साप्ताहिक राशिफल (27.10.2014 - 02.11.2014) - जानें आने वाले सप्ताह का हाल!

आगामी सप्ताह आपके लिए बहुत कुछ लेकर आ रहा है। आइए जानें कैसे करें उसकी पहले से ही तैयारी ताकि आपको पूरा लाभ मिले। साथ ही यदि समय किसी प्रतिकूलता की ओर संकेत कर रहा हो, तो थोड़ी सतर्कता भी बरत लें। आइये देखते हैं क्या कह रहे हैं सितारे आपसे इस सप्ताह ‘पं. हनुमान मिश्रा ’ द्वारा -

जानिए सभी राशियों के लिए अक्टूबर 27 - नवम्बर 2, 2014 तक का साप्ताहिक राशिफल।


FREE matrimony & marriage website

मेष
सप्ताह की शुरुआत में आपको अधिक अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे। बहुत मेहनत के बाद आपको संतोषजनक परिणाम मिल पाएंगे। हालांकि इससे आपको असंतुष्ट होने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि सप्ताह का मध्य भाग आपकी समस्याओं को काफी हद तक कम कर देगा। मन को थोड़ा सा आध्यात्म की ओर लगाएँ और अपने वरिष्ठों का सम्मान करें, क्योंकि सप्ताह मध्य में आपके वरिष्ठ ही आपके मददगार होंगे। सप्ताहांत तो आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। इस समय आपके अधिकांश प्रयास आपको इच्छित परिणाम दे पाएंगे। 

वृषभ
यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। सप्ताह के शुरुआती दिनों में ही आपको कुछ अच्छे तो कुछ नकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। इस समय अपने व्यक्तिगत जीवन पर अधिक ध्यान देने की ज़रूरत है। इस समय में भी काम जल्दबाज़ी में करने से बचें। साझेदारी के कामों को सावधानी से निबटाएँ। सप्ताह मध्य अपेक्षाकृत बढ़िया रहेगा। जबकि सप्ताहांत बेहतर रहेगा। कामों में सफलता मिलेगी। आपके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। जिन कामों को पिछले दिनों आप पूरा करने में लगे हुए थे वो इस समय पूरे हो जाएंगे। 

मिथुन
सप्ताह की शुरुआत उत्साह वर्धक रहेगी। यदि कोई ऐसा काम है जिसे करने में कुछ प्रतिस्पर्धी भी आपके सामने आ रहे हैं, उसे इस समय पूरा करने की कोशिश करें, सफलता मिलेगी। इस समय रुके हुए कामों के शुरू होने की भी सम्भावनाएँ बन रही हैं। निजी जीवन भी सुखद रहेगा। सप्ताह का मध्य अधिक अनुकूल नहीं है, अतः इस समय सावधानी पूर्वक कामों को अंजाम देने की कोशिश करें। वाहन आदि भी सावधानी से चलाएँ। सप्ताहांत बेहतर रहने वाला है। इस समय कठिनाइयाँ धीरे-धीरे दूर होने लगेंगी। 

कर्क
सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के शुरुआती दिनों में बहुत जज़्बाती न बने। अपने स्वास्थ्य का भी ख़याल रखें। इस समय आप अपनी शिक्षा या संतान को लेकर भी चिंतित रह सकते हैं। प्रेम संबंधों को लेकर भी कुछ चिंताएँ संभावित हैं। सप्ताह के मध्य में आपके काम बनेंगे। आप अपने प्रतिस्पर्धियों को आसानी से पराजित करने में सफल रहेंगे। निजी जीवन में भी शुभता बनी रहेगी लेकिन सप्ताहांत अधिक ठीक नहीं है। इस समय सावधानी से काम लेना होगा। 

सिंह
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। लेकिन सप्ताह की शुरुआत में आप अपने घरेलू जीवन को लेकर कुछ चिंतित या परेशान रह सकते हैं। इस समय कुछ तात्कालिक घरेलू समस्याएँ उभर कर सामने आ सकती हैं। सप्ताह के मध्य में प्रेम संबंद्ध को लेकर उग्र होने से बचें। सप्ताहांत काफी बेहतर रहने वाला है। हालांकि इस समय कुछ प्रतिस्पर्धी सामने तो आएँगे लेकिन आपके सामने टिक नहीं पाएंगे। इस समय अपने रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करें। साझेदारी के कामों से लाभ मिलेगा। 

कन्या
इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। लेकिन इस समय अपने आत्मविश्वास को कमज़ोर न होने दें। इस समय कम दूरी की यात्राएँ हो सकती हैं, लेकिन उनसे अधिक लाभ नहीं मिल पाएगा। इस समय चिड़चिड़े होने से बचें। सप्ताह के मध्य में घर-गृहस्थी को लेकर चिंताएँ संभव हैं, लेकिन घरेलू सदस्यों पर उग्र न हों। इस समय घर की साज-सज्जा या सफाई करने का प्रयास करें। सप्ताह के अंतिम दिन आपकी परेशानियों को दूर करने वाले रहेंगे। पिछले दिनों से चली आ रही कठिनाइयाँ सप्ताहांत में दूर हो जाएँगी। 

तुला
यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा। सप्ताह के शुरुआती दिनों में अपनी अर्थव्यवस्था पर ध्यान दें। इस समय कुछ आर्थिक परेशानियाँ रह सकती हैं। ध्यान रखें कि इस समय किसी से भी अप्रिय न बोलें, खास कर पारिवारिक मामलों का ख़ास ख़याल रखें क्योंकि पारिवारिक विवाद होने की संभावनाएँ हैं। सप्ताह के मध्य में चीजें बेहतर होंगी, खोया हुआ आत्मविश्वास वापस आएगा। हालांकि कुछ घरेलू कामों में व्यस्तता रह सकती है। सप्ताहांत मन को प्रसन्नता देने वाला रहेगा। स्वजनो से मिल कर खुशी मिलेगी। 

वृश्चिक
यह सप्ताह आपके लिए सामान्यत: अच्छा रहेगा। हालांकि शुरुआती दिनों में आप भावनाओं में बहते हुए नज़र आएँगे। कभी-कभी कुछ चंचलता भी आपमें देखने को मिल सकती है, लेकिन ध्यान रहे की ज़रूरी कामों को भावनाओं में बहकर नहीं बल्कि बुद्धि-बल से निबटाएँ। सप्ताह के मध्य में खर्चे के योग बन रहे हैं। इस समय संयमित सम्भाषण भी ज़रूरी होगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस समय मनोरंजन को भी समय दें। घरेलू मामलों में भी चिंतन मंथन ज़रूरी होगा। 

धनु
सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम मिल पाएंगे। सप्ताह के शुरुआती दिनों में निद्रा में व्यवधान संभावित है। इस समय खर्चे भी कुछ ज़्यादा हो सकते हैं। हालांकि ये परेशानियाँ अधिक दिनों की नहीं हैं, सप्ताह के मध्य में परेशानियाँ बहुत हद तक कम हो जाएँगी, फिर भी ज़रूरत से अधिक जज्बाती होना ठीक नहीं रहेगा। धैर्य पूर्वक खर्चों को रोकें और संयम से घर परिवार को समय दें। सप्ताह के अंतिम दिनों में कुछ अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपका आत्मविश्वास आपको सफलता दिलाएगा। 

मकर
सप्ताह के शुरुआत में लाभ के योग बने हुए हैं, लेकिन लाभ के साथ हानि का नाम भी जुड़ा हुआ है, अतः लाभ आने के साथ-साथ खर्चे भी आ रहे हैं। अत: दोनों के बीच सामंजस्य बिठाने की कोशिश करें। हालांकि सप्ताह के मध्य में आर्थिक समस्याएँ कम रहेंगी लेकिन इस समय भी मन में एक अजीब सी बेचैनी का एहसास आपको हो सकता है। हालांकि प्रेम प्रसंग में अनुकूलता देखने को मिल सकती है। सप्ताहांत में भी कुछ कठिनाइयाँ सामने आ सकती हैं, उनसे सावधानी पूर्वक निबटें और मधुर बोलें। 

कुम्भ
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। शुरुआती दिनों में आपको अपने काम पर पूरा ध्यान देना होगा। कार्यस्थल पर किसी तरह की लापरवाही उचित नहीं होगी। इस समय आपको अपने मान-सम्मान का पूरा ख़याल रखना होगा। अगर आपने इन सावधानियों को अपनाया तो शुरुआत काफी बेहतर रहेगी, आमदनी अच्छी हो जाएगी। सप्ताह के मध्य में आपको सावधानी से काम लेना होगा। संयमित ढंग से खर्चे करने होंगे। हालांकि सप्ताहांत में सब कुछ सही होने वाला है। आपको स्वजनों से मिलकर प्रसन्नता मिलेगी। 

मीन
सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। यात्राएँ संभावित हैं जिनसे लाभ मिलता नज़र आ रहा है। किसी धार्मिक या सामाजिक आयोजन में भाग लेने के भी योग बन रहे हैं। इनसे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी, सप्ताह का मध्य भाग आपके काम धंधे के लिए अनुकूल है। इस समय आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। आपके वरिष्ठ आपके प्रति मददगार होंगे। कामों के बनने से आप लाभान्वित होंगे। लेकिन सप्ताहांत अनुकूल नहीं रहेगा। चाह कर भी आप खर्चों को रोक नहीं पाएंगे और मन कुछ अप्रसन्न रह सकता है। 




आज का पर्व!



आज विनायक श्री गणेश चतुर्थी व्रत है। भगवान गणेश को प्रसन्न कीजिए और सुखमय और समृद्ध जीवन का आशीर्वाद पाइए।


आज वर्ल्ड डे ऑफ़ औदिोविसुअल हैरिटेज है। इस दिन को देश से विलुप्त हो रही विरासत को बचाने के लिए जागरूकता फैलाई जाती है।

आपका दिन मंगलमय हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment