों पर हमारा ज्योतिषीय अध्ययन क्या कहता है। आइये आपको बताते हैं- 

आज सोने तथा चांदी की स्थिति उत्साहजनक बनी हुई है, इसकी कीमतों में उछाल आने की अच्छी सम्भावना है। अतः लोगों का इनमे निवेश करना फायदेमंद रहेगा। 

आज आपका राशिफल क्या कहता है, यह जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: आज का राशिफल

Related Articles:

No comments:

Post a Comment