ज्योतिष क्विज़ 23 - अपने ज्योतिषीय ज्ञान को परखिये!

ज्योतिषीय क्विज़ 23 का सही जवाब देकर आप बन सकते हैं ज्योतिष के शहंशाह। नए एस्ट्रोलॉजी क्विज़ 23 में भाग लीजिये और अपनी ज्योतिषीय क्षमताओं को परखिये और हाँ, एस्ट्रोलॉजी क्विज 22 का जवाब देखना भी मत भूलियेगा 

AstroSage ki jyotishiya quiz mein bhaag lijiye aur parakhiye apne jyotish ke gyan ko.

एस्ट्रोसेज ज्योतिष प्रश्नोत्तरी अपने अगले चरण की ओर अग्रसर है। आज एस्ट्रोसेज ज्योतिष प्रश्नोत्तरी संख्या 23 आपके समक्ष है।


एस्ट्रोसेज ज्योतिष प्रश्नोत्तरी संख्या 23 का प्रश्न है: क्या है जातक का व्यवसाय? कारण सहित बताएं!

उत्तर विकल्प:

(A) पत्रकारिता
(B) वैद्यक-शास्त्र
(C) अध्यापन 
(D) फ़िल्म 

सम्पूर्ण जानकारी आप यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं: एस्ट्रोसेज क्विज़ 23 का प्रश्न

कृपया भाग लेने से पहले प्रश्न के नीचे दिए गए 'नियम और शर्तों ' को अच्छी तरह से पढ़ लें। कारण सहित दिए गए सही उत्तर देने वाले व्यक्ति को विजेता के रूप में विचार किया जाएगा और उनमें से किसी एक को एस्ट्रोसेज के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

सभी विजेताओं के नाम एस्ट्रोसेज हॉल ऑफ़ फ़ेम में पंजीकृत किये जाते हैं!

आइए अब हमारे पिछले प्रश्न के बारे में बात कर ली जाय।

एस्ट्रोसेज ज्योतिष प्रश्नोत्तरी संख्या 22 का प्रश्न था: इस जातक ने किस क्षेत्र को अपनी आजीविका का माध्यम बनाया? कारण सहित बताएं!

उत्तर विकल्प:

(A) राजनीति
(B) फ़िल्म निर्माण 
(C) पत्रकारिता
(D) सुरक्षा व्यवस्था

सही उत्तर: (C) - पत्रकारिता 

हालांकि हमें बहुत सारे सही उत्तर मिले, परन्तु हमें एक विजेता का नाम बताना होता है, जिन्होंने सटीक उत्तर दिया हो। इस बार के विजेता का नाम है "अमित चोपड़ा"। बाकी सभी सही उत्तर देने वाले प्रतियोगियों के बारे में और सही उत्तर जानने के लिए इस लिंक पर जाएँ: एस्ट्रोसेज ज्योतिष क्विज़ 22 का परिणाम

एस्ट्रोसेज अपने विजेताओं के नाम को विशेष रूप से दर्शाता है। इसके अलावा यदि आपकी प्रोफाइल हमारे ‘एस्ट्रोसेज ऑनलाइन एस्ट्रोलोजर डायरेक्टरी’ में है तो उसे भी हम आपके नाम के साथ जोड़ देते हैं। "एस्ट्रोसेज ऑनलाइन एस्ट्रोलोजर डायरेक्टरी" अपने तरह की पहली डायरेक्टरी है जिससे किसी भी एस्ट्रोलोजर के बारे में कहीं से भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। यदि आप अपने को यहाँ रजिस्टर करते हैं तो लोंगो को आप से संपर्क करना बहुत आसान हो जायेगा।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment