साप्ताहिक राशिफल (अक्टूबर 20 - अक्टूबर 26)

कल से फिर एक नया सप्ताह आरम्भ हो रहा है। यह सप्ताह आपके लिए नई इच्छाएँ, चुनौतियाँ और नए लक्ष्य लेकर आया है। लेकिन कैसे पाएँ सफलता इस सप्ताह ? इसका उत्तर जानिए ‘पं. हनुमान मिश्रा ’ द्वारा लिखित साप्ताहिक राशिफल द्वारा।


Click here to read in English…

FREE matrimony & marriage website

मेष
सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिलने वाले हैं। सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी शिक्षा या संतान को लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं। इस समय प्रेम संबंधों को लेकर भी कुछ चिंताएँ रह सकती हैं। ध्यान रहे की इस समय ज़रूरत से ज्यादा भावुक होने से बचना होगा। सप्ताह के मध्य में आपके काम बनेंगे लेकिन शत्रुओं से सावधान रहना ज़रूरी होगा, जबकि सप्ताह के अंतिम दिनों में सामान्यतः अनुकूल परिणाम मिल जाएंगे।

वृषभ
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने घरेलू जीवन का आनंद लेने के मूड में रहेंगे। हालांकि इस समय कुछ घरेलू समस्याएँ भी उभर कर सामने आ सकती हैं। सप्ताह के मध्य में प्रेम संबंद्ध को लेकर कुछ चिंताएँ रह सकती हैं। हालांकि सप्ताह के अंत में प्रतिस्पर्धी सामने तो आएँगे लेकिन आपके सामने टिक नहीं पाएंगे। कोशिश करें कि इस समय अपने रुके हुए कामों को पूरा कर डालें।

मिथुन
इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय कम दूरी की यात्राएँ हो सकती हैं। यदि इस समय मनोरंजन का मूड हो तो फिल्म देख सकते हैं या कहीं घूमने जा सकते हैं। सप्ताह के मध्य में घर गृहस्थी को लेकर चिंताएँ रह सकती हैं। इस समय घर की साज सज्जा या सफाई का प्रयास करें। जबकि सप्ताह के अंतिम दिन आप स्वजनों को समर्पित करें।

कर्क
यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा। सप्ताह के शुरुआती दिनों में आर्थिक मामलों पर ध्यान दें। इस समय आपकी मधुर भाषा शैली आपको लोगों में प्रशंसित करवाएगी। सप्ताह के मध्य में आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आपके भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। भाई बंधु मददगार होंगे। सप्ताहांत में घर से दूर जाना हो सकता है। कुछ घरेलू समस्याएँ तनाव दे सकती हैं।

सिंह
यह सप्ताह आपके लिए सामान्यत: अच्छा रहेगा। हालांकि शुरुआती दिनों में मन में कुछ चंचलता रह सकती है। अतः इस समय कोई काम भावनाओं में बहकर नहीं करना है। सप्ताह के मध्य में खर्चे होने के योग बन रहे हैं। इस समय वाणी पर विशेष संयम रखना है, किसी की चुगली तो बिलकुल न करें। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। इसके बावजूद मनोरंजन को समय देना ज़रूरी रहेगा।

कन्या
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपको मिले जुले परिणाम दे पाएगा। सप्ताह के शुरुआती दिन आपके लिए कुछ खर्चे लेकर आ सकते हैं। इस समय आपकी नींद में कुछ व्यवधान रह सकता है। हालांकि सप्ताह के मध्य में स्थितियाँ काफी हद तक आपके पक्ष में रहेंगी। इस समय कुछ सुखद समाचार सुनने को मिल सकते हैं। वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों में कुछ अच्छे परिणाम तो मिलेंगे लेकिन कुछ खर्चे भी सामने आ सकते हैं। अतः आर्थिक मामलों को सूझ-बूझ के साथ निबटाएँ।

तुला
सप्ताह के शुरुआत में लाभ के योग बने हुए हैं। पिछले दिनों आपने जो मेहनत की थी उसके अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। प्रेम प्रसंगों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। यदि पिछले दिनों काम के चलते आप एक दूसरे को समय नहीं दे पाए थे तो अब गिले शिकवे दूर हो जाएंगे। सप्ताह के मध्य में कुछ बेवजह के खर्चे हो सकते हैं। सप्ताहांत में परिस्थितियाँ बेहतर होंगी फ़िर भी संयम से काम लेना ज़रूरी रहेगा।

वृश्चिक
सप्ताह की शुरुआत काम करने वालों के लिए अनुकूल रहेगी क्योंकि यदि आप दिल लगाकर काम करेंगे तो सफलता सुनिश्चित है। इस समय आपके काम न केवल सफल होंगे बल्कि आपकी कार्यशैली प्रशंसित होगी। सप्ताह के मध्य में यद्यपि लाभ की सम्भावनाएँ बन रही हैं। इस समय आपके अपने आपके सहयोग के लिए उपस्थित रहेंगे। जबकि सप्ताहांत में सावधानी से काम लेना होगा।

धनु
सामान्य तौर पर इस हफ्ते आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। यदि आप किसी धार्मिक या सामाजिक आयोजन में भाग लेने के मूड में हैं तो ज़रूर लीजिए। इससे न केवल आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी बल्कि आपका मान सम्मान भी बढ़ेगा। सप्ताह के मध्य में काम बनेंगे। आपके वरिष्ठ आपके मददगार बनेंगे। वहीं सप्ताह के अंत में आप लाभान्वित होंगे। यात्राएँ भी लाभकारी सिद्ध होंगी।

मकर
सप्ताह की शुरुआत में आपको अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे। अच्छे परिणामों के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। आपका मन असंतुष्ट रह सकता है। हालांकि सप्ताह के मध्य में चीज़ें बेहतर होंगी। इस समय कुछ यात्राएँ भी हो सकती हैं। इनसे लाभ भी मिलता नज़र आ रहा है। लेकिन सप्ताहांत आपकी परेशानियों को दूर करने का वादा कर रहा है, इस समय आपके काम बनेंगे।

कुम्भ
यह सप्ताह मिले जुले फल देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत निजी जीवन के लिए शुभता लिए हुए है। विशेष कर विवाहित लोग वैवाहिक जीवन का बेहतर आनंद ले पाएंगे। साझेदारी के कामों को सावधानी से निबटाने की ज़रूरत रहेगी, लेकिन सप्ताह के मध्य में हर मामले में बड़ी सावधानी से काम लेना होगा।हालांकि सप्ताहांत बेहतर रहेगा फिर भी संयमित दिनचर्या ज़रूरी होगी।

मीन
सप्ताह की शुरुआत काफी बेहतर रह सकती है। इस समय कोई भी आपके सामने टिकता नज़र नहीं आ रहा है। बेहतर होगा इस समय ऐसे कामों को निबटाऐं जिनमें कॉम्पिटिशन हो। रुके हुए कामों के शुरू होने की भी सम्भावनाएँ हैं। सप्ताह के मध्य में अपने निजी जीवन पर ध्यान दें। वहीं सप्ताहांत में प्रत्येक कार्य को बड़ी सावधानी से करें। वाहन आदि भी सावधानी से चलाएँ।

पं. हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment