साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (06.10.2014 - 12.10.2014)

प्यार , एक ऐसा शब्द, जो अपने आप में ही सम्पूर्ण है। हर व्यक्ति को जीवन में कभी ना कभी प्यार अवश्य होता है। परन्तु ग्रहों का खेल तो हर जगह चलता रहता है, बहुत से लोग इस मामले में बहुत भाग्यशाली होते हैं और उन्हें मनचाहा प्यार मिलता है, परन्तु कुछ लोगों के सितारे इस मामले में कमज़ोर होते हैं। आइये पं दीपक दूबे से जानें कि इस सप्ताह, प्रेम के मामले में, आपके ग्रह क्या इशारे कर रहे हैं ? 

जानिये अपना साप्ताहिक प्रेम राशिफल इस सप्ताह हमारे साथ।


FREE matrimony & marriage website

मेष
जो लोग पहले से प्रेम सम्बन्ध में हैं उनके स्वभाव में अत्यधिक चिड़चिड़ापन तथा बिना वजह गुस्से के कारण प्रेम संबंध में थोड़ी समस्या आ सकती है, अतः अपने गुस्से और व्यवहार पर नियंत्रण रखें। जिन लोगों की तलाश जारी है, उन्हें अभी और इंतज़ार करना पड़ेगा। इस सप्ताह नए प्रेम सम्बन्ध बनाने का प्रयास ना करें, असफलता और निराशा ही हाथ लगेगी, और बहुत संभव है विवाद भी हो जाये। 

वृषभ 
इस सप्ताह आपको प्रेम संबंधों में धोखा मिल सकता है, अतः आँख बंद कर भरोसा ना करें। किसी गलत व्यक्ति से सम्बन्ध बन सकता है या जिस पर आप भरोसा करें वह गलत हो ऐसा भी संभव है। नए प्रेम तलाशने के लिए बिलकुल ही अच्छा समय नहीं है। मन पर नियंत्रण रखें अन्यथा बदनामी और निराशा हाथ लगेगी। 

मिथुन
आपका मन बहुत चंचल और उतावला हो रहा है। धैर्य रखिये आपके मन की होने वाली है। आपके प्रेम सम्बन्ध में और नजदीकियाँ आएँगी, जो लोग प्यार की तलाश में हैं उनके लिए उपयुक्त समय है। बहुत संभव है कि घर के आस-पड़ोस में ही मनचाहा प्यार मिल जाये। अगर किसी को प्रस्ताव देने की सोच रहे हैं तो दे डालिये, उपयुक्त समय है। 

कर्क
प्रेम सम्बन्ध में और स्थिरता तथा प्रगाढ़ता आएगी। एक दूसरे के साथ अच्छा समय बिताने के अवसर मिलेंगे। साथ में कहीं यात्रा भी हो सकती है। सभी अच्छाइयों के बावजूद भी किसी दूसरे के बहकावे में आने की सम्भावना भी बन रही है। ऐसे में केवल दिल की सुनें और अपने साथी पर भरोसा करें। 

सिंह
आपके साथी के स्वास्थ्य की चिंता आपको परेशान कर सकती है। आवश्यकता है कि एक दूसरे के साथ थोड़ा समय व्यतीत करें। आपसी संबंधों में जल्दबाज़ी ठीक नहीं है, एक दूसरे को थोड़ा समय दें। सप्ताह के अंतिम भाग में किसी कार्य वश एक दूसरे से कुछ समय के लिए दूर हो सकते हैं। 

कन्या
प्यार के संबंधों में इतनी निरसता ठीक नहीं है। संबंधों को थोड़ा समय, उपहार, एक साथ घूम-फिर कर गर्म करें अन्यथा दूरी बढ़ सकती है। प्रेम की शुरुवात करने वालों के लिए समय बहुत अनुकूल नहीं है, बेहतर है प्रतीक्षा कर लें। थोड़ा उत्साहित रहें और अपने साथी को उत्साहित तथा प्रसन्न रखें। 

तुला
आपके प्रेम सम्बन्ध में और प्रगाढ़ता तथा स्थिरता आएगी। कहीं बाहर जाने का अवसर भी मिल सकता है। फिर भी मन अशांत और बेचैन रहेगा। कुछ उदासी और अकेलेपन का एहसास होगा। मन को प्रसन्न रखें, क्योंकि आपके चिंता या उदासी का कोई कारण नहीं है। 

वृश्चिक
क्रोध और शक करने से बात और बिगड़ जाएगी, बेहतर हो एक दूसरे के साथ बैठ कर बातों से हल निकालें। कई बार किसी समस्या को समय पर छोड़ देना चाहिए, समय उसका उपयुक्त समाधान स्वतः निकाल देता है। आपको भी ज़िद छोड़नी चाहिए, और एक दूसरे को थोड़ा स्पेस और समय देना चाहिए। प्रेम की शुरुवात करना चाहते हैं तो समय अनुकूल नहीं है। अपने विचार कुछ दिनों के लिए अपने तक सिमित रखें। 

धनु
रिश्तों को सँभालने का प्रयास करें, अन्यथा टूटने की पूरी सम्भावना बन रही है। प्रेम संबंधों में एक दूसरे पर विश्वास सबसे बड़ी चीज़ होती है, अतः खुद पर और अपने साथी पर विश्वास करें, नाहक का शक रिश्ते को ख़राब कर देगा। वैसे सप्ताह के अंत तक स्थिति सुधर जाएगी और सप्ताह का अंत खुशनुमा होगा, कुछ उपहार भी मिल सकता है। 

मकर
प्रेम सम्बन्ध वैवाहिक जीवन में परिवर्तित होने को आतुर है। आपके साथी की वजह से आपका भाग्य आपके साथ रहेगा। बाहर जाने तथा घूमने-फिरने का समय खूब मिलेगा। कुछ लोगों के दूसरे रिश्ते भी पनप सकते हैं, तो ऐसी स्थिति में अपने पर थोड़ा नियंत्रण रखें। ऐसे लोग जिन्हें लम्बे समय से प्रेम की तलाश है उसके पूरे होने की अच्छी सम्भावना है, प्रसन्न रहिये। 

कुम्भ
प्रेम के मामले में अच्छा समय है, जो साथी पहले से रूठा है उसे मनाने का सही समय आ गया है। ऐसे लोग जिन्हें अपने प्यार का लम्बे समय से इंतज़ार था अब खत्म हो जायेगा। स्वभाव से आप अंतर्मुखी हैं और आप चाहते हैं कि आपकी हर बात आपका साथी बिना कहे समझ ले। आपको अपनी इस आदत को छोड़ना होगा, जो बात आपके मन में है वह सच्चे दिल से कह डालिये, यकीन मानिये परिणाम अच्छा होगा।

मीन
खुशनुमा होगा सप्ताह का प्रारम्भ, प्रेम संबंधों में नजदीकियाँ आएँगी, कहीं घूमने-फिरने का अवसर भी मिलेगा। साथ में कहीं धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं, मनोरंजन भी खूब रहेगा। सप्ताह के अंत में आपस में किसी बात को लेकर मतभेद उभर सकता है, लेकिन चिंता ना करें यह सिर्फ कुछ समय के लिए है और इसका अंत और भी अच्छा होगा।



आज का पर्व!



आज पापांकुशा एकदशी वैष्णो व्रत है। आज के दिन भगवान विष्णु को प्रसन्न कर आप अपने पापों से मुक्ति पा सकते हैं। 

आपका दिन मंगलमय हो! 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment