साप्ताहिक राशिफल (19 जनवरी, 2015 - 25 जनवरी, 2015)

19 जनवरी 2015 से 25 जनवरी 2015 तक के साप्ताहिक राशिफल के द्वारा आप जान पाएंगे कि कैसा रहेगा यह सप्ताह। पढ़िए “पं. दीपक दूबे” द्वारा लिखित साप्ताहिक राशिफल और बदल दीजिए अपना भविष्य।

December 22 se 28 tak ka saptahik rashifal aa gaya hai aapki madad karne.

19 जनवरी - 25 जनवरी (सप्ताह एक नज़र में) 

  • देव-पितृ कार्य अमावस्या: जनवरी 20, मंगलवार
  • माघ शुक्ल पक्ष प्रारम्भ: जनवरी 21, बुधवार
  • नेता जी सुभाष चन्द्र बोस जयंती: जनवरी 23, शुक्रवार
  • वसंत पंचमी (सरस्वती पूजा ): जनवरी 24, शनिवार
  • पंचक: 22 - 26 जनवरी
  • सर्वार्थ सिद्धि योग: 25 जनवरी सूर्योदय से मध्यान्ह 1 बजे तक
नोट: यह राशिफल लग्न पर आधारित है।

अपनी लग्न राशि ज्ञात कीजिए



FREE matrimony & marriage website


मेष 


उच्च अधिकारीयों से थोड़ा मिलकर रहें, ऐसा ना हो कोई समस्या पैदा हो जाये। आर्थिक मामलों में थोड़ा संभल कर चलें, ज़रूरत से अधिक खर्च परेशानियाँ पैदा कर देगा। अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें। तनाव बिलकुल ना लें और यदि पहले से ही रक्त चाप की समस्या से जूझ रहे हैं फिर तो जितना हो सके खुश रहें। नए मित्र बनेंगे इस समय परन्तु आप थोड़ा सावधान रहें क्योंकि ये नए लोग पूरी तरह से स्वार्थ बसआ रहे हैं। यात्रा में थोड़ी सावधानी बरतें और जहाँ तक संभव हो अपने जीवन साथी या किसी विपरीत लिंग के साथी के साथ जाएँ। संतान के मामले में थोड़ी समस्या या चिंता हो सकती है, परीक्षा-प्रतियोगिता या नयी नौकरी के साक्षात्कार के लिए मध्यम समय है। 

सावधानी /उपचार: यात्रा के दौरान आप जिसे भी पूजते हों उस देवी या देवता का चित्र अपने साथ रखें। यात्रा के दौरान बिलकुल नशा ना करें।

वृषभ 


आपके प्रयासों से समय नियंत्रित हो चुका है, ग्रह के सहयोगी स्थान पर आने से भाग्य में उन्नति होगी जिससे रुके हुए कार्यों को आगे बढ़ाने में बहुत मदद मिलेगी। पराक्रम और उत्साह में बहुत वृद्धि होगी। काम में मन लगेगा और मेहनत के अनुसार परिणाम भी आएगा। इस समय पूरे दिल से किया हुआ कोई भी कार्य परिणाम अवश्य देगा। सिर्फ शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वालों को या शिक्षार्थियों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। पुरुष जातकों को स्त्रियों से और स्त्री जातकों को किसी पुरुष से बहुत सार्थक सहयोग मिलेगा। विवाहित लोग अपने जीवन-साथी के साथ उचित व्यवहार रखें और संवादहीनता को ना पनपने दें अन्यथा वैचारिक मतभेद हो सकता है।

सावधानी /उपचार: गरीबों विशेष कर कुष्ठ रोगियों को कम्बल दान करें।

मिथुन 


अपने स्वास्थ्य को लेकर बेहद सतर्कता बरतें। अपने प्रेम संबंधों को लेकर सतर्कता बरतें, विशेष कर यदि बहुत मौज-मस्ती का स्वभाव है तो सावधान हो जाएँ अन्यथा किसी स्कैंडल में फँस सकते हैं। गुप्त रोग और शत्रु दोनों ही परेशान करेंगे। धन किसी समस्या विशेष कर स्वास्थ्य या विवाद को लेकर खर्च हो सकता है। वैसे एक बात आपके बहुत पक्ष में है और वह है कारोबार, जहाँ आपको अचानक और अप्रत्याशित धन प्राप्ति की सम्भावना बन रही है। उच्च अधिकारियों से या समाज के उच्च व्यक्तियों के संपर्क में आएंगे। हालांकि इस सप्ताह आपके अपने कार्य शैली में कुछ परिवर्तन रहेगा जिसके कारण आपके कार्य प्रभावित होंगे।

महत्वपूर्ण राशिफल:


सावधानी /उपचार: ठण्ड से बचें साथ ही कोई भी ठंडी वस्तु का सेवन ना करें। अपने को सामान्य रखने के लिए योग तथा ध्यान का सहारा लें। राहु सम्बन्धी दान बुधवार या शनिवार को करें।

कर्क


यह सप्ताह शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वालों के लिए बहुत बेहतर नहीं कहा जा सकता है। बाहरी कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है और जिसके कारण आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है। किसी भी प्रकार 
के व्यापारिक निर्णय जिसमे आर्थिक जोखिम शामिल हो लेने के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है। प्यार करने वालों के लिए यह समय सहयोगी है। पारिवारिक जीवन में भी समय अनुकूल रहेगा। इस सप्ताह सब कुछ ठीक है बस आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें और कोई भी निर्णय आवेश में ना लें, कर्ज़ देना इस समय परेशानी पैदा करने वाला होगा, अतः बचें।

सावधानी /उपचार: क्रोध से बचें, मंगल सम्बन्धी दान जैसे चना, गुड़, लाल वस्त्र इत्यादि हनुमान मंदिर पर चढ़ाएं।

सिंह 


अपने स्वास्थ्य का बेहद ख्याल रखें। आपके किये हुए अच्छे कार्यों से भी इस समय आपको श्रेय नहीं मिलेगा बल्कि बदनामी मिल सकती है। किसी बुरे कार्यों का परिणाम इस समय कई गुना अधिक विपरीत होगा अतः अपने कार्यों को लेकर बेहद सतर्कता बरतें। वाद-विवाद या स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं में धन खर्च होने की संभावना बन रही है। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। नौकरी में स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। कोई भी लम्बी बीमारी 
यदि चल रही है तो सावधानी बरतें। कुल मिलाकर यह समय सावधानी पूर्वक चलते हुए अपने नियमित कार्यों को निरंतर बनाये रखने का है।

सावधानी /उपचार: आदित्य ह्रदय स्तोत्र का नियमित जप करना बहुत श्रेयस्कर रहेगा और कई समस्याओं से दूर रखेगा। व्यसन से दूरी बनाये रखें।

कन्या 


आपके स्वभाव में इस समय कुछ उग्रता रहेगी। किसी भी कार्य को कभी हाँ कभी ना करते रहेंगे और ऐसे में अवसर चूक जायेगा। निर्णय लेने की क्षमता कमज़ोर रहेगी इस समय। अपने करीबी लोगो से कुछ मनमुटाव भी संभव है, सगे भाइयों से 
अत्यधिक विवाद उत्पन्न होने की स्थिति भी बन रही है। शिक्षा-प्रतियोगिता में भाग लेने वालों के लिए यह समय अनुकूल है। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनकी तलाश अब पूरी हो सकती है। प्यार करने वालों के लिए समय कुछ प्रतिकूलता लिए हुए है क्योंकि इस समय कुछ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकता है।

सावधानी /उपचार: किसी विवाद की स्थिति में स्वयं पहल ना करें इससे आपका पक्ष भारी रहेगा। शिव जी को दूध और जल मिलाकर अर्घ्य देते रहें।

तुला 


सोचने-समझने की शक्ति मज़बूत रहेगी इस समय। यात्रायें आनंददायक और परिणामदायक होंगी। पारिवारिक सुख-सुविधाओं की वृद्धि होगी और इसमें कुछ धन खर्च भी होगा। व्यापार में निवेश के लिए या नए कार्यों को प्रारम्भ करने के लिए यह समय बहुत बेहतर है। आर्थिक सफलता के बेहतर योग बने हुए हैं। सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्रों में कार्य करने वालों के लिए यह समय कुछ प्रतिकूलता लिए रहने वाला है। धर्म के प्रति कुछ अरुचि उत्पन्न हो सकती है या धार्मिक कार्यों से मन हटने की संभावना बनी हुई है और भौतिकता की ओर रुझान बढ़ेगा जिससे बाद में मानसिक थकान महसूस करेंगे।

सावधानी/उपचार: संतुलित रहने का प्रयास करें, अपने करीबियों से सलाह के बाद निवेश लाभकारी रहेगा। नए कार्यों पर ज़ोर दें। शनि के निमित्त सरसों के तेल का दीपक सायं काल जलाना फायदेमंद रहेगा।

वृश्चिक 


भाग्य आपको अपने वास्तविक लक्ष्य से विपरीत दिशा की ओर ले जाने को अग्रसर है। उतावलेपन में लिया हुआ कोई भी निर्णय निश्चय ही हानि की ओर उन्मुख करेगा, अतः कोई भी निर्णय लेते समय धैर्य बनाये रखें। स्त्री जातकों का सहयोग मिलेगा और उनसे सलाह-मशवरा करके किसी कार्य को करना लाभकारी रहेगा। नौकरी में परिवर्तन के लिए यह सही समय नहीं है अतः यथा स्थिति को बनाये रखने का प्रयास करें। संतान के कारण कुछ मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। वैसे कहीं से अचानक धन आने की सम्भावना है इस सप्ताह।

सावधानी /उपचार: वाद-विावद से दूर रहें और नित नयी योजनाएं ना बनायें। शनि का विपरीत प्रभाव बढ़ेगा अतः शनि की नियमित आराधना करते रहें।

धनु 


आय के लिए बेहतर सप्ताह रहेगा यह। व्यापारिक या कार्य से संबंधित योजनाएं फलीभूत होंगी। यात्रा का परिणाम सुखदायी होगा। मीडिया, ग्लैमर, सलाहकारिता, शिक्षा इत्यादि से संबंधित कार्य करने वालों को अधिक सफलता मिलेगी। संतान से सुख की अनुभूति होगी और उसके कार्यों से मन प्रसन्न होगा। परन्तु सब कुछ पक्ष में होते हुए भी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। सामाजिक-राजनैतिक क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को इस समय अच्छी सफलता का योग बना हुआ है।

सावधानी/उपचार: बेहतर स्वास्थ्य के लिए खान - पान का ध्यान रखें और गुरु के निमित्त दान करें। पिली वस्तुओं के सेवन से परहेज करें।

मकर 


मानसिक उद्विग्नता रहेगी इस समय, विचारों में अस्थिरता बढ़ेगी जिसके कारण निर्णय लेने में कठिनाई का अनुभव करेंगे। आय के मामले में बेहतर सप्ताह रहेगा क्योंकि कई बार अल्प प्रयास या बिना प्रयास के भी धन आने का योग बना हुआ 
है। भाग्य पक्ष इस समय साथ है अतः किसी नए कार्य को करने या योजना बनाने के लिए सही समय है। इस समय सिर्फ मन को नियंत्रित रखें और उसे भटकने ना दें, सफलता स्वयं आपकी प्रतीक्षा में है अतः मन को नियंत्रित करके आगे बढ़ने का प्रयास करें। नौकरी वालों के लिए यथा स्थिति बनी रहेगी। वस्त्र, तेल, सौंदर्य और फैशन इत्यादि से सम्बंधित कार्य करने वालों के लिए बेहद सहयोगी समय है।

सावधानी/उपचार: सफलता स्वयं प्रतीक्षारत है अतः आगे बढ़ें, किसी भी मानसिक दबाव में ना रहें। शुक्र समबन्धित दान करना फ़ायदेमंद रहेगा।

कुम्भ 


प्रेम संबंधों के लिए यह समय बहुत उपयुक्त नहीं कहा जा सकता है। भावनाओं में ना बहें और किसी पर इतना भी भरोसा ना करें कि वह आगे चलकर आपके लिए मुसीबत बन जाये। समय कमज़ोर चल रहा है अतः धैर्य और संयम के साथ अपने कार्यों में निरंतरता बनाये रखें। नए और बड़े निवेश से बचें। वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियाँ उत्पन्न हो सकती है परन्तु यह अल्पकालिक है अतः स्वविवेक से काम लें और क्रोध में आकर संबंधों को ख़राब ना करें। पिता से सम्बन्ध यदि किसी 
भी कारण से बिगड़े हुए हों तो उसे सुधारें।

सावधानी/उपचार: नयी संगत यदि इस सप्ताह बने तो सतर्क रहें। राहु और मंगल से सम्बंधित दान करें। बच्चों को पढ़ने की सामग्री दें।

मीन


व्यय बहुत अधिक हो सकता है अतः खर्चों पर नियंत्रण रखें। भाग्य पक्ष कमज़ोर है, अतः नए कार्यों में हाथ ना डालें और नए निवेश या आर्थिक जोखिम उठाने से बचें। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए समय अनुकूल और सफलता सूचक है। नौैकरी 
प्राप्त करने के लिए किये गए प्रयास सार्थक होंगे। पारिवारिक जीवन से सम्बंधित सुख के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है। जीवन साथी से परिस्थितिवश कुछ दूरी संभव है। प्रेम के मामले में जल्दबाज़ी ना करें अन्यथा सम्बन्ध टूट सकता है। कुल मिलाकर एक मिश्रित सप्ताह जाने की सम्भावना है।

सावधानी/उपचार: मंगल और सूर्य की आराधना तथा इनसे सम्बंधित दान लाभकरी रहेगा। वैवाहिक जीवन में समस्या है तो राहु की शांति कराएं।

शुभम भवतु !



आज का पर्व!


आज की स्टॉक मार्किट प्रिडिक्शन्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आज मासिक शिवरात्रि है। हर महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मासिक शिवरात्रि मनायी जाती है। यह दिन भगवान शिव को समर्पित है।

आपका दिन मंगलमय हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment