साप्ताहिक राशिफल 2016 (अक्टूबर 17-23 तक)

जानें अपने भविष्य से जुड़ी हुई बातें, कैसे बीतेगा आपका यह सप्ताह? क्या कहते हैं आपके सितारे? इन सभी सवालों के मिलेंगे जवाब सिर्फ़ और सिर्फ़ साप्ताहिक राशिफल 2016 में। अक्टूबर 17 से अक्टूबर 23, 2016 तक का साप्ताहिक राशिफल यहाँ दिया जा रहा है। इसमें दी गई सारी भविष्यवाणियाँ हमारे ज्योतिषियों ने ख़ास आपके लिए तैयार की हैं। 




मेष


मेष, आप पेशेवर काम से बाहर जा सकते हैं। इस सप्ताह आप अपनी योग्यता के अनुसार सही निर्णय लेने में कामयाब रहेंगे, लिहाज़ा आप इस वीक बड़े निर्णय ले सकते हैं। शुभचिंतकों से आप बड़े समर्थन की भी उम्मीद कर सकते हैं। यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी रहने वाला है, हालाँकि कुछ अनावश्यक ख़र्चे संभव हैं। आपके लिए यह सलाह है कि आप अपनी ख़र्च करने वाली आदत पर नियंत्रण रखें। 

प्रेमफल: यद्यपि सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहा है, लेकिन प्रेम में छल कपट का समावेश करने से बचें। कुछ कठिनाइयाँ प्रेम पथ पर आ सकती हैं, लेकिन प्रेम की पवित्रता सारी कठिनाइयाँ दूर करेगी। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। मध्य में और भी अनुकूलता मिलेगी। सप्ताहांत के औसत रहने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: बिना विचार किए पैसों को ख़र्च न करें। 


वृषभ


वृषभ, इस सप्ताह आप कई मौक़ों को सेलिब्रेट करेंगे। सफलता एवं प्रगति आपकी क्षमता एवं कठिन परीश्रम में निर्भर करेगी। कुछ कारणों को लेकर बच्चे आपको तंग कर सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आप शहर से बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं। साप्ताहिक सलाह आपके लिए यह है कि आप अपनी सेहत का भरपूर ख़्याल रखें, अन्यथा आपके लिए कोई समस्या खड़ी हो सकती है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम सम्बन्ध के लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन किसी कन्फ़्यूजन के चलते थोड़ी बहुत कहा सुनी सम्भावित है। इन सबके बावजूद सप्ताह प्रेम के लिए आनंददायी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सी कमजोर रह सकती है, लेकिन मध्य के दिन काफ़ी अच्छे रहने वाले हैं। भावनाओं को संतुष्टि मिलेगी। सप्ताहांत में भी साथ मनोरंजन के मौक़े मिलेंगे किन्तु थोड़ा तनाव भी सम्भव है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: अपनी सेहत का भरपूर ख़्याल करें।


मिथुन


मिथुन, इस सप्ताह आपके लंबित कार्य पूरे होने के चांस हैं। यदि आपके पार्टनर के साथ आपकी जमती है तो आप लाभकारी सौदा करेंगे। जॉब खोज रहें लोगों और जो अपनी नौकरी को बदलना चाहते हैं उनके लिए सप्ताह का मध्य बेहतर है। धन आपके जीवन में प्रवेश करेगा। घर का खजाना भी आपको इस सप्ताह मिल सकता है। ईर्ष्यालु स्वभाव के लोगों से दूरी बनाए रखें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अधिक अनुकूलता नहीं दे पाएगा। बेहतर परिणाम के लिए एक दूसरे पर संदेह न करें और एक दूसरे के लिए ईमानदार बनें। सप्ताह की शुरुआत में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं, हालाँकि मध्य थोड़ा सा कमजोर रह सकता है। सप्ताहांत के बेहतर रहने के भी योग हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: अपने विरोधियों से दूर रहें। 


कर्क


कर्क, आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए शानदार है। यह आपके बैंक बैलेंस और भविष्य के लिए समृद्धिशाली होगा। कहीं बाहर घूमने के प्लान को बिलंव करने की आवश्यकता है। अपनी बात को बोलने से पहले अपने शब्दों पर विशेष ध्यान दें, अन्यथा इसके दुष्परिणाम हो सकते हैं। ऐसे भी चांस हैं कि आप इस वीक अपनी कोई क़ीमती चीज़ खो दें। अपने ग़ुस्से में नियंत्रण रखें। किसी मुद्दे पर माता-पिता से बहस हो सकती है। 

प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम का आनंद लेना है तो एक दूसरे पर आरोप लगाना बंद करें। जो भी हैं, जैसे भी हैं हैं तो आप ही एक दूसरे के इसलिए पूरी ईमानदारी से प्रेम के प्रति समर्पित रहें। सप्ताह की शुरुआत उन लोगों के लिए ख़ास अनुकूल है जिन्हें किसी सहकर्मी से प्रेम है। सप्ताह का मध्य भाग औसत रहेगा, इस समय मर्यादित रहना ही उचित रहेगा। सप्ताहांत के अच्छे रहने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: अपनी क़ीमती सामान की देखभाल करें।


सिंह


विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम की आशा है, लेकिन इसके लिए आपको कठिन परिश्रम की आवश्यकता है। शादीशुदा लोग अपने वैवाहिक जीवन का आनंद उठाएंगे और इस बंधन को ऐसे ही ख़ुशनुमा बनाए रखने का प्रयास करें। ज्योतिषों की सलाह के अनुसार आपको अपने घरवालों और दोस्तों के साथ वक़्त बिताना चाहिए। इससे आपकी तमाम समस्याओं का समाधान संभव होगा। निजी एवं पेशेवर जीवन में तालमेल बनाए रखें। 

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है, लेकिन इतनी सावधानी तो जरूरी ही रहेगी कि कहीं और का ग़ुस्सा कहीं और न निकालें, हालाँकि सप्ताह की शुरुआत औसत है। सम्भव हो तो इस समय साथ में किसी धर्मिक स्थान पर जाएँ। मध्य में आप काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाकर प्रेम का आनंद लेंगे। सप्ताहांत औसत रहेगा।

भाग्यस्टार: 4/5

उपाय: जीवन में परिवार की मदद से स्थिरता लाने का प्रयास करें।


कन्या


कन्या, फ़ाइनैंशियल दृष्टि से इस सप्ताह आप कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं। नए वाहन को ख़रीदने में आपका ख़र्चा भी बढ़ेगा। ऑफ़िस के किसी कार्य में आपको समस्या हो सकती है, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, उम्मीद से ज़्यादा आपकी इनकम में वृद्धि होने की संभावना है। वहीं स्वास्थ्य में आपको सिरदर्द, पेटदर्द की शिकायत हो सकती है। 15-20 मिनट तक रोज़ाना मॉर्निंग वॉक पर निकलें। इससे आपको मानसिक शांति की अनुभूति होगी।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम के लिए अधिक अनुकूलता नहीं दे पाएगा। अत: बेहतर परिणाम के लिए पुरानी बातों को भूलकर नए तरीक़े से आचरण करना होगा। ख़ासकर सप्ताह के शुरुआती दिनों में संयम व मर्यादा से काम लेंना होगा। सप्ताह का मध्य भाग बेहतर है। वहीं सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहने वाला है। काम और प्रेम दोनों का आनंद मिलने वाला है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: 15 से 20 मिनट तक रोज़ाना मॉर्निंग वॉक पर निकलें। 


तुला


तुला, यह सप्ताह आपके लिए ठीक है। कार्य के लिहाज़ से भी यह वीक आपके अनुकूल साबित होगा। उत्तम कार्य के लिए आपको कोई ईनाम भी मिल सकता है। व्यापार में अपना हरसंभव सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करें। आर्थिक दृष्टि से जीवन में उतार-चढ़ाव आना संभव है, इसलिए अपने हर क़दम में सावधानी बरतना आवश्यक है। नियम व शर्तों को गंभीरता से पढ़ें। जंक फूड को खाने से परहेज़ करें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है, लेकिन बेवजह की ज़िद से बचना होगा। सप्ताह के शुरुआती दिन काफ़ी अनुकूल हैं। विवाहितों को अपेक्षाकृत और अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह का मध्य थोड़ा सा कमजोर है। अत: मर्यादित रहें। सप्ताहांत बेहतर है, इसलिए काम के साथ-साथ प्रेम के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। प्रेम का आनंद मिलने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: तेलीय एवं मसालेदार भोजन से परहेज़ करने की आवश्यकता है। 


वृश्चिक


वृश्चिक, इस सप्ताह आपको मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। अपनी योग्यता के परिणाम पाने के लिए आपको कठिन मेहनत करने की आवश्यकता होगी। अचानक कहीं ट्रिप में भी जाने की संभावना है। ससुराल पक्ष की ओर से रिश्तेदार आपके घर पर पधार सकते हैं। बच्चों के कारण घर में आप ख़ुशियाँ मनाने के लिए तैयार हो जाएँ। ईश्वर की पूजा आराधना करें। इससे आपकी सोयी हुई किस्मत जागेगी। 

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्य तौर पर अनुकूल रहेगा। यदि आप प्रेम को विवाह में बदलना चाह रहे हैं तो घरेलू सदस्यों से चर्चा करने का यह एक अच्छा समय है। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत थोड़ी नोकझोक भरी रह सकती है। फिर भी आपस में प्रेम बना रहेगा। सप्ताह का मध्य थोड़ा सा कमजोर है, अत: मर्यादित रहना होगा, लेकिन सप्ताहांत में अनुकूल फल मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: कठिन परीश्रम ही सफलता की कुंजी है।


धनु


धनु, इस सप्ताह आपको दोस्तों से भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। बिज़नेस में आप लाभकारी सौदे करेंगे। सर्विसमैन प्रमोशन अथवा इंक्रीमेंट पा सकते हैं। शादीशुदा जीवन में थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए उपायों के निर्देश का पालन करें। इस सप्ताह आपको जु़काम अथवा बुखार जैसी शिकायत हो सकती है, लेकिन इससे आपका बजट ज़्यादा नहीं गड़बड़ाएगा। 

प्रेमफल: यदि प्रेम में पारदर्शिता रखेंगे तो सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों में अनुकूल रहेगा। क्रोध पर भी संयम पाने की आवश्यकता रहेगी। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहेगी। इस समय प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी। सप्ताह का मध्य भी छोटी-मोटी दिक़्क़तों के अलावा काफ़ी अच्छी रहने वाली है। सप्ताहांत कमजोर हैं, अत: मर्यादित आचरण करना उचित रहेगा।

भाग्यस्टार: 4/5

उपाय: किसी से बुरा न कहें।


मकर


मकर, यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है, परंतु ऐसे भी पलों से आपकी मुलाकात हो सकती है जिसमें आपको महत्वपूर्ण डील से हाथ धोना पड़ें। सर्विस कर्मियों को जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। अपने अनुकूल परिणाम पाने के लिए ग़रीब लोगों को कुछ दान करें और आध्यात्मिक रास्ता भी आपके लिए कारगर साबित होगा।

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम प्रसंग के अनुकूल रहेगा, लेकिन हठ से दूर रहने पर और अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप थोड़े भावुक रहेंगे। घरेलू मामलों के चलते प्रेम के लिए समय कम मिल पाएगा, लेकिन मध्य काफ़ी अच्छा है। सप्ताह के मध्य में लव पार्टनर को खुश रखने का प्रयास सफ़ल रहेगा। सप्ताहांत भी अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 4/5

उपाय: ज़रुरतमंदों एवं ग़रीब लोगों को कुछ दान करें।


कुंभ


कुंभ, यह सप्ताह पूरी शिद्दत के साथ आपका होने का वादा कर रहा है। प्रेमजीवन में बेहतरीन लम्हें आप इस सप्ताह गुजारने वाले हैं। दोस्ताना व्यवहार के कारण आपके मित्रों की लिस्ट और भी लंबी हो सकती है। ऐसे योग हैं कि आप अपनी फ़ैमिली के साथ कहीं गुप्त स्थान पर छुट्टियाँ बिताने जा सकते हैं। ससुराल पक्ष की ओर से पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा। धन की बचत करें। 

प्रेमफल: प्रेम प्रसंग के लिए सप्ताह अनुकूल है, लेकिन बेवजह की ज़िद न करें। विवाह आदि के प्रस्वावों को भली भांति जाँचने के बाद ही हाँ कहना उचित रहेगा। सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप मनोरंजन का लुत्फ़ उठाएँ। सप्ताह के मध्य में कहीं मिलना मिलाना हो सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। सप्ताहांत भी बेहतर रहेगा, लेकिन बेकार की बातों से बचना होगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: धन की बचत करें।


मीन


मीन, मनचाहा फल पाने के लिए आपको कठिन परिश्रम की आवश्यकता है। आप में ग़ज़ब की कलात्मक क्षमता है, लिहाज़ा इसका सही इस्तेमाल कीजिए। इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी को ख़ुश रखने के लिए उन्हें अनोखा गिफ़्ट देंगे। कार्यक्षेत्र में आपका प्रमोशन अथवा सैलरी में इज़ाफ़ा संभव है। आर्थिक जीवन आपका स्थिर रहेगा। बेवजह का तनाव न लें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहेगा। विवाह आदि के अच्छे प्रस्ताव मिलने के योग हैं। शुरुआती दिनों में साथ बैठकर रुचिकर भोजन करें। सप्ताह के मध्य में साथ-साथ घूमना फिरना होगा व मनोरंजन करने के अच्छे मौक़े मिलेंगे। सप्ताहांत के भी अनुकूल रहने के अच्छे योग हैं, लेकिन किसी घरेलू तनाव के कारण प्रेम में मन कम लगेगा।

भाग्यस्टार: 4/5

उपाय: शुभ परिणाम पाने के लिए अपनी स्किल का प्रयोग करें। 


प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है। इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment