साप्ताहिक राशिफल 2016 (अक्टूबर 24 - अक्टूबर 30)

क्या आप अपने आने वाले समय के बारे में जानना चाहते हैं? क्या आप अपने आने वाले सप्ताह की प्लानिंग करना चाहते हैं? तो पढ़िए हमारा यह साप्ताहिक राशिफल 2016 यहाँ। इसके ज़रिए आप जान सकेंगे अपना प्रेम राशिफल व राह में आने वाली बाधाओं का समाधान और वह भी मुफ़्त में।



मेष


मेष, इस सप्ताह जीवन का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाएँ। आपका व्यवहार आपकी ख़ुशियों का कारण बनेगा, हालाँकि ऐसे चांस भी आएंगे जिसमें आप अवसर को भुनाने में सफल नहीं हो पाएंगे। इस सप्ताह संभावित है कि आप बेपरवाह बन जाएँ, इसलिए आपको सतर्क रहने की आवश्यकता होगी। दूसरों के साथ मित्रवत व्यवहार अपनाएँ। यही आपके लिए साप्ताहिक सलाह है। परिवार के साथ कुछ बेहतरीन पल बिताने का मौक़ा मिलेगा। आपके लिए साप्ताहिक संदेश यही है कि आप अपने बुजुर्गों की ज़रुरतों का ख़्याल रखें।

प्रेमफल: यद्यपि सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए औसत है, लेकिन अगर आप एक दूसरे पर संदेह करेंगे तो प्यार का मज़ा किरकिरा रह सकता है। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। अपने दिल की बात सही मौक़े पर सही तरीक़े से रख सकते हैं। मध्य में मर्यादित तरीक़े से प्रेम का आदान प्रदान कर सकते हैं। सप्ताहांत में अच्छी अनुकूलता प्रतीत हो रही है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: बड़े लोगों का सम्मान करें। 



वृषभ


वृषभ, यह सप्ताह आपके लिए सामान्य है, इसमें ज़्यादा कुछ बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। प्रेम एवं पेशेवर जीवन में तालमेल बना रहेगा। ख़र्चों के अनुसार अपनी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनाए रखें। भाई-बहन का प्यार घर में बना रहेगा, लिहाज़ा उनसे झगड़ा न करें। इस हफ़्ते योग, म्यूज़िक और साहित्य की ओर आपका ध्यान आकृषित हो सकता है। शराब एवं मांस का सेवन न करें।

प्रेमफल: थोड़ी मर्यादा व थोड़ी सावधानी रखकर इस सप्ताह में प्रेम का पूरा आनंद लिया जा सकता है। विवाहितों के लिए तो सप्ताह काफ़ी अच्छा रहने वाला है। शुरुआती दिनों में साथ मिलकर स्वस्थ्य मनोरंजन करके प्रेम का आनंद उठाएँ। मध्य कम अनुकूल है अत: मिलने का प्रोग्राम बनाना उचित नहीं रहेगा। सप्ताहांत के अनुकूल रहने के योग बने हुए हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: ईश्वर की आराधना करें।


मिथुन


मिथुन, सप्ताहांत आपके सुखद है। वहीं मध्य में कार्य का बोझ रहेगा। यह आपकी आंतरिक शांति को भंग करेगा। अचानक ही आपको धन की आवश्यकता पड़ सकती है, इसलिए धन की बचत आवश्यक है। प्रतिदिन अपने ईष्ट देवी-देवताओं की पूजा करते रहें। इससे आपके पास समृद्धि का आगमन होगा। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के मामले में अनुकूलता लिए हुए है, लेकिन मौज मस्ती के चक्कर में यह न भूलें कि लोग आपकी गतिविधियों पर नज़र रख रहे हैं। पड़ोसियों की नीयत आपको बदनाम करने की रह सकती है। शुरुआती दिनों में प्यार भरी बातें करके प्रेम को बढ़ाएँ। मध्य में स्वस्थ्य मनोरंजन करें, वहीं सप्ताहांत में सावधानी से मिलें व मर्यादित रहें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: आर्थिक मसलों को बेहद गंभीरता से सुलझाएँ।


कर्क


कर्क, सप्ताह की शुरूआत शानदार है। आपके आसपास का वातावरण आपको ताज़गी महसूस कराएगा जिससे आप सकारात्मक सोचेंगे। ऑफ़िस जाने वालों को प्रमोशन का लाभ मिल सकता है तथा व्यापारियों को लाभ पाने के लिए अधिक सक्रिय रहना पड़ेगा। दोस्तों के साथ अच्छा वक़्त बीतेगा। हो सकता है कि आप कहीं बाहर घूमने जाएँ। परिवार के सदस्यों का भी समर्थन मिलेगा। वहीं जीवनसाथी की मदद से आप अपने सपनों को साकार करेंगे। 

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है। ख़ास कर यदि आपका साथी दूर रह रहा है तो आपका उनसे मिलना हो सकता है। साथ में मौज मस्ती व मनोरंजन के मौक़े मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आप भावुक रहेंगे, भावनाओं की कद्र होंगी और प्यार का आनंद मिलेगा वहीं सप्ताह के मध्य में थोड़ी सावधानी जरूरी रहेगी। सप्ताहांत के बेहतर रहने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: अपने आपको मानसिक रूप से शांत रखें।


सिंह


सिंह, इस सप्ताह आपको मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। ख़ुद को तनाव से दूर रखें। कार्यक्षेत्र में जमकर मेहनत करें। फिर सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ने से आपको कोई रोक नहीं सकता। प्यार आप पर मेहरबान है, लिहाज़ा इसका पूरा आनंद लें। शादीशुदा लोगों के जीवन में प्रेम वर्षा होगी। अपनी भाषा में संयम रखें अन्यथा परिवार के सदस्यों को आपकी कोई बात खल सकती है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए सामान्यत: अनुकूल रहेगा, लेकिन आर्थिक मामलों को प्रेम के बीच में लाने से बचना होगा। हालाँकि शुरुआती दिनों में मिलने के मौक़े कम मिलेंगे, लेकिन यदि कोशिशें जारी रही तो सप्ताह का मध्य भाग अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। साथ मिलकर रुचिकर भोजन करने का मौक़ा मिलेगा। सप्ताहांत भी अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: अपने ग़ुस्से पर नियंत्रण रखें।


कन्या


कन्या, सप्ताह की शुरूआत बेहद शानदार है। इस हफ़्ते आपके अधूरे कार्य पूरे होंगे। रुके हुए धन का भी आगमन होगा। अध्यात्म की ओर आपका मन लग सकता है, जिसकी मदद से आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। कोई आपके सामने रिलेशनशिप का प्रस्ताव रख सकता है। ऑफ़िस में आपको सराहना के तौर पर कुछ ईनाम मिलने की संभावना है। सीनियरों के द्वारा आपके कार्य को भी पहचाना जाएगा।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। हालाँकि साथी कि किसी डिमांड को पूरा करने में आप थोड़ी सी कंजूसी कर सकते हैं, लेकिन इससे सम्बंधों में कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा। ख़ासकर शुरुआत बहुत अच्छी रहने वाली है। किसी को प्रपोज करना हो तो यही समय ठीक है। मध्य कमजोर है, लेकिन सप्ताहांत बेहतर रहेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: कार्यक्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करें।


तुला


तुला, सप्ताह सामान्य रूप से प्रारंभ होगा। आपकी सफलता प्रत्यक्ष रूप से आपकी मेहनत पर निर्भर करेगी। इस सप्ताह कोई अप्रत्याशित यात्रा भी आपके योग में है, इसलिए इसके लिए कभी भी तैयार रहें। भाई-बहन के साथ आपके रिश्ते मधुर होंगे। ऑनलाइन शॉपिंग के ज़रिए आपका ख़र्चा बढ़ सकता है। उत्पाद ख़रीदने से पहले सावधान रहें। अंत में आपके लिए यह सलाह है कि आप दुश्मनों से सावधान रहें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्यार में अनुकूलता लाने के प्रयास में रहेगा। हालाँकि प्यार को मजबूत करने में कुछ धन तो ख़र्च होगा, लेकिन प्रेम में प्रगाढ़ता देखने को मिलेगी। शुरुआती दिन अनुकूल है, काम और प्रेम के बीच सामंजस्य रहेगा, सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में और भी आनंद रहेगा। मध्य में भी अनुकूलता रहेगी। सप्ताहांत मिलाजुला रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: ऑनलाइन शॉपिंग को ज़्यादा तरज़ीह न दें।


वृश्चिक


धनु, इस सप्ताह आपको जीवनसाथी की ओर से सरप्राइज़ मिलेगा। वहीं इस हफ़्ते आपको दुश्मनों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। लीगल कार्य एवं पेपर वर्क में पूरी ऐहतियात बरतें। जो लोग मीडिया क्षेत्र से जुड़ें हैं निश्चित ही उन्हें सफलता मिलेगी। दूसरों पर भरोसा करें, लेकिन आँख मूँदकर नहीं। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है। सप्ताह न केवल प्रेम में गर्मज़ोशी देगा, बल्कि प्रेम में पवित्रता के भाव भी जगाएगा। यही कारण रहेगा कि सप्ताह की शुरुआत में आप किसी धार्मिक स्थल पर जाना चाहेंगे। किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में सप्ताह के मध्य में सचेत रहें, कोई आप पर नज़र रख रहा है। सप्ताहांत मिला जुला रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: शत्रुओं से दूर रहें।


धनु


धनु, शादीशुदा लोगों के लिए यह सप्ताह शानदार रहने वाला है। वहीं कॅरियर में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगाा। ऐसे में शांत रहें और धैर्य व साहस के साथ समय का सामना करें। इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद को ख़रीदने में ख़र्चा बढ़ सकता है। व्यापार में आप मुनाफ़े का सौदा करेंगे। देखा जाए तो यह आपके लिए ठीक रहेगा।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहने वाला है। कोशिश यह करनी होगी कि प्रेम के लिए समय निकाल पाएँ या नहीं, लेकिन आपस में बाचचीत की कमी नहीं होनी चाहिए। शुरुआती दिनों में क्रोध या आवेश को प्रेम के बीच न आने दें। पार्टनर के जज़्बातों की कद्र करें। मध्य काफ़ी बेहतर रहेगा, वहीं सप्ताहांत में प्यार में प्रगाढ़ता आने के अच्छे योग हैं।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: अपने विचारों को सकारात्मक बनाएँ।


मकर


मकर, इस सप्ताह आपका स्वभाव आनंदभरा रहेगा और इस स्वभाव के कारण न केवल आपको अपने व्यक्तित्व को निखारने में मदद मिलेगी, बल्कि इससे आपके जीवन में शांति कायम रहेगी। वहीं छात्रों को अच्छे रिजल्ट पाने के लिए और भी मेहनत करने की आवश्यकता है। वाहन के कारण इस महीने आपको कोई दिक़्क़त हो सकती है, इसलिए अपने वाहन का रखरखाव करने के लिए तैयार रहें। 

प्रेमफल: यद्यपि प्रेम के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा, लेकिन प्रयास करके इसे और बेहतर बनाया जा सकेगा। इस समय वासनात्मक विचारों को संयमित रखना होगा। भावनाओं में न बहकें। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी है। वहीं मध्य कमज़ोर रह सकता है। सप्ताहांत में फिर लव लाइफ़ के ख़ुशबूदार व मज़ेदार रहने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: पढ़ाई में जमकर मेहनत करें।


कुंभ


कुंभ, रोड में चलते समय सावधानी बरतें। यदि आप कहीं अकेले बाहर नहीं जाना चाहते है तो किसी के साथ बाहर जाएँ। ऑफिस से आपको कोई अच्छी ख़बर मिलेगी। जैसे आपका इंक्रीमेंट अथवा प्रमोशन हो सकता है। आप कई मौक़ों पर ज़्यादा उत्तेजित हो जाते हैं, आपकी यह आदत रिश्तों को बिगाड़ सकती है, इसलिए अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें। अपने बड़ों का सम्मान करें और उनकी सारी ज़रुरतों को पूरा करें। चाहें तो आप कूकिंग की भी क्लास ले सकते हैं।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्यत: अच्छा रहेगा, लेकिन किसी कारण से प्रेम में वो गर्मजोशी देखने को नहीं मिलेगी जैसी की ज्यादातर रहती है। सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में सचेत रहें, क्योंकि कुछ लोग आप पर निरंतर नज़र रख रहे हैं। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत में जरूर सचेत रहें। सप्ताह का मध्य अच्छा है, लेकिन सप्ताहांत कम अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: ड्राइविंग करते समय सावधान रहें।


मीन


मीन, सीनियरों से आपके रिश्ते मजबूत होंगे। यह रिश्ता आपको सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ाएगा। अपने शब्दों का चयन बड़े सोच-समझकर करें। आपका पारिवारिक जीवन इस सप्ताह मधुर रहेगा। आप अपने क़ानूनी मसलों को थोड़ा बिलंब कर सकते हैं। पैतृक संपत्ति से आपको लाभ मिलने की उम्मीद है। परिवार के साथ कहीं तीर्थ यात्रा पर भी जाया जा सकता है। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए मिला जुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत बहुत ही अनुकूल है, लेकिन आपसी संदेह से बचना होगा। सप्ताह का मध्य भाग अच्छा है, हालाँकि आपसी नोकझोक से बचना होगा। वैवाहिक प्रस्तावों के लिए समय अनुकूल रहेगा। सप्ताहांत कमजोर रह सकता है ऐसे में मर्यादित रहना ही उचित रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: सोच-समझकर बोलें।


इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment