साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (सितम्बर 22 - सितम्बर 28) - प्रेम की दुनिया में आपका स्वागत है!

आप सभी को लगता होगा कि पृथ्वी का आकार गोलाकार हैं! अब हम आपको एक ऐसी पृथ्वी पर लेकर जाने वाले हैं, जिसका आकार एक ह्रदय के जैसा है और जहाँ सिर्फ प्यार ही एकमात्र भावना है। इसके बारे में विस्तार से जानने के लिए पं. हनुमान मिश्रा द्वारा दिए गए साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल को पढ़िये। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल के द्वारा जानिये यह सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आया है।


FREE matrimony & marriage website

मेष

सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों में अनुकूल रहेगा। सप्तमेश शुक्र पंचम में है, जो कि प्रेम प्रसंग के लिए एक शुभ संकेत है। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा कुण्डली के पंचम भाव में है। यह एक अच्छी बात है। पंचमेश सूर्य छ्ठे भाव में है। इस भाव में सूर्य के गोचर को अच्छा कहा गया है, अत: सामान्य तौर पर आपको अनुकूल फल मिलेंगे। इस समय प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्यस्टार: 4.5/5

वृषभ

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके चौथे भाव में है, अत: आप प्रेम को लेकर उत्साहित रहेंगे। हालांकि ऐसा भी हो सकता है कि किसी चिंता के चलते आप प्रेम संबंधों के प्रति पूरी तरह से समर्पित न रह पाएँ। फिर अनुकूलता का प्रतिशत अधिक रहेगा। सप्ताह के मध्य में आप अपने लव पार्टनर को खुश रखने के प्रयास में कामयाब रहेंगे। वहीं सप्ताहांत में किसी बात से मन निराश रह सकता है।

भाग्यस्टार: 4/5

मिथुन

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप मनोरंजन करने या घूमने जा सकते हैं। शुक्र चंद्र की युति को देखते हुए इस समय साथ में कोई भावना प्रधान फ़िल्म देखना बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में यदि मन अप्रसन्न हो तो न मिलना ही बेहतर रहेगा। यदि मिलें तो शालीनता के साथ मिलें। सप्ताहांत बेहतर रहेगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

कर्क

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अधिक अनुकूल नहीं है, अत: इसे अपनी तरफ़ से बेहतर से बेहतर बनाने की कोशिश करें। सप्ताह की शुरुआत में आपको आपस में किसी भी तरह का अप्रिय सम्भाषण नहीं करना है। सप्ताह के मध्य में यदि सम्भव हो तो कोई फिल्म देख आएँ । यदि कहीं घूमने फिरने का समय मिलता है तो यह भी ठीक रहेगा। जबकि सप्ताहांत में घरेलू मामलों को प्यार के बीच न लाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5

सिंह

सप्ताह की शुरुआत में आप रोमांटिक मूड में रहेंगे। प्रथम भाव में स्थित शुक्र तो आपको प्रेमानुभूति करवाएगा ही, ऊपर से चन्द्रमा के साथ युति होने से सप्ताह के शुरुआत बहुत बढ़िया रहने वाली है। हालांकि सप्ताह का मध्य भाग भी ठीक ठाक रहेगा लेकिन आर्थिक मामलों को लेकर या फिर किसी अन्य कारण से थोड़ी सी नोंक-झोंक हो सकती है। जबकि सप्ताहांत में कहीं घूमने फिरने जाना ठीक रहेगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

कन्या

शायद यह सप्ताह आपको प्रेम प्रसंग के मामले में अधिक संतुष्ट न कर पाए। सप्ताह के आरम्भ में दूर होने के कारण या फिर अधिक भाग दौड़ के कारण एक दूसरे को अधिक समय दे पाना संभव नहीं होगा। हालांकि सप्ताह का मध्य बेहतर रहेगा लेकिन स्वास्थ्य की कमज़ोरी या चिड़चिड़ेपन के कारण सही गर्मजोशी नहीं रहेगी। वहीं सप्ताह के अंत में कुछ पारिवारिक मामलों के चलते प्रेम में बाधा आ सकती है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

तुला

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंगों के लिए अनुकूल रहेगा। पंचम भाव पर शुक्र की दृष्टि इस बात का संकेत कर रही है कि आपके निजी जीवन में सब कुछ ठीक-ठाक रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में तो चन्द्रमा भी शुक्र के साथ एकादश भाव में रहेगा, जो कि आपके प्रेम प्रसंग को सुगंधित करने का काम करेगा। सप्ताह के मध्य भाग को छोड़ कर लगभग पूरा सप्ताह ही अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3/5

वृश्चिक

यह सप्ताह इस बात का संकेत कर रहा है कि प्रेम संबंध को लेकर आप जैसी कोशिश करेंगे, परिणाम भी वैसे ही मिलेंगे। यदि आपको किसी सहकर्मी से प्रेम है तो सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है। विशेषकर सप्ताह का मध्य भाग काफी अनुकूल रहने वाला है। यदि आप किसी को प्रपोज़ करने के मूड में हैं तो समय अनुकूल है। सप्ताह के अंतिम दिनों में होने वाले थोड़े से असंतोष को छोड़ दिया जाए तो लगभग पूरा सप्ताह अनुकूल रहेगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

धनु

पंचमेश के द्वादश भाव में चले जाने के कारण आपके निजी जीवन में कुछ उथल-पुथल का होना स्वाभाविक है, लेकिन यह सप्ताह आपकी परेशानियों को काफी हद तक कम करेगा। बेहतर होगा सप्ताह के शुरुआती दिनों में साथ में कहीं घूमने जाएँ। सप्ताह के मध्य में कार्य संबंधी समस्याओं को मुहब्बत के बीच न लाएँ। जबकि सप्ताहांत खोई हुई खुशी को वापस लाएगा।

भाग्यस्टार: 3/5

मकर

सप्ताह की शुरुआत प्रेम संबंध के लिए अच्छी नहीं कही जाएगी। इस समय रिश्तों को बड़ी सावधानी से निभाएँ। आपस में संदेह करने से भी बचें। सप्ताह के मध्य में कुछ बेहतरी का अनुभव होगा। लेकिन किसी गलफ़हमी के शिकार होने से बचें। सप्ताहांत में काम की अधिकता के कारण संबंधों को अधिक समय नहीं दे पाएँगे। लेकिन सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में सब ठीक रहेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

कुम्भ

सप्तम में शुक्र की उपस्थिति को देखते हुए यही कहना उचित रहेगा कि यह सप्ताह आपके निजी जीवन के लिए अच्छा रहने वाला है। समय उनके लिए और अच्छा रहेगा जो विवाहित हैं। हालांकि सप्ताह के मध्य में कुछ विसंगतियाँ रह सकती हैं लेकिन सप्ताह की शुरुआत बहुत ही बेहतर रहने वाली है। सप्ताह के अंतिम दिनों में संभव हो तो साथ में किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ, इससे मन में पवित्रता के भाव जागेंगे।

भाग्यस्टार: 3.5/5

मीन

सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। शुरुआती दिनों में अहंकार से दूर रहने की स्थिति में प्रेम में अनुकूलता रहेगी। वहीं सप्ताह के मध्य में आपस में शंका न करने पर प्रेम संबंध मधुर रहेंगे। जबकि सप्ताह के अंतिम दिनों में संयम से काम लेने व जज़्बाती न होनें की स्थिति में सबकुछ ठीक रहेगा। कुल मिलाकर सप्ताह इस बात का इशारा कर रहा है कि भले ही प्यार में दिल से काम लिया जाता है लेकिन इस हफ्ते दिल के साथ-साथ दिमाग का भी सहारा लेना ठीक रहेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5



आज का पर्व!


आज श्राद्ध का तेरहवाँ दिन है। आज के दिन माघ श्राद्ध किया जाता है, यह उन लोगों के लिए है जिनका निधन त्रयोदशी तिथि को हुआ था।

आज प्रदोष व्रत है। आज के दिन भगवान शिव और माँ पार्वती की पूजा अर्चना करने से सुख-समृद्ध जीवन की प्राप्ति होती है।

आज बुध ग्रह तुला राशि में गोचर कर रहा है। इसके प्रभावों को विस्तार से जानने के लिए हमारा यह लेख पढ़ें: बुध का तुला राशि में गोचर

आज इंटरनेशनल डे ऑफ़ पीस है। अपने जीवन को शांतिपूर्वक व्यतीत करने के लिए इस दिन को मनायें।

आपका दिन मंगलमय हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment