शुक्र का कन्या राशि में गोचर - बुध के छुपे हुए परिणाम लाएंगे परिवर्तन

शुक्र प्यार, सौंदर्य एवं भोग-विलास के देवता; और बुध, बुद्धिमत्ता के देव; दोनों ही अपनी जगह एक अनूठे ढंग से बदल रहे हैं। शुक्र कन्या राशि में गोचर कर रहा है और बुध शुक्र की राशि में है। अब क्योंकि कन्या बुध की ही राशि है, देखते हैं यह योग क्या परिवर्तन लाता है।


शुक्र 25 सितम्बर 2014 को प्रातः 07:49:50 AM पर कन्या राशि में प्रवेश कर रहे हैं। कन्या राशि शुक्र की नीच राशि भी है। एक ओर जहाँ कन्या राशि शुष्क, भावना रहित तथा व्यापारिक दृष्टिकोण से परिपूर्ण राशि है तो वहीं दूसरी ओर शुक्र सौंदर्य प्रेमी, कला से परिपूर्ण तथा भावनायुक्त ग्रह है, वैसे तो बुध और शुक्र मित्र हैं परन्तु शुक्र का बुध की राशि में जाना शुक्र से प्रभावित लोगों के लिए बहुत फायदेमंद नहीं होता है।


वैसे यह युति ऐसे समय हो रही है जब बुध शुक्र की राशि में हैं और शुक्र बुध की राशि में प्रवेश कर रहे हैं। बहुत से जातकों के लिए इसका बहुत ही अच्छा प्रभाव पड़ेगा, परन्तु बहुत से जातकों के लिए यह राशि परिवर्तन तथा बुध और शुक्र का आपस में स्थान परिवर्तन बहुत सी मुसीबतें पैदा करने वाला होगा। इस परिवर्तन को हम केवल शुक्र के परिवर्तन से ही नहीं देख सकते बल्कि सभी राशियों के लिए बुध और शुक्र दोनों की स्थिति को ध्यान में रखना होगा। 

तो अब बात करते हैं शुक्र के कन्या राशि में गोचर से पढ़ने वाले प्रभावों की इस राशिफल के ज़रिए: शुक्र का कन्या राशि में गोचर


आने वाले पर्व!


कल से साल के सबसे शुभ 9 दिन शुरू हो जाएंगे। जी हाँ, शारदीय नवरात्री का पहला दिन है कल। क्या अभी तक आपने तैयारी नहीं की है? कोई बात नहीं, अब भी हो सकती है पूरी तैयारी। क्योंकि कल पहला दिन है, इसलिए घट स्थापना की आवश्यकता भी होगी। उसके लिए शुभ मुहूर्त है सुबह 10:20 से दोपहर 12:30 तक। 

यह दिन इसलिए भी ख़ास है क्योंकि इस दिन ‘महाराज अग्रसेन की जयंती’ भी है। कल से भाद्रपद माह का शुक्ल पक्ष प्रारम्भ हो रहा है। 

यह तो हो गई धार्मिक एवं आध्यात्मिक कार्यक्रमों की बातें, अब आपको बताते हैं कि और क्या ख़ास है इस दिन में। यह दिन ‘वर्ल्ड्स फ़ार्मासिस्ट्स डे’ के नाम से प्रतिवर्ष अंग्रेजी कैलेण्डर के अनुसार मनाया जाता है। हम उन सब लोगों का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने अपनी लगन और मेहनत से औषधि की दुनिया में संसार की भलाई हेतु कार्य किया। 

आपका दिन मंगलमय हो!


Related Articles:

No comments:

Post a Comment