साप्ताहिक राशिफल (27 जनवरी से 02 फरवरी 2014)

Saptahik Rashifal of Aries; etc.
मेष: सप्ताह की शुरुआत आपके लिए कुछ कमजोर रह सकती है। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। आप अपने-आपको शारीरिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे। खान पान पर संयम रखकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं। सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल रहेगा। इस समय आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। कामों में सफ़लता मिलेगी। सप्ताहांत में लाभ के अवसर मज़बूत होंगे।

वृषभ: यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। किसी पुरानी बात को लेकर सहयोगियों से बहस हो सकती है । अत: सावधानी से काम लेकर विवादों को टालें। निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। सप्ताह मध्य में जहाँ तक हो सके अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। वाहन की गति पर नियन्त्रण बनाये रखें। सप्ताहांत बेहतर परिणाम देने वाला रहेगा। काम बनेंगे और लाभ के अवसर मज़बूत होंगे।

मिथुन: सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। आपके द्वारा कुछ ऐसे कार्य होंगे जिसकी वजह से लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। सप्ताह के मध्य में साझेदारी या महिलाओं को लेकर थोड़ी सी सावधानी जरूरी होगी। विरोधी अहित करने का प्रयास कर सकते हैं फ़िर भी चीज़ें नियंत्रण में ही रहेंगी। लेकिन स्वास्थ्य का ख़याल रखना होगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में धार्मिकता का भाव जागेगा और समय बेहतर होगा।

कर्क: इस सप्ताह की शुरुआत में आपकी योजनाएं सफ़ल होंगी। प्रतीक्षारत कार्यो में प्रगति होगी । आपकी सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। सप्ताह के मध्य में आप उत्साह से भरे रहेंगे। घरेलू जीवन भी सुखी रहेगा। लेकिन निजी जीवन से जुड़े मामलों में सावधानी से काम लेना होगा। नवयुवक जो भी करें उसका निरीक्षण व परीक्षण अवश्य कर लें। सप्ताहांत में वाहन आदि सावधानी से चलाना होगा। अनजाने लोगों पर अधिक विश्वास करना हितकर नहीं होगा।

सिंह: सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में घरेलू जीवन को लेकर कुछ चिंताएँ सम्भव हैं। लेकिन प्रेम प्रसंग के लिए समय अनुकूल रहेगा। इस समय आप मौज मस्ती के लिए भी समय निकाल पाएंगे। हालांकि सप्ताह मध्य में आपकी मेहनत रंग लाएगी। सप्ताह के अंत में आप जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ आनंददायी समय बीतेगा तकनीकी क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय ठीक रहेगा।

कन्या: सप्ताह का प्रथम दिन आपके लिए स्फूर्ति भरा रहेगा। आप अपनी योग्यता और क्षमता के कारण चीजों को बेहतर कर पाएंगे। लेकिन अगले दो दिन कुछ चिंताएं देने वाले रह सकते हैं। हालांकि इनमें से अधिकांश चिंताएं व्यर्थ ही रहेंगी। फिर भी ऐसा कोई काम न करें जिससे आपकी प्रतिष्ठा पर आँच आए। सप्ताह का मध्य और अंतिम भाग आपके लिए बेहतर रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। कठिनाइयों पर आप आसानी से विजय प्राप्त कर पाएंगे।


तुला: इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं लेकिन किसी महत्वपूर्ण योजना पर धन का व्यय हो सकता है। छोटी दूरी की यात्राएँ भी इस अवधि में आप कर सकते हैं। लेकिन अधीनस्थ लोगों या छोटे भाई बहनों से विवाद करने से बचना होगा। सप्ताह के मध्य भाग में आपको कुछ घरेलू चिंताएँ रह सकती हैं। अथवा आप माता पिता को लेकर कुछ चिंतन कर सकते हैं। धन का व्यय बढ़ सकता है। लेकिन सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लिए हुए है।


वृश्चिक: यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। शुरुआती दिन प्रसन्नता भरा रहेगा लेकिन अगले दो दिनों में आप बचत को लेकर चिंतित रह सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आप किसी मित्र की आर्थिक मदद कर सकते हैं। ख़रीददारी के लिए समय शुभ है। सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा, किसी के प्रति वफ़ादारी करने से मानसिक उर्जा में वृद्धि होगी लेकिन मन में कुछ चिंताएं रह सकती हैं। लाभदायक यात्राएँ हो सकती हैं।


धनु: यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा लेकिन शुरुआती दिन भाग दौड़ भरा या परेशानियों वाला रह सकता है। लेकिन शीघ्र ही आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। कामों सफलता मिलेगी। मनोरंजन करने के अवसर प्राप्त होंगे लेकिन क्रोध पर संयम रखना जरूरी होगा। सप्ताह मे मध्य भाग में अप्रिय सम्भाषण से आपको बचना होगा। सप्ताह के अंतिम दिनों सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे।


मकर: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आप-अपनी आवश्यकताओं पर लगाम लगायें तभी जीवन की गाड़ी चल पायेगी। कुछ ख़र्चे बेवजह हो सकते हैं जिससे मानसिक खिन्नता रह सकती है। इस समय नींद में भी कुछ व्यवधान रह सकता है। सप्ताह के मध्य में शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। आपको मनोरंजन का मौका मिलेगा। सप्ताहांत में धन की स्थिति पहले की अपेक्षा बेहतर होगी।


कुम्भ: सप्ताह के शुरुआत में आपकी मेहनत का फल मिलने वाला है लेकिन फ़िर भी किसी के लालच में न आयें अन्यथा आपकी योग्यताओं का दुरुपयोग हो सकता है। कार्य योजनाओं पर शीघ्र निर्णय लेना भी उचित नहीं होगा। सप्ताह मध्य में लाभ की स्थितियाँ मज़बूत होंगी। लेकिन किसी भी यात्रा को करने से पहले उससे होने वाले फ़ायदे और नुकसान के बारे में जाँच ज़रूर कर लें। सप्ताहांत में परिस्थतियाँ आपके पक्ष में होंगी।


मीन: सप्ताह की शुरूआत में आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। रूके हुये कार्यो में प्रगति होगी। आर्थिक मामलों के लिहाज से भी सप्ताह शुभ हैं। सप्ताह के मध्य भाग में आपके किए कार्य फल देने का संकेत कर रहे हैं। लाभ की प्रबल सम्भावनाएँ हैं। यह सप्ताह प्रेम प्रसंग और निजी जीवन के लिए अनुकूल है। लेकिन लापरवाही या अहंकार की वजह से संबंधों में दरार भी आ सकती है अत: संबंधों को गंभीरता से निभाएँ।

पं. हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment