अक्टूबर 2016 राशिफल और साप्ताहिक राशिफल (अक्टूबर 3- अक्टूबर 9)

यह अक्टूबर 2016 का राशिफल वैदिक ज्योतिष के सिद्धांतों पर आधारित है। इस राशिफल के ज़रिए अपना भविष्य जानिए और आने वाले माह की तैयारी करें।



जानें कैसे बीतेगा आपका यह सप्ताह और क्या कहते हैं आपके सितारे? अक्टूबर 3 से अक्टूबर 9 2016 तक का साप्ताहिक राशिफल यहाँ दिया जा रहा है। इसमें दी गई सारी भविष्यवाणियाँ हमारे ज्योतिषियों ने ख़ास आपके लिए तैयार की हैं।


Please click here to read in English


मेष


मासिक राशिफल 

इस महीने आप बौद्धिक चीज़ों में रुचि कम लेंगे। अक्टूबर में योजना बनाने और निर्णय लेने में थोड़ा ब्रेक लगाएँ। आपकी नेतृत्व क्षमता उभर कर सामने आएगी। कठिन परिश्रम आपको सफलता दिलाएगा। साहस बाधाओं को दूर करने मेें आपकी मदद करेगा और यह आपकी किस्मत को भी चमकाएगा। मन की शांति के लिए प्रतिस्पर्धा से जुड़ी चिंताओं को अपने पास न भटकने दें। बच्चे के ज़िद्दी स्वभाव के कारण घर का सामंजस्य बिगड़ सकता है। ऐसे में आप उनके साथ शांति एवं प्यार से बातचीत करें।

साप्ताहिक राशिफल 

मेष, यह सप्ताह आपको अच्छे परिणाम देने वाला है। आप अलग-अलग श्रोत से बेहतर इनकम प्राप्त करेंगे। आप पर किस्मत मेहरबान है, परंतु आपको यह सलाह दी जाती है कि आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करते हुए पैसों का निवेश करें, पूरी तरह लक पर निर्भर न रहें। और भी अच्छे परिणाम पाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करने की आवश्यकता है। विद्यार्थी इस सप्ताह अच्छे अंक प्राप्त करेंगे। 

साप्ताहिक प्रेमफल 

इस सप्ताह सामान्य तौर पर आपको मिले जुले परिणाम मिलेंगे। कहीं एकांत में बैठकर अपने दिल की बात कहने के मौके भी मिलेंगे। विवाहितों के लिए सप्ताह काफ़ी शुभ है। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहने वाली है। मध्य का समय नाजुक है अत: उस समय भावनाओं में बहकर कुछ गलत न करें। सप्ताहांत के औसत रहने के योग हैं।

लव रेटिंग: 3/5

उपाय: हर गुरुवार को व्रत रखें। इससे आपका भाग्य चमकेगा। साथ में जीवन में सुधार हेतु एक मुखी रुद्राक्ष भी धारण करें। गुरुवार के दिन गाय को गुड़ और चना खिलाएँ।


वृषभ 


मासिक राशिफल 

अक्टूबर माह आपको संतान और बौद्धिक ज्ञान लाभ देने वाला है। आपकी आर्थिक समस्याएँ समाप्त होंगी, जबकि आपके क्रोध में वृद्धि होगी। मुनाफ़ा से घर में बचत होगी। माह की शुरुआत में पैसों का निवेश करें और दुश्मनों के ख़िलाफ़ रणनीतियों का इस्तेमाल करें। इस महीने आपकी प्रगति संभव है। अपनी नेतृत्व क्षमता से आप दुश्मनों को मात देने में सक्षम होंगे। उधार दिए गए पैसों को वापस लेने का समय अच्छा है। अपने ज्ञान का दुरुपयोग न करें। पारिवारिक जीवन के लिए माह का दूसरा सप्ताह शानदार है। 

साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत आपकी बढ़ी हुई ऊर्जा के साथ होगी। आप इसमें अपने दोस्तों अथवा फ़ैमिली के साथ कहीं ट्रिप पर भी जा सकते हैं। परिस्थिति अनुकूल होने के बावजूद भी आपको संघर्ष करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में काम का दबाव बढ़ेगा। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। आपका रुतबा भी बरक़रार रहेगा। सैलरी में इज़ाफ़ा होने की भी संभावना है। 

साप्ताहिक प्रेमफल 

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के मामले में मिला जुला रहने वाला है। दिल में प्यार तो रहेगा लेकिन क्रोध या अहंकार के कारण प्यार में आनंद की कमी रह सकती है। शुरुआती दिनों में तो थोड़ी बहुत नोक झोक भी सम्भावित है। मध्य भाग अच्छा रहेगा। प्रेम की अभिव्यक्ति कर सके तो परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताहांत मर्यादित रहने का संदेश दे रहा है।

लव रेटिंग: 3/5

उपाय: डायमंड अथवा दूधिया पत्थर धारण करें। इन दोनों में से एक चीज़ पहनने से सफलता आपकी चौखट में आएगी। इससे आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। राहु का गोचर आपके लिए शुभ नहीं है। इसके बुरे प्रभावों को दूर करने के लिए भैरव देव की पूजा करें।


मिथुन


मासिक राशिफल 

कार्यक्षेत्र में आपको बदलाव देखने को मिलेगा। प्रमोशन या फिर नई जॉब इस महीने आपके योग में दिख रही है। पेशेवर कार्य के बोझ पर आप इस महीने क़ाबू पाने की कोशिश करेंगे। अपने साहस को बनाए रखें। इससे आप अपने दुश्मनों से बचे रहेंगे। सहकर्मियों से समर्थन पाना आसान नहीं होगा। विदेश से संबंधित मामले में रणनीति की कमी से मुश्किल दौर का सामना करना पड़ेगा।

साप्ताहिक राशिफल

ब्यूटी प्रोडक्ट्स के लिए आपका ख़र्चा इस हफ़्ते बढ़ सकता है। फ़ैमिली की डिमांड और कार्य को समय से पूरा करने को लेकर आपको तनाव भी रह सकता है। आपके चारो तरफ़ का माहौल आपको अकेलेपन का अहसास कराएगा, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। सबकुछ अच्छा होगा। यह सप्ताह आपकी परीक्षा लेगा, इसलिए अपना शांत व्यवहार बनाए रखें। 

साप्ताहिक प्रेमफल 

सामान्य रूप से यह सप्ताह अच्छे परिणाम दे सकता है लेकिन प्रेम में पारदर्शिता बेहद जरूरी होगी। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल रहने वाली है। किसी को प्रपोज करने का इरादा बन सकता है। मध्य में अधिक रिश्क लेने के लिए समय अनुकूल नहीं है। सप्ताह का मध्य भाग पूरी तरह अनुकूल है लेकिन एक दूसरे को नीचा दिखाने से बचना होगा।

लव रेटिंग: 3/5

उपाय: छ:मुखी रुद्राक्ष पहनें। इससे शुक्र की शुभ दशा आप पर मेहरबान होगी। 


कर्क


मासिक राशिफल 

इस महीने आपकी सफलता का श्रेय आपकी कड़ी मेहनत को जाएगा। अच्छे परिणाम के लिए आपको कठिन परीश्रम करना होगा। प्रभावित शख़्सियत से आप लाभ लेने की कोशिश करें। संपर्कसूत्रों से निश्चित ही आपका भला होने वाला है। शब्दों में मिठास लाएँ इससे आपके अधूरे कार्य को पूरा करने में मदद मिलेगी। अपने अधिकारों में थोड़ी कटौती करें। यह आपके लिए अच्छा होगा। विदेशों से मुनाफ़ा संभव है, लेकिन कार्यक्षेत्र में कुछ लोगों से किये गए समझौते में दरार आने की संभावना भी दिख रही है। इस दिशा पर तुरंत कार्यवाही करें, अथवा चाहें तो अपनी जॉब में परिवर्तन कर सकते हैं।

साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह आपको सावधान रहने की सलाह दे रहा है, क्योंकि कुछ लोग आपको हानि पहुँचाने की फ़िराक़ में है। कार्यक्षेत्र में भी ईर्ष्या के कारण सहकर्मियों द्वारा बाधा उत्पन्न की जा सकती है, परंतु ऐसे में आपको बड़ी चतुराई के साथ अपने शांत व्यवहार को बनाए रहना है। इससे आपको बाधाओं को पार करने में मदद मिलेगी। बस ध्यान रखें, किसी के सामने अपने ग़ुस्से को ज़ाहिर न करें, इससे आपकी प्रतिष्ठा में ठेस पहुँचेगी। मेहमान के आगमन के भी संकेत हैं, लिहाज़ा उनके साथ ख़ूबसूरत वीकेंड इंज्वॉय करें। 

साप्ताहिक प्रेमफल 

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपको अधिक अनुकूल परिणाम नहीं दे पाएगा। बेहतर होगा कि क्रोध और जिद से बचें। हालांकि विवाह के प्रस्ताव के लिए समय अनुकूल है। शुरुआती दिन में कहीं पर मिलना हो सकता है। मध्य भाग भी अनुकूल है लेकिन किसी कारण से आप इमोशनल रह सकते हैं। सप्ताहांत भी अनुकूल है लेकिन कुछ नोकझोक सम्भावित है।

लव रेटिंग: 2.5/5

उपाय: यदि आप अपने बच्चों का विकास, सुरक्षा और समृद्धि चाहते हैं तो आप दसमुखी रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं। इससे आपके जीवन में ख़ुशियाँ आएंगी। साथ ही इससे जीवन में आपको शांति व सफलता मिलेगी। इसे पहनने से आपको क़ानूनी मसलों में मदद व प्रमोशन भी हो सकता है।


सिंह 


मासिक राशिफल 

माह के शुरुआती दिनों में कार्यक्षेत्र में आप बेहद साहस के साथ काम करेंगे। कलात्मक कार्यों में अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल करें। साथ ही अनावश्यक विवादों में न पड़ें। यदि आप रिस्क वाले क्षेत्र में अपना पैसा निवेश करेंगे तो निश्चित ही आपको उसमें घाटा हो सकता है। जोश के साथ निर्णय लेना भी भारी पड़ सकता है। माह के मध्य से पहले आप अपने फ़ैसलों में तेज़ी ला सकते हैं, परंतु सोच विचार कर ही कार्य करें। इससे कार्यक्षेत्र में आने वाली समस्याएँ कम होंगी। वहीं इनकम के लिहाज से यह माह आपके लिए सामान्य रहने वाला है। व्यापार के लिए भी माह के आसार कुछ ख़ास नहीं है। ख़रीद-बेचने के लिए यह अच्छा महीना है। कार्य में ख़ुद को अनुशासित बनाए रखने के लिए आपको कुछ कठोर निर्णय लेने होंगे। माह के मध्य में आपकी व्यापार करने की योग्यता में सुधार होगा। पार्टनरशिप कार्य में भी आपके अधिरकार में इज़ाफ़ा होगा। 

साप्ताहिक राशिफल

सिंह, इस सप्ताह अपने दयालु स्वाभाव का परिचय देंगे। आप दान-इत्यादि करेंगे। बुरे दौर में घर वालों का साथ मिलेगा। साथ ही उनके साथ आप कहीं बाहर भी जा सकते हैं। सर्विसमैन इस हफ़्ते इंज्वॉय करेंगे। वहीं क़ारोबारियों के लिए यह संदेश है कि वे इस हफ़्ते एक्सपेरिमेंट न करें तो बेहतर है। कोई प्रभावी व्यक्तित्व आपकी प्रेरणा हो सकता है। 

साप्ताहिक प्रेमफल 

सामान्यत: सप्ताह प्रेम सम्बंधी मामलों के लिए अनुकूल है लेकिन मिलना मिलाना कम हो पाएगा। यदि आपको किसी पड़ोसी या सहकर्मी से प्रेम है तो सप्ताह के शुरुआती दिनों में मनोरंजन के लिए मौका मिलेगा। प्रेम और प्रगाढ़ होगा। सप्ताह के मध्य में कुछ तनाव रह सकता है। सप्ताहांत के बेहतर रहने के योग हैं सोशल मीडिया पर कोई अच्छा लग सकता है।

लव रेटिंग: 3.5/5

उपाय: संपूर्ण बाधा मुक्ती यंत्र दुश्मनों, क़ानूनी मसलों पर विजयी प्राप्ति के लिए बेहद लाभदायक है। यह आपको किसी भी प्रकार की दुर्घटना, बीमारी व चोट से भी बचाएगा। यह यंत्र महामृत्युंजय, बगलमुखी, नवगढ़, वशीकरण, वाहन दुर्घटना नाशक, शनि, राहु एवं केतु, वास्तु दोष निवारण, गणपति, कालसर्प यंत्र से बना होता है। इस यंत्र को सोमवार को घर में पूर्वोत्तर दिशा में स्थापति करें।


कन्या


मासिक राशिफल 

इस महीने आपकी आर्थिक दशा स्थिर रहेगी। कुछ नया करने के लिए आप इस पूरे महीने उत्साहित रहेंगे। यदि आपकी शादी करने की इच्छा है तो यह समय आपके लिए अच्छा है। बच्चे पाने की मनोकामना भी इसी महीने आपकी पूरी हो सकती है। यह महीना नए रिश्ते लेकर आएगा। इसमें आपका वैवाहिक जीवन एवं स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आप अपनी किस्मत को जगाने के लिए शुक्रवार से शुक्र रत्न हीरा भी पहन सकते हैं।

साप्ताहिक राशिफल

कन्या, इस सप्ताह कुछ समस्याओं का सामना आपको करना पड़ेगा। सही-ग़लत का निर्णय लेने भी आपको एक प्रकार की बाधा होगी। सिंगल लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है, लेकिन आपका हृदय अपने प्रियजन को खोजने में नाका रह सकता है। निर्णय लेने के लिए सही वक़्त नहीं है, इसलिए व्यापार में कोई बड़ा फ़ैसला हो तो आप उसे लंबित कर सकते हैं। बड़ों की सलाह भी आपके लिए अनिवार्य है। 

साप्ताहिक प्रेमफल 

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। किसी सहकर्मी या सहपाठी से प्रेम सम्भावित है। हालांकि मिलना मिलाना कम होगा लेकिन जितना भी होगा अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में साथ बैठकर स्वादिष्ट भोजन व प्यार भरी बातें करना अच्छा रहेगा। मध्य में कोई आपकी गतिविधियों पर नजर रख सकता है। सप्ताहांत औसत रह सकता है।

लव रेटिंग: 3/5

उपाय: घर में पूजा स्थल पर सुमेरू श्रीयंत्र रखें। इससे मानसिक शांति, सामंजस्य एवं सफलता मिलेगी। कार्य और अर्थ में स्थितरता बनाए रखने के लिए इसे घर में स्थापित करें।


तुला 


मासिक राशिफल 

आपके लिए यह महीना किसी उपहार से कम नहीं है। भाई-बहन के सपोर्ट से आपकी किस्मत चमकेगी। अप्रत्याशित लाभ की भी संभावना है। ख़रीदने और बेचने के लिए समय उपयुक्त है। इस महीने कुछ समस्याएँ भी आएंगी जो आपको परेशान कर सकती हैं। इस दौरान आपकी मानसिक शांति में बाधा उत्पन्न हो सकती है। अपने मस्तिष्क को स्थिर रखने के लिए अच्छी किताबों को पढ़ें। आपकी बोली और भाषण से लोग इंप्रेस होंगे। आपके चारो ओर का वातावरण ख़ुशनुमा रहेगा। माता जी की ओर से आप लाभान्वित होंगे। आपको ज़ायकेदार पकवान भी इस महीने खाने को मिलेंगे।

साप्ताहिक राशिफल

तुला, इस वीक आप शॉपिंग और कहीं घूमने भी जा सकते हैं। दोस्तों एवं कज़िन ब्रदर से मुलाक़ात संभव है। नए वाहन, लैपटॉप और मोबाइल को ख़रीदने से आपका ख़र्चा बढ़ेगा, इसलिए फ़िज़ूल ख़र्च बिल्कुल भी न करें। अच्छे मार्क्स लाने के लिए विद्यार्थियों को ख़ूब मेहनत करने की आवश्यकता है। अन्यथा आप अपनी पढ़ाई में मन नहीं लगा पाएंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल 

सप्ताह सामान्यत: प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। किसी दूर रहने वाले की तरफ से कोई प्रपोजल मिल सकता है अथवा आप उसे प्रपोज कर सकते हैं। बहुत सम्भव है कि जबाब हां में हो। शुरुआती दिनों में पूर्ण अनुकूलता रहने वाली है। मध्य में कोई भी ऐसी बात न करें जिससे साथी की भावनाएं आहत हों। सप्ताहांत अनुकूल रहने वाला है।

लव रेटिंग: 3/5

उपाय: सूर्योदय एवं सूर्यास्त के समय कोई महत्वपूर्ण कार्य न करें। यदि आपका पैसा कहीं फँसा हुआ है तो चिड़ियों को दाना डालें। शराब एवं तंबाकू अथवा अन्य प्रकार के व्यसन आदि से दूर रहें।


वृश्चिक


मासिक राशिफल 

आपकी प्रगति के लिए यह महीना शानदार है। इस महीने आप कई सारी सफलताओं को अर्जित करेंगे, हालाँकि इस महीने आपका क़ानूनी प्रक्रिया से सामना हो सकता है। आर्थिक दशा बाधित होने से आपको किसी से पैसे उधार भी लेना पड़ सकता है। इस दौरान आपको छोटी-मोटी समस्या से दो चार होना पड़ सकता है, हालाँकि निश्चित ही लाभ आपके योग में है। कुछ ऐसी भी परिस्थितियाँ आएंगी जिसमें आपको थोड़ा मायूस होना पड़ेगा। इस महीने आप अपने दुश्मनों को मात देने में भी कामयाब रहेंगे। लीगल मैटर में आप सही निर्णय लेंगे। राजनीति, क़ारोबार अथवा तकनीकी विषय से संबंधित आपको कोई उपाधि भी मिल सकती है। छात्र अपने रुचिकर विषय को पढ़ने में और भी आनंद की अनुभूति प्राप्त करेंगे।

साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य को लेकर कोई समस्या हो सकती है, हालाँकि लाइफ़ पार्टनर के साथ आपका निजी जीवन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में तनाव रहने की संभावना है, हालाँकि इस तनाव के दौरान आप लंबित कार्यों को पूरा करने में सफल भी होंगे। दूसरी ओर आपके विचार पिताजी के विचार से भिन्न होंगे, लेकिन बच्चों और जीवनसाथी का पूरा सपोर्ट आपको मिलेगा। 

साप्ताहिक प्रेमफल 

यदि कहीं दूर रहने वाले व्यक्ति से प्रेम है तो अनुकूलता बनी रहेगी। प्रियजन से मिलने दूर जाना हो सकता है अथवा दूर रह रहा प्रियजन आपने मिलने आ सकता है। सप्ताह की शुरुआत इसमें मददगार होगी। मध्य में आप रोमांटिक मूड में रह सकते हैं लेकिन पार्टनर की मर्जी का खयाल रखना जरूरी होगा। सप्ताहांत अच्छा रहेगा लेकिन वाणी पर संयम रखना होगा।

लव रेटिंग: 2.5/5

उपाय: गुरुवार को चाहें तो आप व्रत का पालन कर सकते हैं। साथ ही एक मुखी रुद्राक्ष धारण करना भी आपके लिए शुभ होगा। गाय को गुड़ एवं चना-दाल खिला सकते हैं। सच्चे मन से मंत्रों के उच्चारण से भी आपकी बाधाएँ दूर हो सकती है।


धनु


मासिक राशिफल 

अक्टूबर माह आपके लिए अच्छा है, बशर्ते इसके लिए आपको गंभीर होकर कड़ी मेहनत करनी होगी। अपने कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करें और ख़ुद से वादा करें कि आप कार्यक्षेत्र में सभी से प्यार से बोलेंगे। विदेशी निवेश से फ़ायदा होगा। सीनियरों से मतभेद होने के चलते, कार्य पूरा करने में आपको बाधा हो सकती है। आपकी उम्मीद के अनुसार भी सहकर्मी आपका सपोर्ट नहीं करेंगे। किसी भी तरह से आप अपने प्रदर्शन को नीचे न जाने दें। माह के मध्य में आप के द्वारा काम कम हो सकता है।

साप्ताहिक राशिफल

धनु, आपके कार्य करने की गुणवत्ता में सुधार होगा। आपके संवाद शैली में भी एक सकारात्मक बदलाव नज़र आएगा। इन सब कारणों से आप अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे और अलग-अलग तरीक़े के भी पकवान का आनंद उठाएंगे। यात्रा के दौरान आपकी क़ीमती चीज़ों के चोरी होने का भय है, ऐसे में सावधान रहें।

साप्ताहिक प्रेमफल 

यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है। साथ में घूमने फ़िरने जाना हो सकता है लेकिन किसी बात पर नोज झोक रह सकती है। हालांकि सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। आपस में गिप्त का लेन देन भी हो सकता है। मध्य में मिलने का समय शायद न मिल पाए। सप्ताहांत अच्छा रहेगा। आप थोड़े से भावुक रह सकते हैं लेकिन भावनाओं में बहकर मर्यादा न भूलें।

लव रेटिंग: 3/5

उपाय: मानसिक संतुष्टि एवं अच्छे स्वास्थ्य के लिए रुद्राक्ष धारण करें और गायत्री मंत्र का जाप रेगुलर करें।


मकर


मासिक राशिफल 

यह महीना आपके लिए अच्छा है। कठिन समय में भाई-बहनों से आपको मदद मिलेगी। इस महीने अप्रत्याशित समय में आप अकल्पनीय लाभ प्राप्त करेंगे। जो चीज़ आपको आकर्षित करेगी आप उसमें धन ख़र्च करने में क़तई नहीं हिचकिचाएंगे। यदि आपके पास कोई पुरानी चीज़ है जिसे आप बेचना चाहते हैं तो यह माह आपके लिए उपयुक्त होगा। ज़िम्मेदारी बढ़ने से आपकी मानसिक शांति भंग हो सकती है। ऐसे में अपने आपको उन चीज़ में व्यस्त रखें जिससे आपको मानसिक शांति की अनुभूति हो।

साप्ताहिक राशिफल

मकर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा समय होगा, यदि आप इसमें अपनी योजनाओं को लागू करते हैं तो। अच्छे परिणाम आपके योग में है। भविष्यवाणी के अनुसार सफलता आपके क़दम चूमेगी। उधर प्रेमजीवन में थोड़ी निराशा हाथ लग सकती है। घर की साज सज्जा के ऊपर ख़र्चा बढ़ने की संभावना है।

साप्ताहिक प्रेमफल 

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम के लिए मिला जुला रहने वाला है। हालांकि मर्यादित आचरण करने की अवस्था में बेहतर परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है। किसी सहकर्मी से प्रेम हो तो इस बात का खयाल रखें कि आपसे बॉस को इसकी भनक न लगने पाए। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल रहेगा लेकिन सप्ताहांत कुछ कमजोर रह सकता है।

लव रेटिंग: 2.5/5

उपाय: शराब इत्यादि से दूर रहें और बुरे लोगों की संगति न करें। छोटी-छोटी चीज़ों को लेकर ग़ुस्सा न करें। अपने सीनियरों का सम्मान करें और ऐसी कोई भी बात न कहें जिनसे उन्हें ठेस पहुँचे।


कुंभ


मासिक राशिफल 

इस महीने प्रगति आपका पीछा करेगी, परंतु जीवन में उतार-चढ़ाव भी बना रहेगा। क़ानूनी मसले मानसिक तनाव का कारण बन सकते हैं। पैतृक संपत्ति की वजह से घर में भी मतभेद पैदा हो सकता है। यदि आपने किसी से पिछला उधार लिया है तो आप इस महीने में पैसे वापिस लौटाएंगे। इस महीने आपकी आय स्थिर रहेगी और आप अपने ख़र्च पर भी क़ाबू पा सकेंगे। व्यापारियों को बेहद लाभ मिलेगा। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य गिर सकता है, इसलिए उनकी अच्छी तरीक़े से देखभाल करें।

साप्ताहिक राशिफल

कुंभ, इस सप्ताह आपकी बौद्धिक शक्ति में वृद्धि होना लाज़मी है। साथ ही निर्णय लेने की क्षमता में भी बड़ा सुधार देखने को मिलेगा। लोगों को आपसे सलाह की आस रहेगी। व्यापार और फ़ैमिली से संबंधित कोई फ़ैसला लेने का यह सही समय है। यदि आप जॉब की तलाश में है तो आपकी तलाश ख़त्म होगी। अपने ऊर्जा को सही दिशा में ख़र्च करें। 

साप्ताहिक प्रेमफल 

इस सप्ताह प्रेम में अच्छे परिणामों को पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी साथ ही मर्यादित रहना होगा। अधिक मिलना मिलाना रिस्की हो सकता है। हालांकि शुरुआती दिन औसत रहेंगे लेकिन मध्य में लोग आपको लेकर बातें बनाना शुरू कर सकते हैं। अगर यहां आपने मैनेज कर लिया तो सप्ताहांत अच्छे परिणाम देने के लिए तैयार है।

लव रेटिंग: 4/5

उपाय: यह महीना आपके स्वास्थ्य के लिहाज़ से अच्छा है। इसमें अधिकांश समय आप ऊर्जावान और सक्रिय रहेंगे। शराब और मांसाहार का सेवन न करें। कुछ लोगों को हल्का बुखार भी हो सकता है।


मीन 


मासिक राशिफल 

आत्म-विश्वास, इच्छाशक्ति और कठिन परिश्रम की बदौलत आप सफलता को प्राप्त करेंगे। विवादों से दूर रहें। अपना ज़्यादातर समय कलात्मक योजनाओं में लगाएँ। जल्दबाज़ी में फ़ैसला न लें और अपने से अनुभवी लोगों की सलाह लें। आप में से अधिकतम लोगों को कार्यक्षेत्र में सराहना एवं प्रसिद्धि मिलेगी। आर्थिक जीवन पूरे माह ठीक ठाक चलेगा। नौकरों से ज़रा सावधान रहें। उनके द्वारा कुछ गड़बड़ हो सकती है। अहंकार और ज़िद्दीपन को दूर करें और शांति के साथ बुद्धि से कार्य करें। व्यापारियों को अधिक मुनाफ़ा प्राप्त होगा।

साप्ताहिक राशिफल

मीन, यात्रा की ख़ातिर आप ट्रेवल कर सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि आपका ट्रांसफ़र कहीं हो जाए। इस सप्ताह शायद आपकी अलग मंज़िल और उसमें नए दोस्त बनें। इनकम स्थिर रहेगी, लेकिन ख़र्चा में वृद्धि होना संभव है। अपने जीवनसाथी का ख़्याल रखें। कॉम्पटीशन की तैयारी कर रहे लोगों को शुभ परिणाम की आशा है।    
साप्ताहिक प्रेमफल 

सप्ताह आपको मिले जुले परिणाम दे सकता है। सप्ताह की शुरुआत अधिक अनुकूल नहीं है अत: सोशल मीडिया या रॉन्ग नम्बर पर मिलने वाले प्रपोजल से बचें। साथ ही वासनात्मक विचारों को भी संयमित रखें। सप्ताह का मध्य मध्यम है लेकिन स्वभाव में धार्मिकता को भी जगह दें। सप्ताहांत अच्छा है, यदि सहकर्मी से प्रेम है तो कुछ प्यार वाली नोक झोक हो सकती है।

लव रेटिंग: 2.5/5

उपाय: शराब पीकर बाहन न चलाएँ। इस सलाह को गंभीरता से लें अन्यथा परिणाम बुरे हो सकते हैं।


हम आशा करते हैं कि इस माह के राशिफल के ज़रिए आप अपना जीवन और भी सुखमय बना पाएँगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment