साप्ताहिक राशिफल (सितम्बर 8 से सितम्बर 14, 2014) - कामयाबी पाने का मार्गदर्शक यहाँ है!

क्या हैं आने वाले सप्ताह में कामयाबी पाने के राज़? कैसे अपने समय को नियोजित करें जिससे आप अधिक से अधिक लाभ उठा सकें। यह सब आपको पता चलेगा ज्योतिष 'हनुमान मिश्रा' द्वारा लिखा गया साप्ताहिक राशिफल पढ़कर। तो पढ़ें और लाभ उठाएँ।

जानिए सभी राशियों के लिए सितम्बर 8 से सितम्बर 14, 2014 तक का साप्ताहिक राशिफल।


FREE matrimony & marriage website

मेष:
सप्ताह की शुरुआत में बेहतर परिणाम मिलेंगे। पिछले दिनों की गई मेहनत रंग लाएगी। बड़े भाइयों या मित्रों की मदद से काम बनेंगे। सप्ताह के मध्य में जज़्बाती होकर कोई खर्च करने से बचें। इस समय चिंता के कारण नींद में व्यवधान रह सकता है। किसी कारण से आपका मन खिन्न रह सकता है। हालांकि सप्ताहांत बेहतर रहेगा और आप का कमज़ोर हो रहा आत्मविश्वास फिर से जाग उठेगा।

वृषभ:
सप्ताह के शुरुआती समय में कामों के सफल होने की अच्छी उम्मीद है। इस समय आपके मान सम्मान में बढ़ोत्तरी होने के अच्छे योग हैं। सप्ताह के मध्य में आपको मुनाफ़ा हो सकता है। इस दौरान आप अपने किसी रिश्तेदार को कोई भेंट प्रस्तुत करना चाहेंगे। लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में बेवजह के खर्चों और यात्राओं से बचना होगा। इस समय आपको चाहिए कि आप संयम से काम लें। 

मिथुन:
यदि किसी बड़े काम को करने की योजना बना रहे हैं तो सप्ताह के शुरुआती समय को योजना बनाने में लगाएँ। इस समय कोई धार्मिक और सामाजिक काम आपके सामने आ सकता है। सप्ताह के मध्य में आपको हर मामले में सफ़लता मिलेगी। वरिष्ठ लोग आपकी सहायता कर सकते हैं। सप्ताहांत में संयम से काम लेने पर न केवल सभी काम बनेंगे अपितु लाभ भी मिलेगा।

कर्क:
सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं है, अत: इस समय संयम से काम लेना ही सही रहेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य में आप धर्म या समाज के मुद्दों से जुड़ी किसी किताब का अद्ध्यन कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति के हिसाब से भी समय शुभ है। सप्ताहांत में आपके वरिष्ठ आपकी तरफ़दारी करते नज़र आएंगे और आपके काम सफ़ल होंगे। इस समय बुद्धि और बल दोनों का प्रयोग करना ठीक रहेगा।

सिंह:
सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। इस समय आपको साझेदारी के काम से लाभ मिल सकता है। लेकिन सप्ताह के मध्य में कम्प्यूटर या लैपटॉप से परेशानी संभव है। इस समय स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की ज़रूरत है। आर्थिक मामलों में भी सावधानी बरतें। सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा। किसी यात्रा का योग है।

कन्या:
यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देगा। सप्ताह की शुरुआत में आपका आत्मविश्वास काफी बेहतर रहेगा। यही कारण है कि आप कई कामों में सफलता पा सकेंगे। सप्ताह के मध्य में अपने निजी जीवन को प्यार से सहेजना होगा। यदि आप ऐसा कर पाते हैं तो आपको कोई परेशानी नहीं होगी अन्यथा सम्बंधों में खटास आ सकती है। सप्ताहांत में सभी कामों को सावधानी से करना होगा।

तुला:
इस सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे। आप स्वजनों के बीच रह कर आनंदित होंगे। योजना बनाने के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। वहीं सप्ताह के मध्य में आपके कर्मों से सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आपकी योजनाएँ रंग लाएंगी। वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों में घरेलू मामलों में सावधानी से काम लेना होगा। यदि आप शादीशुदा हैं तो जीवन साथी के साथ कहीं घूमने-फिरने या फ़िर किसी दोस्त से मिलने जा सकते हैं। यदि अविवाहित हैं तो मित्रों के साथ आनंददायी समय बीतेगा। 

वॄश्चिक:
सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन शुरुआती दिनों में घरेलू चिंताएँ रह सकती हैं या आपको घर से दूर जाना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में संतान या फ़िर अपने किसी प्रियजन के कारण आप विचलित रह सकते हैं। हालांकि सप्ताहांत में आपका मन प्रसन्न रहेगा और स्थितियाँ बेहतर होंगी। कामों में सफ़लता के योग हैं और आप जीवनसाथी या प्रेम पात्र के साथ आनंददायी समय बिता पाएंगे। 

धनु:
सप्ताह का प्रथम भाग आपके लिए अनुकूल है। इस समय आप स्वयं को उत्साहित अनुभव करेंगे। मित्रों और भाइयों के सहयोग से आपको फायदा होगा। लेकिन सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं है। इस समय आप कुछ घरेलू सामान की ख़रीददारी के कारण परेशान रह सकते हैं। सप्ताह के अंत में अपेक्षाकृत बेहतर परिणामों के मिलने की संभावना है।

मकर:
इस सप्ताह के आरंभिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। लेकिन आर्थिक और पारिवारिक मामलों में धैर्य के साथ निर्णय लेने होंगें। जबकि सप्ताह के मध्य में आप अपने स्वास्थय को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। बेहतर होगा की आप सुबह जल्दी उठना शुरू करें या फ़िर जिम जाने के बारे में भी सोच सकते हैं। वहीं सप्ताह के अंत में आप घर गृहस्थी में हो रही परेशानियों के कारण चिंतित रह सकते हैं। बेहतर होगा आप अपने आपको इस समय निराश होने से बचाएँ।

कुम्भ:
यह सप्ताह आपको मिला जुला फ़ल देगा। शुरुआती दिनों में आपको जज़्बाती होने से बचना होगा। इस समय दूर देशों से सम्बंधित कोई काम निकल सकता है। सप्ताह के मध्य में आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। रुपए पैसों को लेकर कुछ परेशानी रह सकती है। सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए अनुकूलता ला रहा है। इस समय लाभदायक यात्राएँ हो सकती हैं।

मीन:
सामान्यतः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। लेकिन शुरुआती दिनों में सावधानी से काम लेना होगा। कोई बात बनते-बनते बिगड़ सकती है, अत: सही रणनीति बनाकर काम करें। सप्ताह के मध्य में कामों में सफलता मिलने के ज़बरदस्त योग हैं। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। सप्ताहांत में आप फ़ास्ट फूड, जंक फ़ूड आदि खाने के मूड में रहेंगे लेकिन बेहतर रहेगा कि आप इस समय अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और स्वस्थ खान-पान करें। 




आने वाले पर्व!

कल गणेश विसर्जन का दिन है। यह समय है अपने प्यारे गणपति को अंतिम अलविदा कहने का। अपने सारे कष्टों को मिटाने के लिए गणेश विसर्जन का दिन धूमधाम से मनाएँ। 

गणेश विसर्जन के शुभ अवसर पर हमारा विशेष लेख पढ़ना ना भूलें। 

अनन्त चतुर्दशी’ का त्यौहार भी कल देश भर में मनाया जाएगा। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करें और जीवन में सुख और समृद्धि पाएँ। 

आपका दिन मंगलमय हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment