साप्ताहिक राशिफल ( जुलाई १४ से जुलाई २०, 2014) - जानिए आने वाला हफ़्ता कैसा रहेगा



सभी राशियों के लिए  जुलाई ७ से  जुलाई १३, तक का साप्ताहिक राशिफल

Click here to read in English…

FREE matrimony & marriage website

मेष:
सप्ताह की शुरुआत काफी बेहतर लग रही हैं क्योंकि इस समय आपके कामों को पूरा होने में किसी तरह की नई कठिनाई नहीं आने वाली है। इतना ही नहीं, यह समय मान सम्मान और प्रतिष्ठा दिलाने वाला है। सप्ताह के मध्य में भी लाभ के अवसर मिलेंगे और मनोकामनाओं की पूर्ति होगी, लेकिन कुछ दिन ऐसे रह सकते हैं जहाँ भाग दौड़ अधिक रह सकती है और कुछ बेवजह के खर्चे भी हो सकते हैं। हालांकि सप्ताहांत में बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है।

वृषभ:
सप्ताह की शुरूआत आपके लिए शुभ रहने वाली है। इस अवधि में आप धर्म और समाज के लिए समय निकाल पाएंगे। आर्थिक मामलों के लिहाज से भी समय शुभ हैं। सप्ताह के मध्य भाग में लोग आपका फ़ेवर करेंगे और आपके काम सफ़ल होंगे। इस समय किसी व्यक्ति या संस्था के द्वारा आपको सम्मानित किया जा सकता है। लेकिन सप्ताहांत में कुछ अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं। दूर की यात्राएँ हो सकती हैं जो अधिक फ़ायदा देने वाली भी नहीं होंगी। अत: सावधानी रखें।

मिथुन:
इस सप्ताह की शुरुआत आपसे अधिक मेहनत करवा सकती है। इस समय वाहन आदि भी सावधानी से चलाने की सलाह हम आपको देना चाहेंगे। ज़रूरी उपकरणों में कुछ खराबी आ सकती है लेकिन जल्द ही आपकी समस्याएँ समाप्त होंगी और सप्ताह का मध्य आपके लिए बेहतरी लेकर आ रहा है। इस समय आपके काम सफल होंगे। यदि इस समय किसी काम के सिलसिले दूर की यात्राएँ कर रहे हैं तो उनके सफल होने की उम्मीद है। सप्ताहांत में भी लाभ होने के योग बन रहे हैं।

कर्क:
यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में लव लाइफ या मैरिड लाइफ को लेकर आप कोई फैसला लेने के मूड में रह सकते हैं। सामान्यत: निजी जीवन खुशहाल रहेगा। यदि अपने प्रेम पात्र के साथ कहीं घूमने फिरने का मौका मिले तो ज़रूर जाएँ। सप्ताह का मध्य में हर मामले में सावधानी से काम लेने की ज़रूरत रहेगी हालांकि कुछ लम्बी दूरी की यात्राएँ हो सकती है। सप्ताहांत में कार्यक्षेत्र को लेकर कुछ अच्छे फैसले आप ले सकते हैं।

सिंह:
इस सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे। विपरीत परिस्थितियों पर आप आसानी से काबू पा लेंगे। सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आप जिन योजनाओं को अमल में लाने जा रहे हैं वे योजनाएँ सफल होंगी। जीवन साथी या मित्रों के साथ आनंददायी समय बिताने के अवसर मिलेंगे। सप्ताह मध्य में घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। जीवन साथी, प्रेमी या प्रेमिका के साथ बेअदबी से पेश न आएँ। सप्ताहांत में मूड सही रखें और बेवजह यात्राएँ न करें।

कन्या:
सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं। हालांकि ये चिंताएँ अधिक दिनों की नहीं हैं। जल्द ही इनका निदान आपको मिलने वाला है। सप्ताह मध्य में आपकी मेहनत रंग लाएगी। परिस्थितियाँ अनुकूल होंगी। आप जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ आनंददायी समय बिताएंगे। लेकिन सप्ताहांत में कुछ विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं।

तुला:
सप्ताह का प्रथम भाग आपके लिए सामान्य है लेकिन इस समय घरेलू परेशानियों को लेकर आपको व्यग्र होने से बचना होगा। इस समय यदि आप दूसरों की मदद करने की सोच रहे हैं तो करिए लेकिन अपने कामों को न बिगड़ने दें। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए बेहतर रहेगा। प्रेमी या प्रेमिका के साथ जो मनमुटाव चल रहा था वह दूर होगा अथवा संतान या शिक्षा को लेकर कोई अच्छी खबर मिलेगी। कामों में भी सफ़लता मिलेगी। सप्ताहांत भी अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा।

वृश्चिक:
इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय आप अपने स्वास्थ को बेहतर बनाने को लेकर चिंतन करेंगे। इस समय भाइयों और मित्रों से सहयोग मिलेगा। पड़ोसियों से बिगड़े हुए रिश्तों में सुधार आएगा। छोटी यात्राओं से भी फायदा होगा। वहीं सप्ताह के मध्य भाग में आप घर गृहस्ती को लेकर चिंतित रह सकते हैं। लेकिन सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ रहा है। अपने मित्र या प्रेम पात्र के साथ बेहतर समय बिताने का मौका मिल सकता है।

धनु:
यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा, लेकिन इस समय वाणी पर संयम रखना होगा। इस समय धनार्जन होने के भी योग हैं लेकिन किसी खरीददारी के चलते खर्चे भी हो सकते हैं। यानी कि आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन खर्चों पर नियंत्रण पाना होगा। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा। इस समय कुछ यात्राएँ भी सम्भव हैं। वहीं सप्ताहांत में मन में कुछ चिंताएँ रह सकती हैं लेकिन लाभदायक यात्राएँ भी हो सकती हैं।

मकर:
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। सप्ताह के शुरुआत में आपको अधिकांश कामों में सफलता मिलेगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। लेकिन इस समय अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रख कर ही आप खान पान करना उचित होगा। सप्ताह के मध्य में अर्थव्यवस्था को लेकर चिंतन मंथन ज़रूरी होगा। इस समय उतावला होकर कोई निर्णय नहीं करना है। सप्ताहांत में कुछ चिंताएँ उभर सकती हैं। मनोरंजन आदि के माध्यम से इन्हें दूर किया जा सकता है।

कुम्भ:
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन सप्ताह के शुरुआती दिन कुछ कम अनुकूल रह सकते हैं। इस समय आपको चाहिए कि जज़्बाती होकर कोई खर्चा न करें अन्यथा मानसिक खिन्नता रह सकती है। सप्ताह के मध्य में आपको कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। हालांकि इस समय आप आराम करने या फिर कहीं घूमने फिरने के मूड मे रह सकते हैं। सप्ताहांत आपके भीतर एक नए उत्साह का संचार करेगा। इस समय मनोरंजन करने का मौका मिलेगा।

मीन:
सप्ताह के शुरुआत में लाभ की सम्भावनाएँ मज़बूत रहेंगी। कोई फायदेमंद यात्रा हो सकती है। आपकी मेहनत का फ़ल मिलेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य में कुछ सावधानियाँ ज़रूरी होंगी। अपने बढ़े हुए खर्चों को चेक करें और ज़रूरी चीजों पर ही खर्च करें। इस समय मन को अधिक चंचल होने से बचाएँ। कुछ धार्मिक पुस्तकों के अध्यन से इनमें सहायता मिल सकती है। सप्ताहांत में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में होगीं, फ़िर भी आर्थिक मामलों में संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी।

पं. हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment