साप्ताहिक राशिफल (सितम्बर 22 - सितम्बर 28) - क्या आने वाला सप्ताह होगा शुभता से भरा?

आने वाला समय कैसे परिणाम लाने वाला है, आपके लिए ? कैसे आप समय को नियोजित करके, अधिक से अधिक लाभ उठा सकेंगे? यह सब आपको पता चलेगा ज्योतिष 'हनुमान मिश्रा' द्वारा लिखा गया साप्ताहिक राशिफल पढ़कर। तो पढ़ें और लाभ उठाएँ।




FREE matrimony & marriage website

मेष

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में संतान को लेकर कुछ चिंताएँ रह सकती हैं। विद्यार्थी अपनी शिक्षा को लेकर चिंतन-मंथन पर ज़ोर देंगे, वहीं युवा जनों का मन अपने प्रेम प्रसंग को लेकर कोई योजना बनाएगा। सप्ताह मध्य आपको अपने काम में मन लगाने का संदेश दे रहा है। इस समय आपकी मेहनत रंग लाएगी। सप्ताहांत में जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ आनंददायी समय बीतेगा, लेकिन कुछ विवादास्पद घटनाक्रम भी सामने आ सकते हैं।

वृषभ

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूलता ला रहा है। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने घरेलू जीवन का आनंद लेना चाहेंगे। हालांकि कुछ घरेलू मुद्दों को लेकर आप चिंतन भी कर सकते हैं। वहीं सप्ताह के मध्य में भी आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप बुद्धिमत्तापूर्ण कुछ निर्णय ले सकते हैं। जबकि सप्ताहांत आपके लिए काफी अनुकूल रहेगा। कोशिश करें कि आप इस समय अपने रुके हुए कामों को पूरा कर डालें। इस समय आने वाली अड़चनों पर आप सहजता से विजय पा सकेंगे।

मिथुन

इस सप्ताह के आरंभिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय आप मनोरंजन के मूड में रहेंगे। लेकिन मनोरंजन के लिए देर रात तक जागना ठीक नहीं होगा, आपकी फिटनेस प्रभावित हो सकती है। सप्ताह के मध्य में घर गृहस्थी को लेकर चिंतन करें। घर की साज-सज्जा या सफ़ाई करने का प्रयास करें। जबकि सप्ताह के अंतिम दिनों को आप उन लोगों को समर्पित करें जिन्हें आप दिल से चाहते हैं। दिमागी कसरत करने के लिए भी सप्ताहांत अनुकूल रहेगा।

कर्क

यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक मामलों पर ध्यान देने की ज़रूरत रहेगी, हालांकि आप अपने प्रियजन के लिए कुछ ख़र्चे कर सकते हैं। इस समय आप जो भी बोलें सोच समझ कर बोलें। सप्ताह के मध्य में आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आपका उत्साह और ऊर्जा सफलता में सहायक होंगे। सप्ताहांत में घर से दूर जाना हो सकता है। इस समय लाभदायक यात्राएँ भी हो सकती हैं। इस समय मन में तनाव को घर न करने दें।

सिंह

यह सप्ताह आपके लिए सामान्यत: अच्छा रहेगा। कर्म स्थान के स्वामी शुक्र के लग्न पर स्थित होने के कारण आप अपने कामों पर पूरा ध्यान देंगे, लेकिन यदि किसी सहकर्मी से प्रेम है तो ऑफिस में पूरा ध्यान नहीं लगा पाएंगे। सप्ताह के मध्य में ख़र्चे होने के योग बन रहे हैं। इस समय किसी की चुगली करने से बचें। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। इसके बावजूद भी अगर मन उदास हो तो आप कोई मूवी देख सकते हैं।

कन्या

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपको कुछ असंतुष्ट रख सकता है। सप्ताह के शुरुआती दिनों में खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करें। अगर इस समय नींद में कुछ व्यवधान हो तो सिरहाने पानी रख कर सोएँ। सप्ताह के मध्य में आपको कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे, लेकिन फिर भी मन में एक अनजाना भय व्याप्त रहेगा। सप्ताहांत में आपको वाणी पर संयम रखते हुए पारिवारिक मसलों का हल खोजने की कोशिश करनी होगी।

तुला

सप्ताह के शुरुआत में लाभ की अच्छी सम्भावनाएँ दिख रही हैं। यह समय प्रेम प्रसंगों के लिए भी अनुकूल रहेगा। संतान या शिक्षा को लेकर किए गए प्रयास सफल होंगे। जबकि सप्ताह के मध्य में कुछ बेवजह के ख़र्चे सामने आ सकते हैं। इस समय यात्राओं से बचना बेहतर रहेगा। सप्ताहांत में परिस्थितियाँ बेहतर होंगी, फ़िर भी संयम से काम लेना ज़रुरी रहेगा। इस समय भावुकता में बहकर कोई निर्णय न लें।

वृश्चिक

सप्ताह की शुरुआत अनुकूलता युक्त है। इस समय आपके काम न केवल सफल होंगे बल्कि आपकी कार्यशैली लोगों की प्रशंसा भी प्राप्त कर सकेगी। वरिष्ठों का सहयोग मिलने के भी योग बन रहे हैं। सप्ताह के मध्य में लाभ की सम्भावनाएँ तो हैं, लेकिन आपको कुछ संदेहास्पद स्थितियों से भी रू-ब-रू होना पड़ सकता है। जबकि सप्ताहांत में आपको हर मामले में सावधानी रखनी होगी। इस समय आर्थिक मामलों के लिए सतर्कता ज़रूरी होगी।

धनु

सामान्यत: यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप किसी धार्मिक या सामाजिक आयोजन में भाग ले सकते हैं। सप्ताह के मध्य में भी आपको सामाजिक सम्मान मिलेगा। आपके वरिष्ठ आपके मददगार बनेंगे। आपके काम सफ़ल होंगे। लेकिन कार्यालय में कुछ ऐसा न करें जिससे आपको संदेह के घेरे में रख दिया जाए। वहीं सप्ताह के अंत में आपके कर्मों का फल आपको मिलेगा। आप लाभान्वित होंगे। इस समय की जाने वाली यात्रा लाभकारी सिद्ध हो सकती है।

मकर

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके अष्टम भाव में है, जो कि चंद्र गोचर की अच्छी स्थिति नहीं मानी गई है। अत: किसी कारण से मन असंतुष्ट रह सकता है। इस समय वाहन में ख़राबी संभव है। जबकि सप्ताह के मध्य में चीज़ें बेहतर होंगी। इस समय कोई यात्रा भी संभव है। हालांकि इस समय माता पिता के स्वास्थ्य का ख़याल रखना ज़रूरी होगा। लेकिन सप्ताहांत आपकी परेशानियों को दूर करने वाला रहेगा। आपके काम बनेंगे और वरिष्ठों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

कुम्भ

यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत आपके निजी जीवन के लिए काफी अच्छी रह सकती है। शादीशुदा लोगों के बीच का मनमुटाव दूर होगा। यदि किसी महिला के साथ साझेदारी का काम है तो लाभ मिलेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य में आपको बड़ी सावधानी से काम लेना होगा। वाहन सावधानी से चलाएँ। किसी नए काम को हाथ में न लें। हालांकि सप्ताहांत आपकी परेशानियों को दूर करने वाला रहेगा। फिर भी संयमित दिनचर्या ज़रूरी होगी।

मीन

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। विरोधियों को परास्त करने की आपकी कला कामयाब रहेगी। आपकी योजनाएँ सफल रहेंगी। रुके हुए कामों के दोबारा शुरू होने की भी संभावनाएँ हैं। सप्ताह के मध्य में आपको अपने निजी जीवन पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। अत:, घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। सप्ताहांत में प्रत्येक कार्य को बड़ी सावधानी से करना ठीक रहेगा।



आने वाले पर्व!


कल दुभारण श्राद्ध है, जिसे हम श्राद्ध का चौदहवाँ दिन भी कहते हैं। यह श्राद्ध उन लोगों के लिए किया जाता है जिनकी मृत्यु दुर्घटना में हुई हो।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment