साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (08.09.2014 - 14.09.2014) - कौन आपके दिल को अपना बनाना चाहता है?

क्या कोई आपको चाहता है जिसके बारे में आपको अभी तक नहीं पता है? या, क्या आपके जीवन में आने वाले क्षण आपके लिए बहार लाने वाले हैं? ये सब जानने के लिए पं हनुमान मिश्रा जी द्वारा दिए गए साप्ताहिक प्रेम राशिफल पढ़िये। 
साप्ताहिक प्रेम राशिफल के द्वारा जानिये यह सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आया है।


मेष: 


इस सप्ताह पंचमेश सूर्य पंचम में ही है साथ ही सप्तमेश शुक्र भी पंचम में ही है अत: प्रेम प्रसंग में प्रगाढ़ता आना स्वाभाविक है। सप्ताह की शुरुआत में चन्द्रमा लाभ भाव में है, अत: आपके प्यार में नई ऊर्जा का संचार होगा। इस समय आप अपने लव पार्टनर से पूरी गर्मजोशी से मिलेंगे। हालांकि सप्ताह के मध्य में चन्द्रमा बारहवें भाव में केतु के साथ होगा, अत: आप दूर रह रहे पार्टनर से मिलने जा सकते हैं या फिर वो आपसे मिलने आ सकते हैं। वहीं सप्ताहांत में आप भावुक रह सकते हैं लेकिन आपको भावनाओं में बहकर कुछ गलत करने से बचना होगा। हालांकि आपसी आमोद-प्रमोद के लिए समय अनुकूल रहेगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

FREE matrimony & marriage website

वृषभ:


पंचमेश पंचम में उच्चावस्था में है और चंद्रमा के नक्षत्र में है अत: प्यार में अनुकूलता बनी रहेगी। लेकिन यदि आपको अपने किसी पड़ोसी से प्रेम है तो ज़रा सम्भल कर मिलें जुलें। आपकी गतिविधि पर किसी की नज़र हो सकती है जो आपकी बदनामी का कारण बन सकती है। सप्ताह की शुरुआत में कार्य व्यस्तता के कारण आप अपने लव पार्टनर को कम समय दे पाएंगे। सप्ताह के मध्य में लव पार्टनर के साथ पर्याप्त समय बिताने को मिलेगा। वहीं सप्ताहांत उनके लिए अच्छा है जो दूर जाकर एन्जॉय करने के मूड में हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

मिथुन:


इस सप्ताह पंचमेश तीसरे भाव में केतु के नक्षत्र में है, अत: इस समय आप अपने प्रेम पात्र से मिलने की कोशिश करेंगें और इस मामले में आप काफी हद तक सफल भी रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपको मिलकर किसी धार्मिक स्थान में जाना ठीक रहेगा। इससे आपके प्रेम में और पवित्रता आएगी। सप्ताह के मध्य में एक दूसरे को प्यार के साथ-साथ सम्मान देना बिल्कुल न भूलें। वहीं सप्ताहांत में पुराने मनमुटाव दूर होंगे अथवा प्रेम में और प्रगाढ़ता आएगी। 

भाग्यस्टार: 3/5

कर्क:


इस सप्ताह पंचमेश मंगल पंचम भाव में है व गुरु के नक्षत्र में है। अत: प्यार में गर्मजोशी का होना अच्छी बात है लेकिन जोश-जोश कें एक दूसरे से विवाद करने से बचें अन्यथा मामला अलगाव तक पहुँच सकता है। सप्ताह की शुरुआत प्रेम संबंध के लिए कम अनुकूल है। यानी कि यह समय रिश्तों को सावधानी से निभाने का है। इस समय पार्टनर के स्वास्थ्य का ख़याल रखें। सप्ताह के मध्य में बेहतरी का अनुभव होगा लेकिन एक दूसरे पर पूरा विश्वास बनाए रखें। सप्ताहांत में काम की अधिकता रह सकती है लेकिन यदि आपका प्रेम प्रसंग किसी सहकर्मी से है तो कोई व्यवधान नहीं आएगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सिंह:


पंचमेश गुरु, बुध के नक्षत्र में है और बुध उच्चावस्था का है, हालांकि बुध राहु के साथ भी है, अत: पारदर्शिता रखने की स्थिति में प्रेम संबंधों में सब कुछ ठीक रहने वाला है। शुक्र की प्रथम भाव में उपस्थिति भी इस काम में मददगार होगी। सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाली है। यदि आपको किसी सहकर्मी से प्रेम है तो यह समय और भी बेहतरी लाएगा। यदि किसी को प्रपोज़ करने जा रहे हैं तो कोई वरिष्ठ सहकर्मी मददगार हो सकती है। सप्ताह के मध्य में समय अनुकूल नहीं है, अत: सावधानी से बर्ताव करें। सप्ताह के अंत में अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है।

भाग्यस्टार: 3/5

कन्या:


यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए कुछ खट्टा मीठा रह सकता है। यानी इस समय प्रेम संबंधों को हल्के से लेना ठीक नहीं रहेगा। जब आपको लगे कि प्यार-प्यार में किया गया मज़ाक सामने वाले को दु:ख पहुँचा रहा है तो माफ़ी मांगने में देर न लगाएँ। सप्ताह की शुरुआत वैसे तो प्रेम संबंधों के लिए ठीक है लेकिन यह समय किसी को प्रपोज़ करने लायक नहीं हैं। सप्ताह का मध्य भाग प्रेम में और भी प्रगाढ़ता तो ला सकता है लेकिन इस समय आपस में संदेह को न आने दें। सप्ताहांत में आपको अपने साथी के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहना है। इस समय किसी भी प्रकार का रिस्क लेना ठीक नहीं रहेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

तुला:


सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में कर्मेश चंद्रमा कुण्डली के पंचम भाव में है। निस्संदेह यह प्रेम में बढ़ोत्तरी करेगा विशेषकर तब और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे जब आप दोनों एक ही जगह काम करने वाले हों। कोई सीनिअर आपको प्रपोज़ कर सकता है। सप्ताह के मध्य में कोई कॉम्पिटिटर सामने आ सकता है। वहीं सप्ताहांत में चंद्रमा सप्तम में है, अत: इस समय प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्यस्टार 4/5

वृश्चिक:


सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके चौथे भाव में और लग्न में स्थित मंगल से दृष्ट है अत: कुछ घरेलू समस्याएँ आपके मूड को बिगाड़ सकती हैं। लेकिन घरेलू गुस्से को आप अपने लव पार्टनर पर निकालने से बचें। इस समय आप कभी उत्साहित तो कभी निराश हो सकते हैं। हालांकि सप्ताह के मध्य में आप अपने लव पार्टनर को खुश रखने का प्रयास करेंगे। लेकिन चंद्रमा केतु की युति के कारण आपका प्रयास पूरी तरह सफल नहीं हो पाएगा। वहीं सप्ताहांत में किसी बात पर तकरार तो होगी लेकिन तकरार के बाद समझौता हो जाएगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

धनु:


यह सप्ताह आपके लिए सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह का शुरुआती समय घूमने फिरने या मनोरंजन करने का है। यदि मौका लगे इस समय साथ में फिल्म देख आएँ। कोशिश करें मूवी रोमांटिक हो। सप्ताह के मध्य में आप कुछ परेशान रह सकते हैं। इस टेंशन को दूर करने में आपका लव पार्टनर मददगार हो सकता है। इस समय आपस में किसी की माँ के बारे में कोई गलत टिप्पणी न करें। सप्ताह के अंत में उमड़ रहे प्यार में अधिक गर्मजोशी न डालें। साथ ही कोई तनाव देने वाली बात भी न करें।

भाग्यस्टार: 3/5

मकर:


इस सप्ताह पंचमेश शुक्र अष्टम में है और केतु के नक्षत्र में है अत: प्रेम संबंध को लेकर दिल में कुछ बेचैनी रह सकती है। बेहतर होगा अपने दिल की बात सप्ताह की शुरुआत में ही कह दें। बहुत सम्भव है कि आपको अपनी उलझन सुलझती हुई नज़र आए। हालांकि सप्ताह के मध्य में चीज़ें काफी बेहतर होंगी और आपका मन प्रसन्न रहेगा। फलस्वरूप आप अपने प्यार को बेहतर माहौल देने की कोशिश करेंगे जो कि कामयाब भी रहेगी। वहीं सप्ताहांत में आपका लव पार्टनर मिलने के लिए आपके घर आ सकता है अथवा आप उनके यहाँ जा सकते हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

कुम्भ:


सप्ताह अलग-अगल प्रेम के स्वरूप को अलग-अगल परिणाम देने वाला रहेगा। जैसे कि यदि आप विवाहित हैं तो सप्तम में स्थित शुक्र आपके दाम्पत्य सुख को बढ़ाने वाला रहेगा। लेकिन यदि आपका प्रेम अविवाहित अवस्था का है तो पंचमेश का अष्टम में होना कुछ नकारात्मक परिणाम दे सकता है। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आप बड़े रोमांटिक मूड में रह सकते हैं। वहीं सप्ताह के मध्य में किसी मामले में बहस हो सकती है। कोशिश करें कि पैसों को प्यार के बीच न लाएँ। वहीं सप्ताहांत में फिल्म देखने जाना ठीक रहेगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

मीन:


शायद इस हप्ते की शुरुआत में आप अपने प्रेम जीवन को लेकर अधिक संतुष्ट न रह पाएँ। यदि आप अपने लव पार्टनर से दूर हैं तो वीडियो कॉलिंग या विडियो चैट के ज़रिए एक दूसरे के सम्पर्क में रहने का प्रयास करें। संभव हो तो अपनी गतिविधियों की फोटोज़ शेअर करते रहें। हालांकि सप्ताह के मध्य में आप भावुक बने रहेंगे। इस समय आप अपना अधिक से अधिक समय अपने लव पार्टनर से कनेक्ट रहना चाहेंगे। जबकि सप्ताहांत में आपको एक दूसरे से बहस करने से बचना होगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

Related Articles:

No comments:

Post a Comment