साप्ताहिक राशिफल (02 फ़रवरी, 2015 - 08 फ़रवरी, 2015)

02 फ़रवरी 2015 से 08 फ़रवरी 2015 तक के साप्ताहिक राशिफल के द्वारा आप जान पाएंगे कि कैसा रहेगा यह सप्ताह। पढ़िए “पं. दीपक दूबे” द्वारा लिखित साप्ताहिक राशिफल और बदल दीजिए अपना भविष्य।

2 February 2015 se 8 February 2015 tak ka saptahik rashifal aa gaya hai aapki madad karne.

02 फ़रवरी - 08 फ़रवरी (सप्ताह एक नज़र में) 


सप्ताह एक नजर में :
  • माघ पूर्णिमा एवं गुरु रविदास जयंती: 3 फ़रवरी, मंगलवार
  • गणेश चतुर्थी: 7 फ़रवरी, शनिवार
  • सर्वार्थ सिद्धि योग: 3 फ़रवरी को सायं 20:32 से 4 फ़रवरी को सूर्योदय तक। एवं 8 फ़रवरी को सूर्योदय से पूरे दिन-रात। 

अपनी लग्न राशि ज्ञात कीजिए



FREE matrimony & marriage website


पढ़ें साल 2015 में अपनी राशि का राशिफल: राशिफल 2015 

मेष 


महत्वपूर्ण राशिफल:

पारिवारिक कार्यों के लिए बहुत ही अच्छा सप्ताह है। घर से सम्बंधित लम्बे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। कोई शुभ समाचार मिलने की पूरी सम्भावना बन रही है, जिसकी आपको लम्बे समय से प्रतीक्षा थी। जो लोग विवाह होने की प्रतीक्षा कर रहे थे उसके भी अंतिम चरण में पहुँचने का समय आ गया है। विदेश यात्रा का योग बहुत अच्छा है इस समय, अतः यदि लम्बे समय से टाल रहें हैं तो अब मत टालिए, कुछ नए अवसर वहाँ आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं। कोर्ट सम्बन्धी मामले भी आपके पक्ष में ही होंगे, परन्तु थोड़ी भी लापरवाही ना बरतें और जहाँ ज़रूरी हो वहाँ कड़ा रुख अपनाएँ। कई बार लोग आपके सीधे होने का नाजायज़ फ़ायदा उठाते हैं। आर्थिक मामले में जीवन साथी के सहमति से कदम उठायें, फायदे में रहेंगे।

सावधानी /उपचार: अपने पिता या उनके समक्ष व्यक्ति को उपहार दें तथा गायत्री मन्त्र का जप करें।

साल 2015 का मेष राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशिफल 2015

वृषभ


भाग्य, पराक्रम और कर्म का अद्भुत संयोग रहेगा इस सप्ताह। भाई-बहनों का अप्रत्याशित सहयोग मिलेगा। व्यापारिक क्षमता बढ़ेगी और यदि आप कपड़े, ज़मीन या सौंदर्य प्रसाधन के व्यापार में हैं तो बहुत सफलता मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति का भी प्रबल योग बन रहा है। स्त्री जातक के प्रति आकर्षण बढ़ेगा और नये प्रेम सम्बन्ध का योग भी बन रहा है। इस सप्ताह केवल साझेदारों को छोड़ दें तो लगभग सबकुछ बेहतर है अर्थात अपने कार्य क्षेत्र में साझेदारों से सतर्क रहें विशेष कर धन और ज़रुरी कागज़ात के मामलों में। वैसे आपमें सबकुछ है परन्तु अधिक विश्वास भी एक कमी ही है विशेष कर यदि आप व्यापार करते हैं, वैसे अति विश्वास जीवन के हर क्षेत्र में नुकसान ही देता है।

सावधानी /उपचार: यात्रा में निकलने से पूर्व दही खाकर निकलें और शुक्रवार को पश्चिम की यात्रा ना करें, अति आवश्यक हो तो माँ काली को लाल पुष्प अर्पित करके ही बाहर जाएँ ।

साल 2015 का वृषभ राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशिफल 2015 

मिथुन


इस पूरे संसार में स्वास्थ्य से बढ़कर कुछ भी मूल्यवान नहीं है, और यह बात आपको भी अच्छे से भी समझना चाहिए। आप अपने स्वाथ्य के मूल्य पर कुछ नहीं कर सकते, अतः पहले खुद का ध्यान रखें और फिर अपने कर्तव्यों का। व्यापार करने वालों के लिए नए अनुबंध के साथ अत्यधिक मात्रा में धन आने का संकेत ग्रह दे रहे हैं। परन्तु कार्य अच्छे हो रहे हों और अचानक लाभ हो रहा हो तो कुछ सतर्कता भी बरतनी चाहिए। धन किस मार्ग से आ रहा है यह भी आप सुनिश्चित कर लें क्योंकि उसकी स्थिरता उसके मार्ग पर ही टिकी हुई है। किसी भी प्रकार की उत्तेजना और क्रोध से बचें। प्रतियोगिता या नौकरी के लिए प्रयास करने वालों के लिए भी अत्यंत ही सुखद समय है ।

सावधानी /उपचार: हरी सब्जियों का सेवन और पहनने में सफ़ेद रंग का प्रयोग अधिक करें। भगवान विष्णु की आराधना आपके भाग्य और परिणामों को और बढ़ा सकती है।

साल 2015 का मिथुन राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशिफल 2015

कर्क


प्रतियोगिता या नयी नौकरी के लिए बहुत ही अच्छा सप्ताह है। यदि आपको लम्बे समय से नौकरी की तलाश थी और लगातार असफलता मिल रही थी तो अब यह सप्ताह आपको निराश नहीं करेगा। यदि पहले से कोई इंटरव्यू दिए हुए हैं तो वहाँ से बुलावा आ जायेगा और यदि इस सप्ताह को इंटरव्यू दे रहें हैं तो सफल होने के बहुत अधिक आसार हैं। संतान पक्ष से भी कोई शुभ समाचार मिलेगा या उनके कारण मन प्रसन्न रहेगा। घर-परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा और अपनों के बीच समय बिताने का मौका मिलेगा। कुछ इच्छायें जो लम्बे समय से आपने मन में पाली हुई थी अब वो पूरी हो सकती हैं। आपकी दी हुई सलाह लोगों के लिए बहुत फ़ायदेमंद होगी।

सावधानी /उपचार: चन्द्रमा के निमित्त खीर का हवन करें और उसे प्रसाद स्वरूप बाटें। स्त्रियों का सम्मान करें और अपनी पत्नी या प्रेमिका को उपहार में परफ्यूम दें।

साल 2015 का कर्क राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशिफल 2015

सिंह 


धन के मामले में सामान्य सप्ताह रहेगा। इस सप्ताह आप कुछ ऐसे निर्णय लेंगे जिसका प्रभाव आने वाले समय में बेहतर होगा। स्त्री पक्ष बहुत सहयोगी रहेंगी आपके लिए। शनि, मंगल और राहु के कारण घटना-दुर्घटना का योग लगातार बना हुआ है अतः यात्रा के दौरान और वाहन चलाते समय बहुत सावधान रहें। यदि बहुत समय से अपने लिए कोई वाहन या भोग-विलासिता का साजो-सामान खरीदने की योजना बना रहे थे तो अब उसके फलीभूत होने का समय आ गया है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता का योग है। प्रेम सम्बन्ध मधुर होंगे और वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहेगा, अविवाहितों के लिए रिश्ते आयेंगे। बेहतर सप्ताह है लाभ उठायें।

सावधानी /उपचार: महामृत्युंजय या रुद्रगायत्री मन्त्र का जप करें और साफ-सुथरे कपड़े पहनें।

साल 2015 का सिंह राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशिफल 2015 

कन्या 


सप्ताह का प्रारम्भ बहुत बेहतर तरीके से होने वाला है। किसी स्त्री के माध्यम से लाभ या धनागमन का संकेत ग्रह दे रहे हैं। घरेलू सामान खरीदने अथवा घर की साज-सज्जा के लिए भी समय अत्यंत ही अनुकूल है। सप्ताह का मध्य अधिक अनुकूल नहीं है। ऋतू जनित बिमारियों के कारण स्वस्थ्य प्रतिकूल हो सकता है विशेष कर सर्दी-जुकाम इत्यादि का प्रकोप झेलना पड़ सकता है। अचानक धन लाभ का योग बन रहा है परन्तु निवेश या नए कार्य प्रारम्भ करने के लिए समय उपयुक्त नहीं है। घरेलू साजो-सामान को संभाल कर रखें अन्यथा टूट सकता हैं। सप्ताहांत में लम्बी दूरी की यात्रायें करने का योग बन रहा है, परन्तु यात्रा में सावधानी बरतें और अपने साजो-सामान का ध्यान रखें।

सावधानी /उपचार: राहु के निमित्त काले कपड़े और काली उड़द का दान करें। कुष्ठ रोगियों को भोजन करायें।

साल 2015 का कन्या राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशिफल 2015 

तुला 


अत्यधिक क्रोध का आना इस सप्ताह का सबसे बड़ा नकारात्मक पहलू है लेकिन प्रेम, वैवाहिक जीवन, जीवन साथी से सम्बन्ध, पारिवारिक सुख और माँ के स्वास्थ्य के मामले में बेहतर सप्ताह है। नए वाहन का भी बेहतर योग है। धन सोच समझ कर खर्च करें। विदेश यात्रा का योग तो है परन्तु यह लाभदायक नहीं होगी अतः अति आवश्यक ना हो तो कुछ समय के लिए स्थगित कर दें। नौकरी या व्यापार में नए प्रयोग से बचें। कमर के निचले हिस्से में कोई रोग बढ़ सकता है अतः किसी भी छोटी समस्या को छोटी ना समझते हुए तुरंत चिकित्सक से परामर्श लें, इस समय की लापरवाही इसे बढ़ा सकती है।

सावधानी /उपचार: रात्रि में गर्म दूध पीना हानिकारक रहेगा। घर से बाहर निकलते समय इलायची या सौंफ का प्रयोग करें।

साल 2015 का तुला राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशिफल 2015

वृश्चिक 


इस सप्ताह आपका मन उत्साहित और उत्तेजित रहेगा। घूमने-फिरने के दृष्टिकोण से यह सप्ताह बेहतर है परन्तु कार्य-व्यापार मंदा ही रहेगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी परन्तु सुख-सुविधाओं पर धन खर्च होगा और साथ ही कुछ अपव्यय होने की सम्भावना भी रहेगी।इस सप्ताह पेट की समस्या उत्पन्न होने की संभावना है, साथ ही यदि रक्त चाप की भी समस्या है तो सावधान रहें। यात्रा सुखदायी होगी परन्तु जैसा पहले भी कहा स्वास्थ्य का ध्यान रखें विशेष कर पेट और सीना। प्रेमी जनों के लिए यह सप्ताह कुछ विशेष अवसर लेकर आएगा और अपने प्रिय के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। स्त्री मित्रों के कारण कुछ विवाद भी हो सकता है, अतः थोड़ी सावधानी बरतें।

सावधानी /उपचार: अत्यधिक ठंडी और गर्म दोनों ही वस्तुओं से परहेज करें। रिश्तों में सावधानी बरतें और शनि सम्बन्धी वस्तुओं का दान करें ।

साल 2015 का वृश्चिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशिफल 2015 

धनु 


मन में कुछ उलझनें जन्म लेंगी जिसके परिणाम स्वरूप क्या करूँ क्या ना करूँ जैसी स्थिति उत्पन्न होगी। घरेलू उपकरण ख़राब हो सकते हैं तथा घर को सुव्यवस्थित रखने के लिए आपको अपना कुछ समय देना पड़ सकता है। सर दर्द, सर्दी-जुकाम इत्यादि मौसमी बीमारियाँ परेशान करेंगी अतः खान-पान तथा रहन-सहन पर विशेष ध्यान दें। अपने धन तथा बहुमूल्य वस्तुओं को संभाल कर रखें अन्यथा गुम हो सकती हैं। साझेदारी में व्यापार करने वालों के लिए आपस में तनाव होने की सम्भवना है, बेहतर है जिद पर ना अड़े रहें, सामने वाले की भी सुनें और फिर ठंडे दिमाग से सोच कर उसका उत्तर दें। भाग्य पक्ष कमज़ोर है, नौकरी परिवर्तन के लिए बेहतर समय नहीं है।

सावधानी /उपचार: मन को शांत रखने के लिए योग-ध्यान का सहारा लें। कोई बड़ा निर्णय लेने से पूर्व उसके बारे में किसी करीबी से सलाह ले लें।

साल 2015 का धनु राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशिफल 2015 

मकर 


रोमांस के लिए बेहतर सप्ताह है, अपने प्रेमी या जीवन साथी के साथ कुछ समय व्यतीत करने का भी योग है। आपका झुकाव आलस्य और विलासिता की और बढ़ेगा तथा बहुत अधिक संभव है आप लिप्त भी हों। विवादों से फ़ायदा दिखा रहा है। इसका यह तात्पर्य नहीं है कि आप स्वतः ही विवाद कर बैठें, यदि स्वतः विवाद करेंगे तो नुकसान ही होगा परन्तु यदि आपसे इस सप्ताह किसी ने विवाद किया या धन सम्बन्धी कोई विवाद पहले से ही चला आ रहा है तो उसमे आपको अवश्य फ़ायदा होगा। अपने घर में विद्युत उपकरणों तथा गैस इत्यादि को सुरक्षित तथा संभाल कर रखें अन्यथा बच्चों को लगातार खतरा होने का योग बन रहा है।

सावधानी /उपचार: नशे से दूरी बनाये रखें। माँ भगवती की आराधना करें और सूर्योदय से पहले स्नान कर लें अन्यथा सर दर्द की समस्या उत्पन्न हो सकती है। 

साल 2015 का मकर राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशिफल 2015

कुम्भ 


इस सप्ताह आपके कर्मों के कारण भाग्य का खूब साथ मिलने वाला है। धन अप्रत्याशित स्रोतों से आ सकता है। जो लोग किसी नयी नौकरी की तलाश में हैं या नौकरी और बेहतर करने के लिए परिवर्तन करना चाहते है उन्हें भी बेहतर अवसर मिलेंगे। इस सप्ताह यदि आप शिक्षा के क्षेत्र में कुछ बेहतर करना चाहते हैं तो सही समय नहीं है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में ना लगकर दूसरी वस्तुओं और कार्यों की ओर आकर्षित होगा। स्वास्थ्य के लिए भी समय बहुत सही नहीं है, कुछ मानसिक उलझने और थकान दोनों ही परेशान करेंगे। किसी से अचानक विरोध हो सकता है, परन्तु आपके लिए सलाह दी जाती है कि आप अपने दिमाग को शांत रखें, उलझने के लिए यह बेहतर समय नहीं है। 

सावधानी /उपचार: राहु सम्बन्धी दान जैसे काला कपड़ा, काली उड़द, सरसों का तेल इत्यादि दान करें, भैरव मंदिर जाकर दर्शन करें ।

साल 2015 का कुम्भ राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशिफल 2015

मीन


यह सप्ताह परिवार सम्बन्धी कुछ नयी ख़ुशियाँ दे सकता है। सांसारिक उपभोग से सम्बंधित कुछ नए सामान ले सकते हैं। मन उत्साहित रहेगा और बहुत कुछ पा लेने की तीव्र इच्छा जागृत रहेगी। मनोरंजन या कार्य सम्बन्धी यात्रा के लिए यह बेहतर समय है। विपरीत लिंग के जातकों की ओर आकर्षण बहुत तेज़ होगा। प्यार करने वालों के लिए तो बहुत ही अवसर लेकर आएगा यह सप्ताह। वैवाहिक जीवन में भी सबकुछ सामान्य रहने की सम्भावना है। यदि अति आवश्यक ना हो तो रात्रि के समय यात्रा से परहेज करें। कुल मिलाकर यह सप्ताह धन के लिए बेहतर रहने वाला है, परन्तु अपनी महत्वाकांक्षा पर थोड़ा नियंत्रण रखें फ़ायदे में रहेंगे।

सावधानी /उपचार: दक्षिण की यात्रा से सावधानी रखनी है। किसी भी चीज़ की अति इच्छा हो तो थोड़ा नियंत्रण रखें। केतु सम्बन्धी दान करें।

साल 2015 का मीन राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशिफल 2015

शुभम भवतु !


आने वाले पर्व!


फ़रवरी 3, 2015 को देश भर में ‘रविदास जयंती’ मनायी जाएगी। रविदास जयंती को स्वामी रविदास के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। उनका जन्म उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर में साल 1450 में हुआ था


आपका दिन मंगलमय हो !


Related Articles:

No comments:

Post a Comment