साप्ताहिक राशिफल (सितम्बर 29 - अक्टूबर 05) - आपके आने वाले सप्ताह का भाग्य यहाँ जानें !

अगला सप्ताह आने वाला है। कितनी शुभता लाएगा यह आने वाला सप्ताह ?जानिए क्या-क्या होने वाला है आपके व्यक्तिगत, कार्यक्षेत्र और आर्थिक जीवन में। जानने के लिए पढ़िए ज्योतिष 'हनुमान मिश्रा' द्वारा लिखा गया साप्ताहिक राशिफल और लाभ उठाएँ।

जानिए सभी राशियों के लिए सितम्बर 29 - अक्टूबर 05, 2014 तक का साप्ताहिक राशिफल।


FREE matrimony & marriage website

मेष
सप्ताह की शुरुआत आपसे कुछ अधिक मेहनत करवा सकती है। हो सकता है कि कड़ी मेहनत के बाद भी आशातीत नतीजे न मिल पाएँ। इस समय आप आर्थिक मामलों को लेकर भी असंतुष्ट रह सकते हैं। हालांकि सप्ताह के मध्य में स्थितियाँ बेहतर होंगी लेकिन फ़िर भी संतोषजनक परिणामों के लिए आपको लगातार मेहनत करनी होगी। हालांकि सप्ताहांत में स्थितियाँ पूर्ण रूप से सुधर जाएंगी। न केवल काम बनेंगे, बल्कि मान सम्मान में भी बढ़ोत्तरी होगी।

वृषभ
यह सप्ताह आपके लिए मिले जुले फल देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने निजी जीवन पर ध्यान देने की आवश्यकता बनी रहेगी। साझेदारी के कामों में भी विवाद करने से बचें। यदि आप सावधानी से काम लेंगें तो सप्ताह के शुरुआती दिनों में स्थितियाँ नियंत्रण में रहेंगी। जबकि सप्ताह के मध्य में बहुत अधिक सावधानी की आवश्यकता रहेगी। बेहतर होगा इस समय कोई नया निर्णय न लें। हालांकि सप्ताहांत में स्थितियाँ सुधरेंगी।

मिथुन
सप्ताह की शुरुआत उत्साहवर्धक रह सकती है, क्योंकि इस समय आपके भीतर भी अच्छा उत्साह रहेगा। इस समय कोई भी प्रतिस्पर्धी आपके सामने टिकने वाला नहीं है। आपके द्वारा की गई मेहनत का परिणाम आपको देखने को मिलेगा। सप्ताह के मध्य में किसी अज़ीज़ के साथ समय बीतेगा। आप मनोरंजन के लिए कहीं जा सकते हैं। लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में किसी भी निर्णय में जल्दबाज़ी ठीक नहीं होगी। इस समय स्वास्थ्य का भी ख़्याल रखना होगा।

कर्क
सप्ताह की शुरुआत में आप थोड़े से मनमौजी रह सकते हैं। हालांकि इस समय आपको संतान या शिक्षा को लेकर कुछ चिंताएँ भी रह सकती हैं। यह समय अपने प्रेमी या प्रेमिका से झगड़ने का नहीं है। सप्ताह का मध्य भाग काम धंधे के लिए अनुकूल है। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं तो भी आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में संयम और समझदारी से काम लेना होगा।

सिंह
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। फिर भी सप्ताह के शुरुआती दिनों में कुछ घरेलू समस्याएँ रह सकती हैं। इस समय आपके वाहन में भी कुछ ख़राबी आ सकती है। इस समय अपनी माँ का ख़्याल रखना और उनका आशीर्वाद लेना बिल्कुल न भूलें। सप्ताह के मध्य में मन में प्रेम के अंकुर फूटते रहेंगे। विद्यार्थियों को भी अनुकूल परिणाम मिलेंगे लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में अपने जोश का सदुपयोग करना न भूलें क्योंकि समय अनुकूल रहेगा।

कन्या
इस सप्ताह के आरंभिक दिन वैसे तो अनुकूल हैं लेकिन जोश में होश खोने से बचना होगा। अगर मित्रों की कोई बात बुरी लगे तो शालीनता से जबाब दें, न कि विवाद की स्थिति निर्मित करें। सप्ताह मध्य में गृहस्थ जीवन को लेकर कुछ चिंताएँ रह सकती हैं। इस समय कम दूरी की यात्राएँ भी संभव हैं। वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों को इंज्वाय करना बिल्कुल न भूलें। यदि मौका लगे तो किसी मित्र से मिल आएँ। इससे आपको आत्मिक संतोष तो मिलेगा ही, कुछ काम की बातें भी हो जाएंगी।

तुला
इस सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सी कमज़ोर रह सकती है। इस समय कुछ आर्थिक चिंताएँ आपको परेशान कर सकती हैं। बेहतर होगा व्यर्थ खर्चा करने से बचें। इस समय अप्रिय भाषा का प्रयोग बिल्कुल न करें। हालांकि सप्ताह के मध्य में समस्याएँ बहुत हद तक ठीक हो जाएंगी। आपका आत्मविश्वास आपको विजय दिलाएगा, हर एक परेशानी से। मित्र और भाई बन्धु भी मददगार होंगे। सप्ताहांत कुछ चिंताएँ दे सकता है लेकिन इस चिंताओं में चिंतन के भाव भी समाहित रहेंगे।

वृश्चिक
सप्ताह सामान्य तौर पर अनुकूल है। लेकिन सप्ताह की शुरुआत में अत्यधिक क्रोध या अत्यधिक उत्साह से बचें। यदि आपने संयम से काम लिया तो यह अवधि आपको काफी सुख सुविधाएँ दिलाने वाली है। हालांकि सप्ताह के मध्य में आपको कुछ आर्थिक विसंगतियाँ देखने को मिल सकती हैं लेकिन संयम से ख़र्चे करके आप उन पर नियंत्रण पा सकते हैं। सप्ताहांत में काफी अनुकूल परिणाम देखने को मिलेंगे। भाई बंधुओं का सपोर्ट और आपका आत्मविश्वास आपके लिए मददगार होगा।

धनु
सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूल नहीं है। इस समय आप किसी कारण से तनावग्रस्त रह सकते हैं। यह तनाव अचानक आए किसी ख़र्चे की वजह से हो सकता है। इस समय आपकी नींद में भी कुछ व्यवधान रह सकता है। हालांकि सप्ताह के मध्य में किसी शुभ समाचार के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। विपरीत परिस्थितियाँ भी अपने पाँव समेट लेंगी। लेकिन सप्ताह के अंत को शुभ और अनुकूल तभी बनाया जा सकता है जब आप अपनी वाणी और ख़र्चों पर नियंत्रण पा सकेंगे।

मकर
सप्ताह के शुरुआत में आपको अनुकूल परिणाम मिलने की अच्छी उम्मीद है। पिछले दिनों किए गए कामों का परिणाम आपको मिलेगा, भले ही कुछ रुकावटें रहें लेकिन लाभ के योग मजबूत हैं। सप्ताह के मध्य में सावधानी ज़रूरी होगी क्योंकि कुछ बेवजह के ख़र्चे सामने आ सकते हैं। बेहतर होगा आप उन पर अंकुश लगाएँ। जबकि सप्ताहांत आपके लिए अनुकूल परिणाम देने का वादा कर रहा है। इस समय न केवल आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे बल्कि आप जीवन का आनंद ले पाएंगे।

कुम्भ
सामान्यत: इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत मे कुछ अड़चनों के बाद काम बनेंगे। वरिष्ठों का सहयोग भी मिलेगा। अगर आपने अपनी प्रतिष्ठा को ध्यान में रखकर काम किया तो आपके मान सम्मान में वृद्धि भी होगी। सप्ताह के मध्य में आपको कई तरह से लाभ मिल सकते हैं। इस अवधि में की गई यात्राएँ लाभकारी सिद्ध होंगी। लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में आप अपने हाथ आई सफलता से संतुष्ट नहीं रह पाएंगे।

मीन
सामान्य तौर पर इस सप्ताह मिलने वाले परिणामों से आप संतुष्ट रहेंगे। सप्ताह की शुरूआत अनुकूल रहेगी और आप धर्म या समाज से जुड़े कामों को अंजाम देंगे। यह समय यात्राओं के लिए भी अनुकूल है। सप्ताह के मध्य में आपके मान सम्मान में इजाफ़ा होगा। आपके रुके हुए काम बनेंगे। सप्ताहांत आर्थिक मामलों के लिए शुभ रहेगा लेकिन यदि इस समय कोई व्यापारिक यात्रा कर रहे हैं तो उससे मिलने वाले फायदे की एक बार पुन: समीक्षा कर लें।



आने वाले पर्व!


आज विनायक श्री गणेश चतुर्थी का पवित्र दिन है। आज विघ्नहर्ता का अपने घर में स्वागत करें और अपने जीवन और आसपास से सारे दुखों का नाश करें।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment