साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (अक्टूबर 13 - अक्टूबर 19)

प्यार एक बेहद खूबसूरत एहसास है, जिसे हर व्यक्ति अनुभव करना चाहता है, जीना चाहता है। क्या आप जानते हैं की आपका प्रेम सम्बन्ध, आपसी प्यार और साथ, काफ़ी हद तक आपके सितारों पर निर्भर है? पं. हनुमान मिश्रा द्वारा जानिए क्या कहते हैं भाग्य के सितारे इस सप्ताह आपके प्यार के लिए। 

जानिए अपना साप्ताहिक प्रेम राशिफल इस सप्ताह हमारे साथ।


FREE matrimony & marriage website

मेष


यह सप्ताह प्रेम प्रसंगों में सावधानी से काम लेने का संकेत कर रहा है। सप्ताह की शुरुआत में किसी भी बात को लेकर बहस करना ठीक नहीं रहेगा। हालांकि सप्ताह के मध्य में स्थितियाँ थोड़ी सी बेहतर होंगी। आप लोग कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं। बेहतर होगा साथ में कोई मूवी देखें या कुछ घरेलू सामानों की ख़रीददारी करें। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपसी नाराज़गी फिर से बढ़ सकती है। सब कुछ मिलकर इस पूरे सप्ताह रिश्तों को प्यार से संभालना होगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

वृषभ


सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंगों के लिए अधिक अनुकूल नहीं है। लेकिन सप्ताह के शुरुआती दिनों में आपका मूड रोमांटिक रहेगा। आप अपनी भावनाओं की अभिव्यक्ति करना चाहेंगे लेकिन हो सकता है कि आपका लव पार्टनर आपकी उम्मीदों के अनुरूप आपकी भावनाओं को न सहेज सके। हालांकि वो अपनी तरफ़ से आपकी पूरी कद्र करना चाहेगा/चाहेगी। सप्ताह का मध्य प्रेम संबंध में गर्मजोशी लाएगा। जबकि सप्ताहांत थोड़ा सा कमज़ोर रह सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

मिथुन


आपका पंचमेश शुक्र नीचावस्था में है, अस्त भी है, अत: इस सप्ताह आपको अधिक अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे। हालांकि चन्द्रमा की अनुकूलता बीच-बीच में आपके प्रेम को अभिसिंचित करती रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम प्रसंग को लेकर अधिक जज़्बाती न हों। हालांकि एक दूसरे की भावनाओं की कद्र ज़रूरी होगी। सप्ताह मध्य में परिवार का कोई व्यक्ति आपके प्रेम में मददगार बनेगा। सप्ताहांत में साथ में मनोरंजन करना ठीक रहेगा।

भाग्यस्टार 3.5/5

कर्क


सप्ताह की शुरुआत में एक दूसरे को नीचा दिखाने या स्वयं को श्रेष्ठ दिखाने के चक्कर में मनमुटाव न पालें। प्यार में कोई छोटा-बड़ा नहीं होता, प्यार में तो अलग-अलग होते भी एक ही होते हैं। अत: छोटे-बड़े का प्रश्न ही नहीं उठता। सप्ताह के मध्य में सामने वाला आपकी भावनाओं की पूरी तरह से कद्र करना चाहेगा, यानी रोमांस के लिए समय अनुकूल है। वहीं सप्ताह के अंत में किसी बात को लेकर बहस करने से बचें।

भाग्यस्टार 3.5/5

सिंह


सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों में अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में काफ़ी अनुकूल परिणाम मिलेंगे। लेकिन प्रेम के चक्कर में काम के समय काम करना बिल्कुल न भूलें। हालांकि प्रेम काम के बावजूद भी आप लव को इंज्वाय कर सकेंगे। सप्ताह के मध्य में आपको किन्हीं कारणों से कुछ दिनों के लिए बिछड़ना पड़ सकता है। लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में प्रेम में प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्यस्टार: 4/5

कन्या


सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह के शुरुआत में आप कहीं घूमने जाने के मूड में है तो ये एक अच्छा निर्णय होगा। यदि धार्मिक कार्य में भाग लेना चाहते हैं तो यह भी एक अच्छा निर्णय होगा। काम की अधिकता के बावजूद आप एक दूजे को पूरा समय देना चाहेंगे। सप्ताह के मध्य में उपहारों का आदान प्रदान संभव है। सप्ताहांत में किसी बात में तकरार संभव है लेकिन तकरार के बाद समझौता हो जाएगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

तुला


सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। लेकिन शुरुआती दिनों में थोड़ी सावधानी रखें तो बेहतर रहेगा। एक दूसरे के जज़्बात की कद्र करें। संभव हो तो कहीं घूम फिर आएँ। सप्ताह के मध्य में काम की अधिकता के कारण आप प्यार को कम समय दे पाएंगे। ऐसे में किसी बात का प्रॉमिस करने से पहले समय-सारिणी बना लेना ठीक रहेगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में प्यार में और भी गर्मजोशी आने के योग बन रहे हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

वृश्चिक


सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम मिलने के योग हैं लेकिन कुछ विसंगतियाँ भी रह सकती हैं। इस समय आपस में किसी बेकार की बात को लेकर बहस करना ठीक नहीं रहेगा। ज़रूरत से ज्यादा भावुक होना भी कभी-कभी ठीक नहीं होता, इस बात को दिल में बिठा लें। हालांकि सप्ताह के मध्य में आप थोड़ी बेहतरी का अनुभव करेंगे। यदि मनमुटाव गहरा गया है तो साथ में घूमें व मनोरंजन करें, इससे संबंधों में बेहतरी आएगी क्योंकि सप्ताहांत में कामों की अधिक के कारण प्रेम के लिए समय कम रहेगा।

भाग्यस्टार 2.5/5

धनु


यह सप्ताह आपको संयम से काम लेने का संकेत कर रहा है। यदि किसी बात को लेकर कोई नाराज़गी है तो उसे दूर करने की कोशिश करें, न कि इसे और बढ़ाएँ। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आप बड़े रोमांटिक मूड में रह सकते हैं। सप्ताह के मध्य में फिर से नाराज़गी हो सकती है। कोई बात नहीं, प्यार में रूठना मनाना तो लगा ही रहता है, आप भी मनाने की कोशिश करें। सप्ताहांत में घूमने जाएँ लेकिन वाहन सावधानी से चलाएँ। किसी धर्म स्थान में जाकर एक दूजे के लिए प्रार्थना करना न भूलें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

मकर


आपके पंचमेश की स्थिति वर्तमान में अच्छी नहीं है, फलस्वरूप आप इस सप्ताह अपने प्रेम संबंध को लेकर अधिक संतुष्ट नहीं रहेंगे। हालांकि शुरुआती दिनों में चंद्रमा की अनुकूलता आपकी भावनाओं को संतुष्ट करने की व्यवस्था करती रहेगी। सप्ताह के मध्य में एक दूसरे के साथ समय बिताने के मौके मिलेंगे। माना कि काम करना भी ज़रूरी है लेकिन काम करने के चक्कर में दिली मामलों को नज़रअंदाज़ करना ठीक नहीं लेकिन सप्ताहांत में बड़ी ही सावधानी से रिश्तों को निभाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5

कुम्भ


इस सप्ताह पंचमेश बुध वक्री और अस्त है, अत: प्रेम संबंधों में किसी तरह का संदेह पनप सकता है। प्रेम को लेकर मन में असंतोष भी हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आप किेसी घरेलू परेशानी के कारण तनाव में रह सकते हैं और इसका असर आपके प्रेम संबंध पर पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में किसी ऐसी पुरानी बात की चर्चा बिल्कुल न करें जिससे आपका लव पार्टनर नाराज़ हो जाए। हालांकि सप्ताहांत प्रेम संबंधों के लिए काफी अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3/5

मीन


यह सप्ताह अविवाहितों के प्रेम संबंध के लिए काफी अनुकूल है जबकि विवाहित लोगों को अधिक अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे। इस समय प्यार में पारदर्शिता और धैर्य की बहुत ज़रूरत रहेगी। हालांकि सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी लेकिन किसी उलझन या चिंता के चलते आप पूरी निष्ठा के साथ अपने संबंधों को समय नहीं दे पाएंगे। सप्ताह मध्य में काफी अनुकूल परिणाम मिलेंगे, पिछले दिनों की भरपाई इस समय हो जाएगी। सप्ताहांत भी अनुकूल रहेगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5



आज का पर्व


आज की सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आज इंटरनेशनल डे फॉर डिज़ास्टर रिडक्शन है। यह दिन सरकार और नागरिकों को आपदाओं से उबरने के लिए लचीली इमारतें बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है। 
 
आज कोलंबस डे भी है। माना जाता है कि इस दिन क्रिस्टोफर कोलंबस अमेरिका में आए थे।

 
आपका दिन मंगलमय हो! 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment