साप्ताहिक राशिफल (13 जनवरी से 19 जनवरी 2014)

मेष: यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा, लेकिन इस समय आपको एक बात का खास खयाल रखना होगा कि आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। यद्यपि आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन ख़र्चों पर नियंत्रण कर सकें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय आप कोई ख़रीददारी कर सकते हैं। बहुत संभव है कि यह ख़रीददारी आप ऑनलाइन करें। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन मन में कुछ चिंताएं रह सकती हैं। सप्ताहांत में लाभदायक यात्राएँ हो सकती हैं।

वृषभ: यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। कामों में सफलता मिलेगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। इस समय अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रख कर ही आप खान पान करना उचित होगा। सप्ताह के मध्य भाग सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में आप कहीं मनोरंजन करने जा सकते हैं।

मिथुन: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप जज़बाती होकर कोई ख़र्चा न करें अन्यथा मानसिक खिन्नता रह सकती है। लेकिन सप्ताह के मध्य में आपको कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। वहीं सप्ताहांत में आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और आप एक मनोरंजक फ़िल्म या नाटक देखने जा सकते हैं।

कर्क: सप्ताह के शुरुआत में लाभ की सम्भावनाएँ मज़बूत रहेंगी। आपकी मेहनत का फल मिलेगा। आप अपने किसी अज़ीज़ को कोई उपहार देना चाहेंगे। लेकिन सप्ताह के मध्य में बेवजह के ख़र्चों और यात्राओं से बचें। सप्ताहांत में परिस्थितियां आपके पक्ष में होगी फ़िर भी संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी।

सिंह: सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। आपको अधिकांश कार्यों में आपको सफ़लता मिलेगी। लोग आपके कामों की प्रशंसा करेंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य में हर मामले में थोड़ी सी सावधानी जरूरी होगी। हालांकि सप्ताहांत आते आते परिस्थितियां नियंत्रण में होंगी।

कन्या: सप्ताह की शुरूआत आपके लिए शुभ है। इस समय आप धर्म या समाज के लिए समय निकालेंगे। रुपए पैसों के लिहाज से भी समय शुभ हैं। सप्ताह के मध्य भाग में लोग आपका फ़ेवर करेंगे और आपके काम सफ़ल होंगे। लेकिन सप्ताहांत में कुछ अनावश्यक ख़र्चे सामने आ सकते हैं। अत: सावधानी रखें।

तुला: सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगी। इस समय आपके कम्प्यूटर या लैपटॉप में कुछ ख़राबी आ सकती है। उचित खान पान करें अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए काफ़ी अनुकूल रहेगा। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। कामों में सफ़लता मिलेगी। सप्ताहांत में लाभ के अवसर मजबूत होंगे।

वृश्चिक: यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देने वाला रहेगा। इस समय आपकी लव लाइफ़ या फ़िर मैरिड लाइफ़ में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। यदि अपने प्रेम पात्र के साथ कहीं घूमने फिरने का मौका मिले तो ज़रूर जाएं। सप्ताह का मध्य भाग अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। मामलों में सुधार होगा जबकि सप्ताहांत बहुत अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा।

धनु: इस सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे। सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आपकी योजनाएं सफल होंगी। जीवन साथी या मित्रों के साथ आनंददायी समय बिताने के अवसर मिलेंगे। सप्ताह मध्य में घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। सप्ताहांत में मूड सही करने के लिए फ़िल्म देखना या फ़िर कोई किताब पढ़ना ठीक रहेगा।

मकर: सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं। हालांकि सप्ताह मध्य में आपकी मेहनत रंग लाएगी। आप जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ आनंददायी समय बिताएंगे। लेकिन सप्ताहांत में कुछ विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं।

कुम्भ: सप्ताह का प्रथम भाग आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगा। इस समय आप कुछ घरेलू सामान खरीदने को लेकर परेशान रह सकते हैं। आप दूसरों की मदद करने की सोच सकते हैं। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए काफ़ी अच्छा रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। वहीं सप्ताहांत भी अच्छा रहेगा। पार्टनर के साथ आनंददायी समय बीतेगा।

मीन: इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय आप अपने स्वास्थ को बेहतर बनाने को लेकर चिंतन करेंगे। वहीं सप्ताह के मध्य भाग में आप घर गृहस्थी को लेकर चिंतित रह सकते हैं। लेकिन सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ रहा है। अपने मित्र या प्रेम पात्र के साथ बेहतर समय बिताने का मौका मिल सकता है।

पं. हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment